IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा पहले नौकरी साक्षात्कार करें

व्यावसायिक संबंध स्थापित करने पर पहली छापें महत्वपूर्ण हैं आप अपने पहले साक्षात्कार को कैसे संभालते हैं, अपने वांछित नौकरी पाने के लिए बेहद जरूरी होगा यहां कुछ सहायक सुझाव दिए गए हैं कि एक संभावित मालिक को प्रभावित करने और नौकरी कैसे प्राप्त करें।

चरणों

  1. 1
    कुछ शोध करें और ज्ञान प्राप्त करें यह आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा और साक्षात्कारकर्ता को दिखाएगा कि आपने अपना गृहकार्य किया है और अधिक जानने के लिए पर्याप्त देखभाल की है।
    • कंपनी की वेबसाइट और प्रेस विज्ञप्ति पढ़ें, और समाचार लेखों को खोजने के लिए Google का उपयोग करें।
    • प्रारंभिक "आपके बारे में बताओ" और अपने कौशल, कैरियर इतिहास, व्यक्तित्व और लक्ष्यों के बारे में प्रश्न जैसे उत्तरोत्तर प्रश्नों के उत्तर के लिए तैयार हो जाओ। ये बाधाएं नहीं होनी चाहिए- पहले अच्छी तरह से पढ़ो।
  2. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 1 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    उचित पोशाक न केवल आप क्या कहते हैं, बल्कि आप जो पहनते हैं, उसके द्वारा लोगों को पहले छापें बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप असाधारण अच्छे लग रहे हैं। मुद्रित पैंट (जींस नहीं!) और एक अच्छी शर्ट आपके साक्षात्कारकर्ता को यह पता चलेगा कि आप इसे गंभीरता से ले रहे हैं। इसके अलावा, चिल्लाने वाले और अप्रिय बालों के रंग वाले लोग लगभग कभी भी नहीं माना जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्तों को इस चमकदार नीले बालों से प्यार हो, यह अधिकांश कार्य क्षेत्रों में इसकी सराहना नहीं है।
  3. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 2 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप पहली बार साक्षात्कारकर्ता से मिलते हैं, हाथों को मजबूती से हिलाएं एक फर्म हैंडशेक काफी प्रभावशाली है और हमेशा एक स्थायी छाप छोड़ देता है
  4. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 3 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैठो और खड़े हो जाओ। अच्छा आसन आत्मविश्वास और संतुलन का एक बड़ा चिन्ह है।
  5. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 4 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाओ शीर्षक वाले चित्र



    5
    "टाइप" या "हम्म" जैसे शब्दों से बचने का प्रयास करें। ये शब्द रिक्त स्थान को भरने के लिए कार्य करते हैं और मूल रूप से साक्षात्कारकर्ता को सीधे बताते हैं कि आप परेशान हैं
  6. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 5 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    6
    यदि यह एक आकस्मिक साक्षात्कार है, तो साक्षात्कारकर्ता को तारीफ दें यहां तक ​​कि अगर यह एक सरल "सुंदर शर्ट!" या "यह जगह बहुत साफ है!", फिर भी यह चापलूसी होगी चलो यह चेहरा, जो एक अच्छी तारीफ पसंद नहीं है?
  7. पहली नौकरी के साक्षात्कार के चरण 6 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    साक्षात्कारकर्ता को उस विशिष्ट क्षेत्र में अपने कौशल के बारे में बताएं अगर आपने उस क्षेत्र में कोई काम या पाठ्यक्रम किया है, तो उसे बताना यह दिखाएगा कि आपके पास अनुभव है, और वह हमेशा अच्छा होता है
  8. पहली नौकरी का साक्षात्कार चरण 7 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाने वाला चित्र
    8
    जब आप साक्षात्कार छोड़ रहे हों, तो आपको साक्षात्कारकर्ता को एक बार फिर याद रखना चाहिए। अपने आप को एक मुस्कान दे और आत्मविश्वास से दूर चले जाएं, और आपको निश्चित रूप से याद किया जाएगा।

युक्तियाँ

  • दर्शकों या आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसके साथ आंखों का संपर्क रखें
  • आराम से- जब कोई नर्वस होता है, तब नोटिस करना आसान होता है, और यदि आप उच्च दबाव वाले नौकरी के लिए साक्षात्कार ले रहे हैं तो यह बहुत निराश हो सकता है।
  • आप सबसे खराब संभव स्थिति में एक नौकरी छोड़ दी, तो आप को समझाने के लिए तुम क्यों छोड़ दिया तो (क) के बारे में एक संक्षिप्त और तथ्यात्मक खाते देने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है।
  • अपनी सीवी को नौकरी विवरण के साथ सूचीबद्ध करें ताकि यह दिखा सके कि नौकरी की जरूरतों और कंपनी की उम्मीदों के साथ आपके कौशल, अनुभव और लक्ष्य कैसे मिलते हैं।

चेतावनी

  • यह संभव है कि, आपके आकर्षण और जीत व्यक्तित्व की परवाह किए बिना, आपको अभी भी नौकरी नहीं मिल सकती है। वहां कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ योग्य है। इसे आप को मारा न दें आपको किराया करने के लिए तैयार अधिक जगहें होंगी!
  • अपने कर्मचारियों या बॉस को फेसबुक पर कभी नहीं जोड़ें उन पागल पार्टी के चित्र या उन में जानकारी नहीं स्थिति अद्यतन मज़ा आप हो सकता है लेकिन आप इसे पछतावा हो सकता है अगर वे अपने काम की लागत।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com