IhsAdke.com

चुपके से मुहरबंद लिफाफा खोलने के लिए कैसे

यदि आपके पास एक मुहरबंद लिफाफा है जो केवल खोलने के लिए कह रहा है तो अंतर को देखने वाले किसी के बिना इसे खोलने और फिर से बंद करने के दो तरीके हैं सबसे लोकप्रिय तरीका गोंद ढीला करने के लिए भाप का उपयोग करना है और फिर ताज़ा गोंद के साथ फिर से लिफाफा को मुहर लगाते हैं। हाल ही में एक और अच्छी पद्धति भी अच्छी तरह से ज्ञात हो गई है, जब तक यह आसानी से खुलता नहीं तब तक आप लिफाफे को फ्रीज कर सकते हैं और तब इसे बंद कर सकते हैं जब गोंद पिघलना। लेकिन काम शुरू करने से पहले, याद रखें कि किसी और के मेल को पढ़ना बेकार है।

चरणों

विधि 1
भाप के साथ लिफाफा खोलें

चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 1
1
स्टोव पर एक केतली रखो जब तक भाप शुरू नहीं होता तब केतली में पानी उबालें, वाष्प वह है जिसे आप लिफाफे से खोलने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जिसे आप खोलना चाहते हैं। ध्यान रखें कि इस पद्धति से समस्याएं पैदा हो सकती हैं, क्योंकि यह कागज को खराब कर सकता है, इसलिए यदि यह बहुत ही जरूरी है कि लिफाफे अच्छी स्थिति में है, तो जगह में एक नया उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • भाप बहुत मजबूत है, भाप जेट और लिफाफे के बीच एक चम्मच रखें। नतीजतन, कागज गर्म, नम भाप के मोटी जेट द्वारा विकृत होने की संभावना कम होगी।
  • यदि आपके पास केतली नहीं है, तो पानी को उबालने के लिए एक छोटा सॉस पैन का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 2
    2
    स्टीमर पर लिफाफा रखें यह बहुत गर्म है इसलिए भाप पर लिफाफा सील रखने के लिए चिमटी या दस्ताने का उपयोग करना सबसे अच्छा है ताकि आप अपने हाथ जला नहीं सकें। ग्वास को ढंकने के लिए भाप का समय देने के लिए लगभग 20 सेकंड के लिए लिफाफा पकड़ो।
    • यदि लिफ़ाफ़ा एक बड़ी, व्यापार शैली है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए भाप पर लपेटो कि गोंद के प्रत्येक भाग को लोशन।
    • 20 मिनट से अधिक समय तक भाप के ऊपर लिफाफे न रखें, या कागज को ख़राब करना शुरू हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 3
    3
    लिफाफे के प्रालंब को बढ़ाने के लिए एक पत्र सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें। इसे एक मेज पर रखें और इसे छोड़ने के लिए फ्लैप के तहत कार्ड खोलने के लिए ध्यान से जाएं। इसे खोलें ताकि आप अंदर की सामग्री को निकाल सकें। आदर्श रूप से, लिफाफे धीरे-धीरे खोलें, ताकि यह गलती से फाड़ सकें, लेकिन तेजी से पर्याप्त हो ताकि गोंद फिर से चिपक न सकें।
    • यदि प्रालंब झुका हुआ नहीं दिखता है और आसानी से खोलने के बजाय थोड़ा सा आंसू लगता है, तो लिफाफा को भाप पर वापस रखें ताकि यह आगे कहर का कारण न हो।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 4
    4
    लिफ़ाफ़ा सूखा चलो लिफाफे की सामग्री को हटाने और हटाने के बाद, gluing से पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें झुर्रियों को रोकने के लिए, लिफाफे पर मोमयुक्त कागज की एक शीट रखें और शीर्ष पर एक भारी पुस्तक रखें। लिफाफे को फ्लैट में रहने के लिए दबाने पर यह सूख जाता है जब कि यह अपनी उपस्थिति को बनाए रखेगा।
    • आप इसे झुर्रियों से रोकने के लिए लिफाफे भी लौट सकते हैं। यदि आप इस पद्धति का चयन करते हैं, तो कुछ ही सेकेंड्स से अधिक समय के लिए कागज पर लोहे को मत छोड़ें, क्योंकि केंद्रित गर्मी कागज को पीला होने या जला दिया जा सकता है यदि आप सावधान नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 5
    5



