IhsAdke.com

एक टेलीफोन साक्षात्कार की तैयारी

एक टेलीफ़ोन साक्षात्कार है कि एक मानव संसाधन प्रबंधक एक संभावित नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन कैसे करता है वे ऐसे उम्मीदवारों का विश्लेषण करने का एक सस्ता तरीका है जो कई अलग-अलग स्थानों में हैं। एक सफल फोन साक्षात्कार में एक लाइव साक्षात्कार होगा एक टेलीफोन साक्षात्कार के लिए तैयार करने का तरीका जानें।

चरणों

भाग 1
फोन साक्षात्कार सर्वेक्षण

  1. 1
    रोजगार के लिए आवेदन करने के लिए इस्तेमाल किए गए पाठ्यक्रम का पता लगाएं अधिकांश आवेदकों को अपने फिर से शुरू और कवर पत्र को नौकरी और कंपनी जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं समायोजित। सुनिश्चित करें कि आप एक ही दस्तावेज़ मानव संसाधन प्रबंधक के रूप में देख रहे हैं।
    • यदि आपको अपने कंप्यूटर पर दस्तावेज़ नहीं मिला है, तो अपने "प्रेषित संदेश" में ईमेल फ़ॉर्म ढूंढें। अपने साक्षात्कार से पहले अटैचमेंट प्रिंट करें
  2. 2
    उस नौकरी का विवरण ढूंढें जिसके लिए आपने मूल रूप से आवेदन किया था। आपकी साक्षात्कारकर्ता की महत्वपूर्ण योग्यता की समीक्षा करें और याद रखें।
    • भर्ती के नौकरी विवरण के लिए पूछें अगर वह एक अलग स्थिति के लिए आपको साक्षात्कार कर रहे हैं
  3. 3
    मानव संसाधन प्रबंधक से पूछें कि कितनी देर तक साक्षात्कार खत्म हो जाएगा अलग-अलग समय आपको बताएगा साक्षात्कार कितना महत्वपूर्ण है, या यदि वे कुछ बुनियादी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको तुरंत बाहर की जाँच कर रहे हैं
  4. 4
    संभावित साक्षात्कार प्रश्नों की सूची छापें मानसिक और मौखिक रूप से उनकी समीक्षा करें
    • स्थिति संबंधी समस्याओं की समीक्षा करें कई साक्षात्कारकर्ता पूछते हैं जैसे "मुझे कुछ समय के बारे में बताएं कि आप एक श्रम विवाद को व्यवस्थित कर चुके हैं।" "STAR" विधि, या स्थिति, कार्य, कार्यवाही, और परिणाम के साथ जवाब दें स्थिति की समीक्षा करें, आपके द्वारा प्रतिक्रिया के लिए आपके विकल्प के बारे में बताएं, आपके द्वारा की गई कार्रवाई का वर्णन करें, और इस फैसले के परिणाम बताएं। यदि इस तथ्य के बाद आपको कुछ पता चला है, तो बताएं कि आपने निर्णय लेने में सुधार करने में आपकी मदद कैसे की।
    • अपने आप को कुछ शब्दों में बताएं ये सवाल आम तौर पर संक्षिप्त और कंपनी संस्कृति के मामले में एक सबक है। नौकरी विवरण में मानव संसाधन प्रबंधक की तलाश में क्या हो सकता है। फिर ईमानदारी और रचनात्मकता के साथ जवाब
    • अपनी उपलब्धियों की सूची जब संभव हो तो संख्याओं और मूल्यों के साथ प्रश्नों को उत्तर दें अधिकांश नौकरी चाहने वालों ने अपने कौशल को बहुत आसानी से सूचीबद्ध किया है। विजय साबित कर सकते हैं कि आप वह नौकरी कर सकते हैं जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं।
    • किसी के साथ एक परीक्षा साक्षात्कार करने के लिए पूछें वह यह आपके फोन पर या व्यक्तिगत रूप से कर सकती है, जिससे आप अपने उत्तरों का अभ्यास कर सकते हैं। टेलिफोन साक्षात्कार से पहले आपके उत्तर में सुधार करने के लिए रचनात्मक आलोचना पूछें
  5. 5
    कंपनी को फिर से अनुसंधान करें यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति को अनुसंधान करें जो आपको साक्षात्कार और समाचार पत्रों के साथ-साथ कंपनी की वेबसाइट पर लेख पढ़ा। पिछली नौकरियां और इस कंपनी के बीच समानताएं खींचें ताकि आप साक्षात्कार में उनके बारे में बात कर सकें।
  6. 6
    उन सवालों की एक सूची बनाएं जिनसे आप साक्षात्कारकर्ता से पूछ सकते हैं। यह दिखाएगा कि आप विश्लेषणात्मक हैं और कंपनी में सही तरीके से फिटिंग के बारे में चिंतित हैं।
    • साक्षात्कारकर्ता को वेतन के बारे में पूछना न दें जब तक कि वह आपको पूछने न दें फोन साक्षात्कार शायद ही कभी एक वेतन के लिए बातचीत करने का समय है

