IhsAdke.com

बाल टूटना को कैसे रोकें

बाल टूटना को रोकना महत्वपूर्ण है, चाहे आप इसे लंबे समय तक बढ़ने की कोशिश कर रहे हों जब तक कि आप इसे स्वस्थ और चमकदार चाहते हैं बाल टूटना बालों के झड़ने या खालित्य से अलग है खालित्य तब होता है जब बाल खोदना शुरू हो जाते हैं जब तक कि आपकी खोपड़ी गंजे नहीं हो जाती। हालांकि, जब आपका बाल टूट जाता है, तब यह कमजोर हो जाता है और डबल सिरों के साथ। इस प्रकार, डबल अंत अधिक से अधिक खोल रहा है, बढ़ रहा है। नतीजतन, आपके बाल अलग-अलग जगहों में टूट जाते हैं जिससे यह असमान और नाजुक हो जाता है। तो बालों के टूटने को रोकने के लिए जानने से आपको स्वस्थ और बढ़ते रहने में मदद मिल सकती है।

चरणों

तस्वीर को ब्रेकिंग ऑफ चरण 1 से बाल रोकें
1
उन चीजों को कम करें या समाप्त करें जो बालों को तोड़ते हैं
  • गर्मी की मात्रा को छोटा करें जब आप अपने बाल में उपयोग करते हैं, जब यह सूख जाता है ड्रायर का अत्यधिक उपयोग बालों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आपको हेयर ड्रायर का उपयोग करना है, तो पहले से अधिक पानी ले लो इसके अलावा, हेयर ड्रायर अपने बालों से 8 इंच (20.32 सेमी) दूर रखें और कम या मध्यम तापमान का उपयोग करें।
    स्टेप 1 बुलेट 1 को तोड़ने से बालों को रोकें
  • आप अपने बालों में आराम, रंग और स्थायी की मात्रा कम करते हैं इससे पहले कि ये टूट जाए, इन प्रक्रियाओं को अतिरंजित करके स्वस्थ बाल भंगुर और शुष्क हो सकते हैं।
    स्टेप 1 बुलेट 2 को तोड़ने से बालों को रोकें
  • ऐसी चीजों से बचें जिससे बाल टूटना हो, जैसे गंदगी, क्लोरीन और सूर्य क्लोरीन आपकी खोपड़ी को खरोंच करने के लिए कारण है, रूसी है, और आपके बाल टूटता है।
    स्टेप 1 बुललेट 3 को तोड़ने से बालों को रोकें
  • अपने बालों को मजबूर करना बंद करो बालों या बालों की तरह की केश बनाने में बालों को बहुत मुश्किल से खींचकर बाल टूटने का कारण बनता है इसके अलावा, नम्रता के बिना अपने बालों से निपटना भी टूटना का कारण बनता है
    स्टेप 1 बुलेट 4 को तोड़ने से बालों को रोकें
  • पटकथा का शीर्षक चरण 2 को तोड़ने से बाल रोकें



    2
    बाल स्वस्थ रखें
    • अपने बालों को धो लें हालांकि, आपको इसे हर दिन धोना नहीं चाहिए, इससे प्राकृतिक तेल की चमक दूर हो जाती है एक शैम्पू चुनें जो कि मजबूत रसायनों के लिए नहीं है इसके बजाय, प्राकृतिक या हर्बल सामग्री वाले उत्पादों की तलाश करें
      स्टेप 2 बुलेट 1 को तोड़ने से बालों को रोकें
    • बालों को मजबूत करने के लिए विटामिन ई वाले कंडीशनर का उपयोग करें
      स्टेप 2 बुलेट 2 को तोड़ने से बालों को रोकें
    • शैंपू और मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करके हाइड्रेट हेयर आप बाल टूटना को रोकने के लिए भी एक प्रोटीन उपचार का उपयोग कर सकते हैं।
      स्टेप 2 बुलेट 3 को तोड़ने से बालों को रोकें
  • पटकथा के चरण 3 से बाहर तोड़ने से बाल रोकें
    3
    लगभग हर 4-6 सप्ताह में अपने बाल के छोर को छूएं। काटने के बजाय बालों को ट्रिम करना, डबल सिरों को समाप्त करता है और अपने बालों के टूटने को रोकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके बालों को आसानी से धुँधला जाता है, तो आप एक छुट्टी-इन कंडीशनर का उपयोग करना चाह सकते हैं जो इसे हटाता है और टूटना रोकता है।
    • यदि आप एक काली महिला हैं, तो आप नए स्थायी बनाने से पहले कम से कम एक इंच (2.54 सेमी) बाल बढ़ने से अपने बालों में अधिक रसायनों से बच सकते हैं। इसके बजाय, स्थायी या आराम से उपचार के बीच इसे स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए लगातार अपने बालों का इलाज करें। आप सोते समय एक साटन या रेशम तकिया का उपयोग करके बाल को तोड़ने से बच सकते हैं। कपास तकिया आपके बाल टूटने का कारण बन सकते हैं

    चेतावनी

    • ओवर-केमिस्ट्री से बचने के लिए 8 सप्ताह से कम समय तक स्थायी, विश्राम या डाइंग न करें। इसे 4 महीने से अधिक के लिए ब्रेड्स के साथ मत छोड़ें। जब तक आप इसे तोड़ना नहीं चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com