IhsAdke.com

पेरीनाटल ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस संक्रमण से कैसे बचें

ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकल संक्रमण (जीबीएस) सामान्य और आम तौर पर स्वस्थ वयस्कों के लिए हानिकारक होते हैं। हालांकि, यदि आप गर्भवती हैं, तो समूह बी strep खतरनाक संक्रमित होने के कारण बच्चे को खतरे में डाल सकता है, जब तक कि एंटीबायोटिक दवाओं के साथ ही इसका इलाज नहीं किया जाता है। यदि आप संक्रमित हैं, तो इन चरणों का पालन करके अपने बच्चे को पेरिनैनाटल बी स्ट्रेप्टोकोकल संक्रमण से बचने के लिए न करें।

चरणों

विधि 1
यह जानने के लिए मूल्यांकन करें कि क्या आप समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस से संक्रमित हैं

ग्रुप बी Strep योनि, संयुक्त राज्य अमेरिका में चार महिलाओं में मलाशय और एक में आंतों प्रभावित करता है एक जीवाणु संक्रमण है। यह यौन संचारित रोग नहीं है, न ही यह भोजन या पानी के माध्यम से फैलता है ज्यादातर महिलाएं कोई लक्षण महसूस नहीं करती हैं, और बहुत से लोग अनजान हैं कि वे यह संक्रमण ले रहे हैं। आप पहले से ही ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस ले जा सकते हैं और आपके पास केवल आपके बच्चे को ट्रांसमिशन रोकने का विकल्प है। जीवाणु आंत में स्वाभाविक रूप से रह सकते हैं और एंटीबायोटिक दवाओं के उपचार के बाद भी लौट सकते हैं। इसलिए जब तक आप गर्भावस्था के दौरान संक्रमण के कुछ लक्षणों का सामना नहीं कर रहे हैं, तब तक अधिकांश स्वास्थ्य पेशेवर आपको श्रम के लिए जाने तक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज नहीं करेंगे।

शीर्षक से चित्रण प्रीपेनटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 1 से बचें
1
गर्भावस्था के तीसरे तिमाही में ग्रुप बी स्ट्रिप टेस्ट लें जब तक कि स्ट्रेप्टोकोकस ने आपको मूत्र पथ के संक्रमण या अन्य अप्रिय बीमारियों का कारण नहीं दिया है, तो हो सकता है कि आप एक कैरियर के रूप में अपनी स्थिति से अवगत न हों।
  • अधिकांश प्रसूति और दाइयों गर्भावस्था के 35 वें सप्ताह में समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस की उपस्थिति के लिए परीक्षण करने के लिए परीक्षण की पेशकश है, हालांकि आप यह शीघ्र ही पूरा कर सकते हैं। यदि गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय परीक्षण सकारात्मक होता है, तो आपका चिकित्सक आपको बच्चे को ट्रांसमिशन रोकने के लिए श्रम के दौरान नस्कर एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज करना चाह सकता है।
  • शीर्षक से चित्रण प्रीपेनटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 2 से बचें
    2
    अगर आपने परीक्षण नहीं लिया है तो एंटीबायोटिक ले लो। आप अपनी परीक्षा के परिणाम को नहीं जानते हैं या वितरण से पहले इसे पूरा नहीं कर सकता है, सबसे स्वास्थ्य पेशेवरों प्रसव के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं के साथ यह इलाज के लिए चुन सकते हैं। यह आपके बच्चे को ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकल संक्रमण के संभावित ट्रांसमिशन के 4000 में 200 से 1 में 1 की कमी को कम करेगा।
  • प्रीपेन्टल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 3 से बचें चित्र
    3
    मान लें कि एंटीबायोटिक दवाओं के साथ पिछले इलाज में स्ट्रेप्टोकोकस बी का इलाज हुआ है। स्ट्रेप्टोकोकस आपके शरीर पर रह सकता है, और आप एंटीबायोटिक दवाओं या हर्बल उपचार के साथ पहले इलाज किए बिना इसे ले जा सकते हैं।
    • यदि आपकी परीक्षण से पहले या गर्भावस्था के दौरान स्ट्रेप्टोकोकस बी के लिए सकारात्मक है और आप एंटीबायोटिक दवाओं का एक कोर्स के साथ इलाज किया गया है, यह अभी भी संभव है कि डिलीवरी से पहले संक्रमण रिटर्न।
  • विधि 2
    अपने बच्चे को रोकने के बारे में सोचें, न कि आपका बच्चा




