IhsAdke.com

निधि बढ़ाने के लिए एक चार्टर कैसे लिखें

किसी अभियान के लिए धन जुटाने की जीत की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन यह एक बड़ा कदम हो सकता है। अक्सर, उम्मीदवार मानते हैं कि उनके लिए सार्वजनिक कार्यालय के धारक की तुलना में धन जुटाना उनके लिए अधिक कठिन है। यह हमेशा सच नहीं होता है वास्तव में, मैं फिर से चुनाव प्रचार अभियान की तुलना में अपने पहले अभियान में अधिक पैसा पाने में कामयाब रहा।

चाहे वह एक विपक्षी उम्मीदवार या स्थिति हो, सभी को मुद्रित मामले, बिलबोर्ड और फोन बिलों के भुगतान के लिए धन की आवश्यकता होती है। प्रारंभिक धन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका जो सबसे अधिक दान को प्रभावित करेगा, उम्मीदवार के दोस्तों, परिवार और परिचितों के माध्यम से होता है।

धन जुटाने के लिए एक पत्र लिखने के लिए इन चरणों का पालन करें। धन जुटाने एक कला है जिसे किसी नौसिख उम्मीदवार द्वारा सीखा जा सकता है। इन सुझावों का पालन करें और नकद दान अभियान खजाने में प्रवेश करेंगे

चरणों

  1. 1
    निधि बढ़ाने के लिए पहला अक्षर जो आवेदक को भेजना है, इस समूह के लिए करना है क्योंकि वे पार्टी संबद्धता की परवाह किए बिना योगदान करेंगे। परिवार और दोस्तों को संबोधित धन जुटाने के लिए एक सरल पत्र शुरू करने के लिए पर्याप्त धन बढ़ा सकता है। सबसे पहले, एक उम्मीदवार को संभावित दाताओं की सूची संकलित करने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए, क्रिसमस कार्ड की सूची, फोन बुक, आपकी कंपनी के कर्मचारी, और अन्य सूचियों से नामों को संकलित करें जो उपलब्ध हो सकते हैं। इसके अलावा, दंत चिकित्सक, बीमा दलाल, डॉक्टर और वकील (और पुराने शिक्षक या छात्रों को मत भूलें) के साथ आप सभी पेशेवरों को शामिल करें। मैंने एक बार एक पुलिस अधिकारी की मदद की जो महापौर के लिए दौड़ रहा था। वह रात में स्थानीय बाजारों को गश्त करते थे और बहुत लोकप्रिय थे। उन्हें बाजारों से कर्मचारियों की सूची मिली और उन्होंने वित्तीय सहायता भी एकत्र की।
  2. 2
    सूची संकलित करना मुश्किल नहीं है, लेकिन उम्मीदवार को बोल्ड होना चाहिए। कई उम्मीदवारों ने उनके पास के लोगों से योगदान के लिए पूछने के लिए शर्मिंदा किया है। हालांकि, याद रखें कि अगर आप उन्हें शामिल नहीं करते हैं, तो लोग अपराध करते हैं, और यदि आपका सबसे करीबी दोस्त योगदान नहीं करते हैं, तो आप योगदान कैसे प्राप्त करेंगे?
  3. 3
    सूची संकलित करें एक सूची संकलित करने के बाद, आपको धन उगाहने वाले सामग्री को तैयार करना होगा। इसमें (1) एक अच्छी तरह से लिखा धन उगाहने वाला पत्र, (2) हस्तलिखित पता वाला एक लिफाफा, (3) पहले लिफाफे के अंदर डाला गया एक वापसी लिफाफा, और (4) महत्वपूर्ण जानकारी के साथ एक दाता प्रतिक्रिया पाठ वे कितने पैसे भेजना चाहते हैं)
  4. 4
    प्रभावी धन उगाहने वाले पाठ लेखन लगभग एक कला का रूप है - इसलिए यदि आपके पास इस प्रकार के काम में कोई अनुभवी व्यक्ति नहीं है, तो इन नियमों का पालन करें सबसे पहले पत्र को मूल प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए जैसे: आप किस स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं? आप क्यों आवेदन कर रहे हैं? कुल में आपको कितना पैसा चाहिए? आपको पत्र पढ़ने वाले व्यक्ति से कितना पैसा मिलता है? आपको पैसे की आवश्यकता क्यों है? आपके बिलों का भुगतान करने की समय सीमा क्या है? यदि आप चुने गए हैं तो बेहतर क्या होगा, बेहतर पाठ, कम कर, इत्यादि? इन सवालों के जवाब एक सुसंगत और आकर्षक पत्र में देकर, आप उन कारणों को संबोधित करेंगे जिनके कारण आपका पाठक योगदान नहीं करना चाहता।
  5. 5
    जितना संभव हो उतना पत्र अनुकूलित करें। यदि आपके पास एक लेज़र प्रिंटर और एक साधारण मेल मर्ज प्रोग्राम है, तो आप निजी ग्रीटिंग बना सकते हैं और पूरे पत्र में व्यक्तिगत संदर्भ भी डालें। वास्तव में, आपको इसका मूल्यांकन करना चाहिए कि पत्र के प्राप्तकर्ता बड़े दान की श्रेणी में हैं और जो छोटे दान की श्रेणी में हैं। हमेशा सैकड़ों या हजारों के घर में धनी दाताओं से एक विशेष राशि पूछें आप अपनी दादी को $ 50 या $ 25 की मांग करने के लिए एक पत्र भेजने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा पूछने और थोड़ा कम प्राप्त करने में कोई नुकसान नहीं है। याद रखें कि सुझाई गई राशि आमतौर पर दान के स्तर निर्धारित करती है
  6. 6



