IhsAdke.com

नौकरी में अपना रुचिकर कैसे व्यक्त करें

नौकरी के साक्षात्कार की तैयारी करते समय, उन सवालों के प्रकार पर विचार करना महत्वपूर्ण होता है जिन्हें पूछा जा सकता है यह आपको साक्षात्कार से पहले अपने उत्तरों को तैयार करने की अनुमति देता है, इसलिए आप समय पर गिरफ्तार नहीं होंगे। साक्षात्कारकर्ता द्वारा पूछे जाने वाले विशिष्ट प्रश्न हैं एक यह है, "इस काम में आपकी क्या रुचि है?" जॉब साक्षात्कार में यह आम सवाल आमतौर पर अपने हितों, शक्तियों और नौकरी के कर्तव्यों का ज्ञान करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक प्रतिक्रिया तैयार करें जो कंपनी की आवश्यकताओं को पूरा करती है और जो नौकरी के लिए आपकी फिटनेस का प्रतिनिधित्व करती है आप उस प्रश्न का उत्तर देने के लिए निम्नलिखित कदम उठा सकते हैं।

चरणों

एक इस्तीफे पत्र चरण 1 स्वीकार शीर्षक चित्र
1
साक्षात्कार से पहले कार्य विवरण का अध्ययन करें। नौकरी का विवरण पढ़ना एक साक्षात्कार के लिए उत्तर तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है जो कंपनी की आवश्यकताओं के बारे में बात करेगा। उदाहरण के लिए, यदि वर्णन "समय प्रबंधन क्षमता और मौलिकता" के लिए कहने और निर्दिष्ट करें कि आप एक टीम के साथ काम करना होगा, तो आप को पता है कि कंपनी सांगठनिक कौशल की तरह गुणों के साथ किसी की तलाश में हो सकता है, समय की पाबंदी , रचनात्मकता, आविष्कारशीलता, संचार कौशल और सहकारितावाद
  • एक महिला आवेदक 6 का साक्षात्कार शीर्षक वाली तस्वीर
    2



    उन विशेषताओं को पहचानें जो आपके पास हैं जो नौकरी विवरण के अनुरूप हैं। एक बार जब आप नौकरी के साक्षात्कार के दौरान अपने जवाबों को पूरा करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो वास्तविक रूप से चुनना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, अगर आप कहते हैं कि यह एक रचनात्मक समस्या solver है, तो आप व्यक्तिगत अनुभव है कि उनके दावे की पुष्टि के विवरण प्रदान करने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक से चित्र चरण 5
    3
    एक जवाब तैयार करें एक पूर्ण और तर्कपूर्ण प्रतिक्रिया बनाने के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
    • कंपनी के बारे में कुछ अच्छा कहें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "XYZ कंपनी उद्योग है कि हमेशा अंततः इसे में एक जगह खोजने के लिए मेरा लक्ष्य दिया गया है में इस तरह के एक अच्छी प्रतिष्ठा है।"
    • उन सभी क्रेडेंशियल्स का उल्लेख करें जो आपको नौकरी के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, जैसे कुछ कह रही है, "जब मैंने विपणन में अपनी डिग्री प्राप्त की तो मैंने एक्सवाईजेड के लिए आवेदन करने का फैसला किया।"
    • उस स्थिति को इंगित करें जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं, साथ ही आपने जॉब इंटरव्यू प्रश्न के उत्तर में विशेषताओं के बारे में प्रकाश डाला है। आप कह कर इसका समाधान करने के लिए चुन सकते हैं: "मैं खोजने के लिए कि आप सार्वजनिक संबंध में एक विशेषज्ञ के लिए आवेदन स्वीकार कर रहे थे खुश था, के लिए मुझे पता है कि मेरी शिक्षा, रचनात्मकता, उपाय कुशलता और संचार नेटवर्क तप मेरे लिए एक उत्कृष्ट उम्मीदवार बनाने अस्पष्ट "
    • एक्सप्रेस करें कि आप का क्या मतलब होगा, व्यक्तिगत तौर पर, अगर आपको रिक्ति के साथ छोड़ दिया गया था आप यह कार्य कर सकते हैं: "। मुझे पता है कि यह काम मुझे मेरी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करेंगे और मेरा लक्ष्य इन प्रतिभाओं के साथ विकसित करने के लिए और एक दिन आपके जैसी कंपनी के साथ लाखों लोगों खातों का प्रबंधन है"
  • युक्तियाँ

    • किसी मित्र को इस नौकरी के इंटरव्यू प्रश्न पूछने के लिए अलग-अलग तरीकों से पूछें, और फिर हर बार अलग-अलग जवाब दें। उदाहरण के लिए, सवाल: "आपने इस स्थिति के लिए आवेदन क्यों किया?" इस सवाल से भिन्न उत्तर की आवश्यकता हो सकती है, "नौकरी विवरण में आपको क्या पसंद है?"
    • केवल उन नौकरियों के लिए आवेदन करें जिन्हें आप वास्तव में रुचि रखते हैं।

    चेतावनी

    • शब्द के लिए अपने साक्षात्कार के जवाबों को रिहर्स करने से बचें, क्योंकि आप ध्वनि की तरह नहीं चाहते हैं कि वे समय के आगे तैयार हैं और फिर सजाए गए हैं।
    • वित्तीय कारणों पर अपना उत्तर केंद्रित नहीं करने के लिए सावधान रहें। यदि आप यह कहते हुए जवाब देते हैं कि वेतन के कारण नौकरी में आपकी दिलचस्पी है, तो साक्षात्कारकर्ता सोच सकता है कि आप जरूरी काम में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com