IhsAdke.com

कैसे एक आवरण पत्र पता करने के लिए

एक कवर पत्र योग्यता और उपलब्धियों का एक लिखित स्पष्टीकरण है जो आपको किसी स्थिति के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाते हैं। इस सबका ब्योरा पाठ्यक्रम में दिया गया है, जिससे कंपनी को अपने अनुभव को और अधिक बारीकी से पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। जब एक ईमेल या कवर पत्र लिखते हैं, तो प्राप्तकर्ता के लिए शुभकामनाएं अधिक व्यक्तिगत, बेहतर एक कवर पत्र कैसे सबमिट करें, जानें

चरणों

विधि 1
पंजीकरण फॉर्मों के निर्देशों के बाद

  1. 1
    नौकरी विवरण ध्यान से पढ़ें आवेदन के बारे में जानकारी देखें
    • उदाहरण के लिए, कुछ रिक्तियों के अंत में "सूचनाएं आपके रेजीम को टियागो कार्डोसो" भेजेंगे। आपको हमेशा इन प्रत्यक्ष निर्देशों का पालन करना चाहिए, भले ही वे कहते हों कि "अपना ज़रा ज़रूरी पनबिजली प्रबंधक को भेजें"।
  2. 2
    क्रमशः पुरुषों और महिलाओं के प्रबंधकों के लिए व्यक्तिगत शीर्षक, "भगवान" और "लेडी" का प्रयोग करें।
    • "प्रिय श्री कार्डोसो" के साथ अपना कवर पत्र शुरू करना सम्मान दिखाएगा। इसके बजाय "प्रिय टिएगो कार्डोसो" का प्रयोग करें।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि व्यक्ति का नाम पुरुष या महिला है, तो उसका पूरा नाम उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति का पहला नाम अस्पष्ट है, तो औपचारिक शीर्षक के बजाय पूर्ण नाम का उपयोग करें।
    • अन्य शीर्षकों के लिए खोजें यदि व्यक्ति प्रभारी न्यायाधीश या राजनीतिज्ञ है "आदरणीय टिएगो कार्डोसो" जैसे शीर्षक अधिक सम्मानजनक हैं।

विधि 2
खोज और कस्टमाइज़िंग

  1. 1
    उस व्यक्ति के नाम की खोज करें जिसे आपको पत्र अग्रेषित करना चाहिए। यह सामान्य कवर पत्र के बजाय निजी इस्तेमाल करने की देखभाल और इच्छा प्रदर्शित करेगा।
    • कंपनी की वेबसाइट खोजें कई कंपनियां अपनी वेबसाइट पर अपनी भर्ती या मानव संसाधन प्रबंधकों के नामों को सूचित करती हैं।
    • कंपनी को यह पूछने के लिए कहें कि कौन आपका फिर से शुरू करें और कवर पत्र को आगे बढ़ाएं। हालांकि कुछ नौकरी रिक्तियों का कहना है कि उम्मीदवारों को कारोबार नहीं बुला जाना चाहिए, कई ऐसे प्रश्नों के लिए खुले हैं।
    • संबोधित ईमेल में दिए गए नाम देखें। अगर आपको सूचित किया जाता है कि आपको [email protected] पर एक ईमेल भेजना होगा, तो आप उपयुक्त नाम के अतिरिक्त उस नाम का उपयोग कर सकते हैं।
    • फिर से शुरू करने का ध्यान कौन करेगा, इसके बारे में अपने संपर्कों के साथ खोजें। यदि आप किसी का काम जानते हैं, तो लाभ उठाएं और पूछें कि किससे भेजना है।
    • यदि आपको कोई भर्ती प्रबंधक नहीं मिल सकता है, तो विभाग प्रबंधक को पत्र निर्देशित करें यदि आप विपणन विभाग के प्रभारी व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं और आप इस क्षेत्र में स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप जेनेरिक शीर्षक के बजाय क्षेत्र के प्रबंधक का नाम दर्ज कर सकते हैं।

विधि 3
सामान्य रूप का उपयोग करना




  1. 1
    उस व्यक्ति के शीर्षक का उपयोग करें जिसे आप रिपोर्ट करेंगे अगर नौकरी विवरण में केवल जानकारी "आप विपणन सहायक को रिपोर्ट करेंगे," तो आप उस व्यक्ति को कवर पत्र को अग्रेषित कर सकते हैं। प्रकार "प्रिय विपणन सहायक।"
  2. 2
    विभाग को पत्र को प्रत्यक्ष करें यदि आप एक विशिष्ट विभाग रिक्ति के लिए आवेदन कर रहे हैं और कोई अन्य नाम उपलब्ध नहीं है, तो "प्रिय पावर ज़ूम ग्राहक सेवा विभाग" लिखें।
  3. 3
    "प्रिय पावर ज़ूम भर्ती प्रबंधक" या "प्रिय पावर ज़ूम मानव संसाधन प्रबंधक" लिखें यह "यह किसकी चिंता हो सकती है" से लिखना बेहतर है? इन विकल्पों का उपयोग केवल तब किया जाना चाहिए, यदि आपको कोई भी विशिष्ट जानकारी नहीं मिल पाती है, जो आपके पुनरारंभ को देखेंगे।

युक्तियाँ

  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस बारे में लिखना है, तो हमेशा अधिक व्यक्तिगत विकल्प चुनें। कवर पत्र और फिर से शुरू करने के लिए छोटे विकल्पों के साथ प्रभावित करने की क्षमता होती है, जैसे अग्रेषित किए जाने पर किसी विशेष नाम या शीर्षक का उपयोग करना।

चेतावनी

  • अपने ईमेल के हस्ताक्षर हिस्से में अपनी संपर्क जानकारी को शामिल करना कभी न भूलें यदि आप ईमेल द्वारा भेज रहे हैं, तो आप शीर्ष पर अपनी संपर्क जानकारी शामिल कर सकते हैं, हालांकि, आपको अपने नाम के बाद मेल से भेजे गए संस्करणों में इस डेटा को शामिल करना होगा। साथ ही, अपने को फिर से शुरू में भी डेटा दर्ज करना सुनिश्चित करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com