IhsAdke.com

कैसे बाल बढ़ो क्रेस्पो करें

यह आलेख आपको अपने बाल विकसित करने में मदद करेगा। यदि आप लंबे, सुंदर बाल रखना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें। यह विधि मोटी या फ्रिज़ वाले बालों वाली किसी के लिए काम करती है

चरणों

पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबी चरण 1
1
अपने बाल लंबे और स्वस्थ रहने के लिए अपने लिए सबसे अच्छा शुरुआती बिंदु देने के लिए पेशेवर बाल कटवाने के साथ शुरू करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबा चरण 2
    2
    धो लें और बाल जितना संभव हो उतना कम हो। लंबे समय तक आप गीला, आराम और बालों के फाइबर को नुकसान पहुँचाए बिना बेहतर जाते हैं! खोपड़ी धोने और युक्तियों पर कंडीशनर से गुजरने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपका बाल सबूत दिखाता है तो डबल सिरे से ट्रिम करें नियमित रूप से कटौती करने की कोई ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आपको दोहरे सिरों तक नहीं मिल जाता है, लेकिन अगर वे दिखाई देते हैं, तो उन्हें छुटकारा दें!
  • चित्रा शीर्षक से बढ़ो लम्बे बाल लंबा चरण 3
    3
    यह आपके बालों में गर्मी का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है। यदि आपको हेयर ड्रायर का उपयोग करना है, तो एक थर्मल रक्षक का उपयोग करें सामान्य तौर पर थर्मल बॉब्स, बेबिलिस या ड्राईर्स से बचने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि वे बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और समय के साथ लंबे बालों को कम आकर्षक बनाते हैं। रात में अपने बालों को धोने पर विचार करें और गर्मी का उपयोग करने के बदले इसे शुष्क करें। गर्म सेटिंग के बजाय गर्म सेटिंग का उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबा चरण 4
    4
    रात में, आप अपने बालों को मोड़ सकते हैं या रेशम के दुपट्टा में अपने सिर को सावधानी से कर्ल कर सकते हैं। बाल बांधने वालों का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप उन्हें इस्तेमाल करना है, तो धातु के भाग के बिना उन का उपयोग करें।



  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबा चरण 5
    5
    नारियल के तेल या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के साथ अपने बाल moisturize इस कदम का पालन करें यदि आपके बालों को किसी भी तरह क्षतिग्रस्त हो। यह कदम आपके बाल विकसित नहीं करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबी चरण 6
    6
    हेन्ना के साथ अपने बालों को रंगाने पर विचार करें और वाणिज्यिक डाई के साथ नहीं। यह आपके बाल नहीं बढ़ेगा और केवल उन लोगों के लिए अनुशंसित है जो अपने बाल डाई करना चाहते हैं, जबकि वे बढ़ रहे हैं और वाणिज्यिक रंजक के साथ इसे नुकसान पहुंचाए बिना।
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो लम्बे बाल लंबा चरण 7
    7
    लंबे बाल के साथ समुदायों और मंचों का एक हिस्सा बनें, जो आपकी ज़रूरत की सभी जानकारी प्राप्त करें।
  • पिक्चर शीर्षक से ग्रो मोर बायर लाँग फ़ाइनल
    8
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • दैनिक व्यायाम जैसे आहार, व्यायाम, नींद और तनाव बाल विकास को प्रभावित करते हैं स्वस्थ आदतों से स्वस्थ बालों को बढ़ावा मिलेगा - अच्छी तरह से खाएं और बहुत से पानी पीएंगे, परिवर्तन लगभग 6-8 सप्ताह में आपके बालों में दिखाई देंगे।
    • कभी भी किसी व्यक्ति को अपने बाल का दान करने के लिए दबाव में न डालें। इन संस्थानों में से कई, वास्तव में, धर्मार्थ नहीं हैं, या भी एक प्रहसन हैं! यदि आप अपने बाल काटते हैं, तो आप इसे ओरेइडोसेबेलोज.कॉम जैसे स्थानों में बेच सकते हैं और धन को दान कर सकते हैं, लेकिन दबाव महसूस न करें। यह आपके बाल है और लंबे समय तक रहने के लिए बहुत काम किया है - किसी को भी बताओ जो आपको कुछ खून या अस्थि मज्जा दान करने के लिए जोर दे रहा है!
    • अपने बालों को काटना अक्सर जरूरी नहीं है, लेकिन यदि आपके कंघी के दौरान आपके बाल `पिन` हैं, तो संभवतया यह समाप्त होने के लिए सही समय है
    • चूंकि आपके बाल पहले से ही घुंघराले हैं, अपने बालों पर बहुत गर्मी नहीं डालिए। यदि आप सपाट लोहे का उपयोग करते हैं, तो इससे पहले ब्रश न करें।
    • यदि आपको नहीं पता कि आपके बालों में गर्म तेल के साथ हाइड्रेट कैसे करें, तो मदद मांगें और / या निर्देश पढ़ें। आप नुस्खे पर सिर्फ कुछ नारियल तेल या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल डाल सकते हैं! आप अभी भी जॉबोआ, एवोकैडो ऑयल का उपयोग कर सकते हैं, सूची अंतहीन है ... लेकिन अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल निकाला गया ठंडा सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके बालों के प्राकृतिक तेल की नकल करता है।
    • अपने बालों में शराब के साथ जेल या स्प्रे लगाने वाला न डालें, क्योंकि यह आपके बालों को सूखता है। यदि आपको इन उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो अपने शोध करें कि किस रसायन में abrasives या सॉल्वैंट्स हैं सामान्य जेल के स्थान पर 100% शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यदि आपको अपने बालों को गीला करने की ज़रूरत है, तो इसे एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ धीरे कंबल में रखें। पहले प्रत्येक कतरा के छोर को मिलाएं और रूट पर जाएं। आप यह कर सकते हैं, जबकि आपके बाल कंडीशनर के साथ अभी भी हैं, लेकिन यह ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है।
    • सभी पॉलिश ब्रश को ब्रिलल टिप्स में फेंक दें, वे केवल बालों को नुकसान पहुंचाते हैं!
    • याद रखें, तेल उपचार आपके बालों में नमी की भरपाई नहीं करेंगे, वे सिर्फ सूखापन के खिलाफ की रक्षा करते हैं अपने बालों पर उपचार मुखौटे बनाने का सबसे अच्छा तरीका स्नान के दौरान लगभग आधे घंटे के लिए अपने सिर को सूखने के बाद और फिर बाल को सूखे तक सूखने तक न दें और तेल डाल दें।

    चेतावनी

    • `रसायन` शैतान नहीं है! सब कुछ "रसायनों" से बना है, बाल देखभाल की भाषा को सावधानी से सीखें और तय करें कि क्या आपको सिलिकॉन और सल्फेट के बिना शैम्पू का उपयोग करना चाहिए या नहीं। कोई सही जवाब नहीं है, और आप ज्यादातर मामलों में उत्पादों की तुलना में समस्याओं के साथ बहुत अधिक काम करते हैं।
    • बेबीलिस और प्लैस से बचें यदि आप एक गर्मी उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, कभी एक थर्मल रक्षक का उपयोग करें चिकनाई और कर्लिंग बाल हमेशा नुकसान पहुंचाते हैं - आप बालों के फाइबर से नमी निकाल रहे हैं और कुछ भी इसे बदल नहीं सकते हैं आपके बालों की टिप अधिक तेजी से विभाजित होगी और अगर आप गर्मी का उपयोग करते हैं तो इसे बढ़ने के लिए अधिक समय लगेगा
    • कभी किसी से सलाह न लें, जो आपके से बहुत अलग बाल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com