IhsAdke.com

एक एसएएसई कैसे सबमिट करें (स्वयं संबोधित स्टैम्ड लिफाफा)

आप अंग्रेजी में एक विज्ञापन पढ़ रहे हैं जिसमें अच्छी पेशकश है, लेकिन यह आपको मेल द्वारा एक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए "एसएएसई" ("एसएएसई") प्रस्तुत करने को कहता है, मुफ्त उपहार या जानकारी प्राप्त करता है, या एक साहित्यिक पत्रिका को एक कविता भेजता है । इस विज्ञापन के बारे में क्या बात है?

एक एसएएसए। एक स्वयं संबोधित "मुद्रांकित लिफाफा" है इसका उपयोग तब किया जाता है जब कोई कंपनी आपको कुछ भेजना चाहती है (या आपको कुछ वापस करने के लिए), लेकिन वे अपेक्षा करते हैं कि आप दोनों पदों के लिए भुगतान करें

चरणों

एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 1
1
दो लिफाफे खोजें आदर्श रूप से एक लिफाफा अन्य की तुलना में बड़ा होगा अगर यह एक व्यवसाय की पेशकश है, तो नियमित लिफाफे का उपयोग करें दोनों लिफाफे पर्याप्त रूप से बड़ी होनी चाहिए ताकि वे सब कुछ समायोजित करें जिन्हें आप भेजना या प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 2
    2
    छोटे लिफाफा में टाइप करें अपने खुद के प्राप्तकर्ता के स्थान पर पता- फिर ऊपरी दाएं कोने में लिफाफे में प्रथम श्रेणी के स्टैंप को पेस्ट करें तकनीकी रूप से, यह छोटा लिफाफा अब एक स्वयं चिपका हुआ लिफाफा (एसएएसई) से संबोधित है, जो अंततः आपके पास वापस आ जाएगा। इसे बंद मत करो! कंपनी आपको उस सबकुछ को दर्ज करने के बाद ऐसा करेगी जो आपने अनुरोध किया था (या आपके द्वारा सबमिट की गई सभी चीज़ों को लौटाना)।
  • एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 3
    3
    बड़े लिफाफे के अंदर छोटे लिफाफा रखें। इसके बाद, बड़े लिफाफे पर, प्राप्तकर्ता के क्षेत्र में व्यावसायिक पता लिखें। आप ऊपरी बाएं कोने में रिटर्न पते के रूप में अपने खुद के पते का उपयोग कर सकते हैं। आपको उस लिफाफे के ऊपरी दाएं कोने में प्रथम श्रेणी के स्टैंप को भी पेस्ट करना होगा।
  • एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 4
    4



    आप कंपनी को एक संदेश लिख सकते हैं और इसे छोटे लिफाफे के साथ बड़े लिफाफे में डाल सकते हैं।
  • एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 5
    5
    बड़े लिफ़ाफ़ा (जो कि एक छोटे मोहरबंद और खुले लिफ़ाफ़ा है, और संभवतः कंपनी के अंदर से आपका संदेश, अंदर) गोंद के साथ बंद करें, और पोस्ट ऑफिस पर मेल करें।
  • एक एसएएसई भेजें चित्र शीर्षक। (स्वयं ने स्टैम्ड लिफाफा को संबोधित किया) चरण 6
    6
    उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें कृपया वापसी के लिए 4-6 सप्ताह की अनुमति दें देरी को मेल के ट्रांज़िट समय और आपके अनुरोध को संसाधित करने के लिए प्राप्त करने वाले कंपनी के लिए समय लगता है।
  • युक्तियाँ

    • लिफ़ाफ़्स को काफी बड़ा होना चाहिए ताकि आप और प्राप्तकर्ता कंपनी का आदान-प्रदान हो।
    • अपनी लिखी हुई लिफाफे को अपनी स्वयं की लिखावट में लिखी गई जानकारी प्राप्त करने की निराशा न करें। एक बार में, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं "क्या?", आप खुद से पूछेंगे, और फिर आप "ओह, हाँ, मैंने उन्हें उनको भेज दिया, क्या मैं नहीं?"
    • छोटे लिफाफे, सस्ता आप डाक के लिए भुगतान करेंगे। उन लिफाफेों को चुनने की कोशिश करें जो कि बहुत बड़ी हैं - जब तक आप एक विशाल पांडुलिपि या कुछ समान नहीं प्रस्तुत करते हैं, तब तक विशाल लिफाफे का उपयोग न करें।
    • यदि आपके पास एक ही आकार के दो लिफाफे हैं, तो आप उनमें से एक ("छोटे" लिफाफे) को गुना कर सकते हैं ताकि यह "बड़ा" लिफाफे में फिट हो। कंपनी आपको इसे वापस भेजने से पहले इसे प्रकाशित कर देगी। लेकिन अब बड़े लिफाफे को सिर्फ एक प्रथम श्रेणी के टिकट के साथ भेज दिया जा सकता है। यदि आपके पास कोई प्रश्न है, तो डाकघर से पूछिए।
    • छोटे लिफाफा को सील करने के लिए याद रखें! भूलने का यह सबसे आसान हिस्सा है
    • बड़े लिफाफे में इसके अंदर चीजों के साथ लिखना मुश्किल है, है ना? आप जल्दी ही ऐसा कर सकते हैं!
    • यदि आप एक चिंतित व्यक्ति हैं, तो अपना आवेदन सबमिट करते समय अपना कैलेंडर लिखें, और एक और नोट लिखिए 6 सप्ताह पहले आपको आपका उत्तर पहले से ही पारित कर दिया गया है, तो आपको याद दिलाया जा सकता है!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि डाक खर्च को कवर करने के लिए प्रथम श्रेणी की सील पर्याप्त है।

    आवश्यक सामग्री

    • 2 लिफाफे, अधिमानतः एक दूसरे से थोड़ा बड़ा (उदाहरण के लिए एक आकार # 9 लिफाफा और दूसरा # 10 लिफाफा)
    • प्रथम श्रेणी जवानों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com