IhsAdke.com

बोर्ड सदस्य कैसे बनें

दुनिया की यात्रा और अभी भी इसके लिए धन प्राप्त: प्रबंधक (या उड़ान), जो यात्रियों मार्गदर्शक हवाई यात्रा में हो जाएगा पेशेवर है सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने और उन स्थानों है कि दूसरों को केवल के दौरान हुई जानते हैं छुट्टियां यहां इस पेशे में शामिल होने के लिए क्या करना है

चरणों

भाग 1
आयुक्त बनने का तरीका

  1. 1
    पता है कि नौकरी की आवश्यकता क्या है आयुक्त बनने का मतलब यात्रियों की देखभाल करना और उड़ान की सुरक्षा है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो जनता के साथ व्यवहार करना पसंद नहीं करता है, या क्रोधी है, तो यह पेशा आपके लिए नहीं है।
    • याद रखें कि व्यवसाय थोड़ी दोहराव हो सकता है, क्योंकि एयरलाइन कंपनियां आमतौर पर यात्रियों को बधाई देने और सुरक्षा प्रक्रियाओं के बारे में बात करने के लिए आयुक्तों द्वारा पालन करने के लिए "स्क्रिप्ट" का निर्माण करती हैं।
    • यह थोड़ा स्पष्ट है, लेकिन यह याद रखने योग्य है: यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं, या लगता है कि जब आप पहली अशांति का सामना करते हैं तो आप छिपाने जा रहे हैं, इस पेशे में शामिल होने से पहले आप बेहतर दो बार सोचेंगे।
  2. 2
    व्यवसाय के बारे में अध्ययन करें प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करने से पहले - जो बाद में चर्चा की जाएगी - पेशे के बारे में अनुसंधान। पेशेवर और विपक्ष क्या हैं? सबसे अनुभवी आयुक्तों की राय क्या है? सर्वश्रेष्ठ एयरलाइंस क्या हैं? जानकारी बहुत ज्यादा कभी नहीं है!
  3. 3
    आयुक्तों के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम सबसे पहले, जांच लें कि चुने गए कोर्स को एएनएसी से मान्यता प्राप्त है। यह पाठ्यक्रम लगभग छह महीने तक रहता है (यह ऑनलाइन भी करना संभव है) और छात्रों को बोर्ड सुरक्षा, मौसम विज्ञान, अस्तित्व, दूसरों के बीच में कक्षाएं लेती हैं।
    • जिज्ञासा: पाठ्यक्रम में मुद्रा और श्रृंगार जैसे विषयों, लेकिन व्यावहारिक कक्षाओं के साथ जंगल में भी अस्तित्व शामिल है! आखिरकार, क्या आपका विमान जंगल के मध्य में दुर्घटनाग्रस्त होगा? आप यात्रियों की देखभाल के लिए ज़िम्मेदार हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि इन प्रतिकूल परिस्थितियों में कैसे बचें।
  4. 4
    ANAC। कोर्स पूरा करने और प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, एएनएसी (राष्ट्रीय नागर विमानन एजेंसी) के प्रमाण लेने के लिए आवश्यक है। केवल इस मंजूरी के साथ ही नागरिक उड्डयन कंपनियों में स्थिति प्राप्त की जा सकती है।
  5. 5
    नई भाषाएं जानें मूल रूप से किसी पेशेवर को आजकल अंग्रेजी जानने की ज़रूरत है और, विमानन से संबंधित व्यवसायों के मामले में, यह आवश्यक है। विशेषकर यदि आप अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने का इरादा रखते हैं, तो यात्रियों को बेहतर ढंग से संभाल करने के लिए अंग्रेजी को अच्छी तरह से और अन्य भाषाओं में भी जानना अच्छा है।

भाग 2
मैं आयुक्त हूं अब क्या?




