IhsAdke.com

कैसे क्षतिग्रस्त बालों को ठीक करने के लिए

यदि आप नियमित रूप से टिंक्चर जैसे रसायनों का इस्तेमाल करते हुए अपने बाल को नियमित रूप से क्षति पहुंचाते हैं, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

  1. 1
    एक गहरी सांस लें सकारात्मक सोचें और विश्वास करो। ध्यान रखें कि आपके बाल बहाल करने की प्रक्रिया थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन यदि आप तैयार हैं, तो आपको अंत में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे!
  2. अपने बाल चरण 1 नियंत्रण के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने बालों को अच्छी तरह धो लें उन्हें हर दूसरे दिन धोएं और नहीं। हमेशा शैम्पू से अधिक कंडीशनर का उपयोग करें शैम्पू को हमेशा की तरह रखें, लेकिन याद रखें: सिर के शीर्ष पर न डालें क्योंकि यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। कंडीशनर को पास करें, खासकर युक्तियों और बालों के केंद्र की ओर। यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो कंडीशनर को पूरी लंबाई से लागू करें अच्छी तरह से अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी रगड़ बालों के ऊपर वह हिस्सा है जिसके साथ आपको कम चिंता करने की आवश्यकता होती है।
  3. चित्र का शीर्षक आपका हेयर चरण 2
    3
    कंडीशनर को पांच से 15 मिनट तक छोड़ दें आप बौछार को छोड़ सकते हैं, लेकिन इस समय आपके बालों पर पानी गिरने नहीं दे सकते। जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो आप दाढ़ी, रेडियो सुन सकते हैं, या अपने शरीर को धो सकते हैं इन मिनटों के इंतजार के बाद, कंडीशनर के साथ बाल कंघी। फिर अच्छी तरह से कुल्ला
  4. सुंदरता वाली घुंघराले बाल रात भर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को कम करें और अपने बाल आगे बढ़ें। उस पर एक तौलिया रखो और धीरे से अधिक पानी निचोड़ लें। अपने बालों को बहुत ज्यादा ताकत के साथ सूखने से नुकसान हो सकता है तौलिया के साथ सुखाने के बाद, एंटीफ्राज उत्पाद डालें, राशि एक सिक्के का आकार (मुख्य रूप से घुंघराले बालों के लिए) का होना चाहिए। यदि आपके पास ऐसा उत्पाद नहीं है, तो अपने बालों में थोड़ा कंडीशनर डालें। यदि आपके बाल तेल हैं, तो इस कदम को छोड़ दें या छोटी मात्रा में उत्पाद डालें।
  5. चित्र कर्लिंग आयरन चरण 1 के बिना कर्ली बाल प्राप्त करें
    5
    नाजुक bristles के साथ एक कंघी या ब्रश के साथ अपने बाल कंबल यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से घुंघराले या घुंघराले बाल हैं, तो मूस या जेल का प्रयोग करें जब आप गीली हो। अनजाने के लिए नाजुक रहें यदि आप सुबह स्नान करते हैं, एक चोटी या चोटी बनाने के अच्छे विकल्प होते हैं यदि आप बिस्तर पर कपड़े पहने हुए हो, तो उसे पकड़ो, रात में चलते समय यह क्षतिग्रस्त नहीं होगा। Braids और एक टोपी अपने बाल में सोने का समय या एक उच्च चोटी पर उपयोगी हो सकता है
  6. चित्र का शीर्षक आपका हेयर चरण 7 नियंत्रण
    6
    अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें
  7. चित्र शीर्षक पुनर्स्थापित क्षतिग्रस्त बालों चरण 7
    7
    अपने बाल धोने के लिए हर दिन इन चरणों को दोहराएं और आप अपने क्षतिग्रस्त बालों में सुधार देखने लगेंगे।