    पाठक को एक नेत्रहीन धमकी पत्र लिखना नहीं अर्थात्, पत्र में छोटे पैराग्राफ होने चाहिए, जिनमें महत्वपूर्ण अनुच्छेदों को रेखांकित किया गया और पैराग्राफ के बीच रिक्त स्थान हो। इसके अलावा, सम्मेलन भूल जाओ और दो, तीन या चार पृष्ठों के साथ एक पत्र भेजने के लिए डर नहीं है।
  7. 7
    मेल द्वारा प्राप्त प्रत्यक्ष पत्राचार की जांच करें और लागू तकनीकों का अध्ययन करें। आप इस पत्राचार को भेजने वाले पेशेवरों से कुछ लिखने वाली युक्तियां और शैलियों सीख सकते हैं।
  8. 8
    की अवधारणा। वसंत या प्रारंभिक गर्मियों में इस्तेमाल की जाने वाली एक अवधारणा एक फलों के पेड़ के रोपण के बीच एक समानता बनाने और एक उम्मीदवार के पैसे देने के लिए होता है जो कि भुगतान का भुगतान करेगा। अधिक समझना और पत्र को अधिक हड़ताली बनाने के लिए, लिफाफे में पेड़ के बीज का एक छोटा बंडल शामिल करें। पाठक को और अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए पत्र प्राप्त करने के अलावा, बीज लगाए जाने और देखभाल करने के लिए व्यक्ति को अभियान के बारे में सोचने और दूसरी या तीसरी बार दान करने में मदद मिलेगी।
  9. 9
    मैच को कस्टमाइज़ करें इसे लिफाफे पर हाथ से लिखें और एक डाक टिकट का उपयोग करें और पोस्टमार्क न करें। यहां तक ​​कि सीधे मेलिंग का एक स्टैम्प होना चाहिए और लिफाफे पर मुद्रित मेलिंग नंबर न होना चाहिए। पहला पत्राचार लोग फेंक देते हैं एक डाक टिकट और कोई स्टैंप नहीं है। इसके अलावा, पत्र के लिए पंद्रह सफेद लिफाफे के बीच एक रंगीन लिफाफे का उपयोग करने पर विचार करें जो मेलबॉक्स को रोकते हैं।
  10. 10
    वापसी लिफ़ाफ़ा का उपयोग करें अपने पत्र के तीसरे तत्व को कभी भी मत भूलना, वापसी लिफाफा। यह प्रतिनिधित्व करता है सुविधा प्रतिक्रियाओं की संख्या बढ़ जाती है इस लिफाफे में रिटर्न पता उस व्यक्ति में से एक होना चाहिए जो पैसे मांग रहा है। यदि यह आप है, तो वापसी लिफाफा आपके घर लौट जाएगा, लेकिन अगर कोई आपकी ओर से पैसे मांगे, तो उस लिफाफे को उस व्यक्ति से संबोधित किया जाना चाहिए।
  11. 11
    उन वाणिज्यिक पोस्ट लिफाफे के उपयोग की जांच करें जो आपके लिए दान करने का चयन करने वाले लोगों की पोस्टिंग के लिए भुगतान करते हैं। डाकघर इस विकल्प में शामिल लागतों और प्रतिबंधों को समझा सकता है। सिद्धांत यह है कि अगर इसे थोड़ा अधिक खर्च होता है, तो अगर यह एक या दो लोगों को एक चेक भेजने के लिए प्रेरित करता है कि वे अन्यथा नहीं भेजे जाएंगे, तो इसके लायक होगा। वैकल्पिक रूप से, आप मित्रों और सहयोगियों की वापसी लिफ़ाफ़्स को सील कर सकते हैं जिनसे आप दान प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं। प्रतिक्रिया पाठ मेल मर्ज पैकेज का चौथा तत्व है। इसमें कानून द्वारा आवश्यक सभी लागू छूट शामिल होने चाहिए। इसके अलावा, योगदान का एक निश्चित राशि का सुझाव देने के लिए और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए स्थान प्रदान करें जैसे करदाता का नाम और पता। इससे आपके रिकॉर्ड को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी और इससे पहले कि वह दान करने का फैसला करता है, आपको पाठक को एक आखिरी मानसिक सुझाव देना होगा।

युक्तियाँ

  • धन जुटाने के लिए यह सरल पत्र किसी भी तरह से आपके धन उगाहने वाले समस्याओं का समाधान नहीं करेगा, लेकिन यह एक शुरुआत होगी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com