IhsAdke.com

सामाजिक कार्य क्षेत्र में एक साक्षात्कार के लिए तैयार कैसे करें

व्यक्तिगत सेवा क्षेत्र में पेशेवर लोगों को बहुत अच्छी तरह से संबंधित होना चाहिए इसलिए, साक्षात्कार इस क्षेत्र के लिए चयन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। आंकड़े बताते हैं कि सामाजिक कार्य में रोजगार के अवसर बढ़ते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो बुजुर्गों या ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने में विशेषज्ञता रखते हैं। अपने साक्षात्कार के लिए तैयार करें, अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें, और अपने साक्षात्कारकर्ता से पूछे जाने वाले संभावित प्रश्नों के उत्तर का अभ्यास करें

चरणों

एक सामाजिक कार्य साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
बातचीत संभालने की आपकी क्षमता का अभ्यास करें सवाल पूछने से पहले, आपका साक्षात्कारकर्ता शायद आपको और अधिक आरामदायक बनाने की कोशिश करेगा मौसम, यातायात आदि के बारे में बात करने में सहज महसूस करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक ऐस आपके मेडिकल रेसीडेंसी साक्षात्कार चरण 1
    2
    नौकरी विवरण की समीक्षा करें। सामाजिक सेवा क्षेत्र में अधिकांश पदों में सरकारी एजेंसियों की ओर से लोगों के साथ काम करना शामिल है
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपनी योग्यता की समीक्षा करें साक्षात्कारकर्ता आपकी पृष्ठभूमि और अनुभव के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछेगा।
    • अपने स्नातक स्तर पर चर्चा करने के लिए तैयार हो जाओ। सबसे बुनियादी नौकरियों में केवल एक हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होगी, लेकिन अगर आप अधिक प्रतिस्पर्धी नौकरियों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको प्रतिस्पर्धी होने के लिए कम से कम एक मास्टर की डिग्री की आवश्यकता होगी
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एजेंसी या संगठन के लिए खोजें समझें कि संगठन किस बारे में है और इसके पदानुक्रमित संरचना कैसे काम करता है
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर



    5
    समझाएं कि आपने नौकरी के लिए आवेदन क्यों किया। साक्षात्कारकर्ता पूछेगा कि आपको क्यों लगता है कि आप नौकरी के लिए सबसे उपयुक्त पेशेवर हैं आप अपने गुणों के बारे में बात करने और यह समझाएंगे कि वे वांछित नौकरी कैसे करेंगे
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 4 के रूप में आपका वैल्यू बहस वाली तस्वीर
    6
    व्यवहार साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ सोशल सर्विस पोजीशन के लिए साक्षात्कार के लिए आपको पिछली अनुभवों के बारे में बताने की ज़रूरत होगी कि आप कुछ स्थितियों को कैसे संभाल लेंगे।
    • कुछ विशिष्ट मामलों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप आसानी से याद कर सकते हैं जो आपके अनुभव और कौशल का प्रदर्शन करते हैं।
    • कृपया विवरण प्रदान करें समझाओ कि कैसे आपकी विशेष कौशल ने हताशा के साथ बेहतर व्यवहार किया, या टीम के काम को सुधारने, सहयोगी के साथ अपने मतभेदों को हल करने में आपकी सहायता की।
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    अपने करियर के लक्ष्यों के बारे में प्रश्नों का पूर्वानुमान आपको अपने कैरियर के लिए अपनी उम्मीदों के बारे में बात करने के लिए कहा जा सकता है। उदाहरण के लिए, प्रशिक्षक, पूछ सकते हैं कि आप खुद 5 साल में कहां देख सकते हैं।
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    सामाजिक कार्य के क्षेत्र में वर्तमान घटनाओं के बारे में सूचित रहें क्षेत्र में होने वाली घटनाओं के बारे में आपको अधिकार और बुद्धि के साथ बात करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी।
    • जानकारी और राय साझा करने के लिए तैयार हो जाओ उदाहरण के लिए, यदि आपको एक एजेंसी द्वारा साक्षात्कार लिया जा रहा है जो बेघर लोगों की सहायता करता है, तो उन लोगों के बारे में चर्चा करने के लिए तैयार रहें जो वर्तमान में इन लोगों को उत्साहित करने के लिए क्या कर रहे हैं। यदि आपको कैंसर से लड़ने वाले सहयोग के लिए काम करने के लिए साक्षात्कार किया जा रहा है, तो कम भाग्यशाली के लिए गरीबी और स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 1
    9
    उन प्रश्नों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप पूछेंगे एक साक्षात्कार में सवाल पूछने के लिए हमेशा समय लगता है। कभी नहीं कहना है कि आपके पास पूछने के लिए कुछ नहीं है
    • पूछें कि क्या साक्षात्कारकर्ता एजेंसी के लिए काम करना पसंद करता है। आप स्थान की प्रबंधन शैली के बारे में भी पूछ सकते हैं, और क्या यह व्यक्ति आपका प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक होगा किसी भी ऐसे प्रश्न पूछकर संगठन को जानने में आपकी दिलचस्पी दिखाएं, जो आपको लगता है कि प्रासंगिक हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेशेवर होना याद रखें एक सूट पहनें और कुछ ही मिनट पहले पहुंचने की कोशिश करें, भले ही यह एक आकस्मिक कार्यस्थल हो। साक्षात्कारकर्ता के हाथ को हिलाएं, आँख से संपर्क करें, और साक्षात्कार के बाद धन्यवाद करें।
    • दर्पण के सामने, या मित्र के साथ अभ्यास करें। अपने प्रश्नों को ज़ोर से दोहरा कर आपको साक्षात्कार के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com