IhsAdke.com

सस्ती एयर टिकट कैसे खरीदें

कम विकल्प खोजने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल अधिक जटिल होता जा रहा है क्योंकि अधिक विकल्प दिखाई देते हैं। बढ़ते हुए, एयरलाइन अपनी वेबसाइट पर अपने सर्वश्रेष्ठ सौदों की पेशकश कर रहे हैं। एक सस्ते एयरलाइन टिकट का पता लगाने के लिए कुछ शोध कौशल, धैर्य और उपलब्धता की आवश्यकता है जो दिन के विभिन्न समय में इंटरनेट को सर्फ कर सकता है। आपकी खोज के मार्गदर्शन में सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट खोजें

शीर्षक वाला चित्र कम हवाई किराया खोजें चरण 1
1
कीमतों की तुलना करें ऐसा मत सोचो कि सभी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों का एक ही दर है वे नहीं करते विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय किराए, इन ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों में से एक दूसरे की तुलना में कम या उससे अधिक कई सैकड़ों डॉलर की दर हो सकती है। एक वेबसाइट के लिए यह टिकट असामान्य नहीं है कि किसी अन्य साइट पर उपलब्ध नहीं हैं। सभी एजेंसियों को ऑनलाइन देखें और कई साइटों पर खोज का उपयोग करें।
  • उदाहरण के लिए, एक अनुसंधान परीक्षण में, Travelocity $ 400 $ 470 राउंड ट्रिप के लिए वर्जिन पर लंदन के लिए सीटों की बिक्री था, टैक्स शामिल हैं, पूर्व में पश्चिमी तट के शहर, यहां तक ​​कि शिखर गर्मी की अवधि से। ये दरें केवल ट्रैवलोकिटी पर उपलब्ध थीं, न कि ऑर्बिट्ज़ या एक्सपीडिया (वे वर्जिन की अपनी वेबसाइट पर अभी तक उपलब्ध नहीं हैं) पर।
  • एक कम विमान किराया खोजें
    2
    एयरलाइन वेबसाइटों के लिए व्यक्तिगत रूप से खोजें तेजी से, कुछ एयरलाइंस की "निजी" बिक्री होती है, जो अपनी वेबसाइटों पर अपना सर्वश्रेष्ठ किराया आरक्षित करती है दक्षिण पश्चिम के अपवाद है, जो अपनी वेबसाइट पर टिकट बेचता है के साथ, विशेष रूप से, सबसे एयरलाइनों ऐसा करने के लिए छोटे घरेलू विमान सेवाओं या बड़े अंतरराष्ट्रीय वाहक हैं, लेकिन फिर भी डेल्टा नहीं अभी पिछले शुल्कों के लिए यह किया गया है, सप्ताहांत पर घंटे
    • अलास्का, एयर न्यूजीलैंड, मलेशिया, फ्रंटियर, क्वांटस, सिंगापुर, एसएएस, वरीग और अन्य इस रणनीति का उपयोग कर रहे हैं।
    • बजट Allegiant एयर USA3000 और आम तौर पर की तरह एयरलाइंस, किसी भी तीसरे पक्ष साइटों के अपने डेटा दरों तरीका का हिस्सा नहीं है, हालांकि जेटब्लू शुल्क खोज Travelocity, कश्ती और Cheapair.com में शामिल किए गए हैं अब, और USA3000 से बचने पर दरों।
  • विधि 2
    इसे बाहर निकलना आसान बनाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    लचीला दर खोज का प्रयास करें यदि आप पूरी तरह से लचीले हैं, तो आप कई बार अपनी यात्रा की तारीख को संशोधित करके सैकड़ों बचा सकते हैं, अक्सर एक या दो दिन के लिए।
