IhsAdke.com

दुनिया भर की यात्रा कैसे करें

एक समय में पूरी दुनिया में यात्रा करना, भागों में ऐसा करने से सस्ता है। चाबी सावधानी से योजना और पहले से ही अच्छी तरह टिकट खरीदना है। समय की एक छोटी अवधि में कई जगहों को देखने के अद्भुत अनुभव के लिए लागत और आप हमेशा के लिए यादें याद करेंगे दुनिया भर की यात्रा के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
यात्रा के लिए लागत में कटौती

चित्र विश्व भर की यात्रा चरण 1
1
केवल दुनिया भर की यात्रा के लिए कीमतों की गणना करें यह कई हिस्सों में यात्रा को विभाजित करने और प्रत्येक एक के लिए टिकट खरीदने से बहुत सस्ता होगा। दो सबसे बड़ी एयरलाइन गठबंधन हैं स्टार एलायंस और वनवर्ल्ड। स्टार एलायंस सबसे बड़ा है।
  • स्टार एलायंस यह है कि आप कितने मील की यात्रा करते हैं और 29,000, 34,000 या 3 9, 000 मील के हिस्सों का विस्तार करते हैं। इसे संदर्भ में रखने के लिए, 29,000 मील आपको 3 महाद्वीपों, 34,000, 4 महाद्वीपों और 3 9, 000, 5 या 6 महाद्वीपों तक ले जा सकता है। जितनी अधिक मील की दूरी आपको मिलती है, उतनी अधिक गंतव्यों में आप देखेंगे और इसके विपरीत। प्रत्येक टिकट की अनुमति देता है 15 स्टॉप (एक स्टॉप आमतौर पर एक गंतव्य पर 24 घंटे लगते हैं) और आप प्रथम श्रेणी, कार्यकारी या अर्थव्यवस्था टिकट खरीद सकते हैं। आरंभ एलायंस को यह भी जरूरी है कि यात्रियों को उसी देश में शुरू और खत्म करना चाहिए, जरूरी नहीं कि एक ही शहर में। (वहां भी ऐसे अंश हैं जो दुनिया के कुछ क्षेत्रों तक सीमित हैं)।
  • वनवेल दो अलग-अलग प्रकार के टिकट प्रदान करता है: एक खंड पर आधारित और एक मील में। वैश्विक एक्सप्लोरर अधिक परंपरागत है, मील पर आधारित 3 स्तर हैं: 26,000, 29,000 या 3 9, 000 मील इकोनॉमी क्लास के साथ-साथ 34,000 कार्यकारी और प्रथम श्रेणी कक्षाओं में। स्टार एलायंस के साथ, वनवर्ल्ड के राउंड टू वर्ल्ड टिकट के सभी मील की गणना हुई है, जिसमें जमीन सेगमेंट भी शामिल है।
    • हवाई यात्रा आमतौर पर यात्रा करने का सबसे महंगा तरीका है ट्रैवल सुपरमार्केट, स्कीस्कैनर और कयाक जैसे किराए की तुलना करते हुए साइटों का उपयोग करें ट्रैवलोकिटी, एक्सपीडिया और ओपोडो जैसे बीमा दलालों का उपयोग करें प्रतिबंधों पर ध्यान दें। "जर्नी ऑफ द वर्ल्ड" शीर्षक वाले कई मार्गों की आवश्यकता है कि आप हमेशा उसी दिशा में जाएं, उदाहरण के लिए, लॉस एंजिल्स से लंदन तक और फिर मास्को तक।
  • ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्रेडिट कार्ड पर मील प्राप्त करने के लिए एक समझौता करें यदि आपके पास क्रेडिट और बचत है और कार्ड का उपयोग करने से डरते हैं, तो आप अपने विमान किराया के लिए भुगतान करने के लिए हज़ारों मील की दूरी पर शामिल हो सकते हैं।
    • वहां कई सौदे हैं - ज्यादातर बैंकों के क्रेडिट कार्ड का कुछ संस्करण है जो किसी एयरलाइन से जुड़ा हुआ है। आपको निश्चित समय पर कुछ पैसे खर्च करने की आवश्यकता होगी, लेकिन पुरस्कार विशाल हो सकते हैं - दस हजार मील से अधिक
  • ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यात्रा के वैकल्पिक तरीकों पर विचार करें हम में से ज्यादातर के लिए, उड़ान मील एक विकल्प नहीं हैं इसके लिए बहुत सारी नियोजन और, ठीक है, धन की आवश्यकता है। भाग्य के साथ, बहुत सस्ती विकल्प हैं - और वे अक्सर अधिक दिलचस्प होते हैं और यादगार अनुभवों को जन्म देते हैं।
