IhsAdke.com

अपने बालों के प्रकार के लिए कंडीशनर कैसे चुनें

यद्यपि आप सोचते हैं कि बाल की देखभाल करने के लिए बस "शैम्पू और कंडीशनर" से गुजारें, सुपरमार्केट के सौंदर्य उत्पादों के दालान की त्वरित यात्रा से पता चलता है कि आप गलत हैं। शैम्पू एक आक्रामक उत्पाद है जो क्षति को सुधारने और तारों को बरकरार रखने के प्रयास में हाइड्रेशन बढ़ाने के बाद स्वस्थ बाल और कंडीशनर आवेदन को बनाए रखने के लिए आवश्यक प्राकृतिक प्राकृतिक तेल निकाला जाता है। बाजार पर उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है, प्रत्येक व्यक्ति को एक प्रकार की बालों में विशेषज्ञता है। चिकनी और ठीक बाल की जरूरत है कर्ली और एफ्रो बालों के साथ-साथ शुष्क और तेलयुक्त धागे से पूरी तरह से अलग हैं। अपने बालों को यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए, आपको यह जानना होगा कि किस प्रकार के कंडीशनर उन्हें इलाज के लिए उपयुक्त हैं

चरणों

विधि 1
हेयर बनावट द्वारा चुनना

अपने बाल प्रकार चरण 1 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
1
ठीक, चिकनी बालों के लिए मात्रा देने के लिए कंडीशनर का उपयोग करें यदि आपके पास चिकना, रेशमी बाल बिना किसी भी फ्रिज हैं, तो आपको एक कंडीशनर का उपयोग करना होगा जो तारों के लिए थोड़ा सा बनावट प्रदान करता है, जिससे वे पाला नहीं दिखते। एक वॉल्यूम कंडीशनर सामान्य से एक हल्का फार्मूला होता है और तारों के अतिरिक्त वजन नहीं जोड़ता है अगर नियमित रूप से उपयोग किया जाता है
  • पतले विग वाले लोग कभी भी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि उत्पाद बहुत भारी है और यह उन्हें चिकना और सिर से चिपका कर देगा।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 2 के लिए एक बाल कंडीशनर चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हल्के मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर की तलाश करें यदि आपके पास लहराए बाल हैं लहराती बाल का ख्याल रखना मुश्किल हो सकता है - गीला मौसम में यह मनके और अनियंत्रित हो सकता है और शुष्क मौसम में इसे भारी हो सकता है जितना अधिक बालों वाले बाल, युक्तियों को अधिक सूखना, क्योंकि प्राकृतिक तेलों के लिए सीधे बाल की तुलना में खोपड़ी से नीचे की युक्तियों तक जाने के लिए अधिक कठिन होता है हालांकि घुंघराले बाल घुंघराले बालों के रूप में शुष्क नहीं होते हैं, फिर भी उन सुझावों के लिए एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करना आवश्यक है जो प्राकृतिक तेल प्राप्त नहीं कर सकते।
    • हालांकि, घुंघराले बाल पूरे दिन या सुखाने वाला मौसम में चिकना हो सकते हैं और यह आवश्यक है कि वे मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर से बचें जो यार्न भारी छोड़ते हैं
    • विशेष रूप से घुंघराले बालों के लिए बने उत्पादों की तलाश करें और घुंघराले बालों के लिए नहीं।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 3 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    3
    एक गहरी कंडीशनर के साथ हाइड्रेट मोटी, घुंघराले बाल। घुंघराले बाल अधिक सूखा है। यदि आपके पास इस प्रकार का धागा है, तो यह संभावना है कि प्राकृतिक तेल की कमी के लिए गहरी जलयोजन के बिना जो सूक्ष्म, बेजान और मुसब्तरे से पीड़ित युक्तियों को जड़ से नहीं पहुंचता।
    • "गहरी जलयोजन" या घुंघराले बालों के लिए विशिष्ट के लिए एक कंडीशनर की तलाश करें
    • आपको साप्ताहिक या द्विवार्षिक उपचार मुखौटा के उपयोग के बारे में भी ध्यान देना चाहिए। इन उत्पादों को 10 से 15 मिनट तक कार्य करने के लिए बनाया जाता है और फिर उन्हें सामान्य कंडीशनर के रूप में धोया जाना चाहिए। नियमित उपयोग के साथ, आपको कर्ल में एक महत्वपूर्ण बदलाव का ध्यान रखना चाहिए, जो अधिक परिभाषित और फ्रिज से मुक्त हो जाएगा।
    • कंडीशनर खरीदने के लिए भी संभव है अंदर चले जाओ स्प्रे में आप उत्पाद को बालों में छिड़क कर सकते हैं जब यह सूखा या थोड़ा नम होता है ताकि इसे नरम और मॉइस्चराइज किया जा सके।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 4 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    4
    एक गहरी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर या तेल आधारित उत्पादों के साथ एएफआरओ बाल को सुरक्षित रखें। इस प्रकार के बालों में बहुत छोटे कर्ल हैं हालांकि, सही कंडीशनर उत्पादों के साथ, यहां तक ​​कि सबसे घुंघराले बाल स्वस्थ और चमकदार हो सकते हैं। किराने की दुकान पर, दालान के लिए नस्लीय बाल के लिए विशिष्ट सौंदर्य उत्पादों के लिए तलाश करें, क्योंकि वे ऐसे उत्पादों की तुलना में अधिक मसालेदार होते हैं जो कि एफ़्रो बालों के लिए नहीं होते हैं।
    • शिया मक्खन या विभिन्न प्रकार के तेलों से बने उत्पादों - नारियल के तेल से सबसे महंगे मसखरा हुआ तेल - एक अच्छा शर्त है
    • यद्यपि यह टिप कंडिशनर्स से संबंधित नहीं है, आपको अपने बालों को शैम्पू से हर समय धोना नहीं चाहिए। शैम्पू को हर सात या 10 दिन या हर 14 दिनों में अधिक से अधिक लागू करें। शैंपू के साथ बालों को बहुत ज्यादा धोना प्राकृतिक तेल को हटा देता है, और उन्हें और अधिक सूखा छोड़ देता है, जलयोजन की दिनचर्या के सकारात्मक प्रभावों को निष्क्रिय कर देता है।
  • विधि 2
    धागा स्वास्थ्य के लिए चुनना