    • क्योंकि यह 330 दिनों के लिए करना चाहता है के सामने हालांकि अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में शामिल हैं Travelocity, इस उद्योग में सबसे अधिक उपयोगी खोज विकल्पों परिवर्तनीय दिनांक से एक है (बेशक, सीमित है, के रूप में कई ऑनलाइन एजेंसियों के सभी दक्षिण पश्चिम से उनके बहिष्कार से कर रहे हैं और कई छोटे राष्ट्रीय वाहक जैसे यूएसए 3000 और एलेगैंट एयर)। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, बस "लचीला तिथियों" बटन पर क्लिक करें, उड़ानों की खोज करते समय "से" और "से" रिक्त स्थान के ठीक नीचे (यदि आप नहीं जानते कि यह निर्देश कैसे काम करता है तो कदमों से इन निर्देशों की जांच करें)
    • ट्रैवलोकिटी ज़ुजी डॉट कॉम के एशियाई सहबद्ध को आज़माएं। इसमें यूएस डॉलर में सूचीबद्ध लचीला अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण शामिल हैं (वे व्यावसायिक परिणाम और प्रथम श्रेणी की लचीला तारीख भी दिखाते हैं)।
    • Cheapair.com में एक लचीली खोज है, जो 330 दिनों के लिए भी छोड़ता है, लेकिन ट्रैवलोकिटी के $ 5 के खिलाफ प्रति बुकिंग $ 10 का शुल्क लगाता है।
    • ऑर्बिट्स की एक सीमित लचीली तारीख की खोज है जिसे आप केवल 30 दिनों में ढूंढ रहे हैं ("लचीले तिथियों" पर क्लिक करें)।
    • शीर्ष यूएसए गंतव्य के विस्तृत चयन से कार किराए पर लेने के लिए एक्सपीडिया सबसे अच्छे सौदों की खोज करता है।
    • Sidestep.com और अन्य प्रमुख साइटों में लचीला खोज क्षमताओं नहीं हैं तेजी से, अलग-अलग एयरलाइन वेबसाइट अपने लचीली तारीख खोज कार्यों में सुधार कर रही हैं।
    • अमेरिकी, एयर लिंडस, एयर न्यूजीलैंड, स्पिरीट और यूएसए 3000, सभी में उचित खोज हैं और दक्षिण पश्चिम और यूएस एयरवेज की अच्छी खोज है
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    2
    सप्ताहांत दरों को जोड़ना सप्ताहांत पर आखिरी मिनट की दर अक्सर महान सौदे होती है लेकिन अधिकांश लोगों को यह नहीं पता चलता है कि वे इनमें से दो दरों को जोड़कर यात्रा कार्यक्रम की सवारी कर सकते हैं। मान लें कि आप अगले सप्ताह के अंत में बोस्टन से सैन एंटोनियो तक उड़ना चाहते हैं, और आपने इन सभी व्यवसायों को सतर्क करने वाले सभी साप्ताहिक न्यूज़लेटर के लिए साइन अप किया है, लेकिन कोई बोस्टन / सैन एंटोनियो सौदा नहीं है। हालांकि, यदि बोस्टन से अटलांटा के लिए $ 128 राउंड ट्रिप का किराया है, और अटलांटा से सैन एंटोनियो से $ 108 राउंड ट्रिप के लिए किराया है, तो यह वास्तव में बोस्टन / सैन एंटोनियो के लिए किराया भी है बस दो अलग-अलग टिकट खरीदें (ट्रैवलोकिटी और कुछ अन्य साइटें सप्ताह के अंत के दरों को इस तरह से संयोजन करने का एक अच्छा काम कर सकती हैं) आप इन किराएों को दो अलग-अलग कंपनियों में भी जोड़ सकते हैं, लेकिन देखें कि क्या उड़ानों को जोड़ने के बीच पर्याप्त समय होगा यदि कोई देरी हो।
  • विधि 3
    अपने ईमेल पर दैनिक सौदे प्राप्त करें