    • ट्रेन यात्रा के लिए: अमट्रैक संयुक्त राज्य अमेरिका में एक रेल कंपनी है I यूरोप में, यूरेल (गैर-यूरोपीय नागरिकों के लिए) या इंटरेल (यूरोपीय नागरिकों के लिए) खरीदने पर विचार करें। एशिया में, ट्रांस-साइबेरियन रेलवे मास्को से बीजिंग तक चलता है, जहां आप शंघाई और फिर टोक्यो के साथ संबंध बनाते हैं।
      • ग्लोबल यूरेल के लिए टिकट लगभग 1000 डॉलर (€ 390) है और आपको 24 देशों में ले जाएगा।
      • रेल साइबेरियाई द्वारा बीजिंग (इरकुत्स्क और उलानबातर में बंद हो जाता है) के साथ करने के लिए मास्को से, बहुत लाड़ के बिना अमेरिका के बारे में लागत $ 4,200 (€ 1635 या $ 2100) 16 दिन की यात्रा। एक और व्यक्ति के साथ, लागत थोड़ी कम है
    • बस से. संयुक्त राज्य अमेरिका में, ग्रेहाउंड बस की यात्रा की गारंटी देता है यूरोप में, यूरोोलेंस आपको 45 से अधिक शहरों में ले जाता है मेगाबस उत्तर अमेरिका और यूरोप भर में यात्रा प्रदान करता है।
      • सभी ग्रेहाउंड बसों में एयर कंडीशनिंग, बोर्ड पर बाथरूम, सिर और पैर की थैली और खिड़कियों के साथ बैठे सीटें हैं। ईंधन भरने के लिए रोक के अतिरिक्त, बसों को कुछ समय आराम करने के लिए बंद कर दिया जाता है और भोजन के लिए रोकें निकटतम संभव दैनिक भोजन कार्यक्रम के लिए निर्धारित हैं।
      • यूरोलों के माध्यम से लिली से लंदन तक की लागत कम या अधिक 28 € (एक तरफ) हो सकती है। अगर आप बस कुछ मुट्ठी भर शहर देख रहे हैं, तो यह यूरेल के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है वे दो मध्यम-आकार के सूटकेस तक एक सामान का भंडारण भी प्रदान करते हैं।
    • जहाज यात्राएं. यदि आपको लगता है कि आवास और भोजन शामिल हैं तो परिभ्रमण सस्ता हो सकता है। कनार्ड ट्रांसएटलांटिक जहाजों को संचालित करता है - न्यूयॉर्क से हैम्बर्ग तक (टाइटैनिक के रूप में!) लागत लगभग $ 1400 ($ 2800) TheCruisePeople क्रूज कीमतों की तुलना
  • ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 4 नामक चित्र
    4
    पता करें कि आपको वीजा की ज़रूरत है आखिरी चीज आप चाहते हैं कि साइगॉन में फंसे हुए लोगों के साथ आप अंग्रेजी में कह रहे हैं कि आपको हांगकांग वापस आने की जरूरत है। कुछ देशों में, आप तत्काल वीज़ा प्राप्त करने के लिए अत्यधिक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, लेकिन यदि आप पहले से ही जानते हैं कि दस्तावेजों की आवश्यकता होगी तो यह सबसे अच्छा है।
    • आपके ठहरने की अवधि और आपकी नागरिकता महत्वपूर्ण कारक हैं पश्चिम में ज्यादातर लोगों के लिए, यह सोचना आसान है कि आप जहां भी चाहें वहां जा सकते हैं-दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं है। पहले खोज करें - स्वीकृत वीज़ा प्राप्त करने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं और अगर आप छोड़कर देश लौटना चाहते हैं, तो उस पर भी खोज करें। आपको दूसरे प्रकार की वीजा की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2
    आवास खोजें

    ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 5
    1