    अपने बाल प्रकार चरण 5 के लिए एक बाल कंडीशनर चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1



    एक कंडीशनर का प्रयोग करें जो रंगे बालों के रंग की रक्षा करता है, यदि कोई हो। रंग आवेदन के बाद समय बीत जाता है, आप देखेंगे कि यह प्रत्येक धोने के साथ रंग खो देगा। संभव के रूप में रंग को जीवंत रखने के लिए, आपको एक उपयुक्त कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए
    • यह पानी है और कंडीशनर नहीं है जो स्नान के दौरान तारों को रंगाई करता है।
    • हालांकि, एक रंगीन बाल कंडीशनर जो छल्ली का चयन करता है तारों को लंबे समय तक रंग बनाए रखने की अनुमति देता है। उत्पादों के वाक्यांशों की पैकेजिंग जैसे "रंग की सुरक्षा", "रंग की अवधि बढ़ जाती है", "बालों की देखभाल" या "सल्फेट-मुक्त" देखें
    • रंगीन वॉशर कंडीशनर वास्तव में हर बार इसका इस्तेमाल किया जाता है, बाल का मूल रंग रखते हुए और जड़ है जो बालों के बढ़ने के साथ आता है, छिपते समय थोड़ी मात्रा में रंग जोड़ता है।
    • एक रंग टोन चुनें जो आपके डाई को फिट बैठता है
  • अपने बाल प्रकार के चरण 6 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    2
    कंडीशनर का पूरी तरह से इस्तेमाल करना बंद करो या तेल का बाल और लिकों को मात्रा देने के लिए उत्पादों का उपयोग करें। यदि आपके बाल तेलयुक्त हैं, तो धोने के बाद बालों को कंडीशनिंग करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, यदि कंडीशनर की कमी आपको असुविधाजनक बनाता है, तो उन उत्पादों से दूर रहें जिन्हें "मॉइस्चराइज़" करने के लिए अनुशंसित किया जाता है, क्योंकि वे बाल भी चिकना और चिकनी बना सकते हैं।
    • "वॉल्यूम", "कोई पछतावा नहीं," "मजबूत बनाने वाले" या "संतुलन" देने वाले उत्पादों को देखें।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 7 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    3
    थोड़ा या मामूली सूखे बालों पर मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें यदि आपके बाल नाजुक या क्षतिग्रस्त नहीं हैं, लेकिन थोड़ा सूखा दिखता है, तो आपको एक उत्पाद पसंद करना चाहिए जिसे "मॉइस्चराइज़ करना", "बैलेंस" या यदि आपके बालों को घुंघराले या "फजी" करना चाहिए।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 8 के लिए एक बाल कंडीशनर चुनें
    4
