IhsAdke.com

एक साक्षात्कार में नैतिकता प्रश्नों का उत्तर देना

नौकरी की साक्षात्कार की अधिक तकनीकी मांगों से निपटने के लिए अपेक्षाकृत आसान है। उदाहरण के लिए, कई उम्मीदवारों को उनके कौशल की पहचान करने और उनकी पिछली स्थितियों का वर्णन करने में कोई समस्या नहीं है, और किसी विशेष नौकरी की मांग करने के कारण बताते हुए भी मुश्किल नहीं है लेकिन एक और चुनौतीपूर्ण साक्षात्कार का एक पहलू नैतिकता प्रश्न है। कई साक्षात्कारकर्ता इस आइटम को उम्मीदवारों पर निर्देशित किए गए सवालों के बमबारी में शामिल करते हैं, और साक्षात्कार के इस विशेष भाग को कैसे संभालना है, यह विचार करना महत्वपूर्ण है। जिन लोगों के लिए नैतिकता के बारे में एक प्रश्न के लिए एक विशिष्ट उत्तर की आवश्यकता है, यह जानने के लिए कि इस चुनौती का अधिकतर मामला-दर-मामला आधार पर विकसित होता है, लेकिन सामान्य ज्ञान युक्तियाँ आपको नौकरी साक्षात्कार के इस चरण में अच्छी तरह से करने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

कार्यस्थल में लाभ प्राधिकरण शीर्षक चित्र 4
1
साक्षात्कार में नैतिकता के बारे में प्रश्नों के साथ विशिष्ट चुनौतियों का अनुमान लें। साक्षात्कारकर्ता एक बहु-विकल्प परीक्षण, एक अधिक संदिग्ध दृष्टिकोण या किसी अन्य प्रारूप का उपयोग कर सकते हैं - प्रक्रिया के दौरान वे विभिन्न तरीकों से उनके नैतिकता प्रश्नों को शेड्यूल कर सकते हैं। सबसे अधिक प्रकार की चुनौतियों के बारे में जानने से उम्मीदवार तैयार हो सकते हैं।
  • अतिरेक के लिए तैयार रहें विशेष रूप से चोरी या व्यापार वफादारी जैसी वस्तुओं के संबंध में, कंपनियां अक्सर कई प्रश्नों के माध्यम से श्रमिकों का मूल्यांकन करने का प्रयास करती हैं जो वास्तव में अलग-अलग तरीकों से एक ही विचार हो सकती हैं।
  • इस बारे में सोचें कि नैतिकता आपकी विशिष्ट कार्यक्षेत्र से संबंधित है। मौखिक प्रश्नों के लिए, आगे सोचने के लिए अच्छा है और साक्षात्कारकर्ता क्या पूछ सकता है इसके लिए तैयार करने का प्रयास करें
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाले चित्र चरण 1
    2
    अखंडता रणनीतियों के बारे में जानें साक्षात्कार में नैतिकता के बारे में कई सवाल सुरक्षा के साधन हैं ताकि मानव संसाधन विभाग निर्धारित कर सके कि क्या उम्मीदवार परीक्षा से चोरी कर रहा है या यादृच्छिक रूप से उत्तर भर रहा है।
    • देखें कि कितने अलग-अलग प्रश्न एक ही विचार लेते हैं, और किसी मशीन द्वारा मानव या किसी व्यक्ति द्वारा विशिष्ट उत्तर कैसे समझा जा सकते हैं।
    • लगातार रहें साक्षात्कारकर्ता आपके वास्तविक और वैध उत्तर पाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए उत्तरदायित्वों के एक लगातार सेट का उपयोग करें
    • व्यक्तित्व प्रश्नों के लिए देखो तकनीकी साक्षात्कार के प्रश्नों में अक्सर व्यक्तित्व पहलुओं के बारे में अस्पष्ट प्रश्न शामिल होते हैं इन सवालों को देखने की कोशिश करें और सोचें कि नियोक्ता क्या पूछ रहा है और वह इस जानकारी का उपयोग कैसे करेगा।
  • कार्य शीर्षक लड़ाई लड़ने पर लड़ाई चरण 2
    3
    ईमानदारी से रहें सामान्यतः, नैतिकता के बारे में प्रश्नों के बारे में ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है कई ऐसी स्थितियां हैं जहां इस सिद्धांत को साक्षात्कार या प्रश्नावली के अन्य व्यावहारिक पहलुओं के साथ मिलाया जा सकता है।



  • एक महिला आवेदक चरण 4 के साक्षात्कार शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    जानें कि कंपनी उन उत्तरों को कैसे संभाल लेंगे जिन्हें वे पसंद नहीं करते। नैतिकता के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए एक और टिप यह है कि यह समझना चाहिए कि कैसे कुछ अतिवादी ईमानदार उत्तर नौकरी संभावना के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। हालांकि झूठ बोलने की अनुशंसा नहीं की जाती है, कुछ राजनयिक प्रतिक्रियाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से आपका काम प्लेसमेंट 7 जीवित रहें
    5
    नैतिक समस्याओं के समाधान के विकास में सक्रिय रहें कुछ कर्मचारी समस्याओं के रूप में नैतिकता के बारे में अपने प्रश्नों का आधार करते हैं, जो काम करते वक्त किसी को मिल सकता है। उस स्थिति में, उम्मीदवार अपने स्वयं के प्रभावी समाधान विकसित करके और कह सकते हैं कि वह संभावित रूप से समझौता करने की स्थिति में क्या करेगा, साक्षात्कार में चमक सकता है।
  • एक दूसरा कैरियर चरण 2 के लिए योजना शीर्षक वाली छवि
    6
    उचित स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करने की कोशिश करें नैतिकता के बारे में कुछ प्रश्नों के लिए, मध्य जमीन रहने के लिए एक सुरक्षित जगह है। प्रश्न को सार करने की कोशिश करें और यदि आपको लगता है कि प्रश्न कुछ बहुत ही विशिष्ट या कुछ बहुत सामान्य का उत्तर देने के लिए कोशिश कर रहा है तो थोड़ा उत्तर दें।
  • 7
    हमेशा ग्राहक / रोगी दृष्टिकोण रखें। कई अनुभवी उम्मीदवार मानते हैं कि नैतिकता के सवाल कंपनी के संसाधनों या अन्य आंतरिक प्रश्नों के चोरी के विचार से परे जाते हैं, रिपोर्ट करते हैं कि कंपनियों को यह जानना चाहिए कि उनके कर्मचारियों को माल या सेवाओं के उपभोक्ता के प्रति नैतिक होगा जो कंपनी प्रदान करती है।
    • एक चिकित्सा सेटिंग में, ध्यान रोगी से संबंधित प्रतिक्रियाएं होगा। अधिकांश अन्य क्षेत्रों में, ग्राहक सेवा कुंजी होगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com