IhsAdke.com

भर्ती और चयन सलाहकार को एक आवरण पत्र कैसे लिखें

भर्ती और चयन सलाहकार आमतौर पर एक नौकरी आवेदक से परिचय पत्र के लिए अनुरोध करते हैं ताकि वे उम्मीदवार के अनुभवों और उद्देश्यों का बेहतर विचार प्राप्त कर सकें और संभावित नियोक्ताओं के लिए प्रासंगिक व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त कर सकें। प्रलेखन के भाग के रूप में पाठ्यक्रम और अन्य दस्तावेज शामिल हैं, कवर पत्र चयन प्रक्रिया के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, क्योंकि यह उम्मीदवार के संचार कौशल को दर्शाता है। निम्नलिखित कदम आपको नौकरी पाने की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए एक भर्ती और चयन सलाहकार को कवर पत्र लिखने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

अपने खुद के कवर पत्र लेखन

एक भर्ती सलाहकार चरण 1 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आपके कवर पत्र में भर्ती और चयन सलाहकार क्या तलाश रहे हैं।
  • यदि सलाहकार ने आपके लिए कवर पत्र लिखने के लिए विशिष्ट निर्देश दिए हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें यदि नहीं, तो यह जांचने का प्रयास करें कि भर्ती और चयन सलाहकार आपके बारे में अपने स्वयं के उद्देश्यों के लिए आपके बारे में सामान्य जानकारी की तलाश कर रहे हैं या यदि पत्र संभावित नियोक्ताओं को भेजा जाएगा।
  • भर्ती सलाहकार चरण 2 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फिर से शुरू की समीक्षा करें कि आप अपने कवर पत्र के साथ जमा करने जा रहे हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने पिछली पदों और अनुभवों के सभी विवरण और अपने कैरियर के लिए उनके महत्व से परिचित हैं।
  • एक भर्ती सलाहकार चरण 3 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पत्र को स्पष्ट रूप से बताएं कि आप किस प्रकार की स्थिति या स्थिति तलाश रहे हैं और नौकरी बाजार में प्रवेश करने के लिए आपके कारण हैं।
  • भर्ती सलाहकार चरण 4 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष पहले पैराग्राफ लिखें जो संक्षेप में आपके अनुभवों, लक्ष्यों और योग्यताओं को बताता है।
  • भर्ती सलाहकार चरण 5 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कार्ड के शरीर को ले जाएं अपने अनुभव के बारे में जानकारी के साथ शुरू करें और आप प्रश्न में स्थितियों के लिए एक अच्छा उम्मीदवार क्यों हैं और लगातार अपने फिर से शुरू का संदर्भ लें



  • एक भर्ती सलाहकार चरण 6 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सामान्य कार्य कौशल, स्कूली शिक्षा आदि सहित अधिक व्यक्तिगत जानकारी के साथ आगे बढ़ें। फिर से, अपने फिर से शुरू को देखें
  • एक भर्ती सलाहकार के लिए एक कवर पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    एक अंतिम अनुच्छेद लिखें, जो यह बताता है कि संभावित नियोक्ता आपको कैसे भर्ती करने से लाभान्वित होंगे और आप आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं
  • भर्ती सलाहकार चरण 8 के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    8
    व्यक्ति या फ़ोन पर एक साक्षात्कार के लिए उपलब्ध होने की इच्छा व्यक्त करें और फिर से सुझाव दें कि परामर्शदाता या नियोक्ता आपके पुनरारंभ की समीक्षा करें और आपके ध्यान के लिए उनका धन्यवाद करें
  • चित्र भर्ती सलाहकार के लिए एक आवरण पत्र लिखें शीर्षक 9
    9
    हस्ताक्षर करें, पत्र की तारीख और पुर्तगाली त्रुटियों को ठीक करें
  • युक्तियाँ

    • कवर पत्र चयन प्रक्रिया के लिए दस्तावेज़ का सबसे व्यक्तिगत हिस्सा है, लेकिन आपको इसे अपने पुनरारंभ के पूरक के रूप में हमेशा विचार करना चाहिए। आपके पत्र में शामिल पदों या अनुभवों के बारे में कोई भी जानकारी दस्तावेज़ीकरण में भी मौजूद होनी चाहिए, और कवर दस्तावेजों में महत्वपूर्ण दस्तावेज़ आइटम का भी उल्लेख होना चाहिए।
    • कवर पत्र लिखते समय हमेशा मानक प्रारूप में फोंट, मार्जिन और पेपर का उपयोग करें। आपकी मौलिकता को सामग्री के माध्यम से आना चाहिए, न कि आपके पत्र का आकार।
    • यदि आप एक उम्मीदवार हैं जो आपकी पुरानी स्थिति को नया भरने के लिए छोड़ रहे हैं, तो संभावित नियोक्ताओं को संदेह में छोड़ने के बजाय इस बदलाव के लिए अपने कारण बताएं कि आपको एक नई नौकरी की आवश्यकता क्यों है।

    चेतावनी

    • एक अत्यधिक बोलचाल स्वर में पत्र नहीं लिखें यद्यपि आपके पत्र को अच्छी तरह से ध्वनि चाहिए अगर इसे जोर से पढ़ा जाए, यह पेशेवर और औपचारिक होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पाठ्यक्रम और पिछले नौकरी रिकॉर्ड।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com