IhsAdke.com

खर्च परिवार के साथ एक यात्रा की योजना कैसे करें

आजकल लोगों की सबसे आम समस्याओं में से एक है उनके सपने को महसूस करने के लिए धन की कमी। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यात्रा करना बंद करना होगा। कुछ सुझाव और थोड़ा नियोजन के साथ आप बजट पर भी महान यात्राएं आयोजित कर सकते हैं। आपके बैंक खाते को साफ़ किए बिना यात्रा की योजना बनाने के लिए यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक बजट पर पेडी ए फॅमिली अवकाश शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
गंतव्य तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका तय करें। कल्पना कीजिए कि आपने पहले ही फैसला किया है कि आप कहाँ जाना चाहते हैं, आप वहां कैसे आएंगे? गैसोलीन महंगा है और एयरलाइन टिकट हमेशा सस्ती नहीं होते हैं - वजन पर सामान प्रतिबंध का उल्लेख नहीं करना और आप क्या कर सकते हैं और बोर्ड पर नहीं जा सकते
  • ट्रेन यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय ट्रेन कंपनी को एम्टैक कहा जाता है, जबकि यूरोप में कई ट्रैप्स के लिए पैकेज खरीद सकते हैं जो कि उन देशों की संख्या में भिन्न हो सकते हैं जहां वे वैध हैं और वैधता के समय में चयनित टिकट के प्रकार के आधार पर। जो भी यूरोपीय संघ का नागरिक नहीं है, वह यूरेल खरीदना चाहिए, जबकि यूरोपीय नागरिकता वाले लोग इंटरेल को चुन सकते हैं। फिलहाल ब्राज़ील में लंबी यात्रा के लिए ट्रेन का कोई वैध विकल्प नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसे स्थलों में एक दिलचस्प सवारी हो सकती है जहां इस आकर्षण की पेशकश की जाती है।
    एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • बस यात्रा ब्राजील में, सैकड़ों बस कंपनियां हैं जो देश के सबसे दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचती हैं और पसंद मूल और गंतव्य के शहरों पर निर्भर करती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ी कंपनी ग्रेहाउंड कहती है और देश और यहां तक ​​कि कनाडा में भी बहुत कुछ शामिल है यूरोप में गंतव्य पर निर्भर करते हुए कई कंपनियां हैं, परन्तु सबसे बड़ा यूरोपियन है, जो 45 से अधिक यूरोपीय शहरों के बीच यात्रा टिकट प्रदान करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और यूरोप में लंबी दूरी के मार्गों की पेशकश करने वाला एक अन्य कंपनी मेगाबस है
    एक बजट योजना पर एक परिवार के अवकाश का शीर्षक चित्र 1 बुलेट 2
  • जहाज की यात्रा यदि आप विचार करते हैं कि आवास और भोजन शामिल हैं तो परिभ्रमण शायद एक विकल्प हो सकता है। कई कंपनियां हैं जो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मार्ग बनाती हैं। TheCruisePeople साइट की कीमतों और लिपियों की तुलना में आपकी सहायता करती है
    एक बजट पर एक परिवार की अवकाश योजना शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 बुलेट 3
  • यदि आप कार से यात्रा करना पसंद करते हैं सड़क के किनारे फास्ट फूड रेस्तरां में खाने के बजाय, अपने खुद के नाश्ते के साथ स्टायरोफोम लें। आप स्टायरोफोम और सामग्री खरीदने के लिए सैंडविच खरीद सकते हैं जो आप खाने के लिए खर्च करेंगे। हमेशा कार के रखरखाव को याद रखना यहां तक ​​कि अगर यह थोड़ा महंगा है, तो यह आपको अनसुलझे समस्या पर और अधिक ईंधन बर्बाद करने से बचा सकता है, और अधिक चरम मामलों में यह आपकी ज़िंदगी भी बचा सकता है।
    एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 4
  • यदि आप हवाई जहाज़ से जाना पसंद करते हैं कई वेबसाइटें हैं जो विभिन्न एयरलाइंस के लिए किराए की तुलना करती हैं और आपको सबसे ज्यादा सस्ता खोज करती हैं, जैसे एक्सपीडिया, टेकऑफ़, पनडुब्बी या स्कीस्कैनर पैसा बचाने के लिए सबसे अच्छा तरीका अजीब समय पर उड़ानें चुनना है! यूरोप में आप उड़ानों को रात में देर से या सुबह बहुत जल्दी कीमत पर सुबह पा सकते हैं। हमेशा एयरलाइन की वेबसाइट पर सामानों के प्रतिबंधों और नियमों को बदलने और रद्द करने के नियमों के बारे में नियम पढ़ें। कभी-कभी एजेंसियों के मुकाबले कंपनी की वेबसाइट पर सीधे खरीदना सस्ता होता है। एक और टिप के लिए यात्रा पर खाने के लिए बोर्ड पर अपना खुद का नाश्ता लेना है, क्योंकि भोजन हमेशा उड़ान की कीमत में शामिल नहीं होता है, और आमतौर पर अधिक महंगा होता है। अपवाद पेय है, जो 100 मिलीलीटर से ज्यादा के पैकेज में हवाई अड्डे के सुरक्षा नियंत्रण से गुजर नहीं सकता - विमान के अंदर खरीदने या बोर्डिंग क्षेत्र के निकट स्नैक बार में बेहतर है।
    एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 5
  • एक बजट पर परिवार की छुट्टी योजना नाम से चित्र चरण 2
    2
    कहाँ सो जाओ
    • आवास के बारे में सबसे अच्छी सलाह यह है कि आपकी यात्रा से कुछ महीने पहले, अच्छी तरह से बुक करें।
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 2 बुलेट 1
    • जितनी जल्दी तुम होटल बुक करते हो, उतना सस्ता हो जाता है।
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 2 बुलेट 2
    • निम्न सीज़न में बुक करने की कोशिश करें, क्योंकि, यह उम्मीद की जाती है कि होटल कम पर्यटकों को प्राप्त करते हैं, प्रवृत्ति यह है कि दर अधिक है।
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 2 बुलेट 3