    सबसे स्वस्थ वयस्कों को यह कभी नहीं पता होगा कि वे समूह बी स्ट्रेटोकोकसस से संक्रमित हैं, और यह अनावश्यक (और अक्सर बेकार) बैक्टीरिया के अपने शरीर को पूरी तरह से या स्थायी रूप से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं। बी स्ट्रेप्टोकोकस को रोकने की कोशिश करने के लिए, स्वयं को रोकने के बजाय अपने बच्चे के प्रसारण को रोकने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें। यह संक्रमण स्वाभाविक रूप से दिखाई देगा और आपके शरीर से बहुत कम प्रभाव से दूर चलेगा, लेकिन श्रम के दौरान नसों का एंटीबायोटिक्स प्राप्त करने से बच्चे में सेप्सिस, मेनिनजाइटिस और निमोनिया को रोका जा सकता है।

    शीर्षक से चित्रण प्रीपेनटल बी स्ट्रेप इंफेक्शन से बचें चरण 4
    1
    अपने विकल्पों के बारे में एक स्वास्थ्य पेशेवर से पूछें आपके पास प्रसव के प्रकार पर निर्भर करते हुए, बच्चे को समूह बी streptococcal ट्रांसमिशन से बचने के विकल्प भिन्न हो सकते हैं।
    • यदि आप विशेष स्वास्थ्य आवश्यकताओं के कारण सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से जन्म देने की योजना बना रहे हैं, तो आप और आपके बच्चे को सर्जरी की शुरुआत से पहले श्रम में जाने तक एंटीबायोटिक लेने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
    • यदि आप एक सामान्य जन्म की योजना बना रहे हैं, योनि द्रव में बैक्टीरिया के संपर्क से बच्चे को संक्रमित होने से बचने के लिए श्रम शुरू होने पर ही एंटीबायोटिक दवाएं शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप पेनिसिलिन या किसी अन्य एंटीबायोटिक से एलर्जी हो, तो सुनिश्चित करें कि चिकित्सा कर्मचारी इस बारे में जानकारी रखते हैं ताकि वे अंतःशिरा तरल पदार्थ या उपचार में वैकल्पिक एंटीबायोटिक पेश कर सकें।
  • शीर्षक से चित्रण प्रीपेन्टल बी स्ट्रेप इंजेक्शन से बचें चरण 5
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप एक उच्च जोखिम वाले रोगी हैं कुछ परिस्थितियों में आपके गर्भ को ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस के प्रसव के दौरान बच्चे के जन्म के दौरान बच्चे को ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ सकता है। पता लगाना है कि यदि आप उच्च-जोखिम वाले मानदंडों को पूरा करते हैं तो आपको श्रम के दौरान सबसे अच्छा उपचार निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपके पास पहले एक बच्चा था जिसने डिलीवरी के बाद ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस को अनुबंधित किया है, तो ओव्स्ट्रिट्रियन निश्चित रूप से उसे नए बच्चे के संक्रमण को रोकने के लिए श्रम के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज करने में सक्षम होगा।
    • आप 18 घंटे या उससे अधिक के जन्म से पहले श्रम में जाते हैं, या गर्भ के 37 सप्ताह से पहले श्रम में प्रवेश करते हैं, तो बच्चे को संक्रमण के संचरण के उच्च जोखिम हो सकता है।
    • यदि आपके श्रम के दौरान बुखार है या यदि आपने पहले स्ट्रिपटोकोकस बी की वजह से मूत्र पथ के संक्रमण का अनुभव किया है, तो आपको एंटीबायोटिक दवाएं दी गई हैं जब तक कि बच्चे को संक्रमण को पार करने का उच्च जोखिम हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • शिशु के लिए समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस के संचरण को रोकने में नस्लीकृत एंटीबायोटिक ही एकमात्र सिद्ध विधि है। गोली के रूप में एंटीबायोटिक दवाओं और जड़ी-बूटियों को प्रभावी होने के लिए नहीं दिखाया गया है। भविष्य में, यह संभव है कि स्ट्रेप्टोकोकस बी के संचरण को रोकने के लिए एक टीका उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • मान लेते हैं कि के रूप में स्ट्रेप्टोकोकस बी आपके शरीर के लिए हानिकारक नहीं है, यह आपके बच्चा इस संक्रमण शिशुओं में पूति या दिमागी बुखार, साथ ही निमोनिया हो सकता है को प्रभावित नहीं करेगा न करें। इन सभी स्थितियों में शिशुओं में दुर्बल या घातक हो सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com