    होटल और हॉस्टल के लिए खोजें बेशक, यदि आपके पास इस क्षेत्र में परिवार और दोस्तों हैं, तो उनके साथ रहें। यदि नहीं, होटल और हॉस्टल मूल ऑब्स हैं कई हॉस्टल संदिग्ध हैं, इसलिए चुनने से पहले बहुत अच्छी तरह से खोजें।
    • एक बुरा छात्रावास पूरे पैकेज को बर्बाद मत देना। विश्वसनीय हॉस्टल का एक नेटवर्क है और आपको खोजने के लिए अंधेरे सड़कों से भटकना नहीं है। Hostelling इंटरनेशनल, आप अच्छा पैसा बचा सकते हैं और अभी भी आकर्षक लोगों से मिलने आसान खोजने के लिए और एक छात्रावास 4 संचयकर्ता estrelas.Se आप अजनबियों के साथ हमारे रहने साझा करने के लिए तैयार हैं करने के लिए बनाता है।
  • ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 6
    2
    किसी के सोफे पर सोते हुए सोचिए। यद्यपि यह सच होना अच्छा लगता है, सोफे सर्फिंग यात्रा करने का एक वैध तरीका है। Couchsurfing.org आपसे दुनिया भर से, आपके जैसे लोगों से जुड़ सकते हैं
    • यदि आप थोड़ी देर रहने के लिए तैयार हैं, तो वाउफिंग प्रोग्राम पर विचार करें। आप कुछ हफ्तों के लिए कार्बनिक खेत पर अपने सिर पर छत के लिए और कुछ भोजन के बदले काम करेंगे। आप अपने मिनी बार से बात करते हुए, होटल में रहने के बजाय, अपने स्थानीय कौशल में कौशल विकसित कर सकते हैं और विसर्जित कर सकते हैं।
  • यात्रा विश्व भर की यात्रा शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    हाउस बैठे कार्यक्रम सोफे पर सोते से भी बेहतर, "हाउस बैठने" में एक पूरी नेट है जो आपको बिल्ली के बच्चे को खिलाने के लिए अनुग्रह के स्थान पर रहने देता है। दो सबसे बड़ी साइटें हाउसकेअरर्स डॉट कॉम और माइंडमेहहाउस डॉट कॉम हैं। प्रारंभिक शुल्क के लिए, आप अपनी लिस्टिंग (और खुद को बेचने के लिए मत भूलना) डाल सकते हैं और भरोसेमंद हाथों में अपने घर छोड़ने की तलाश में लोगों से मिल सकते हैं।
    • जाहिर है, वहाँ अधिक लोग एक घर की तलाश में वे की तुलना में देखभाल करने के लिए देख रहे हैं। जब आप साइन अप करते हैं, तो शोध करें कि आपकी आंख कैच करने वाली एक प्रोफ़ाइल कैसे बनाएं इसके बारे में एक जॉब साक्षात्कार के बारे में सोचें, जिसमें हजारों उम्मीदवार हैं (क्योंकि आप वास्तव में जहां हैं)। हर संभव तरीके से भीड़ से बाहर खड़े हो जाओ
  • विधि 3
    अपनी यात्रा के लिए तैयारी




    ट्रैवल अराउंड द वर्ल्ड फॉर स्टेप 8 नामक चित्र
    1
    बहुत ज्यादा मत लो जब तक आपके पास कोई निजी सहायक न हो जो आपके लिए आपकी बैग ले जाएंगे, तो आप अपने साथ कम कुछ भी संभव करना पसंद करेंगे। ऐसे समय (2, 3, 4 या अधिक) होंगे, जिसमें आपको अपने सामान को चारों ओर ले जाना होगा। यह केवल चेकआउट और नए चेक के बीच की जगह में हो सकता है या यदि आपका होटल आरक्षण खो जाता है या आपकी उड़ान में देरी हो रही है तो यह पूरे दिन हो सकता है।
    • कुछ कपड़े के अलावा, सामग्री पढ़ने, स्वच्छता उत्पादों और छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स, अंतरराष्ट्रीय आउटलेट के लिए एडेप्टर का उपयोग करने के लिए मत भूलना। जब आप किसी देश में अपनी नोटबुक को बहुत दूर चार्ज करना चाहते हैं तो आप अविश्वसनीय आभारी होंगे।
  • चित्र शीर्षक आपका पैसा चरण 9
    2
    एक बजट सेट करें आप कहां जा रहे हैं के आधार पर, आप कब तक वहां होंगे और देश पहला, दूसरा या तीसरा दुनिया है, आप कितना खर्च कर सकते हैं यह तय करें। हमेशा अनपेक्षित खर्च होंगे, इसलिए आपातकालीन निधि में जोड़ें