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    "डिंग" पदोन्नति के लिए साइन अप करें जो आपके कंप्यूटर पर पॉप अप करते हैं (एक ज़ोरदार डिंग द्वारा घोषित किया जाता है, इसलिए नाम) जो आपको पहले से कम किराए पर कुछ डॉलर बचा सकता है https://southwest.com/ding. फ्रंटियर एयरलाइंस ने इसी तरह की दरों को ईमेल के माध्यम से भेजने की शुरुआत की दोनों मामलों में, टैरिफ का उसी दिन समाप्त हो गया, जिसकी उन्हें विज्ञापित किया गया था, लेकिन वे दूर के भविष्य की यात्रा के लिए अक्सर अच्छे हैं। फ्रंटियर अपनी महान सप्ताहांत दरों को कहीं भी नहीं सूचीबद्ध करता है, लेकिन फ्लाइंगफ्रीयर डॉट कॉम में अपनी वेबसाइट पर।

    विधि 4
    प्रोमोशनल पैकेज के लिए ऑप्ट




    एक कम विमान किराया खोजें
    1
    हवा के पैकेज खरीदें अकेले विमान किराया के बजाय उड़ान / होटल पैकेज खरीदना अक्सर सस्ता होता है "सस्ता" के द्वारा, इसका मतलब है कि होटल के साथ कुल पैकेज होटल घटक के बिना अक्सर विमान किराया से सस्ता होता है।
    • Site59.com इस क्षेत्र में नेता है ट्रैवलोकिटी साइट में साइट 559 है, इसलिए आप अक्सर एयर ट्रैफिक के खोज परिणामों के ठीक ऊपर ट्रैवलोकिटी पर "कुल ट्रिપ" विकल्प देखेंगे। इन सौदों की अनदेखी न करें! आम तौर पर, वे केवल तभी बेहतरीन काम करते हैं जब यात्रा करने के लिए दो लोग हों, क्योंकि होटल डबल अधिभोग पर आधारित हैं। वे विशेष रूप से आखिरी मिनट यात्रा के लिए उपयोगी होते हैं
    • टूर ऑपरेटरों और आपके स्थानीय ट्रैवल एजेंट भी ऐसे पैकेज बेचते हैं जो आपको पैसा बचा सकते हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि आखिरी मिनट सौदों पर।

    विधि 5
    सही समय पर देखें

    एक कम विमान किराया ढूँढ़ें चित्र 7
    1
    पता है कि कब देखना है सबसे अच्छा "ब्लोपर" किराए और अन्य कम किरायों में से कुछ शनिवार सुबह दिखाई देते हैं। ये सबसे अच्छा सिद्धांत क्यों हैं, ऐसा क्यों है:
    • एयरलाइंस शनिवार और रविवार को दिन में एक बार (लगभग 5 बजे) किराया बदल सकती है तो अगर आप एक हवाई किराया विश्लेषक हैं, और आप प्रतिस्पर्धा को हरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप शुक्रवार की रात को अंतिम दर में परिवर्तन के साथ ऐसा कर सकेंगे जो कि ट्रैवलोकिटी, ऑर्बिट्स आदि पर दिखाई देता है। शनिवार सुबह लगभग 1 या 2 बजे। यह प्रतियोगिता शनिवार तक 5:00 बजे अपनी बिक्री दरों से मेल नहीं खाती। (ये दर उस ट्रैवलोकिटी पर लगभग 8 या 9 पी.एम. उस रात दिखाई देती हैं)।
    • एयरफ़र विश्लेषक बहुत दबाव में काम करते हैं, और जब वे इस तरह महसूस कर रहे हैं, तो शायद वे अपने कम्प्यूटर सिस्टम पर किराया टाइपिंग गल कर सकते हैं। इस के लिए सबसे अधिक संभावना समय 22:00 पर अद्यतन दर के साथ, शुक्रवार की शाम को शायद है, एक लंबे कठिन सप्ताह के बाद (सब के बाद, वे कर रहे हैं मानव, वे एक कठिन सप्ताह था और गलतियों हो)। और उन किराया त्रुटियों को 10:00 बजे तक शनिवार 5:00 बजे तक अपडेट किया जाएगा, ताकि आप उन्हें पाने के लिए पूरे दिन शनिवार हो।
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    दरें अक्सर चेक करें क्योंकि शेयर बाजार की तरह दरों में उतार-चढ़ाव होता है, आपको हर दिन उन्हें देखने की जरूरत होती है, कभी-कभी प्रतिदिन दो या तीन बार, अगर आप पैसे बचाने के लिए गंभीरता से लेते हैं। एयरलाइंस सप्ताह में तीन बार (10 बजे, 12:30 बजे और 8 पा.एम.) घरेलू टैरिफ को अपडेट कर सकती है, और शनिवार और रविवार को एक बार 5 बजे (अंतरराष्ट्रीय टैरिफ को दिन में केवल एक बार अपडेट किया जाता है )।
    • और एक छोटी सी टिप: अपने इंटरनेट ब्राउज़र में "कुकीज़" को रिक्त करना सुनिश्चित करें (एक्सप्लोरर में, आप "टूल" मेनू और "इंटरनेट विकल्प" मेनू में ऐसा कर सकते हैं)। ऐसा क्यों करते हो? अगर एक किराया एक ही मार्ग पर समय के साथ दो अलग-अलग खोजों के बीच स्विच करता है, तो कुछ किराया खोज का अर्थ यह है कि आपने नए, सस्ता परिणाम दिखाने के बजाय पहले देखा था।
  • विधि 6
    दरें जुडाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    किराया खरीदने के बजाय दो अलग-अलग दरें जुटाएं मान लें कि आप न्यूयार्क से बहामा में एलिटुहेरा में उड़ रहे हैं। एक एकल टैरिफ के लिए एक्सपीडिया या Orbitz मूल्य जैसे बड़े साइटों में से एक (जैसे जेएफके गवर्नर्स हार्बर, बहमास के लिए) को देखो और उसके बाद (गवर्नर्स हार्बर को नासाउ और नासाउ को जेएफके) दो अलग-अलग सर्वेक्षणों बनाते हैं। जेटबल्लू जेएफके / नसाऊ से मक्खियों के बाद से आप JetBlue.com को अलग से देखना चाहते हैं)। संभावना है कि आपके लिए दो टैरिफ रणनीति बहुत पैसे बचाने के लिए है। यह किराया यूरोप के लिए उड़ानों के लिए भी काम करता है (लंदन या मैनचेस्टर, यूके को किराए के साथ उड़ान भरने और फिर अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए रियायती यूरोपीय एयरलाइन पर कूदने के लिए) और एशिया। इन डिस्काउंटों पर उपलब्ध मार्गों की खोज के लिए, एयरफेयरवाचडॉग मार्ग नक्शा पृष्ठ देखें।
    • ध्यान दें, हालांकि, यह दृष्टिकोण एक ऐसा खेल है जो केवल समय के लिए ही है, अगर आप समय पर अपनी कनेक्शन उड़ान बनाने का प्रबंधन करते हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो यह आपकी समस्या होगी, न कि एयरलाइनों, एक होटल में एक जगह और एक नई कनेक्ट उड़ान के लिए। यहां तक ​​कि सबसे अच्छे रूप में, आपको अपना सामान फिर से लेने में सक्षम होने के लिए अतिरिक्त रोक के समय की आवश्यकता होगी।

