IhsAdke.com

प्रथम श्रेणी उड़ान अपग्रेड कैसे प्राप्त करें

क्या आप कभी भी प्रथम श्रेणी में उड़ना चाहते थे, लेकिन पर्याप्त पैसा नहीं था? या हो सकता है कि छुट्टियों से पहले आपको एक महान बोनस मिला, और आप पहले से खरीदे गए फ्लाइट को अपग्रेड करना चाहते हैं। तो अपने बैग पैक: इन विशाल और आरामदायक सीटों में से किसी एक में कैसे पहुंचे यह कुछ सुझाव दिए गए हैं!

चरणों

विधि 1
सफलता की अधिक संभावना के साथ

  1. 1
    नवीनीकरण खरीदें। उन्नयन प्राप्त करने का यह सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है लेकिन जब तक आप लगातार कंपनी के साथ उड़ते हैं और एक अलग स्थिति प्राप्त कर ली है, प्रथम श्रेणी के लाभों का लाभ उठाने का यह सबसे महंगा तरीका है
  2. 2
    अक्सर ग्राहक बनें एयरलाइनों को वे आवृत्ति के आधार पर ग्राहकों को उड़ते हैं - या अधिक सीधे, वे कितना खर्च करते हैं!
    • 50,000 मील की दूरी पर एक वर्ष के साथ, आप "कुलीन" रैंकिंग के बीच में हैं, ऐसी स्थिति जिससे आप कंपनी के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं आपको कई फायदे से पुरस्कृत किया जा सकता है - प्रथम श्रेणी के उन्नयन तक चेक, बोनस मील पर प्राथमिकता से।
    • यदि आप बहुत काम या खुशी के लिए यात्रा नहीं करते हैं, मील प्रति मील अर्जित करने पर विचार करें। यह सस्ती और लंबी उड़ानें ढूंढने की प्रक्रिया है और जब भी संभव हो उनका उपयोग करना। भाग्य केवल एक दूरी पर, कोई फर्क नहीं पड़ता। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह जानने के लिए कि क्या यह लाभ के लायक है, अगर प्रति किमी की कीमत $ 2 या उससे कम है अवसरों को देखने के लिए प्रचार साइटों पर ऑनलाइन जांचें
  3. 3
    एयरलाइन के काउंटर पर चेक करें हवाई अड्डे पर कुछ घंटे पहले पहुंचें और कंपनी डेस्क के साथ जांच करें। आप अपनी सीट को संशोधित कर सकते हैं, और अगर आपके पास प्रथम श्रेणी में उपलब्ध सीट है, तो आप कम मूल्य के लिए अपग्रेड करने में सक्षम हो सकते हैं।
  4. 4
    जल्दी में चेक करें जब केवल एक सीट उपलब्ध है और दो संभ्रांत ग्राहकों को अपग्रेड करना चाहते हैं, तो वे पहले हो सकते हैं आपको यह हासिल करने के लिए कंपनी में अभिजात वर्ग का दर्जा होना चाहिए।
  5. 5
    उड़ान से दूर हो जाओ एक यात्रा के दौरान आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं सभी एयरलाइंस ओवरबुक उड़ते हैं, और कभी-कभी, जब वे कम से कम अपेक्षा करते हैं, तो हर कोई प्रकट होता है जब यह प्रकट होता है, तो उन्हें उस व्यक्ति को ढूंढना होगा जो उड़ान से दूर जाना चाहता है। यह आप हो सकता है!
    • यदि उड़ान बहुत भरा है, तो बातचीत में आपकी स्थिति मजबूत है एक कंपनी के एजेंट से संपर्क करें और आकर्षक और मैत्रीपूर्ण हों। पूछें कि क्या वे उन्नयन के बदले में अपनी उड़ान बदलना चाहते हैं और वे कुछ भी पेशकश कर रहे हैं
    • यह काम करना आसान है अगर आपने अपने सामान को अभी तक नहीं चेक कर दिया है, जो आपको हवाई जहाज़ से उतरने के लिए अधिक काम देगा।
  6. 6
    छूट उड़ानें खोजें कुछ एयरलाइंस वर्ग उन्नयन के लिए सरल प्रणाली हैं। आप उन अपग्रेडिशन कूपन वाले मित्र भी हो सकते हैं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं।
  7. 7
    लंबी अवधि के लिए योजना यदि आप लगातार यात्री हैं और मील जमा करने के बारे में सोच रहे हैं और प्रथम श्रेणी का आनंद ले जाने के लिए लंबी यात्रा करना चाहते हैं, तो आप कंपनी से सीधे मील खरीद सकते हैं।
    • कम्पनी की वेबसाइट "मील खरीद" भाग के लिए देखें, आमतौर पर उस अनुभाग के बगल में जो लगातार यात्रियों से संबंधित है
    • अपना वफादारी खाता संख्या दर्ज करें और जांच करें कि आप कितने मील खरीदना चाहते हैं।
  8. 8
    एयरलाइन के साथ सीधे खरीदें जब आप सीधे कंपनी से खरीदते हैं, तो आपके पास अपनी रजिस्ट्री में अन्य महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करने की संभावना है।
    • इस जानकारी के साथ, प्रथम श्रेणी में अपग्रेड करने के बारे में पूछें। यदि आप एक ट्रैवल एजेंट हैं, तो एक पर्यटन रिपोर्टर, एक इवेंट प्रमोटर, यह कोशिश करने के लिए चोट नहीं करता है
  9. चित्र शीर्षक बिजनेस क्लास
    9
    सामान्य टिकट खरीदें और प्रथम श्रेणी में एक सीट के लिए पूछें। कई कंपनियों के पास एक दर है जो प्रथम श्रेणी के विशेषाधिकारों की गारंटी देता है, लेकिन आपको पूछना होगा कंपनी को सीधे कॉल करें और पूछें कि नियमित प्रथम श्रेणी की सीट टिकट कितना है इस प्रकार की टिकट प्रथम श्रेणी में एक से भी कम लागत वाली है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आम किराया टिकट आम तौर पर वापसीयोग्य नहीं होते हैं।

