IhsAdke.com

एसओपी के साथ गर्भवती कैसे हो

पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (पीसीओएस) गर्भनिरोधक उम्र की 5 से 10% महिलाओं को प्रभावित करती है। यह एक हार्मोनल डिसऑर्डर है जो मोटापा, मुँहासे और बाल विकास का कारण बनता है, बांझपन के सबसे अधिक कारणों में से एक होने के अलावा पीसीओ के परिणामी हार्मोनल असंतुलन के कारण निरापद अंडाणु और खराब अंडू की गुणवत्ता का कारण है। एक प्रसूति और एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, जो प्रजनन में माहिर हैं, यदि आप अकेले ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं तो आपको पीसीओ के साथ गर्भवती होने में मदद मिल सकती है।

चरणों

भाग 1
गर्भवती होने से पहले

पीसीओ के चरण 1 के साथ गर्भवती हो जाओ चित्र शीर्षक
1
जब आप गर्भवती होने के लिए तैयार हों, तब अपने प्रसूतिवादी को बताएं पीसीओ के साथ कई महिलाओं को गर्भपात से खुद को बचाने के लिए ओवुलेशन को विनियमित करने और स्वयं को बचाने में सहायता की आवश्यकता होती है, जिसके लिए विशेष सहायता की आवश्यकता होती है। आपका डॉक्टर इस के साथ मदद कर सकता है, और आपके गर्भावस्था की शुरुआत भी देख सकता है।
  • आपके द्वारा पीसीओएस के लिए उपयोग की जाने वाली दवाएँ गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित नहीं हो सकती हैं, और आपको उन्हें लेने या दवाएं स्विच करना होगा। यह आपके चिकित्सक से परामर्श करने का एक और उत्कृष्ट कारण है
  • पीसीओ के चरण 2 के साथ गर्भवती हो जाओ
    2
    अपनी अवधि की आवृत्ति की स्थापना पीसीओएस निराश माहवारी का कारण बन सकता है, जो कि, निराला अंडाशय है, जिससे यह मौका कम हो जाती है कि शुक्राणु अंडे को उर्वरित करेगा अपनी उपजाऊ अवधि निर्धारित करने के लिए "मेज" या शरीर का तापमान थर्मामीटर का उपयोग करके, अपने मासिक धर्म की रूपरेखा बनाएं।
    • यदि आपकी उपजाऊ अवधि नियमित होती है, तो अपने सबसे उपजाऊ दिनों में सेक्स करने का प्रयास करें।
    • तुम ovulating नहीं कर रहे हैं, चाहे ovulation अनियमित है, आपके शरीर का तापमान अनियमित या नहीं नियमित ovulation के छह महीने के बाद गर्भवती हो, एक प्रसूति के साथ एक नियुक्ति करते हैं। अपनी चिंताओं को समझाओ और रेफरल के लिए एक प्रजनन एंडोक्रिनोलॉजिस्ट पूछिए।
  • पीसीओ के चरण 3 के साथ गर्भवती हो जाओ
    3
    अपने मासिक धर्म को विनियमित करने की कोशिश करने के लिए एंडोक्रिनोलॉजिस्ट से परामर्श करें पीसीओएस के साथ महिलाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या अनियमित ओवुलेशन है यदि आप जब आपकी चाहिए, या किसी भी समय, गर्भवती होने पर सिसिपुस के लिए काम नहीं करना चाहिए। सौभाग्य से, डॉक्टर - और विज्ञान का जादू - मदद कर सकता है
    • कई डॉक्टर मासिक धर्म और ऑक्सीजन को नियंत्रित करने में मदद करने के क्रम में क्रमशः मेटफोर्मिन और क्लॉम्पेन जैसी दवाइयां लिखते हैं।
      • मेटफोर्मिन एक दवा है जो मुख्य रूप से मधुमेह के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग पीसीओ के साथ महिलाओं द्वारा किया जाता है, जो आमतौर पर इंसुलिन अवशोषण के साथ कठिनाइयों का सामना करते हैं। इन्सुलिन के उच्च स्तर के एण्ड्रोजन का उच्च स्तर का उत्पादन होता है, जो कि मासिक धर्म में बाधित होता है।
      • Clomiphene बांझपन के लिए एक दवा है जो हार्मोन के उत्पादन को उत्तेजित करता है जो कि ovulation का कारण होता है
    • यदि आप कभी भी मासिक धर्म नहीं करते हैं, तो आपका डॉक्टर प्रोवारा जैसी दवा का सुझाव दे सकता है
  • पीसीओ के चरण 4 के साथ गर्भवती हो जाओ
    4
    इन-विट्रो निषेचन के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, यदि कोई गैर-आक्रामक दवा उपचार काम न करे। कुछ पीसीओस मरीज़ इस पद्धति का उपयोग करते हैं जब अन्य नहीं करते हैं। कुछ दुर्लभ मामलों में, पीसीओएस एक महिला के अंडों की गुणवत्ता को प्रभावित करती है, और दाता से अंडे का उपयोग करना आवश्यक है।
  • पीओएसओ के साथ गर्भवती हो जाओ चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अन्य विकल्पों का अन्वेषण करें यदि कोई काम नहीं करता पॉलीसिस्टिक अंडाशय लैपरोस्कोपी नामक सर्जिकल प्रक्रिया सफल रही है और कुछ महिलाओं को गर्भवती होने में मदद मिल सकती है। सर्जन पेट में एक छोटे से चीरा में एक कैमरे को सम्मिलित करता है और अंडाशय के रोम को जलता है यह आपके हार्मोन का स्तर बदलता है और आपको स्वाभाविक रूप से गर्भ धारण करने की अनुमति दे सकता है



