IhsAdke.com

कैसे एक साक्षात्कार प्रश्न का जवाब है कि आप Superqualified रहे हैं सुझाव

नौकरी की साक्षात्कार में कई मुश्किल सवाल हैं, और सबसे चुनौतीपूर्ण में से एक यह है: "क्या आपको नहीं लगता कि आप इस नौकरी के लिए अतिरंजित हैं? मुझे चिंता है कि आप हैं। "आप इस सवाल का जवाब कैसे देते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रदर्शित होगा कि क्या आप उस नौकरी में रह सकते हैं जो प्रभावी ढंग से" डाउनग्रेड "हो। आपके लिए कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का उत्तर दें` class=
1
उन पदों की तुलना में छोटी स्थिति की कोशिश करने के कारणों के बारे में ध्यान से सोचें जो आपकी योग्यता आपके लिए उपलब्ध हो सकती है यदि आपने इसके बारे में पर्याप्त नहीं सोचा है, तो यह सवाल आपको आश्चर्यचकित कर सकता है और आपको स्टन कर सकता है। ज्यादातर लोगों के लिए, हालांकि, यह स्पष्ट है कि साक्षात्कार एक नौकरी के लिए है कि वह अतिरंजित है, और एक को यह पता होना चाहिए कि वह नौकरी पाने का प्रयास क्यों कर रही है। अगर यह निर्णय अभी भी आपको अस्पष्ट नहीं है, तो आपको कुछ असंतोष महसूस हो सकता है या आपने अपनी नौकरी जल्दी से छोड़ दी है, और ये वास्तव में साक्षात्कारकर्ता की चिंताओं हैं कुछ व्यक्तिगत कारण (साक्षात्कारकर्ता को जरूरी नहीं बताया जा सकता है कि आपके खुद के प्रतिबिंब के लिए) इसमें शामिल हो सकते हैं:
  • आप लंबे समय तक नौकरी बाजार से दूर हो चुके हैं और आपको लगता है कि आपको अपनी ताकत बहाल करने की आवश्यकता है और धीरे-धीरे अपने कौशल को पुनः प्राप्त करें।
  • आप एक प्रबंधक होने से नफरत करते हैं और आप एक और प्रत्यक्ष काम करने के लिए वापस जाना चाहते हैं, जिसकी आवश्यकता आपको काम और अन्य लोगों की ज़रूरतों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • यह आपके सपनों या कुछ ऐसा काम है जो आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे, लेकिन आपकी योग्यताओं ने इसे अनुमति नहीं दी।
  • आप मौजूदा आर्थिक स्थिति के साथ किसी भी काम को स्वीकार कर रहे हैं!
  • आप इस विशेष कंपनी के लिए काम करना पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का उत्तर दें` class=
    2
    ध्यान रखें कि साक्षात्कारकर्ता शायद उस प्रश्न से पूछेगा क्योंकि वह पहले से ही इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि आप अतिरंजित हैं उस मामले में, आपको अपने पूर्वाग्रह को दूर करने के लिए थोड़ा अनुनय की आवश्यकता होगी।
    • साक्षात्कारकर्ता वास्तव में चिंतित है, यह सोच कर कि आपको यह नौकरी एक अस्थायी नौकरी के रूप में मिलेगी जब तक कि कुछ बेहतर दिखाई नहीं दे, या आप अपनी नौकरी की तुलना में अधिक करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको परेशान कर सकते हैं। अगर आप हताश हो जाते हैं या पदानुक्रम के भीतर अपनी स्थिति में फिट होने में असमर्थ हो जाते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता के दिमाग के अनुसार आप संगठन के लिए एक जोखिम पैदा करते हैं।
    • इसे समझाने का मौका बताएं कि यह पोस्ट "नीचे" क्यों नहीं है, और यह आदर्श क्यों होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का उत्तर दें` class=



