IhsAdke.com

एयर द्वारा यात्रा कैसे करें

चाहे आप एक लंबे समय से प्रतीक्षित छुट्टी यात्रा या काम करने के लिए यात्रा पर हैं, हवाई जहाज से यात्रा परेशानी हो सकती है। आपके द्वारा बोर्ड की कुछ छोटी तैयारी के साथ, आप कम तनावपूर्ण और अधिक आरामदायक हो सकते हैं। आप अन्य यात्रियों के लिए चीजें भी आसान बना सकते हैं!

चरणों

पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर चरण 1
1
बैग में रखो जो आपको चाहिए चेक सामान और सामान पर सामानों पर नियमों और प्रतिबंधों के लिए एयरलाइन की वेबसाइट की जांच करें और यात्रा से पहले अपनी बैग का वजन करें। वजन सीमा को पार करना आमतौर पर महंगा होता है, और निषिद्ध वस्तुओं को ले जाने से सुरक्षा संबंधी समस्याएं आ सकती हैं।
  • पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर पियर 2
    2
    महत्वपूर्ण दस्तावेज लें अपने वीज़ा, पासपोर्ट, एयरलाइन टिकट और अन्य दस्तावेजों को इस यात्रा पर ले सकते हैं।
  • पिक्चर नाम से यात्रा बाय एयर 3 चरण
    3
    महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतिलिपि प्राप्त करें आपके साथ अपने दस्तावेज़ों की एक प्रति ले लें, लेकिन मूल से अलग। भरोसेमंद या घर पर किसी अन्य कॉपी को छोड़ दें ये प्रतियां आपके दस्तावेज़ों को बदलने में आपकी मदद करेंगे यदि आप अपना सामान खो देते हैं
  • चित्र द्वारा हवाई यात्रा चरण 4 शीर्षक
    4
    घर पर अपना टिकट प्रिंट करें यदि आपने अपना टिकट ऑनलाइन खरीदा है, तो कुछ कंपनियों में आपको कुछ भी लेने की ज़रूरत नहीं है और आप कतार से बचने के लिए ऑनलाइन जांच कर सकते हैं।
  • एक लड़की से पूछें` class=
    5
    अपनी सुरक्षा के लिए उपयुक्त पोशाक हालांकि दुर्लभ, हवाई दुर्घटनाएं होती हैं यदि विमान को सफ़लता या स्लाइड से बाहर निकालना आवश्यक है, तो पंख की सवारी करें, आखिरी चीज जिसे आप पहनना चाहते हैं वह मिन्सचिट और ऊँची एड़ी है। साधारण कपड़े पहनें: कपास या अन्य प्राकृतिक फाइबर (सिंथेटिक कपड़े अधिक ज्वलनशील होते हैं), पैंट और लंबी आस्तीन, आरामदायक जूते, अधिमानतः स्नीकर्स यदि आप स्नीकर्स पहनते हैं, फर्म पहनते हैं, आराम से जूते पहनते हैं जो आसानी से डालते हैं और सुरक्षित रूप से बंद होते हैं स्नीकर्स या लंबी पैदल यात्रा के जूते एक अच्छा विकल्प हैं
    • उड़ान भर में जूते में रहें जब आप एक आपातकालीन स्थिति में होते हैं तो आप अपने स्नीकर्स ढूंढना नहीं चाहते होंगे
  • पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर चरण 5
    6
    कैर्री सामान पर कुछ आइटम ले जाएं अधिकांश कंपनियां केवल 2 ले-इन बैग की अनुमति देती हैं, और इसमें एक "व्यक्तिगत आइटम" शामिल है, जैसे कि पर्स या बैकपैक इस बैग में आवश्यक वस्तुएं लें, जैसे दवा, पढ़ने के लिए कुछ, अपनी यात्रा के बारे में जानकारी, पासपोर्ट, कपड़े के अतिरिक्त बदलाव (यदि आपका सामान खो गया है), स्नैक्स और ऐसी चीजें जो आप बिना जीए नहीं रह सकते हैं, जैसे आपके एमपी 3 प्लेयर। एक छोटा सूटकेस चुनें जो ऊपर स्थित डिब्बे में फिट बैठता है और छोटे फ़ुटवेल मुक्त छोड़ें।



  • पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर यात्रा 6
    7
    अपना कंबल और तकिया कैर्री करें लंबी उड़ानें, मुख्य रूप से अंतरमहाद्वीपीय, इन मदों के बिना असहनीय हो सकती हैं। गर्दन तकिए और कंबल के लिए ट्रैवल स्टोर्स देखें जो कि तह में छोटे लगते हैं। आपको कभी नहीं पता है कि पहले किस विमान पर तकियों का इस्तेमाल किया गया था, और वे क्या हैं - या नहीं - व्यक्ति की स्वच्छता प्रथाओं
  • पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर टप्पा 7
    8
    कुछ स्वास्थ्य वस्तुएं लें चबाने वाली गम कानों को उजागर करने में मदद कर सकता है। इयरप्लॉग इंजन शोर को कम करता है यहां तक ​​कि अगर आपको आम तौर पर मतभेद नहीं मिलता है, तो कुछ दवा ले लो, अगर आपको किसी भी अशांति का अनुभव होता है यदि आपके पास सर्दी या साइनसइटिस है, तो मामले में बस एक डेंगैस्टेस्ट ले लो।
  • पिक्चर का शीर्षक वायु चरण 8 द्वारा यात्रा
    9
    जब आप एक अंतरमहाद्वीपीय उड़ान में हों या रात में, सो जाओ! आप खाने और मूवी देखना चाहते हैं, लेकिन जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं, यह पहले से ही सुबह हो सकता है और जेट लेग के लिए यह अच्छा नहीं होगा।
    • यदि संभव हो, तो आप जा रहे समय के अनुसार सोते हैं आप जेट लेग पूरी तरह से समाप्त नहीं कर पाएंगे, लेकिन यह कम हो सकती है।
  • पिक्चर नाम से ट्रैवल बाय एयर यात्रा 9
    10
    अपने छोटे नमस्कार लाओ कई एयरलाइंस ने इस "इलाज" का सफाया कर दिया है और वे जो नाश्ते बेचते हैं वह महंगे और आम तौर पर खराब होते हैं। तरल पदार्थ (रस, दूध) को ले जाने से बचें, जो सुरक्षित और मुश्किल नहीं हैं। इसके बजाय, सैंडविच, कुकीज़, फलों और अनाज की सलाखों जैसी चीजें लें
  • चित्र द्वारा हवाई यात्रा 10 नाम से चित्रित किया गया
    11
    हाइड्रेटेड रहें विमान में हवा आमतौर पर बहुत शुष्क है। आप एक खाली पानी की बोतल ले जा सकते हैं जब तक आप सुरक्षा के माध्यम से नहीं जाते और जब आप पहले से ही होते हैं तब भरें या जब आप बोर्ड पर पानी खरीदते हैं यदि शुष्क त्वचा एक समस्या है, तो आप बहुत अधिक मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। बहुत अधिक शराब या नमक पीने से बचें
  • युक्तियाँ

    • अपनी उड़ान बुकिंग करते समय, विशेष भोजन का चयन करें, जैसे कम सोडियम या शाकाहारी ये भोजन आम तौर पर व्यक्ति में तैयार होते हैं और थोड़ा बेहतर गुणवत्ता रखते हैं, इसके अलावा, विशेष भोजन की सेवा देने वाले कर्मचारियों के अतिरिक्त, चाहे आप कहां बैठे हों।
    • कालोनियों, बाल स्प्रे या इत्र का उपयोग न करें वे ज्वलनशील हैं यथासंभव कम उपयोग करें या पूरी तरह से बचें। याद रखें कि विमान एक छोटा, संलग्न स्थान है।
    • जब आप तैयार हो जाते हैं, तो अपने गंतव्य के तापमान पर विचार करें। दुनिया में कहीं से भी मौसम का पूर्वानुमान देखने में आसान है, और आप जान सकते हैं कि यह बहुत गर्म या हिमपात होगा।

    चेतावनी

    • बंदूकें, अपहरण, आतंकवाद आदि के बारे में चुटकुले कभी भी मत करो। वे इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं और आपको सुरक्षा से हवाईअड्डे ले जाएंगे, संभवतः जुर्माना और कंपनी से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
    • याद रखें कि फ्लाइट अटेंडेंट सिर्फ पेय के लिए नहीं हैं उनका मुख्य काम सभी यात्रियों को सुरक्षित रखना है। अंतर्राष्ट्रीय विमानन कानूनों के लिए सभी यात्रियों को कर्मचारियों के निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है। अपने अधिकार का सम्मान करें और उनके निर्देशों का पालन करें।
    • एकमात्र तरीका है कि आप एक उड़ान में देरी कर सकते हैं बोर्डिंग में देरी दालान में मत रहो, जब तक कि आपके पास कोई विकल्प न हो, अपने सामान को डिब्बे में जल्दी से स्टोर करें और जल्दी से बैठो। उन सामानों को छोड़ दें जिनको आप बैग में रखते हैं, इसलिए आपको दूसरों को परेशान नहीं करना पड़ेगा। सामने की सीट के नीचे अपनी ब्लाउज रखो या हवाई जहाज़ पर जाने से पहले दूर रहो।

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट।
    • देखा जाता है।
    • दस्तावेजों की प्रतिलिपि
    • अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com