IhsAdke.com

अपने बालों में कंडीशनर कैसे लागू करें

अपने बालों को नियमित रूप से धोना आपके बाल से गंदगी और मलबे को दूर करने में मदद करता है, लेकिन यह प्राकृतिक तेलों को भी निकालता है जो बाल को लाभ पहुंचाते हैं। इसके अलावा, गर्मी, रसायनों और मौसम का लगातार उपयोग आपके बाल सूखा, क्षतिग्रस्त और फ्रिज को छोड़ सकते हैं। हालांकि, आप इसे कंडीशनर के साथ हल कर सकते हैं तीन प्रकार के कंडीशनर हैं - परंपरागत, छुट्टी में (कोई कुल्ला नहीं) और क्रीम उपचार - सभी एक ही काम के साथ: अपने सुंदर कर्ल को नरम।

चरणों

विधि 1
पारंपरिक कंडीशनर

आपकी कंडीशनर को लागू करने के लिए आपकी हेयर चरण 1 पर क्लिक करें
1
अपने बालों के प्रकार के लिए सही कंडीशनर चुनें यह कंडीशनर हर बार जब आप स्नान करते हैं, शैम्पू के ठीक बाद, गर्मी, रसायनों और प्राकृतिक बालों के कारण होने वाले नुकसान की मरम्मत करते हैं। अपनी आवश्यकताओं के लिए एक विशिष्ट कंडीशनर चुनें घुंघराले बाल और फ्रिज, सूखे और क्षतिग्रस्त बाल, सीधे और ठीक बाल आदि के लिए विशिष्ट उत्पाद हैं।
  • लागू कंडीशनर को अपने बाल चरण 2 में दिखाएं
    2
    अपने बालों को धो लें बौछार पर जाएं और अपने बालों को जिस तरीके से आप आमतौर पर करते हैं उसे धो लें। आप केवल तब धोने अपने पसंदीदा शैम्पू से रगड़ें कर सकते हैं, खोपड़ी की ओर अधिक ध्यान दे रही है और देखभाल नहीं ले रही है गीला किस्में खींचने के लिए के बाद बाल हालत चाहिए, के रूप में यह नुकसान और टूटना पैदा कर सकता है।
    • कुछ मामलों में, शैम्पू का उपयोग करना अच्छा हो सकता है जो एक ही ब्रांड या कंडिशनर का प्रकार है
  • अपने कंधे से कंडीशनर को लागू करने वाली छवि, चरण 3
    3
    बाल कुल्ला। यद्यपि सभी मनोरंजक नहीं हैं, संभवतः जितना संभव हो उतना पानी का तापमान कम करें। शीत पानी बाल के लिए सबसे अच्छा है, और बालों की कोशिकाओं को बंद करने में मदद करता है, टूटने को रोकना। सभी शैम्पू को ठंडे पानी से धो लें, ध्यान रखिए तारों को खींचने के लिए नहीं, जैसा कि आप अपनी उंगलियों को अपने बालों से चलाते हैं, जब तक तारों को "चिपचिपा" न दिखाई दे।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 4
    4
    बालों को मुड़ें यदि आप लथपथ बालों पर कंडीशनर को लागू करते हैं, तो उत्पाद पानी के साथ ड्रिप जाएगा और आपके तारों पर कार्य नहीं करेगा। यदि आपके बाल कम हैं, तो बहुत कुछ मोड़ना आवश्यक नहीं है। लेकिन अगर आपके बाल लंबे हैं, तो उतना पानी निकाल दें जितना आप कर सकते हैं।
    • सावधान रहें कि बहुत मुश्किल खींचें और इसके साथ दुख न करें।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 5
    5
    कंडीशनर को लागू करें अपने हाथ में कुछ उत्पाद डालें यह राशि आपके बाल की लंबाई पर निर्भर करती है, जो बाल के लिए चूने के बराबर राशि से ठोड़ी तक होती है। यदि आपके बालों को काफी लंबा है, तो आपको कंडीशनर की पूरी हथेली की आवश्यकता हो सकती है बाल टिप पर लागू करें, सभी किस्में आप प्राप्त करते हैं उत्पाद को युक्तियों पर ही लागू किया जाना चाहिए, क्योंकि यह हिस्सा क्षतिग्रस्त है (यह सबसे पुराना है)। बालों की जड़ में कंडिशनर को लागू करने से आपके फूल्स, धीमे बालों के झड़ने और ऑइलिज़ में वृद्धि हो सकती है।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 6
    6
    कंडीशनर अधिनियम को चलो यह कदम वैकल्पिक है- जितना अधिक आप उत्पाद अधिनियम करते हैं, उतना ही इससे आपके बालों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो आप उत्पाद को लागू करने के तुरंत बाद कुल्ला कर सकते हैं, लेकिन आपके बाल नरम और चमकदार नहीं दिखेंगे क्योंकि यह आम तौर पर दिखाई देगा। कंडीशनर लगाने का प्रयास करें, और फिर उत्पाद का काम करते समय अपना चेहरा और शेष शरीर को धो लें। इसलिए जब आप तैयार होते हैं (आमतौर पर एक या दो मिनट बाद), आप पहले से ही कंडीशनर कुल्ला कर सकते हैं
  • लागू कंडीशनर को अपने हेयर चरण 7 में दिखाएं
    7
    कंडीशनर कुल्ला चूंकि आपको स्नान का तापमान बढ़ाना होगा, आपको फिर से घटाना होगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, ठंडे पानी आपके बालों के लिए स्वस्थ है कुछ मिनट के लिए अपने बाल कुल्ला - यदि आपके बाल अभी भी "चिकनी" दिखते हैं, तो उसमें अभी भी उत्पाद है। जब आपके बाल नरम होते हैं, लेकिन अधिक फिसलन नहीं दिखता है, तो ठीक है! फिर से अपने बाल मोड़ो
  • विधि 2
    छुट्टी-इन कंडीशनर

    छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 8
    1
    अपने बालों के प्रकार के लिए एक छुट्टी में कंडीशनर चुनें पारंपरिक कंडीशनर की तरह, आपके ज़रूरतों के आधार पर कई तरह के उत्पाद होते हैं दो विकल्प हैं: क्रीम या स्प्रे पहले मोटी, लंबे या घुंघराले बालों के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह बालों को वजन जोड़ता है। बाद पतले और चिकनी बाल के लिए सर्वोत्तम है क्योंकि यह हल्का है।
  • अपने कंधे से कंडीशनर को लागू करने वाली छवि चरण 9



    2
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें अपने नियमित उपचार का पालन करें रुक-इन को रगड़ने की आवश्यकता नहीं है (जैसा कि नाम सुझाता है), लेकिन बालों को नम करने के लिए उसे लागू करने की आवश्यकता है अपने बालों को धोने के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें और तौलिया के साथ सूखें, जब तक कि आपके तार ठीक न हों।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 10
    3
    अपने हाथ में उत्पाद की एक छोटी राशि रखो मध्यम लंबाई और मात्रा के साथ एक बाल के लिए, आप मटर के बराबर राशि का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह व्यक्ति से भिन्न होता है थोड़ा उत्पाद के साथ शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो अधिक लागू करें।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 11
    4
    अपने बालों में उत्पाद को रगड़ें कंडीशनर को अपने हाथों में फैलाएं और अपने बालों की युक्तियों के माध्यम से इस्त्री शुरू करें। परंपरागत कंडीशनरों के साथ, अपनी जड़ों या खोपड़ी को उत्पाद को लागू करने से बचें, केवल अपने बालों के सबसे अधिक क्षतिग्रस्त (पुराने) क्षेत्र में, आधा लंबाई से युक्तियों तक
  • अपने बालों के लिए कंडीशनर को लागू करने वाला पिक्चर 12
    5
    कंघी अपने बाल छुट्टी के लिए आवेदन करने के बाद, अपने बालों को कंघी करने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें। यह उत्पाद को बेहतर फैला देगा, क्रीम और अन्य सूखे से भरा होने से आपके बालों के कुछ हिस्सों को रोकने में मदद करेगा।
  • विधि 3
    उपचार क्रीम

    छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 13
    1
    एक उपचार क्रीम चुनें सभी का एक ही लक्ष्य है: लंबे समय से सूखी / क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत करें इसलिए कई उत्पाद प्रकार नहीं हैं, सिर्फ अलग ब्रांड हैं एक है जो आपका बजट और आपके बालों की आवश्यकताओं को फिट बैठता है खोजें
  • अपने बालों के लिए कंडीशनर को लागू करने वाला पिक्चर 14
    2
    अपने बाल गीले ठंड या गुनगुने पानी के साथ अपने बाल गीला (बेहतर ठंडा) यदि आप चाहें तो आप पहले शैम्पू के साथ अपने बालों को धो सकते हैं, लेकिन केवल बालों को गीला करने के लिए वास्तव में आवश्यक है जब आप कर लें, अपने बालों को मोड़ दें, जितना संभव हो उतना पानी निकाल दें।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 15
    3
    उपचार क्रीम लागू करें अपने हाथों से बोतल की एक छोटी राशि लें और बालों में एक मोटी परत भरें। युक्तियों पर सबसे अधिक राशि लागू करें, लेकिन यह जड़ों पर फैल सकती है। क्रीम के साथ सभी को कवर करने के लिए बालों के अलग हिस्सों
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 16
    4
    इसे जाने दो अपने चेहरे और कपड़े से अपने बालों को दूर रखने के लिए स्नान कैप रखें अपनी क्रीम के निर्देशों का पालन करें और उत्पाद अधिनियम को दो। आमतौर पर उत्पाद के जादू के लिए 20 से 30 मिनट लगते हैं। यदि आप अधिक प्रभाव चाहते हैं, तो गर्म मोड में हेयर ड्रायर का उपयोग करें और क्रीम को गर्म करें जब यह काम करता है।
  • अपने कंधे से कंडीशनर को लागू करने वाली छवि 17
    5
    उपचार क्रीम कुल्ला। शावर टोपी निकालें और पानी को चालू करें, जितना संभव हो उतना शांत हो। तारों पर किसी भी अवशेष को छोड़ने के लिए ख्याल रखना, 3 से 5 मिनट के लिए कुल्ला करना। एक बार जब आपके बाल "फिसलन" नहीं दिखते, तो सभी क्रीम को हटा दिया जाना चाहिए था। अब आप अपने बाल को किसी भी तरह से सूखा और सीधा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नियमित रूप से गर्मी और रसायनों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और कंडीशनर की आवश्यकता में वृद्धि करते हैं।
    • कभी-कभी, यदि आपके बाल बहुत शुष्क होते हैं, तो आप कंडीशनर के बजाय अपने बालों को moisturize करने के लिए एक moisturizer का उपयोग कर सकते हैं। आप मॉइस्चराइजिंग प्रक्रिया (जिसमें आपने मॉइस्चराइज़र डाल दिया है और इसके बारे में आधे घंटे तक रहना है, फिर कुल्ला कर सकते हैं) या उस आलेख में जिस तरह से आपने इसे बताया था, उसका उपयोग भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com