    फिर से लिफाफा सील करें। भाप के संपर्क में आने के बाद पुराने गोंद इसकी उपयोगिता खो देंगे, इसलिए बाद में लिफाफे पर मुहर लगाने के लिए एक अलग विधि का उपयोग करें। इसे वापस एक तरह से चिपकाने के लिए लगता है जैसे कि इससे पहले कभी नहीं खोला गया है, इन तकनीकों में से कुछ का प्रयास करें:
    • एक छड़ी गोंद का उपयोग करें चूंकि छड़ी गोंद अपेक्षाकृत सूखी है, आप लिफाफे को चतुराई से सील करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रालंब के किनारे पर गोंद लागू करें और लिफ़ाफ़ा बंद करें।
    • एक तरल गोंद का उपयोग करें स्कूल गोंद, सुपर गोंद या अन्य गोंद भी अच्छा अगर आपके पास एक छड़ी नहीं है बस जितना संभव हो उतना कम उपयोग करने के लिए सावधान रहें, इसलिए लिफाफे नहीं शिकन।
  • विधि 2
    लिफाफा रुकें

    चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 6
    1
    फ्रीज़र में एक प्लास्टिक बैग में लिफाफा रखें। बर्फ और नमी से रक्षा करना जरूरी है, क्योंकि ये तत्व विकृत हो सकते हैं। जब एक लिफ़ाफ़ा झुर्री हो जाती है, तो यह एक स्पष्ट रहस्योद्घाटन होता है कि किसी ने इससे पहले इसके साथ गड़बड़ी की है।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 7
    2
    फ्रीज़र में कई घंटे तक लिफाफा रखें। फ्रीजर के बहुत ठंडे तापमान के कारण गोंद इसकी उपयोगिता खो देगा। आप फ्रीजर में इसे तब तक रख सकते हैं जब तक आवश्यक हो। यह कम से कम कुछ घंटों तक रहना चाहिए या जब आप इसे खोलने का प्रयास करेंगे तो गोंद भी मजबूत हो सकता है।
    • इस विधि को काम करने के लिए, आपको फ्रिज़र का इस्तेमाल करना चाहिए, न कि रेफ्रिजरेटर रेफ्रिजरेटर का तापमान गोंद छड़ी बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • यदि आपके पास पास फ्रीज़र नहीं है, तो एक प्लास्टिक बैग में लिफाफा रखें और इसे बर्फ के पानी के कटोरे में विसर्जित करें। यह विधि काफी जोखिम भरा है क्योंकि बैग में किसी भी असफलता से पानी लिफाफे और इसकी सामग्री को घुसने और नष्ट करने का कारण होगा।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 8
    3
    लिफाफे खोलें फ्रीजर में कुछ घंटों के बाद, आप अपनी उंगलियों के साथ लिफाफे खोलने में सक्षम होंगे। यदि यह आसानी से नहीं खुलता है, तो फ्लैप को धीरे से उतारने के लिए एक पत्र सलामी बल्लेबाज या चाकू का उपयोग करें। अगर यह अभी भी आसानी से नहीं आ रहा है, तो रात भर फ्रीज़र में लिफाफे वापस दो और अगले दिन फिर से प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक गुप्त रूप से एक मुहरबंद लिफाफा खोलें चरण 9
    4
    फिर से लिफाफा सील करें। फ्रीजर पद्धति का उपयोग करते समय, जमी हुई गोंद इसकी उपयोगिता खो देता है, लेकिन जब यह विगलन होता है तो यह फिर से काम करता है। लिफाफे को फिर से मुहरने के लिए, बस कमरे के तापमान पर रहने के लिए लिफाफे के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, और फ्लैप वापस जगह में दबाएं। लिफाफे किसी भी संकेत के बिना बंद हो जाएगा जो इसे खोला गया था।
    • यदि रीपसेल करने की कोशिश करते समय फ्लैप छड़ी नहीं करते, तो स्टिक गोंद का उपयोग करें
    • यदि आपके पास छड़ी गोंद नहीं है, तो हल्के सफेद गोंद या सुपरकोल का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना कम लिफाफे के साथ डील करें। हर तह, आंसू और पायदान यह पता लगाने के लिए एक और संकेत है कि यह पहले से ही खोला गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com