    • जाहिर है, पहले विश्व देश अधिक महंगे हैं (यूरोप, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान) दूसरी दुनिया को परिभाषित करना मुश्किल है, लेकिन सामान्य तौर पर विकसित होते हैं (मैक्सिको, पूर्वी यूरोप, चीन, मिस्र)। तीसरी दुनिया के देश सबसे सस्ता हैं, लेकिन सबसे ज्यादा यात्रा करना मुश्किल है (ज्यादातर अफ्रीका, बोलीविया, पेरू)।
  • अपनी कुशलता अध्ययन चरण 13 में शीर्षक वाले चित्र
    3
    ध्यान से सोचो यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो विश्व यात्रा करना खतरनाक हो सकता है। उन्हें आप का फायदा उठाने से रोकने के लिए आवश्यक देखभाल करें।
    • अपने बैंक को बताएं कुछ बैंक "बहुत ज़िम्मेदार" हैं और यदि वे आपके खाते में अजीब गतिविधि पर संदेह करते हैं, तो वे आपके कार्ड को रद्द कर देंगे। इस से बचने के लिए, अपने यात्रा कार्यक्रम के बारे में उन्हें सूचित करने के लिए बैंक से पहले कॉल करें, न कि आप यात्रा कर रहे हैं। जब आप वापस आ जाएं तो उन्हें कॉल करना भी अच्छा है
    • एक बैग में क़ीमती सामान न लें, जो आपके कंधे पर फिसल सकता है या आंसू सकता है। नकदी ले जाने और अपने शरीर के करीब रहने के लिए एक छोटे से बैग में निवेश करें इसमें पैसे, पासपोर्ट और आपके क्रेडिट कार्ड छोड़ें।
  • विधि 4
    आसान और सस्ते आवास

    एक युवा लड़की को सजाने के चित्र का शीर्षक` class=
    1
    अपनी खुद की खरीदारी करें खाना बनाने से नाटकीय रूप से लागत में कटौती होती है, जैसा कि हर भोजन से बाहर खाने का विरोध करता है यूरोप के रूप में वे कहते हैं जितना महंगा हो नहीं है।
    • एक निवासी के रूप में रहने वाले एक पर्यटक से बेहतर होगा जगह का स्वाद महसूस करने के लिए स्थानीय सुपरमार्केट, बेकरी और सामान्य स्टोर पर जाएं। न केवल आपको पैसे बचाएगा बल्कि आपको एक ऐसा अनुभव भी होगा, जो आप घर पर नहीं कर सकते थे और आप ऐसी चीजें देखेंगे जो आपने कभी नहीं देखी हैं
  • चित्र का शीर्षक यात्रा विश्व भर में चरण 12
    2
    अपने शोध करो यदि आप एक तंग बजट पर हैं, तो संकोच न करें। आप अभी भी इसे सस्ता या मुफ्त बनाने के लिए चीजें पा सकते हैं अधिकांश शहरों में सांस्कृतिक केंद्र या थिएटर हैं, आपके विचार से आपको अधिक विकल्प होंगे।
    • टाइम आउट काम करने के लिए और mundo.Se में सबसे बड़े शहरों में आप इन शहरों में से एक में पाते हैं में से कुछ में देखते हैं, एक बेहतरीन स्थान ढूंढने और पर्याप्त आनंद लेने के लिए साइट पर जाँच लेने की एक बड़ी सूची के साथ एक साइट है।
    • गाइड पुस्तकों महान हो सकता है - लेकिन वे भी भ्रमित हो सकता है। क्या होता है जब कोई मार्गदर्शक एक बहुत ही गुप्त स्थान को बताता है कि कोई भी आमतौर पर नहीं जाता है? यह सही है, हर कोई जाने के लिए शुरू होता है सामान्य समर्थन के रूप में उपयोग करें, लेकिन सब कुछ गंभीरता से न लें
    • पूछो। स्थानीय लोगों से ज्यादा कौन जानता है? यदि आप एक होटल या छात्रावास में रह रहे हैं, तो कर्मचारियों के साथ पूछताछ करें यदि आप सोफे सर्फिंग कार्यक्रम में हैं, तो मेजबान आपको कोर्डनडास दे सकते हैं। और अगर आप भाषा के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी आँखें ध्यान केंद्रित रखें लोगों के लिए क्या लक्ष्यीकरण लग रहा है?
