IhsAdke.com

आपके कवर पत्र में एक संदर्भ कैसे शामिल करें

हम सभी जानते हैं कि पेशेवर बाजार बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है जो कुछ भी आप अन्य उम्मीदवारों के बीच में खड़ा हो, वह साक्षात्कार लेने और यहां तक ​​कि नौकरी पाने की संभावना बढ़ा सकते हैं। जब कोई कर्मचारी, विक्रेता, पार्टनर या किसी कंपनी के प्रसिद्ध ग्राहक आपको नौकरी बताता है, तो उस जानकारी को अपने कवर पत्र में शामिल करें। यदि व्यक्ति एक मजबूत संदर्भ है, तो जानकारी आपके पुनरारंभ को पढ़ने और माना जाएगा संभावना बढ़ जाएगी। संदर्भ को शामिल करने के लिए उपयुक्त स्थितियों का पता लगाने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें

चरणों

भाग 1
अपने संदर्भ की गुणवत्ता की पुष्टि करें

एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास एक मजबूत संदर्भ है। यह आकलन करना महत्वपूर्ण है कि आपका संपर्क एक मजबूत या कमजोर संदर्भ है या नहीं। एक मजबूत संदर्भ की विशेषताएं देखें:
  • भर्ती आपके संपर्क को जानता है यह संबंध आपके संदर्भ को बहुत मजबूत बनाता है, क्योंकि वह वह है जो आपके फिर से शुरू और आपके कवर पत्र को पढ़ता है और आपके संदर्भ का नाम पहचानता है।
    • उदाहरण के लिए, आपका संपर्क एक ज्ञात खाता क्लर्क है और आप खाता प्रबंधक के रूप में स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं। आपका भविष्य मालिक भर्ती है और आपके पास अपने सिफ़ारिश के साथ एक कामकाजी संबंध है।
  • एक आवरण पत्र चरण 2 में एक रेफरल शामिल शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपका संदर्भ मजबूत नहीं है। यदि आपका संदर्भ कमजोर है, तो यह आपके कवर पत्र में नहीं डाल सकता है। बस एक मौका ले लो अगर आप इसे प्रासंगिक बना सकते हैं, अन्यथा यह सिर्फ एक नाम है कमजोर संदर्भ की विशेषताएं देखें:
    • यह व्यक्ति उन लोगों को नहीं जानता है जो आपके कवर पत्र को पढ़ेंगे, हालांकि यह अन्य विभाग में एक अच्छा संदर्भ है। उदाहरण के लिए, रेफ़रल एक बिक्री विभाग के विक्रेता है और उसके पास बिक्री प्रबंधक के साथ अच्छा संबंध है, लेकिन वह खाता विभाग से किसी को नहीं जानता, जहां आप काम करना चाहते हैं। इस मामले में, भर्ती आपके संदर्भ को नहीं जानता हो, इसलिए यह आपके आवेदन के लिए बहुत प्रासंगिक नहीं है।
      • यदि यह मामला है, तो संदर्भ को शामिल करने के लायक नहीं है, जब तक आपके पास कोई अच्छा तर्क नहीं होता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं इस पद पर नियुक्त किया गया था, के रूप में रॉबर्टो मेरी प्रबंधन शैली जानता है और उनका मानना ​​है कि मैं मुझे कंपनी के नए नए साँचे में encaixarei।" अभी तक यह एक कमजोर संदर्भ, बल्कि प्रासंगिक है।
  • एक आवरण पत्र चरण 3 में एक रेफरल शामिल शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति आपका संदर्भ होने में परेशान नहीं करता है इससे पहले कि आप किसी के नाम का उपयोग करें या अपने संपर्क प्रदान करें, आप बेहतर उससे पूछना चाहते हैं कि क्या यह ठीक है। यदि आप व्यक्ति को बताते हैं कि वह आपका संदर्भ होगा, वह कंपनी के संपर्क के लिए तैयार हो सकती है।
    • बिना किसी ज्ञात कंपनी को मिलने वाली कॉल प्राप्त करना, यह आपका संदर्भ था कि व्यक्ति को एक कठिन परिस्थिति में डाल दिया जा सकता है। जितनी बार उसे आपके लिए संदर्भ तैयार करना होगा, बेहतर होगा
  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका रेफरल वास्तव में कंपनी में जाना जाता है व्यक्ति से पूछें कि उनका नाम क्या है कभी-कभी लोगों को लगता है कि वे किसी कंपनी या व्यक्ति द्वारा जानी जाती हैं, लेकिन वास्तव में वे नहीं हैं। दूसरी ओर, यदि आपका संपर्क ज्ञात और सम्मानित है, तो यह आपके कवर पत्र में एक संदर्भ के रूप में होना बहुत अच्छा होगा।
    • हालांकि, ऐसे लोग हैं जो बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन नाम से नहीं। इस मामले में, अपने कवर पत्र में उसका नाम लिखना बहुत प्रासंगिक नहीं है।
  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण चित्र 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके रेफरल का कंपनी और कर्मचारियों के साथ अच्छा संबंध है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, एक अच्छा संदर्भ वह है जो हर किसी के द्वारा जाना जाता और सम्मान करता है और सबसे महत्वपूर्ण बात, आपके रेफरल का उस व्यक्ति के साथ एक अच्छे संबंध होना चाहिए, जो आपके फिर से शुरू और कवर पत्र पढ़ेगा।
    • यदि आपके रेफरल और भर्ती के बीच कोई समस्या है, जैसे कि पिछली लड़ाई, यह सबसे अच्छा है अगर आप उस व्यक्ति का उल्लेख न करें ताकि नौकरी पाने की संभावना कम न हो। आप नकारात्मक परिस्थितियों, विचारों या भावनाओं के बीच जुड़े रहना नहीं चाहते हैं, जो उनके बीच बनी हुई हैं।
  • भाग 2
    अपने कवर पत्र में संदर्भ शामिल करें

    एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 6
    1
    कवर पत्र की शुरुआत में अपना संदर्भ शामिल करें यह अनुशंसा की जाती है कि आप संदर्भ को पहले पैराग्राफ में रखें, अधिमानतः पहले वाक्यों में। जैसा नियोक्ता अक्सर कवर पत्र बहुत तेज़ पढ़ते हैं, आदर्श रूप से आपको उन्हें अपने संदर्भ को शीघ्रता से दिखाना चाहिए।



  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 7
    2
    व्यक्ति का नाम, स्थिति, विभाग और कंपनी का उल्लेख करें। आपके रेफरल और आपके भर्ती के आधार पर, केवल नाम पर्याप्त नहीं है यदि आप अधिक विवरण शामिल करते हैं, तो आपके सिफ़ारिश में अधिक विश्वसनीयता होगी और भर्ती के बारे में पता चल जाएगा कि आप कौन हैं।
    • इसके अलावा, यदि वह व्यक्ति कंपनी का कर्मचारी नहीं है, तो उसे रिक्ति से संबंधित है (उदाहरण के लिए, कंपनी एक्स की बिक्री प्रबंधक)।
  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 8
    3
    अपने कवर पत्र की टोन के लिए उपयुक्त वाक्यांश का उपयोग करें कहो, "जॉन रिबेरो का मानना ​​है कि मैं काम के लिए बहुत अच्छा हूं!" उपयुक्त नहीं है यह आवश्यक है कि आपके पत्र का उद्घाटन पेशेवर, उचित और प्रत्यक्ष है यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • "मुझे अपने मुख्य वित्तीय अधिकारी, जॉन रिबेरो द्वारा खाता प्रबंधक की स्थिति में नियुक्त किया गया था।"
    • "मुझे कंपनी प्रबंधक की बिक्री प्रबंधक जॉन रिबेरो द्वारा खाता प्रबंधक की स्थिति में नियुक्त किया गया, जो लेखा विभाग को सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करता है।"
  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक 9
    4
    अपने रिश्ते को समझाओ परिचय के बाद, संदर्भ व्यक्ति के साथ अपने संबंधों का एक संक्षिप्त विवरण प्रदान करें। यह औचित्यपूर्ण है कि यह व्यक्ति आपके लिए एक संदर्भ क्यों होगा। यह साबित करें कि वह व्यक्ति ऐसा नहीं है जिसे आपने एक बार देखा और उसका विश्वसनीयता बढ़ाने के संदर्भ के रूप में नाम का उपयोग करने का निर्णय लिया। ऐसा करने के लिए, बस निम्नलिखित जानकारी शामिल करें:
    • जब आप व्यक्ति को जानते हैं
    • आपके संपर्क की आवृत्ति
    • क्या यह एक व्यक्तिगत या व्यावसायिक संबंध है
      • एक स्पष्टीकरण का एक अच्छा उदाहरण हो सकता है, "मैंने 10 साल के लिए जॉन रिबेरो को ज्ञात किया है और एबीसी के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर उनके साथ काम किया है।"
  • भाग 3
    जानकारी जोड़ें

    एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चरण 10
    1
    उदाहरण प्रदान करें कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं और इसे क्यों इंगित किया गया था। कहने के लिए कि आप उस व्यक्ति को जानते हैं और उसे नामित किया गया था पर्याप्त नहीं है यह कहना बहुत महत्वपूर्ण है कि उस व्यक्ति ने यह संकेत क्यों दिया। आपकी रेफरल क्या योग्यता है कि आपके पास क्या है और क्या आपको नौकरी में सफल बनाना होगा?
    • जब आप इन सवालों के उत्तर जानते हैं, तो उन्हें अपने पत्र में लिखें उदाहरण के लिए, "जॉन मेरी प्रबंधन शैली को अच्छी तरह से जानता है और कर्मचारियों को अपनी पूरी कोशिश करने के लिए प्रेरित करता है।"
  • एक कवर पत्र में एक रेफरल शामिल शीर्षक चित्र 11 कदम
    2
    सभी विवरण मैच करें एक विस्तृत संदर्भ तैयार करने के लिए पिछले चरणों में सभी सुझाई गई जानकारी दर्ज करें। सभी पहले सुझाई गई जानकारी देखें क्योंकि यह एक पत्र में दिखना चाहिए:
    • "मुझे अपने मुख्य वित्तीय अधिकारी जॉन रिबेरो द्वारा खाता प्रबंधक की स्थिति में नियुक्त किया गया था मैं 10 साल के लिए जॉन रिबेरो को जानता हूं और एबीसी के लिए कई परियोजनाओं पर उनके साथ काम किया है। जॉन का मानना ​​है कि मैं विभाग में एक प्रमुख खिलाड़ी बनूंगा क्योंकि वह मेरी शैली के प्रबंधन को समझता है और मुझे कंपनी की जरूरतों के मुताबिक कर्मचारियों को प्रेरित करने की मेरी क्षमता को जानता है। "
  • एक आवरण पत्र चरण 12 में एक रेफरल शामिल शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी विशेषताओं और योग्यताओं का विवरण देने वाले पत्र को जारी रखें। अपने संदर्भ के बारे में सभी पत्र नहीं लिखें। बस किसी भी आवरण पत्र की तरह, आपके पास योग्यताएं लिखें जो आपको कंपनी में सफल बना सकते हैं।
    • यह कवर पत्र आपके बारे में है और आपके संदर्भ के साथ अपने संबंधों के बारे में नहीं। पत्र के उद्घाटन के दौरान अपने संदर्भ का उल्लेख करने के बाद, अपनी योग्यता, उपलब्धियां, कौशल और विशेषताओं के विवरण के लिए खुद को समर्पित करें।
  • एक आवरण पत्र चरण 13 में एक रेफरल शामिल शीर्षक वाला चित्र
    4
    बाकी पत्रों को लिखें ताकि आपके संदर्भ के रूप में वह मजबूत हो। अगर कवर पत्र मेल नहीं खाता है तो संदर्भ मान्य नहीं होगा। एक अच्छी तरह से लिखा, पेशेवर पत्र आपके गुणों को अच्छी तरह से दिखाएगा और भर्ती को विश्वास दिलाएगा कि "जॉन रिबेरो" सही हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com