    विधि 7
    सक्रिय रूप से एक्सचेंजों के लिए प्रतिपूर्ति खोजें

    1. एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
      1
      एक एयरलाइन पर टिकट खरीदें, यदि दरें नीचे जाता है तो अंतर वापसी करेगा मान लीजिए कि आप सबसे कम किराया खोजने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया था और फिर अपना गैर वापसीयोग्य टिकट खरीदने के बाद दिन में $ 100 के लिए चला जाता है बेशक, अगर आप आप अंतर के लिए एक वापसी प्राप्त कर सकते हैं, साबित यह स्पष्ट है कि आप बार या उड़ानों की दिनांक (और केवल बात यह है कि बदल कीमत थी) परिवर्तन नहीं किया पूछना - लेकिन यह एक अल्पज्ञात तथ्य यह है कि कुछ एयरलाइनों चार्ज होगा है आप में से एक "सेवा" या "प्रशासनिक" शुल्क घरेलू किराए के लिए $ 100 या अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर $ 200- $ 300 से, किसी भी अर्थव्यवस्था योजना को समाप्त करते हैं हालांकि, संयुक्त रूप से, जेटबल्लिए की तरह शुल्क लेने के बिना आपको सभी किराया अंतर मिलेगा, बशर्ते आप भावी यात्रा के लिए एक अच्छा वाउचर के रूप में धनवापसी स्वीकार करें। नॉर्थवेस्ट केवल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों दरों के लिए $ 25 का शुल्क लेता है। अमेरिकी और डेल्टा $ 100 से $ 300 फीस से एकत्र करते हैं- दक्षिण पश्चिम शुल्क नहीं लेते हैं। यहां तक ​​कि इन कम उदार एयरलाइनों में भी, ऐसे कई उदाहरण दिए गए हैं जहां शिक्षित अनुरोध किराया अंतर के पूर्ण धन वापसी के लिए पर्याप्त होगा, इसलिए यह एक कोशिश के लायक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com