IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से श्रम को प्रेरित कैसे करें

गर्भावस्था के नौ महीनों तक, अधिकांश गर्भवती माताओं बड़े दिन के लिए तत्पर हैं। सच्चाई यह है कि बच्चा तब तैयार होगा जब वह तैयार हो, अवधि। फिर भी, माँ की नौकरी बच्चे को थोड़ा प्रोत्साहित करना है तो अगर आप गर्भावस्था के अपने 40 वें सप्ताह में कर रहे हैं, आप इन विचारों की कोशिश करने का प्रकृति के थोड़ी सी मदद देने के लिए और अपने बच्चे को एक छोटे से तेजी से दुनिया में आने बनाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मतलब चिकित्सकों द्वारा सुझाए गए

पटकथा का शीर्षक प्रेरक श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
एक्यूपंक्चर की कोशिश करो एशिया में, एक्यूपंक्चर लंबे समय से प्रेरित श्रम का एक लोकप्रिय तरीका रहा है, और इसके प्रभाव का अध्ययन किया जा रहा है। उत्तरी कैरोलिना के एक छोटे से विश्वविद्यालय में, एक अध्ययन से जो लोग केवल तीन एक्यूपंक्चर सत्र प्राप्त की gravidez- 70% की 39.5 41 सप्ताह से महिलाओं में प्रदर्शन किया गया था स्वाभाविक रूप से श्रम का 50% की तुलना में प्रवेश किया, कौन इलाज नहीं किया
  • चित्रा शीर्षक से प्रेरित श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    सेक्स करो सेक्स रिलीज़ पदार्थ पदार्थ जो कि श्रम को प्रेरित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के समान हैं। सफलता की कुंजी: आपके साथी को योनि के अंदर आना चाहिए क्योंकि यह प्रोस्टाग्लैंडीन युक्त हार्मोन, हार्मोन जैसी पदार्थ है। प्रॉस्टाग्लैंडिन गर्भाशय ग्रीवा (नरम) को परिपक्व करने में मदद करता है और इसे खोलने के लिए प्रोत्साहित करता है। तृप्ति (महिला) गर्भाशय को उत्पादन और हार्मोन ऑक्सीटोसिन के रिलीज के माध्यम से उत्तेजित कर सकती है। यह हार्मोन भी संकुचन ट्रिगर करने के लिए जिम्मेदार है।
  • चित्रा शीर्षक से प्रेरित श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    निपल्स को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें निप्पल उत्तेजना भी ऑक्सीटोसिन पैदा करती है, हार्मोन जो संकुचन का कारण बनने में मदद करता है अपनी अंगुलियों के साथ एक समय में एक निप्पल को उत्तेजित करने की कोशिश करें, जैसे कि यह एक बच्चा चूसने वाला दूध था। उन्हें लगभग 5 मिनट के लिए मालिश करें और फिर यह देखने के लिए 15 मिनट या अधिक इंतजार करें कि क्या संकुचन शुरू हो गया है या नहीं। यदि वे शुरू नहीं करते हैं, तो फिर से प्रयास करें एक अन्य विकल्प: यदि आप अभी भी एक बच्चा स्तनपान कर रहे हैं, तो उसे इस उत्तेजना को करने दें, और देखें कि क्या यह परिणाम लाता है जैसे ही आप संकुचन महसूस करना शुरू करते हैं, उत्तेजना को रोकें
  • विधि 2
    बिना वैज्ञानिक प्रमाण के घर के मालिक

    पटकथा शीर्षक से प्रेरित श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 4
    1
    एक्यूप्रेशर उपचार करें एक्यूप्रेशर का इस्तेमाल संकोचन शुरू करने और ग्रीवा फैलाव को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है। अगर आपकी गर्भावस्था ने इस बिंदु पर प्रगति की है कि मेडिकल प्रेरण आवश्यक है, तो इनका इलाज तीन दिन के लिए करने से पहले प्रेरण मदद कर सकता है। श्रम भी अनायास शुरू हो सकता है, लेकिन फिर भी अगर ऐसा नहीं होता, उपचार कर सकते हैं, दाइयों की रिपोर्ट के अनुसार, कारण महिलाओं प्रेरण के दौरान हस्तक्षेप का एक बहुत जरूरत नहीं है।
    • स्वयं एक्यूप्रेशर करने का प्रयास करें अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच वक्र लगभग 1 मिनट के लिए मजबूती से दबाएं, फिर रिलीज करें। गर्दन के नल और कंधे के बीच स्थित बड़ी मांसपेशियों को दबाएं या रगड़ें एक अन्य दबाव बिंदु आप कोशिश कर सकते हैं: नितंबों और नीचे की ओर के ऊपर स्थित क्षेत्र। और अंत में, टखने से ऊपर के पैर के अंदर, या "टंकण" की हड्डी के पीछे टखने के बाहर दबाव बिंदु को ढूंढें।
    • एक्यूप्रेशर सभी महिलाओं के लिए काम नहीं करता है, और कुछ इसे असहज महसूस कर सकते हैं यदि यह तकनीक आपको किसी भी दर्द का कारण बनती है, तो तुरंत बंद करो