  • अपने बच्चे के घर का बच्चा कदम 9
    3
    संपर्क में रहें सुरक्षा कारणों से, समय-समय पर कॉफी शॉप पर जाएं और अपने परिवार और दोस्तों से संपर्क करें, ताकि उन्हें पता चलेगा कि आप एक आपात स्थिति में कहां हैं।
    • अगर आप कुछ समय के लिए एक क्षेत्र में रहते हैं तो सस्ते फोन प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। यह सिम कार्ड को बदलने के रूप में सरल हो सकता है
    • अगर आप काम कर रहे हैं या वास्तव में इसकी आवश्यकता है तो बस अपने कंप्यूटर को लें। अन्यथा यह सिर्फ एक उपद्रव और हर समय के बारे में चिंतित होना होगा।
  • पिक्चर्स अराउंड द वर्ल्ड फॉर स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    इसका सबसे अधिक लाभ उठाएं आप एक ऐसी यात्रा पर जाएंगे जो आपके जीवन को बदल देगा। नए लोगों से मिलें, जिन चीजों को आप कभी नहीं सोचा था, और इन सब से सीखते हैं। यह आपका एकमात्र मौका हो सकता है
    • प्रवाह का पालन करें यदि आप कोलंबिया के एक समूह के साथ आमने-सामने आते हैं जो डेल्टा को छलांग लगाने के लिए 6 वें व्यक्ति की तलाश करते हैं, तो इनकार न करें। यदि कॉमेडी बार के लिए 100 लोग लाइन में खड़े होते हैं, तो उनके साथ जुड़ें सहजता आपकी सबसे अच्छी यात्रा को आकर्षित कर सकती है
    • चाकू, स्टेक और हैम्बर्गर्स को छोड़ दें यह आपको अंदर खींचने के लिए एक आवाज ले सकता है, लेकिन अपने आप को धक्का दे सकता है। बैकपैकर क्षेत्र पर एक मौका ले लो, एक पूर्ण कॉफी पुरुषों धूम्रपान पाता पीने और विदेशों में ताश के पत्तों की एक खेल खेल रहे हैं और सामने तली हुई झींगा की एक प्लेट के लिए पूछना। आप केवल फोटो और स्मृति चिन्ह के साथ नहीं छोड़ेंगे, लेकिन जीवन के लिए यादें
  • युक्तियाँ

    • अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करें, चाहे आप चाहे जहां भी हों, यदि आवश्यक हो तो आपको चिकित्सा सहायता मिल सकती है।
    • पता लगाएँ कि आप किन ट्रैक्स के दौरान उपयोग करेंगे और आगे की योजना बनाएं। हालांकि जांच सुरक्षित हैं, छोटे देशों में बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है। आपको लगभग हमेशा एक एटीएम मिल जाएगा जहां आपको स्थानीय मुद्रा में नकद मिलेगा।
    • एहसास है कि आपको हर चीज और रसोईघर सिंक नहीं लेना है, बस आवश्यक है। विचार पैसा बचाने के लिए है एक बैकपैक प्राप्त करें और जाएं यह जीवन का एक अनूठा अनुभव है और आपको सोने की जरूरत नहीं है, आपको दिल और आत्मा की आवश्यकता है लोगों पर भरोसा करें और स्थानीय खाद्य पदार्थों को स्वीकार करें। घर छोड़ दो और एक अच्छी यात्रा है!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने अपनी यात्रा के लिए सभी आवश्यक टीके लिया है। (पीला बुखार, हेपैपिटिस, टाइफस आदि)
    • यदि आप परिवारों के साथ रहना पसंद करते हैं, तो स्काइपे पर उनसे बात करें या पहले अच्छी तरह से कॉल करें। यह महत्वपूर्ण है कि वे भरोसेमंद हों। उनका अतिथि इतिहास देखें
    • खतरनाक क्षेत्रों से बचने के लिए ट्रैवल कंसल्टेंट से बात करें, जिन्हें आप यात्रा कार्यक्रम में शामिल कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com