    3
    अच्छे कारणों से प्रश्न का पता लगाएं हालांकि, आपके व्यक्तिगत कारण (ऊपर सूचीबद्ध) आपको प्रेरित कर सकते हैं, उनमें से कुछ की निष्पक्षता साक्षात्कारकर्ता के कारण के रूप में उपयुक्त नहीं है, जो एक हताश व्यक्ति को रोजगार देने के इच्छुक नहीं है। नौकरी और आपकी व्यक्तिगत प्रेरणाओं के बारे में व्यापक विचार करने के बाद, निम्न उत्तरों को अपने दृष्टिकोण के बारे में कैसे प्रतिक्रिया दें, इस पर विचार करें:
    • "मैं अपने आखिरी काम पर एक वरिष्ठ प्रबंधक था और मैंने बहुत कुछ सीखा, और मैं उस शिक्षा का उपयोग करना जारी रखूंगा हालांकि, मैंने निर्णय लिया कि मैं सृजन / ग्राहकों / नदाकाओ / विचारों आदि के साथ सीधे काम करके बेहतर हूं और उन क्षेत्रों में बेहतर काम करता हूं। मेरे लिए, यह काम एक कदम पीछे नहीं है, लेकिन एक गारंटी है कि मैं जो कुछ करना चाहता हूं मैं करूँगा, जो मुझे पूरा करेगा और मुझे कंपनी के लिए भी सबसे अच्छा करने की अनुमति देगा। मेरी पुरानी नौकरी में, मुझे एक विस्तृत तस्वीर मिली कि कैसे चीजें काम करती हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि मुझे और अधिक प्रत्यक्ष काम करने में खुशी होगी। "
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का उत्तर दें` class=
    4
    यदि आपको लगता है कि यह सच नहीं है, तो एक साक्षात्कारकर्ता की धारणा के सवाल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें लेकिन विनम्र रहें- यह शत्रुतापूर्ण होने और अन्य सभी लोगों और पदों के साथ अपनी योग्यताओं की तुलना करने का समय नहीं है। सरल और राज्य बनो कि आप पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि साक्षात्कारकर्ता का मानना ​​है कि यह मामला क्यों है, और अपने दृष्टिकोण के बारे में अधिक जानकारी मांगे। वे जो कहते हैं, उससे बहस करने का प्रयास करें।
    • यदि, साक्षात्कारकर्ता के साथ स्पष्टीकरण और चर्चा के बाद, आप अभी भी चिंतित हैं कि यह स्थिति आपके लिए नहीं है, ऐसा कहने में शर्म न हो। समय के लिए साक्षात्कारकर्ता का धन्यवाद और नम्र होना। एक अच्छा प्रभाव बनाओ क्योंकि आपको कभी भी पता नहीं है जब वे आपको याद कर सकते हैं या फिर आपको उसी कंपनी में फिर से रोजगार पाने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • जब कुछ समय बाद माता-पिता नौकरी के बाजार में लौटते हैं तो कई साक्षात्कारकर्ता अधिक समझते हैं। जब आप इस कारण से अपने पुराने की तुलना में कम स्थिति लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं, तो अपनी क्षमताओं को कम मत समझें क्योंकि नियोक्ता एक कर्मचारी को आत्मसम्मान की समस्याओं के साथ नहीं चाहता है, जो एक मनोवैज्ञानिक की जरूरत होती है, जो दबाव में नहीं पड़े। अपने पिछले वर्षों के काम की ताकत पर ध्यान दें, एक ही बार में कई चीजों को कैसे संभालना सीखें, दबाव में अच्छी तरह से काम करें और कंपनी के लिए किसी भी स्वयंसेवक काम या घरेलू काम करें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी सहकर्मियों को जब आपको लगता है कि यह समय नहीं है तो पदोन्नति का प्रयास करने के लिए आपको धक्का दे सकता है। जब आप नौकरी लेते हैं और उससे नफरत करते हैं, तो आपके पिछले काम पर लौटने से एक दैवीय आशीष की तरह लगता है। हालांकि, इस स्थिति को सावधानी से संभाल लें, और अपने सहयोगियों को दोष न दें, क्योंकि ऐसा लगता है कि आप अपने तरीके से नहीं जा सकते (भले ही यह आपके दबाव में था और आपके सहकर्मियों के अहंकार में मालिश हो)।

    आवश्यक सामग्री

    • साक्षात्कार में जाने से पहले इस नौकरी की इच्छा के लिए प्रतिबिंब के कारण, और उनको याद रखने में लिखित कारण होने के कारण
    • जॉब इंटरव्यू के लिए उचित कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com