IhsAdke.com

नानी को एक सिफारिश पत्र कैसे लिखें

नानी को सिफारिश के एक पत्र लिखना एक ऐसे व्यक्ति का शुक्रिया अदा करने का एक अच्छा तरीका है, जो अपने बच्चों और परिवार के लिए अच्छी तरह से देखभाल कर रहे थे। पत्र लिखने से पहले नानी से बात करना महत्वपूर्ण है ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि यह कैसे लिखा जाएगा और किसके साथ इसे संबोधित किया जाएगा। नानी के प्रशंसनीय गुणों के बारे में सोचने में कुछ समय व्यतीत करना भी प्रक्रिया में आवश्यक कदम है। नानी के लिए सिफारिश के एक पत्र कैसे लिखने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

अपनी खुद की सिफारिश पत्र लिखना

एक नानी चरण 1 के लिए सिफारिश पत्र लिखित लिखें
1
कार्ड के उद्देश्य को निर्धारित करें नानी से पूछें कि क्या पत्र एक विशेष व्यक्ति या कई संभावित नियोक्ताओं को संबोधित किया जाएगा। यह जिस तरह से आप पत्र लिखेंगे, साथ ही गुणों को हाइलाइट करने के तरीके का निर्धारण करेगा।
  • यदि आवश्यक हो तो ग्रीटिंग के रूप में "इसे किसकी चिंता हो सकती है" का उपयोग करें यदि नानी कई स्थानों पर नौकरी का प्रयास कर रही है, तो सामान्य ग्रीटिंग ने पत्र के लिए कई उपयोग की अनुमति दी।
  • एक विशेष व्यक्ति या कंपनी को पत्र पता यदि पत्र एक डेकेयर या स्कूल के लिए करना है, तो प्राप्तकर्ता को उपयोग करने के लिए जगह का नाम पूछें
  • नानी चरण 2 के लिए अनुशंसा की एक पत्र लिखें



    2
    नानी की शक्तियों और क्षमताओं का वर्णन करें उन पलों पर प्रतिबिंबित करें जिनमें आप उसके प्रदर्शन से प्रभावित थे।
    • नानी के चरित्र में ताकत बताएं। उदाहरण के लिए, एक उल्लेखनीय नानी भरोसेमंद और ईमानदार होना चाहिए। वर्णित प्रत्येक गुणवत्ता के लिए हर रोज़ उदाहरणों के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, पाबंदी, ध्यान और भरोसेमंद व्यक्ति के व्यवहार में एक आम लक्षण है।
    • नानी की विशिष्ट प्रतिभा का वर्णन करें अच्छा खाना बनाना, कई भाषाओं को जानता है, बच्चों के साथ अच्छी तरह से संचार करता है ... ये सभी प्रतिभा ध्यान देने योग्य हैं। समझाएं कि इन कौशलों से आपके परिवार को कैसे फायदा हुआ। उदाहरण के लिए, आपका बच्चा नानी के साथ बिताए गए समय के लिए द्विभाषी हो सकता है।
    • अपने विवरण को कौशल और गुणों को सीमित करें, जिन्हें आपने व्यक्तिगत रूप से देखा है। आप उल्लेख कर सकते हैं कि नानी ने अपने बच्चों को कितना खुश किया, उन्हें पता था कि आपातकालीन स्थितियां, आदि से कैसे निपटें। नानी कैसे अन्य परिवारों के बच्चों के साथ निपटा के बारे में टिप्पणियां प्रभावी नहीं हैं
    • पाठक की जरूरतों के आधार पर पत्र को अनुकूलित करें उदाहरण के लिए, यदि एक बाल देखभाल केंद्र को पत्र भेजा जाएगा और आपके नानी ने अपने घर में बच्चों के दलों और गतिविधियों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद की है, तो यह जानकारी शामिल करें।
    • भावनात्मक और अतिरंजित बयानों से बचें विशेष रूप से व्यवहार संबंधी उदाहरणों द्वारा आसानी से सिद्ध किए गए टिप्पणियों के लिए अपने विवरण को सीमित करें। उदाहरण के लिए, "वह दुनिया में सबसे अच्छा नानी है" 5 ननियों में से जो मेरे लिए काम करती है, उससे कम प्रभावी होती है, वह वह है जो सबसे अधिक खड़ा था। " इस विशेष नानी को अलग-अलग बताते हुए आगे बढ़ो।
  • एक नानी चरण 3 के लिए सिफारिश पत्र लिखित लिखें
    3
    कुछ वाक्यों के सारांश के साथ पत्र को पूरा करें। नानी के सबसे उल्लेखनीय गुणों की पुनरावृत्ति करें। यदि आप इसे अपने करीबी मित्रों और रिश्तेदारों के लिए सुझाएंगे, तो उस वक्तव्य में शामिल करें कि पाठक को प्रभावित करने के लिए आप कितने मूल्यवान व्यक्ति की सेवाओं का मूल्यवान हैं
    • अगर आपके कोई प्रश्न हों तो हमसे संपर्क करने के लिए पत्र के प्राप्तकर्ता को आमंत्रित करें एक फ़ोन नंबर, ईमेल पता या कुछ ऐसा शामिल करें, जो पाठक को अधिक जानकारी के लिए आपसे संपर्क करने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • अधिकतम 2 पृष्ठों की सिफारिश के पत्र के आकार को सीमित करें। एक पृष्ठ से कम यह धारणा है कि आपके पास व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ नहीं है आम तौर पर इस प्रकार के पत्र के लिए दो से अधिक पृष्ठों को अतिरिक्त माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com