    एक कंडीशनर का उपयोग "नुकसान की मरम्मत" करने के लिए अगर तार बेहद शुष्क और फ्रिज हैं इस प्रकार के बालों के लिए, आपको मजबूत सूत्रों का उपयोग करने की आवश्यकता है बाल अक्सर "क्षतिग्रस्त" होता है और सूखे और पैड से गर्मी के लंबे समय तक संपर्क में सूख जाता है, लेकिन ताप से होने वाली क्षति अत्यंत सूखे बालों का एकमात्र कारण नहीं है। बाल अस्वास्थ्यकर और सूखे हो सकता है क्योंकि खोपड़ी तारों के साथ वितरित होने के लिए पर्याप्त तेल का उत्पादन नहीं कर सकता है इस प्रकार, "क्षतिग्रस्त" बालों का इलाज करने वाला एक कंडीशनर गर्मी और प्राकृतिक कारणों के जोखिम के कारण दोनों समस्याओं के लिए प्रभावी है।
    • दैनिक उपयोग कंडीशनर के अतिरिक्त, आपको एक गहरी मॉइस्चराइजिंग मुखौटा खरीदना चाहिए और सप्ताह में कम से कम एक बार इसे लागू करना चाहिए।
    • नारियल तेल अत्यंत सूखे बालों के लिए एक प्रभावी साप्ताहिक उपचार विकल्प भी है।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 9 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    5
    एक कंडीशनर या मुखौटा देखें अंदर चले जाओ "आराम से" बाल के लिए जातीय बाल वाली कई महिला बाल या अन्य सीधे रसायन शास्त्र पर "विश्राम" करना पसंद करते हैं। प्रक्रिया वांछित चिकनी बाल पैदा कर सकती है, लेकिन यह बालों को भी सूख सकता है। इस समस्या से निपटने के लिए, आपको अपने सिर को बहुत ज्यादा धोने से बचना चाहिए - सप्ताह में दो बार से ज्यादा नहीं। अपने सिर को धोने पर, आपको सामान्य शैम्पू या छूट के साथ एक विशेष रूप से तैयार बाल कंडीशनर के बजाय गहरी मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करना चाहिए।
    • छूट के साथ बाल के लिए कंडीशनर रासायनिक उपचार वाले बाल या इंटरनेट पर सौंदर्य उत्पादों के अनुभाग में पाया जा सकता है।
    • जब इस तरह के मुखौटा पहनते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद को बाल से कम से कम 10 से 15 मिनट तक धोया जाए या उत्पाद को बालों को प्रभावी ढंग से moisturize करने के लिए समय नहीं होगा।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 10 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    6
    प्रकाश, खुशबू से मुक्त कंडीशनर के साथ रूसी का इलाज करें रूसी खोपड़ी की समस्या है और बाल नहीं, जिसमें खोपड़ी की त्वचा बढ़ती है और सामान्य से अधिक तेजी से मर जाती है, सफेद कचरे को छोड़कर कंधे पर शर्मिंदा हो जाता है। चुना शैम्पू को कंडिशनर की तुलना में रूसी पर अधिक कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन इस समस्या का इलाज करने के लिए बाजार पर अभी भी अन्य उत्पाद मौजूद हैं।
    • गहरी या तेलयुक्त मॉइस्चराइजिंग विकल्पों के बजाय हल्के कंडीशनर की तलाश करें जो खोपड़ी की समस्याओं की शुरुआत में योगदान कर सकते हैं।
    • मजबूत सुगंध वाले उत्पाद आमतौर पर साइट को परेशान करते हैं, जिससे कपड़ों पर खुजली और रूसी स्पष्ट हो जाते हैं। बहुत सुगंधित कंडीशनर से बचें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com