  • एक बजट पर परिवार की छुट्टी योजना के शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    "हे, मैं भूल गया!"
    • यह बेकार है जब आपको लगता है कि आप कुछ महत्वपूर्ण भूल गए हैं और उदाहरण के लिए, एक और बिकनी या शैम्पू खरीदने के लिए पैसा खर्च करना है। यह महंगा नहीं हो सकता है, लेकिन इस तरह से आपके यात्रा बजट का कुछ हिस्सा खर्च करना उतना अच्छा नहीं है।
      एक बजट पर एक परिवार के अवकाश योजना शीर्षक वाले चित्र चरण 3 बुलेट 1
    • आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप कुछ पैक करने के लिए नहीं भूलेंगे? सरल। घर के सभी कमरों के माध्यम से चलो, जो सब कुछ आप सामान्य रूप से व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए उपयोग करते हैं और उन सभी चीज़ों को लिखते हैं, जिन्हें आप यात्रा करते समय चाहेंगे सूटकेस की एक दृश्यमान जगह में टेप के साथ सूची और सूटकेस में डाल करने के लिए समय अलग करें ... बस सूची का पालन करें!
      एक बजट पर चरण 3 बुललेट 2 योजना के लिए एक परिवार के अवकाश का शीर्षक चित्र
    • जब आप सूटकेस के अंदर सब कुछ डालते हैं तो उसे सूची में फेंक दो और फेंक दो। इस तरह आप सभी को यह सुनिश्चित कर लेंगे।
      एक बजट पर एक परिवार के अवकाश योजना शीर्षक वाले चित्र चरण 3 बुलेट 3
  • एक बजट पर एक परिवार के अवकाश योजना नामित चित्र चरण 4
    4
    भोजन का समय
    • छुट्टियों पर भोजन करना थोड़ा महंगा हो सकता है लेकिन यह हमेशा एक मजेदार और सांस्कृतिक रूप से दिलचस्प मनोरंजन है
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 4 बुलेट 1
    • भोजन को पहले से भोजन करें
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 4 बुलेट 2
    • भोजन के लिए आप कितना खर्च करना चाहते हैं, इसके लिए एक बजट बनाएं, और अगर आप हर रोज खा सकते हैं
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 4 बुलेट 3
    • यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप और आपके परिवार के मासिक आधार पर भोजन के साथ कितना खर्च करते हैं और आप जिस यात्रा के दौरान यात्रा करना चाहते हैं उसके लिए खर्च का अनुमान लगा सकते हैं। यात्रा के दौरान भोजन के साथ एक स्टायरोफोम तैयार करें, या कमरे में नजदीकी किराने की दुकान और पिकनिक की यात्राएं करें।
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 4 बुलेट 4
    • कम से कम एक भोजन बनाने के लिए थोड़ा पैसा सेट करने की कोशिश करें और यदि आप कर सकते हैं, तो उस रेस्तरां की खोज करें जो एक प्रकार का भोजन या शैली प्रदान करता है जिसे आप आसानी से अपने शहर में नहीं मिल पाएंगे।
      एक बजट पर एक परिवार की छुट्टी योजना शीर्षक से चित्र चरण 4 बुलेट 5
    • इसे एक अलग और मजेदार बात करें ... और आनंद लें!
      एक बजट पर एक परिवार की अवकाश योजना शीर्षक वाली तस्वीर 4 बुलेट 6
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com