भाग 2
एक वर्कस्टेशन बनाना

  1. 1
    अपने घर में एक शांत स्थान खोजें सुनिश्चित करें कि आप किसी के द्वारा बाधित नहीं होंगे बच्चों, ट्रैफिक, लॉन मावर, टेलीविज़न या टेलीफ़ोन से शोर किए बिना सबसे अच्छी जगह ढूंढने से पहले योजना।
  2. 2
    लैंडलाइन द्वारा साक्षात्कार करने के लिए पूछें सेल फोन आमतौर पर कनेक्शन खो देते हैं गुणवत्ता निर्धारण लाइन को कॉल करके स्पष्ट रिसेप्शन के साथ एक लंबी साक्षात्कार की संभावना बढ़ाएं
    • अपने फोन (सेल या लैंडलाइन) से कॉल को लंबे समय से पहले निकालें। लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति सुन सकता है जब कॉल को अनदेखा किया जा रहा है, जो आपको विचलित कर सकता है आप इसे मैनुअल पढ़कर या अपने टेलीफोन कंपनी को फोन करके कर सकते हैं।
  3. 3
    अपने सामने एक साफ जगह में तैयार किए गए दस्तावेज़ों को रखें। अपने को फिर से शुरू करें, अपने कवर पत्र, आपकी STAR रिपोर्टें, और एक रिक्त सतह पर काम का वर्णन करें। उन चीजों की जांच करें जिन्हें आप संदर्भ कर सकते हैं।
  4. 4



    एक कलम और कागज को करीब से रखें आप नोट्स बना सकते हैं या अपने पुनरारंभ पर चीजें प्रसारित कर सकते हैं जिसे आप बाद में संदर्भ देना चाहते हैं।
  5. 5
    आपके लिए एक गिलास पानी भरें। जब साक्षात्कारकर्ता बोल रहा है, चुपचाप पी लो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बोलने पर आपके पास स्पष्ट आवाज़ है
  6. 6
    चारों ओर एक घड़ी रखो ताकि आप इसके लिए आरक्षित समय पर अपने साक्षात्कार की प्रगति को जान सकें। अगर साक्षात्कार में 20 मिनट का समय होना चाहिए और आप अपनी योग्यताओं पर चर्चा किए बिना पहले ही 15 मिनट बिताए हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपकी अगली प्रतिक्रियाएं कितनी महत्वपूर्ण होंगी।

भाग 3
फोन साक्षात्कार के लिए टिप्स

  1. 1
    कॉल के दौरान कई बार व्यक्ति के नाम का प्रयोग करें, उसके बाद आप खुद को पेश करते हैं यह दिखाएगा कि आप पेशेवर, विनम्र और चौकस हैं।
  2. 2
    व्यक्ति के साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें मैं एक पेशेवर छवि तैयार करने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए एक सूट और जूते पहनता हूं।
  3. 3
    जब आप फोन पर हों तो मुस्कुराओ यह साक्षात्कार के दौरान आपके आत्मविश्वास और आपकी सकारात्मक टोन को बढ़ा सकता है।
  4. 4
    मोहक शब्दों और ध्वनि जैसे "प्रकार," "हम्म," "गलती," "मतलब," और "शायद।" से बचें यदि आप एक आम बातचीत के दौरान ऐसा करते हैं, तो कामों और रोजमर्रा की जिंदगी में अपने शब्दों की शब्दावली से उन शब्दों को निकालने का अभ्यास करें। यह आकर्षक भाषा आपके संचार कौशल और आपकी खुफिया के खराब प्रभाव का कारण बनती है।
  5. 5
    कभी एक सरल "हाँ" या "नहीं" का जवाब दें, जब तक कि यह एक बहुत ही सरल स्पष्टीकरण नहीं है। संक्षिप्त होने की आवश्यकता के साथ विस्तृत करने की आवश्यकता को संतुलित करें। ज्यादातर विषयों में 2 से 4 वाक्यांशों में उपयुक्त है।
  6. 6
    एक कामकाजी संबंध बनाने पर ध्यान दें टेलीफ़ोन साक्षात्कार का विचार उन्हें व्यक्तिगत रूप से एक साक्षात्कार करना चाहता है। सुनो, संक्षेप में उत्तर दें, और विषय पर बने रहें।
  7. 7
    अगले चरण क्या है पूछो यह आपके साक्षात्कारकर्ता को यह जानने के लिए अनुमति देगा कि आप कार्य के बाद चलने में रुचि रखते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • नौकरी का विवरण
  • पाठ्यक्रम
  • परिचय पत्र
  • कंपनी प्रोफाइल
  • साक्षात्कारकर्ता के लिए प्रश्न
  • बुकमार्क और
  • लेखनी
  • कागज़
  • लैंडलाइन
  • शांत स्थान
  • पानी
  • टेस्ट साक्षात्कार
  • उपलब्धियों की सूची
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com