IhsAdke.com

विधाता शैली को शिकागो शैली का उद्धरण कैसे परिवर्तित करें

विभिन्न शैक्षणिक विषयों में संदर्भों के लिए विभिन्न शैली मार्गदर्शिकाएं विकसित की गई हैं। शिकागो शैली, उदाहरण के लिए, अक्सर धर्म के विज्ञान में प्रयोग किया जाता है, जबकि विधायक सबसे अधिक मानवों में प्रयोग किया जाता है। यदि आपके पास एक शैली में संदर्भ हैं, तो आपके पास आमतौर पर दूसरी शैली का संदर्भ बनाने के लिए पर्याप्त जानकारी है। हालांकि, जिस तरह से आप जानकारी प्रस्तुत करते हैं वह थोड़ा अलग होगा उदाहरण के लिए, शिकागो शैली में, आप पाठ में एक उद्धरण का उपयोग करते समय पाद-टिप्पणी का उपयोग कर सकते हैं, जबकि विधायक शैली में, आप संदर्भित वाक्यांश के अंत में एक छोटे से नोट डालते हैं। यह wikiHow आपको बताएगा कि कैसे विवाह शैली में शिकागो शैली से संदर्भ और उद्धरणों को बदलना है। जानने के लिए चरण 1 पढ़ने से शुरू करें

चरणों

भाग 1
पाठ में एक प्रशस्ति पत्र परिवर्तित करना

कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 1
1
शिकागो शैली पाठ और विधानसभा शैली में उद्धरण शैलियों के बीच अंतर को समझें पाठ को उद्धृत करने की विधि इन दो शैली गाइडों के बीच बहुत भिन्न होती है। शिकागो शैली में, पाठ में उद्धरण चिह्नों के पृष्ठ के नीचे (या लेख के अंत में) फ़ुटनोट के रूप लेते हैं विधायक शैली में, उद्धरण का उपयोग पाठ के एक शरीर भाग में, कोष्ठकों में किया जाता है।
  • शिकागो शैली में, फुटनोट मूल रूप से एक पूर्ण संदर्भ है, जैसा कि आप लेख के अंत में करेंगे, केवल थोड़ा अलग स्कोर के साथ। शिकागो-शैली की बोली इस तरह दिखाई देगी। "पीचिस अगस्त में बेहतर हैं1"इसी फुटनोट (जिसे सुपरस्क्रिप्ट नंबर द्वारा संदर्भित किया गया है) में अधिक जानकारी होगी:"1ग्रेचन जोन्स, सभी के लिए पीच (सिएटल: पाइन बुक्स, 1 99 2), 3 9 3। "
  • इस उदाहरण में, "ग्रेचेन" लेखक का पहला नाम है- "जोन्स" अंतिम नाम है "सभी के लिए पीचर्स" शीर्षक, "सिएटल" प्रकाशन की जगह और "1992" प्रकाशन की तिथि है। अंत में, "3 9 3" पृष्ठ संख्या है, जहां आपको जानकारी मिलती है
  • इस विशेष उदाहरण का उपयोग करते हुए शिकागो शैली से विधायक शैली को बदलने का तरीका जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 2
    2
    उस वाक्यांश के अंत में एक कोष्ठक खोलें जिसे आप संदर्भ करना चाहते हैं। वाक्यांश को संदर्भ के बाद (इस मामले में, "पीचिस अगस्त में बेहतर हैं") एक कोष्ठक को खोलें, अब के लिए डॉट और सुपरस्क्रिप्ट नंबर को छोड़कर। यदि आप सुपरस्क्रिप्ट संख्या को निकालते हैं, तो फुटनोट भी हटा दिया जाता है अब के लिए पैरनोट को छोड़ना अधिक सुविधाजनक है, इसलिए आप अपना उद्धरण लिखने के दौरान उस जानकारी को देख सकते हैं। इस बिंदु पर, आपका उद्धरण इस तरह दिखना चाहिए:
    • "पीचिस अगस्त में बेहतर हैं1"
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 3
    3
    लेखक के अंतिम अंतिम नाम दर्ज करें कोष्ठक खोलने के बाद, लेखक के अंतिम अंतिम नाम दर्ज करें। आप इस जानकारी को पृष्ठ के निचले हिस्से में फुटनोट में पा सकते हैं। इस उदाहरण में, लेखक का नाम ग्रेचिन जोन्स है, इसलिए उद्धरण इस प्रकार दिखाई देगा:
    • "पीचिस अगस्त में बेहतर हैं (जोन्स1"
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 4
    4
    पृष्ठ संदर्भ शामिल करें, फिर कोष्ठकों को बंद करें अगली बात जिसे आपको शामिल करने की आवश्यकता है वह पेज नंबर है जहां उद्धरण संदर्भ दिया जा रहा है, फिर सिर्फ कोष्ठक को बंद करें किसी भी विराम चिह्न को शामिल करने का कोई कारण नहीं है उदाहरण के लिए:
    • "पीचिस अगस्त में बेहतर (जोन्स 393) हैं1"
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 5
    5
    शिकागो उद्धरण को छोड़ दें इस बिंदु पर आपको विधायक उद्धरण समाप्त करना चाहिए था, लेकिन आपको शिकागो शैली में बोली को बाहर करने की आवश्यकता है। आम तौर पर, अगर आपके लेख ठीक से अपने पाठ संपादक में फुटनोट समारोह का उपयोग कर स्वरूपित है, तुम सब करने की जरूरत है वाक्य के अंत में सुपरस्क्रिप्ट नंबर को हटाना है। आम तौर पर, यह भी फुटनोट गायब हो जाएगा। यदि आप नहीं करते हैं, तो पैरनोट मैन्युअल रूप से हटा दें। विधायक शैली में आपका उद्धरण इस तरह दिखना चाहिए:
    • "पीचिस अगस्त (जोन्स 393) में बेहतर हैं।"
  • पिक्चर का शीर्षक कन्वर्ट शिकागो शैली में विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 6
    6
    वैकल्पिक रूप से, पाठ के शरीर में लेखक का नाम शामिल करें और पृष्ठ संख्या का हवाला देते हैं। विधायक शैली का उपयोग करते हुए पाठ में उद्धरण चिह्नों का एक और तरीका पाठ में लेखक के नाम को शामिल करना है। जब आप पाठ में लेखक को पहले से ही संदर्भित कर चुके हैं, तो आपको इस जानकारी को कोष्ठक में शामिल करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आपको जो करना है उसमें पृष्ठ संख्या शामिल है। उदाहरण के लिए:
    • "जोन्स ने इस विषय पर निम्नलिखित लिखा: `पीचिस अगस्त में बेहतर हैं` (3 9 3)।"
    • ध्यान रखें कि उद्धरण चिह्न को कोष्ठकों से पहले आना चाहिए, जबकि डॉट बाद में आना चाहिए।
  • भाग 2
    संदर्भ पृष्ठ परिवर्तित करना




    कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 7
    1
    शिकागो शैली के विधायक शैली वाले पृष्ठ के बीच का अंतर समझें। संदर्भ पृष्ठ के संदर्भ में, संदर्भित विधि लगभग एक ही है। फर्क सिर्फ इतना है कि विधायक शैली में आपको प्रकाशन के वर्ष के बाद संदर्भ के अंत में प्रकाशन माध्यम (प्रिंट, वेब, आदि) को शामिल करने की आवश्यकता होती है। विधायक प्रारूप में पृष्ठ उद्धरणों को संदर्भित करने के लिए चरण-दर-चरण निर्देशों के लिए, नीचे देखें।
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 8
    2
    प्रथम के बाद लेखक का अंतिम नाम लिखें संदर्भ शुरू करने के लिए, लेखक का अंतिम नाम, एक अल्पविराम, उसके बाद पहला नाम लिखें, एक अवधि के बाद। उदाहरण के लिए:
    • जोन्स, ग्रेटेन
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 9
    3
    इटैलिक में पुस्तक को नाम दें शिकागो शैली की तरह, अगले चरण में इटैलिक में पुस्तक का नाम होता है, उसके बाद एक डॉट होता है। उदाहरण के लिए
    • जोन्स, ग्रेटेन सभी के लिए पीच.
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 10
    4
    प्रकाशित शहर, प्रकाशक का नाम और प्रकाशन का वर्ष शामिल करें पुस्तक के शीर्षक के बाद, आपको प्रकाशन के शहर, एक बृहदान्त्र के बाद शामिल होना चाहिए। फिर प्रकाशक, एक अल्पविराम, प्रकाशन का वर्ष, एक अवधि के बाद। उदाहरण के लिए:
    • जोन्स, ग्रेटेन सभी के लिए पीच. सिएटल: पाइन बुक्स, 1 99 2
  • पिक्चर का शीर्षक कन्वर्ट शिकागो शैली को विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 11
    5
    विधायक शैली में, प्रकाशन माध्यम को शामिल करें इस बिंदु पर, शिकागो शैली का संदर्भ समाप्त हो गया है। एक विधायक-शैली का संदर्भ बनाने के लिए, आपको एक अंतिम जानकारी शामिल करना होगा - प्रकाशन माध्यम यदि आप किसी पुस्तक को संदर्भित कर रहे हैं, तो आपको केवल एक "अवधि" अवधि के बाद "प्रिंट" शब्द लिखना होगा। उदाहरण के लिए:
    • जोन्स, ग्रेटेन सभी के लिए पीच. सिएटल: पाइन बुक्स, 1 99 2। प्रिंट
  • कन्वर्ट शिकागो शैली शीर्षक से चित्र विधायक प्रशस्ति पत्र चरण 12
    6
    अपने संदर्भों की सूची वर्णमाला को याद रखें। अपने संदर्भ पेज चाहे शिकागो शैली का उपयोग करें, या विधायक, आप दो लेखकों एक ही अंतिम नाम है, तो जेड के लिए एक से वर्णमाला के क्रम में संदर्भ जगह क्रम तय करने के लिए अपने पहले नाम का उपयोग करने की आवश्यकता है।
  • चेतावनी

    • जब कोई आलेख लिखते हैं और विचारों का उपयोग करते हैं, या किसी दूसरे व्यक्ति का पाठ करते हैं, तो उद्धरण बनाएं एक उद्धरण एक नोट है जो रीडर को बताता है कि विचार पहले आया था। चाहे आप किसी का हवाला देते हों, या किसी ने जो कहा, केवल अपने शब्दों के साथ लिखें, आपको स्रोत को श्रेय देना होगा, या इसे साहित्यिक चोरी माना जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com