  • 2
    मसालेदार भोजन का भरपूर खाएं इससे अपेक्षित परिणाम हो सकता है, या केवल अपच में परिणाम हो सकता है। हालांकि इस विचार का समर्थन करने वाला कोई चिकित्सा अनुसंधान नहीं है, कई महिलाएं कसम खाती है कि मसालेदार भोजन का काम करता है ऐसे अन्य खाद्य पदार्थ जिनमें कुछ महिलाएं इस उद्देश्य के लिए उपयोगी साबित हुई हैं, उनमें ओरेगानो और तुलसी, मिर्च, अनानास और नद्यपान शामिल हैं।
  • पटकथा का शीर्षक प्रेरणा लेबर स्वाभाविक रूप से चरण 5
    3
    मूंगफली का तेल ले लो वास्तविक सबूत (और नहीं वैज्ञानिक प्रकाशित) का सुझाव है कि इस तेल श्रम उत्प्रेरण के लिए उपयोगी है, क्योंकि यह पदार्थ जो शरीर prostaglandins है, जो गर्भाशय ग्रीवा यह वितरण के लिए तैयार छोड़ने को नरम में बदल जाता है शामिल हैं। इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं है - हालांकि, ऐसे लोग हैं जो गर्भवती महिलाओं द्वारा इस तेल के उपयोग को अप्रभावी और खतरनाक भी मिलते हैं।
  • 4
    अरंडी तेल के पेशेवरों और विचारों पर विचार करें केस्टर ऑयल का किसी भी महिला के गर्भाशय पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, इसके बजाय, यह गर्भाशय का समर्थन करने वाले आंत को उत्तेजित करता है। यद्यपि आप अपने संकुचन को ट्रिगर करने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन यह तेल गंभीर दस्त का कारण बन सकता है जिससे निर्जलीकरण हो सकता है, जो खतरनाक हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से प्रेरित श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 9
    5
    अरंडी के तेल का स्वाद सुखद नहीं है इसलिए, आप इसे सोडा, संतरे का रस या गर्म सेब के रस से मिलाकर या दो या तीन तले हुए अंडे के साथ जोड़ सकते हैं। यदि एक गोली के रूप में लिया जाता है, तो सिफारिश की मात्रा 500 मिलीग्राम कैप्सूल होती है।
  • 6
    सेंट हेलेना के लिए देखें इस प्रकार के दो प्रकार के पौधे हैं - नीले और काली, दोनों श्रम के लिए प्रेरित करने की कोशिश में महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया। सैंट-क्रिस्टोफर के ब्लूग्रास का सैकड़ों वर्षों से डेटिंग इस उद्देश्य के लिए उपयोग का इतिहास है। एक काले रंग का मुख्य रूप से रजोनिवृत्ति के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस जड़ी-बूटियों के उपयोग के लिए डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित नहीं है क्योंकि इसमें हर्बल रसायनों शामिल हैं जो शरीर में एस्ट्रोजेन के रूप में कार्य कर सकते हैं। केवल एक चिकित्सा पेशेवर की देखरेख में उपयोग करें
  • 7
    सैर करें यदि आपको लगता है कि समय आ रहा है, तो चलने से श्रम को प्रेरित करने में मदद मिल सकती है या श्रम का समय आने पर मजबूत, अधिक नियमित संकुचनों को प्रोत्साहित कर सकता है। पैदल चलने से बच्चे को नीचे खींचने के लिए गुरुत्वाकर्षण के बल का इस्तेमाल होता है और गर्दन के ऊपर थोड़ा सा दबाव डालता है, जो फैलाव को उत्तेजित करता है। चलना भी जन्म के लिए सही स्थिति में बच्चे को ले जाने में मदद करता है। प्रसूति वार्ड की नर्सिंग टीम आपको काम की प्रगति में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।
  • पटकथा का शीर्षक प्रेरक श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 10
    8
    मालिश की कोशिश करो मालिश आराम करने के लिए महान है, और देर से गर्भावस्था, एक आराम शरीर, गहरी साँस और मालिश द्वारा प्रदान की खुली डायाफ्राम में एक महिला मंच सुरक्षा की भावना पैदा करने और सेट कर सकते हैं श्रम स्वाभाविक रूप से शुरू करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com