विधि 2
सफलता की थोड़ी संभावना के साथ




  1. 1
    ट्रैवल एजेंट से खरीदें एजेंटों के पास आमतौर पर टिकट का कोटा होता है जो वे उन्नयन कर सकते हैं। यह नि: शुल्क नहीं जाता है, लेकिन आप अपने एजेंट को पहली कक्षा की उड़ान पाने के लिए आश्वस्त करने का प्रयास कर सकते हैं यदि उसका पास है
    • यदि आप ट्रैवल एजेंसी के अक्सर ग्राहक नहीं हैं, तो उन्हें आपके लिए यह करने के लिए बहुत कम प्रोत्साहन मिलेगा। उनके पास अपग्रेड कूपन निश्चित रूप से उन लोगों के लिए होते हैं जो एजेंसी के लिए बहुत योगदान देते हैं।
    • ट्रैवल एजेंटों की तुलना में अब वे बहुत कम महत्वपूर्ण हैं उड़ानों और सीटों की आपकी पसंद कंप्यूटर द्वारा की जाती है, और कंप्यूटर उस नोट को ध्यान में नहीं रखता है जो एजेंट ने आपके रिकॉर्ड पर बना दिया हो। कंप्यूटर पर वे अपनी वफादारी संख्या रिकॉर्ड करते हैं और उनकी मील की गिनती करते हैं
  2. 2
    किसी और से मील खरीदें ये वार्ताकार लगातार फ़्लायर मील खरीदते हैं और मील से दूसरे लोगों को फिर से बेचना करते हैं I
    • यह बहुत जोखिम भरा है तीसरे पक्षों से मील खरीदने से एयरलाइंस की बहुत सख्त नीतियां हैं यदि आप इसे करने के लिए पकड़े जाते हैं, तो आप अपना टिकट खो सकते हैं और शायद आपके सभी मील खरीदा जा सकते हैं और योग्य हैं।
    • इन नीतियों के परिणामस्वरूप, विश्वसनीय वार्ताकारों को ढूंढना मुश्किल है
  3. 3
    कृपया डेस्क क्लार्क से पूछें। यह लगभग काम करता है कभी नहीं ज्यादातर मामलों में, ज्यादातर कंपनियों में, बिक्री एजेंट अपग्रेड करने के लिए अधिकृत नहीं है। केवल प्रबंधक ही ऐसा कर सकता है, इसलिए यदि आपके पास काउंटर पर अधिक अधिकार वाले व्यक्ति हैं, तो उससे बात करने की कोशिश करें
    • सबसे अधिक संभावना है, आपको उन्नयन प्राप्त करने के लिए अपने मील का उपयोग करना होगा। लेकिन आप अपने टिकट पर एक कोड को शामिल करने के लिए डेस्क क्लर्क से अनुरोध कर सकते हैं, और इसका मतलब है कि बोर्डिंग एजेंट आप उन्नयन के लिए संभावित उम्मीदवार हैं
    • आपके पास अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइनों के साथ बेहतर संभावना है
  4. 4
    यदि भागीदार कंपनी से कनेक्शन के कारण देर हो गई है, तो सुनिश्चित करें कि अन्य कंपनी को यह पता है। क्योंकि उनकी गलती है और उन्हें क्षति की मरम्मत करनी होगी दोनों कंपनियों को एक ही टिकट नंबर होना चाहिए, ताकि दोनों अपने गंतव्य के लिए आपको प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार हों। यदि वे अपनी यात्रा पूरी नहीं कर सकते हैं, तो पूछने का एक अच्छा समय है - हमेशा बहुत ही मकसद से - उनकी समस्याओं के उन्नयन के अलावा एक और उड़ान के लिए।
  5. 5
