IhsAdke.com

बड़ी मात्रा में ट्रैवल टिकट कैसे खरीदें

बड़ी मात्रा में हवा टिकट खरीदें एक अच्छा विचार है आप एक समूह में यात्रा कर रहे हैं और एक ही उड़ान टिकट का एक बहुत जरूरत है कर रहे हैं या आप एक लगातार यात्री, जो किसी विशेष एयरलाइन पर निरंतर उड़ानों के साथ पैसे बचाने के लिए करना चाहता है कर रहे हैं। आपकी स्थिति की परवाह किए बिना, बल्क किराए पर खरीदना कुछ लचीलेपन की आवश्यकता होगी। निर्धारित कितने टिकट आप खरीद सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छा सौदा मिल और कहा कि नियमों और यात्रा के नियमों अपनी यात्रा की आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न एयरलाइनों को देखने की जरूरत है।

चरणों

विधि 1
अपने लिए सही राशि में एयरलाइन टिकट खरीदें

तस्वीर बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 1
1
अपनी यात्रा की जरूरतों का मूल्यांकन करें सबसे अच्छा सौदा पाने के लिए, आपको उसी विमान में अक्सर और उसी शहरों के बीच यात्रा करना चाहिए।
  • तस्वीर बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 2
    2
    अपनी पसंद के एयरलाइनों के लिए उपलब्ध सौदों की जांच करें
  • चित्र खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 3
    3
    शहरों के लिए खोजें
  • बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    यात्रा के लिए प्रीपे यदि आप जानते हैं कि आप लगातार उड़ानों को पकड़ रहे होंगे, लेकिन आप भविष्य की योजना बनाने या भविष्य के लिए आरक्षण करने में सक्षम नहीं होंगे। कई एयरलाइंस आपको अपने वांछित प्रस्थान तिथियों से बड़ी संख्या में टिकटों की पूर्ति करने की अनुमति देते हैं।
    • वफादारी कार्यक्रमों की जांच करें जब आप इस प्रकार के कार्यक्रम में शामिल होते हैं, तो आप पर्याप्त मात्रा में विमान किराया और अप्रतिबंधित यात्रा बुक करने के लिए अग्रिम भुगतान कर सकते हैं।
  • तस्वीर बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 5
    5
    एक समेकक बनें कंसोलिडेटर्स ऐसी कंपनियां हैं जो एयरलाइंस टिकटों की बड़ी मात्रा में एयरलाइनों से सीधे कम कीमत पर खरीदते हैं ताकि वे उन्हें लाभ के लिए यात्रियों को बेच सकें।
    • एक बड़ा निवेश करने के लिए तैयार हो जाओ और टिकट बेचने की योजना विकसित करें, जिसका उपयोग आप अन्य लोगों के लिए नहीं करेंगे। ऐसा करने के लिए एक व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक हो सकता है, क्योंकि एयरलाइनों को आम तौर पर एक व्यक्तिगत कंसोलिडेटर को बड़े पैमाने पर टिकट नहीं बेचते हैं।
  • विधि 2
    समूह के लिए थोक टिकट खरीदना

    छवि खरीदें खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 6
    1
    पता लगाएं कि कितने लोग यात्रा करेंगे। आप केवल एक अनुमान के साथ एयरलाइन नहीं दे सकते जब थोक या समूह टिकट खरीदते हैं, तो आपको एक पुष्टि संख्या की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 7
    2



    मूल्य-निर्धारण और उपलब्धता की जानकारी के लिए एयरलाइंस को कॉल करें, और कार्य समूह पूछें। आपका आरक्षण एजेंट पूछेगा कि कितने लोग यात्रा करेंगे यदि आप छोटे समूहों में विभाजित होने को तैयार हैं और आपके प्रस्थान और गंतव्य के बारे में अन्य विवरण
    • लचीला रहने की कोशिश करें यदि आप 40 लोगों के समूह के लिए थोक टिकट खरीद रहे हैं, तो समझें कि आपको 10 के समूह में यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि 40 यात्रियों के लिए उड़ान के लिए जगह नहीं हो सकती है
  • चित्र बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 8
    3
    व्यक्तिगत टिकट की कीमतें ऑनलाइन जांचें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप एक अच्छा सौदा कर रहे हैं जब एजेंट आपको मूल्य के लिए उद्धरण देता है।
  • चित्र बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 9
    4
    बुकिंग से पहले सभी यात्रियों के पूर्ण कानूनी नाम हैं आरक्षण बनाने के बाद परिवर्तन करना मुश्किल होगा।
  • चित्र खरीदें थोक एयरलाइन टिकट खरीदें 10
    5
    एक क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करें जिसमें आपके द्वारा खरीदने के लिए आवश्यक सभी टिकटों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त क्रेडिट है। यदि यात्रा समूह का प्रत्येक सदस्य अपने किराए के लिए जिम्मेदार है, तो कर और फीस के साथ प्रत्येक व्यक्ति के बकाया राशि का निर्धारण करने के लिए कुल राशि को विभाजित करना संभव है।
  • चित्र बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 11
    6
    एक व्यक्ति को ईमेल या फैक्स द्वारा भेजे जाने वाले रसीद या खरीद पुष्टि के लिए पूछें कुछ एयरलाइनों ने कई लोगों के लिए पेपर टिकट जारी किए हैं।
  • चित्र बल्क एयरलाइन टिकट खरीदें चरण 12
    7
    टिकट गैर-वापसीयोग्य हैं जब मात्रा में खरीदते हैं, तो कंपनी आपको टिकट खरीदने की संख्या के आधार पर कीमत देगी। धनवापसी और यात्रा कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक एयरलाइन टिकट चरण 13
    8
    व्यक्ति में एयरलाइन एजेंट के साथ सभी आरक्षण करें एक समूह के लिए इंटरनेट पर थोक आरक्षण करना मुश्किल होगा, खासकर क्योंकि अधिकांश एयरलाइंस आपको अधिकतम 6 टिकटों के आधार पर उड़ानों की खोज करने की अनुमति देते हैं जो खरीदी जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • कम ज्ञात हवाई अड्डे से अपने समूह के लिए एक आसान राशि में आरक्षण करें

    चेतावनी

    • याद रखें कि आरक्षण के नाम को सरकार द्वारा जारी आईडी पर नाम से मेल खाना चाहिए। समूह यात्रा के लिए भी सुरक्षा नियमों को ख़तरे में नहीं लिया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com