  8. छवि स्वस्थ बाल चरण 6 प्राप्त करें शीर्षक
    8
    प्रोटीन और हाइड्रेट उपचार अक्सर। प्रोटीन बालों से प्राकृतिक केराटिन को ठीक करने में मदद करेगा और हाइड्रेट नमी बनाए रखने में मदद करेंगे, खासकर यदि आपके बाल मोटे या घुंघराले हैं आप घूमने, कंडीशनर, शहद, केले, अंडे, मेयोनेज़, आदि के मिश्रण से घर पर क्रीम बना सकते हैं। अच्छी तरह मिक्स करें और फ्रीज सुनिश्चित करें कि आप क्या उपयोग नहीं करेंगे, इसलिए यह खराब नहीं होगा। गीले बालों पर क्रीम लागू करें और जल्दी में अगर अगले दिन या 30 मिनट से एक घंटे तक छोड़ दें।
  9. चित्र पुनर्स्थापित क्षतिग्रस्त बालों के चरण 9
    9
    अपने बालों में रसायनों और गर्मी का उपयोग करने से बचें यह कैसे आपके बालों को क्षतिग्रस्त किया गया था। बहुत अधिक डाईंग, रासायनिक रेचक या सरलीकरण से बचें। प्राकृतिक रंजक जैसे हेना के लिए देखो, जो लाल बाल या नींबू का रस या अन्य खट्टे फल को प्राकृतिक रूप से सफेद करने के लिए छोड़ देता है।
    • जब तैराकी, बहुत पहले कंडीशनर से गुजरती हैं और बाद में अपने बालों को कुल्ला करते हैं एक टोपी भी मदद कर सकता है
  10. चित्र शीर्षक गन्दा बेडहेड कर्ल चरण 3 प्राप्त करें
    10
    अपने बाल को सूरज से सुरक्षित रखें जब आप सूरज में बहुत समय बिताते हैं तो आप एक टोपी या बंड्या पहन सकते हैं एक और विकल्प कुछ सनस्क्रीन उत्पाद को लागू करना है, जैसे कि बेंजोफेनोन
  11. 11
    पूरे दिन पूरे अपने बालों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें और उचित सामान का उपयोग करें जो कि बहुत तंग न हों।
  12. चित्र का शीर्षक आपका हेयर चरण 8
    12
    अपने बालों को व्यवस्थित करें ताकि तार सुरक्षित हो जाएं, उदाहरण के लिए: ब्रैड्स के साथ, उन्हें कम गर्भवती और कम उजागर करने के लिए। टोपी पहनें यदि आप अपने बालों के साथ अच्छे दिन नहीं हैं और यदि आप अपने क्षतिग्रस्त बालों को खड़े नहीं कर सकते हैं, तो आप एक विग खरीद सकते हैं जो प्राकृतिक दिखता है
  13. चित्र शीर्षक कर्ली बाल प्राकृतिक रूप से चरण 4 प्राप्त करें
    13
    अपने बालों को रात में रखकर इसे शर्मिंदा होने और अधिक क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए। यह एक साटन पिलोकेके पर या साटन कैप के साथ सोने में मदद भी कर सकता है (जो बाल को क्रम में रखने में भी मदद करता है)।
  14. छवि का शीर्षक सुंदर रूप से घुंघराले बाल रात भर चरण 5
    14
    अपने बालों के बढ़ने की प्रतीक्षा करें ताकि आप क्षतिग्रस्त हिस्सों में कटौती कर सकें। आप कुछ भी नहीं कर सकते

युक्तियाँ

  • वैसे भी अपने बालों को बाँध न करें, क्योंकि यह आपको शर्मिंदा कर सकता है और आपको कंघी अधिक होने की आवश्यकता होगी, इसे कुरकुरा दिखें और दोहरे सिरों पर रखें।
  • यदि आपके बाल बहुत शुष्क हैं, तो एक दिन में बारिश होने से पहले जैतून का तेल का उपयोग करें। फिर इसे शैम्पू से धो लें, लेकिन इसे खोपड़ी तक नहीं पहुंचें।
  • सूरज में बहुत अधिक समय बिताने की कोशिश न करें, क्योंकि आपके बाल अधिक क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • हेयरस्टाइल का उपयोग करके देखें कि बालों की रक्षा करें, जब आप जानते हैं कि यह उजागर किया जाएगा।
  • तारों को मॉइवरेट करने के लिए सप्ताह में एक बार अंडे का उपयोग करें।
  • जब आपके बालों को मॉइस्चराइज करना, जड़ से उन्हें युक्तियों तक जोड़ दें और पांच से 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें। आवश्यक समय बाल के लिए वांछित नरमता के स्तर पर निर्भर करेगा। फिर कंडीशनर को हटा दें, नमी को पकड़ने के लिए थोड़ा सा छोड़कर याद रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com