    यदि आप ट्रैवल एजेंट हैं, तो अपना आईडी दिखाएं कंपनी केवल यह कर सकती है अगर उड़ान पर सीट उपलब्ध है। यद्यपि ट्रैवल एजेंटों के पास कुछ नैतिकताएं हैं, अभिजात वर्ग की स्थिति के साथ अक्सर यात्रा करने वाले यात्रियों को अभी भी उस उन्नयन का बेहतर मौका मिलता है। यदि आप दोनों मामलों में फिट होते हैं, तो इससे अपग्रेड करने की संभावना में सुधार होगा। निश्चित रूप से कोशिश करना मुश्किल नहीं है
  6. 6
    यदि आप एक खाली सीट देखते हैं, तो एक अपग्रेड के लिए उड़ान परिचर से पूछें। आम तौर पर आयुक्त इस अपग्रेड को कभी नहीं करते हैं, और केवल पूछना काम नहीं करेंगे। लेकिन उसके लिए आपके लिए ऐसा करना उचित कारण हैं। कुछ उदाहरण:
    • यदि आपकी सीट में कोई समस्या है कुछ मामलों में जहां आपकी सीट खराब हो रही है और आप आराम से और सुरक्षित रूप से नहीं बैठ सकते हैं, जैसे कि एक समस्या की सीट बेल्ट या सीट जो सही स्थिति में नहीं रुकती है, प्रबंधक आपके लिए दूसरी सीट ढूंढने का प्रयास कर सकता है। यदि आपके पास इकोनॉमी क्लास सीट नहीं है, तो आपको प्रथम श्रेणी में स्थानांतरित किया जा सकता है। लेकिन यह एक बहुत ही दुर्लभ बात है, और आपको उद्देश्य पर अपनी सीट को तोड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि यदि उड़ान में अभिजात वर्ग की स्थिति के साथ एक यात्री है, तो आप उसे अपने पुराने स्थान पर लेते समय प्रथम श्रेणी में डाल सकते हैं।
    • सामने वाले सीट को चुनें जहां परिवार और बच्चे आमतौर पर बैठते हैं। यदि उन्हें आपकी सीट की आवश्यकता होती है, तो इसका नवीनीकरण हो सकता है, और उन्हें हमेशा इसकी आवश्यकता होती है।
    • कुछ यात्रियों के साथ समस्या यदि आप एक यात्री के पास बैठे हैं जो आपको कुछ वैध कारणों से परेशान करता है, तो आयुक्त अगर आप चाहें, तो अपनी सीट बदल सकते हैं। यदि आपके पास सीट केवल प्रथम श्रेणी में उपलब्ध है, तो आप वहां जा रहे हैं!
  7. चित्र शीर्षक डीएससीएन 4285 525x393
    7
    उन सभी कर्मचारियों के बारे में जानें जो आप हमेशा उपयोग करते हैं। क्या आप हमेशा एक ही कंपनी के साथ यात्रा करते हैं? यदि हां, तो कर्मचारियों के साथ दोस्त बनाना कुछ पुरस्कार की गारंटी देता है जब कोई देरी होती है, तो आप उन पहले व्यक्ति हो सकते हैं, जो वे उन्नयन के लिए सोचते हैं, या कम से कम एक बेहतर उड़ान के लिए। वे आपकी दोस्ती और निष्ठा की सराहना करेंगे, और तदनुसार आपको समायोजित करेंगे।
  8. 8
    महत्वपूर्ण देखें एक कार्यकारी की तरह पोशाक या बेहतर कपड़े के साथ कम से कम इसका अर्थ है कोई जीन्स, स्नीकर्स या बहुत ही आरामदायक कपड़े। प्रथम श्रेणी के यात्री की तलाश में मदद करता है एयरलाइंस यात्रियों को अपग्रेड करने के लिए अधिक तैयार रहती है जो अतिरिक्त भुगतान करने को तैयार हैं।
    • याद रखें कि अधिकतर अपग्रेड उपस्थिति पर आधारित नहीं हैं बल्कि आपके ग्राहक की स्थिति पर हैं। यदि आप अक्सर यात्रा नहीं करते हैं, लेकिन एक सफल व्यवसायी की तरह लगते हैं, और आपके और एक गन्दा बैकपैकर के बीच का विकल्प है, जो प्राथमिकता वाले ग्राहक की स्थिति में है, तो आपके ठाठ संगठनों में अंतर नहीं होगा।