  • भाग 2
    गर्भवती होने के बाद

    पीसीओ के चरण 6 के साथ गर्भवती हो जाओ
    1
    गर्भपात की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें पीसीओ के साथ गर्भवती महिलाओं को तीन गुना अधिक चिकित्सा गर्भपात saudáveis.Muitos गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था के दौरान मेटफार्मिन के निरंतर उपयोग की सलाह देते हैं गर्भपात का खतरा कम करने के लिए होने की संभावना है।
  • पीसीओ के चरण 7 के साथ गर्भवती हो जाओ
    2
    नियमित रूप से कसरत करने के बारे में अपने प्रसूतिविदों से बात करें कई डॉक्टर पीसीओएस के साथ महिलाओं के लिए लगातार प्रकाश व्यायाम के महत्व पर जोर देते हैं। व्यायाम शरीर में इंसुलिन के उपयोग को बेहतर बनाता है, हार्मोन के स्तर को सामान्य बनाता है और अपना वजन नियंत्रण में रखता है। दरअसल, गर्भवती होने की कोशिश कर रहे महिलाओं के लिए नियमित व्यायाम भी संकेत दिया जाता है, क्योंकि वे लगातार अंडाशय होने की संभावना में वृद्धि करते हैं।
    • अपने चिकित्सक से बात करें कि किस प्रकार अभ्यास जारी किए जाते हैं और कौन से बचा जाना चाहिए। चलना और हल्के वजन आमतौर पर गर्भवती महिलाओं के लिए आदर्श होते हैं।
  • पीसीओ के चरण 8 के साथ गर्भवती हो जाओ
    3
    प्रोटीन और हरी सब्जियों और थोड़ा कार्बोहाइड्रेट के साथ एक संतुलित आहार लें क्योंकि पीसीओएस इंसुलिन को विनियमित करने के लिए शरीर की क्षमता को सीमित करता है, इसलिए डायबिटीज वाले व्यक्ति के रूप में जागरूक होना जरूरी है। प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध आहार कम इंसुलिन का स्तर कम कर सकता है, जिससे शरीर पर पीसीओ के प्रभाव को कम किया जा सकता है। संसाधित या अतिरिक्त चीनी खाद्य पदार्थों से बचें
  • पीसियोएस के साथ गर्भवती हो जाओ चित्र शीर्षक 9
    4
    गर्भावस्था के दौरान सतर्क रहें दुर्भाग्य से, निषेचन के बाद पीसीओ इसके साथ अन्य जोखिमों को लेकर रहता है। गर्भावस्था, प्री-एक्लम्पसिया और गर्भकालीन मधुमेह से उत्पन्न उच्च रक्तचाप के खिलाफ अपने डॉक्टर की रक्षा के बारे में बात करें, जो पीसीओएस के साथ महिलाओं में आम है।
    • पीसीओ के साथ महिलाओं में आमतौर पर एक सीजेरियन अनुभाग होता है क्योंकि जटिलताओं की अधिक संभावनाएं होती हैं
  • चेतावनी

    • कई हर्बल सप्लीमेंट्स को पीसीओएस के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में विपणन किया जाता है। ये हमेशा अनविसा द्वारा अनुमोदित नहीं होते हैं, और उन्हें लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना सबसे अच्छा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com