  1. 1
    पता है कि काम करने के लिए अब आप एक एयरलाइन में शामिल हो सकते हैं रिज्यूम भेजें और प्रतीक्षा करें। यदि आपको काम पर रखा जाता है, तो आपको विमान के बारे में सैद्धांतिक और व्यावहारिक निर्देश प्राप्त हों, या तो किसी विमान (जमीन पर) या सिम्युलेटर पर। कंपनी कम से कम 15 घंटे की इन-फ्लाट इंटर्नशिप भी पेश करेगी, जिनमें से एक घंटे एएनएसी द्वारा मान्यता प्राप्त पेशेवरों द्वारा लागू व्यावहारिक परीक्षा में नियत होना चाहिए।
    • कैसे विदेशी भाषाओं में बात करने के लिए जानने के लिए इसके अलावा, यह है, क्योंकि अपने को फिर से शुरू में अंक के अलावा और काम पर रखने की संभावनाओं को बढ़ाने, ज्ञान हवा में आपात स्थिति में काम में आ सकता है प्राथमिक चिकित्सा कोर्स करने के लायक या संबंधित हो सकता है।
    • आप निजी विमानों या वाणिज्यिक लाइनों पर काम कर सकते हैं जानकारी के लिए यह जानने के लिए उपयुक्त है कि आपके लिए कौन से क्षेत्र सबसे अच्छा है।
  2. 2
    वेतन। पेशेवर का औसत प्रारंभिक वेतन लगभग $ 3,000.00 है।
  3. 3
    क्रियाएँ। अपने कर्तव्यों सुरक्षा उपकरणों की जाँच (ऑक्सीजन मास्क और जीवन जैकेट की उपलब्धता के संचालन), भोजन, पेय, तकिए और कंबल, प्राप्त करते हैं और अपनी सीटों पर यात्रियों को भेजने, सुरक्षा उपकरणों के उपयोग और के स्थान प्रदर्शित की पेशकश में शामिल हैं आपातकालीन निकास, जांच लें कि सभी यात्री सही स्थिति में हैं और सीट बेल्ट के साथ, उड़ान समय और मौसम की जानकारी प्रदान करते हैं, और यात्रा के दौरान यात्रियों के अनुरोधों को पूरा करते हैं।
  4. 4
    नियमित। हाँ, यह एक चीज है जो आपके पास नहीं है: दिनचर्या। सुबह 06:00 बजे उठकर काम से 6:00 बजे रवाना हो जाओ, घर जाओ। नहीं, इनमें से कोई भी आपके लिए अधिक लागू नहीं होता है। निकटतम यह अपने पैमाने जानने के लिए है, और अकेले। इसके अलावा, आप एक पंक्ति में 10 घंटे यात्रा करने के लिए तैयार कर सकते हैं और रात में एक होटल (हमेशा इतनी अच्छी नहीं) में खर्च कर सकते हैं, या उसी दिन कई उड़ानें बना सकते हैं, विभिन्न शहरों से गुजर सकते हैं।
    • हमेशा एक तैयार सूटकेस है आपका पैमाने अचानक बदल सकता है, उड़ान में देरी हो सकती है, वास्तव में, बहुत सी चीजें हो सकती हैं, जो आपको अपेक्षित छोड़ने के लिए मजबूर करती हैं इसलिए इन घटनाओं के लिए, आप बिकनी और कोट में कपड़े बदलते रहें।
      • संयोग से, हमेशा अपने कैमरे को अपने साथ रखें, क्योंकि आप एक स्वर्ग शहर में रोक सकते हैं और अपने पैमाने पर निर्भर करते हुए अब भी दिन बंद हो सकता है!
    • यदि आप अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बनाते हैं, तो जेट लैग (प्रति घंटा विघटन) से पीड़ित हो जाओ। और उनके प्रभाव को कम करने की कोशिश करें, क्योंकि वे स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं।
      • अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बात करते हुए, यदि आप चालक दल के प्रमुख या यात्री को स्वागत के लिए पते और निर्देश देने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति हैं, तो एक समझदार उच्चारण के साथ ऐसा करें!
  5. 5
    व्यावसायिक रोग पेशे के ग्लैमर के बावजूद, कई आयुक्त काम से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त हैं, जैसे कि श्वसन एलर्जी, तनाव, नींद की समस्याएं और दोहराए जाने वाले तनाव चोटें (आरएसआई)। इन अप्रिय परिस्थितियों से बचने के लिए अक्सर चेक-अप होते हैं
  6. 6
    परिवार। कई महिलाएं गर्भावस्था और अंतिम बच्चे के पालन के मुद्दे के बारे में चिंता करती हैं। जब गर्भावस्था होती है, तो कर्मचारी को अपने कर्तव्यों से निकाल दिया जाता है और मातृत्व अवकाश की समाप्ति तक समाप्त नहीं हो सकती। इसके अलावा, बच्चे के जन्म के साथ, कंपनियां अक्सर "माई स्केल" पर महिलाओं को जगह देती हैं, जिसमें छोटी उड़ानें और अधिक अनुमान लगाने योग्य तराजू शामिल हैं इस मामले में, आयुक्त एक नियत दिनचर्या के साथ नियमित कार्यकर्ता की नियति के करीब होता है, निश्चित समय के साथ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com