युक्तियाँ

  • इसके बारे में अधिक बात यह है कि आप क्या कहते हैं और आप कैसे बात करते हैं। विनम्र और लचीला रहें
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक उन्नयन प्राप्त करते हैं, तो यह केवल आपकी सीट के लिए उपयोगी होगा। आप प्रथम श्रेणी के प्रतीक्षा कक्ष में प्रवेश करने में सक्षम नहीं होंगे, आपके पास हवाई अड्डे पर एक लिमो और अन्य असली व्यवहार होगा जो पहले क्लास का टिकट होगा।
  • ओवर-द-काउंटर कर्मचारियों की श्रेणी के उन्नयन को चुनने के संबंध में कुछ स्वतंत्रता हैं, और वे धैर्य और दया की तरह हैं, विशेष रूप से खराब मौसम, देरी, अवकाश और पीक सीजन जैसे तनावपूर्ण समय में।
  • देखभाल के साथ अपनी खरीदारी करें एक छोटी सी यात्रा के लिए एक अर्थव्यवस्था वर्ग की सीट बहुत खराब नहीं है यदि आप एक क्लास अपग्रेड खरीदना चाहते हैं, तो एक लंबी उड़ान खरीद लें जहां आप लाभ का आनंद उठा सकते हैं। एक इंटरकांटिनेंटल फ्लाइट शायद कुछ चालक दल के सदस्यों और कुछ विकल्पों के साथ छोटे विमान पर एक छोटी उड़ान की तुलना में अधिक सेवाएं, भोजन और पेय विकल्प प्रदान करता है। आपके पैरों को लंबी उड़ान में फैलाने के लिए आपके पास एक बड़ी सीट और अधिक स्थान भी होगा।
  • अगर वे बीमार हैं या बहुत ही कम उम्र में हैं, तो अकेले नाबालिगों को भी प्रथम श्रेणी की सीट प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है।
  • यदि आपके पास एयरलाइन के साथ लगातार फ़्लायर का दर्जा है, तो आप एजेंट को इसकी रिपोर्ट करके और आवश्यक दस्तावेजों को भेजकर किसी अन्य कंपनी में समतुल्य स्थिति अर्जित कर सकते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके एक वफादारी कार्ड बनाओ। अधिकतर एयरलाइनों पर, यह मुफ़्त है और केवल लाभ लाएगा आप अपनी पहली उड़ान से मील की कमाई शुरू करते हैं। इसके अलावा, अक्सर यात्रा करने वाली पार्टनर यात्रियों की एयरलाइंस पर मील का उपयोग कर सकते हैं।
  • अक्सर यात्रियों के मंचों पर जाएं, बहुत से लोगों के आभासी समुदाय की यात्रा करें वे उन युक्तियों और युक्तियों के बारे में जानते हैं जो बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं। हमेशा विनम्र होना याद रखें और कुछ भी पोस्ट करने से पहले मंच में देखें।

चेतावनी

  • बहुत ज्यादा दबाव न रखें इससे चालक दल, कर्मचारियों और आपके आस-पास के सभी लोगों को परेशान किया जा सकता है
  • अगर आपको अर्थव्यवस्था वर्ग में रहना है तो आश्चर्यचकित न हों यह शायद ही कभी बाहर काम करता है। आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है
  • उन्नयन की अपेक्षा न करें क्योंकि आपकी उड़ान में देरी है या रद्द है कंपनी के कर्मचारियों को उसी देरी से प्रभावित सैकड़ों ग्राहकों से निपटना होगा, और जो रोगी और शिक्षित हैं उनके लिए बेहतर जवाब देने की संभावना है।
  • कभी भी किसी को धमकी नहीं यह बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा वास्तव में, आक्रामक रूप से बर्ताव करना या अपग्रेड करने की संभावनाओं को लगातार कम कर देता है और फ्लाइट को बंद करने या यहां तक ​​कि फंसने का मौका भी बढ़ जाता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com