IhsAdke.com

एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयारी

यदि आप एक प्रशासनिक सहायक होने के लिए साक्षात्कार कर रहे हैं, तो तैयारी के कुछ तरीके हैं जो आप साक्षात्कार में सबसे अधिक स्वयं को देने और नौकरी पाने की सर्वोत्तम संभावना सुनिश्चित करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। साक्षात्कार के लिए तैयार करने का कोई "सही" तरीका नहीं है- ऐसे रणनीतियों हैं जिनका उपयोग आप अपने "साक्षात्कार कौशल" को सख्त करने के लिए कर सकते हैं। एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
एक प्रशासनिक सहायक के सामान्य कार्यों के बारे में जानें यह कार्यक्रम और रिकॉर्ड अपॉइंटमेंट्स, भौतिक और आभासी फाइलिंग प्रणाली को बनाए रखने, बुकमार्क को व्यवस्थित, डेटाबेस प्रोग्राम का उपयोग डेटा शामिल करने के लिए और डेटा रिपोर्ट बनाने, एक बहु प्रणाली का संचालन और इस तरह के पत्र, ई-मेल और मेमो के रूप में दस्तावेज तैयार करने में शामिल हैं कार्यालय।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    कंपनी की खोज करें किसी भी तरह के साक्षात्कार के लिए तैयारी करते समय, आपको साक्षात्कार करने से पहले कंपनी के बारे में जितना संभव हो जाना चाहिए। यह साक्षात्कारकर्ता को दिखाता है कि आप कंपनी में रुचि रखते हैं और रुचि रखते हैं - नौकरी के लिए सिर्फ बेताब नहीं
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    रिक्ति के साथ अपने आप को परिचित कराएं प्रत्येक नियोक्ता किसी कर्मचारी के कौशल, योग्यता और कार्यों के एक अलग संयोजन के लिए देखता है। साक्षात्कार के लिए तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रोजगार की विशिष्टता का अध्ययन करना है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, एक नियोक्ता अन्य सभी गुणों के मुकाबले पाबंदी और नियमितता का अनुमान लगा सकता है, जबकि अन्य रचनात्मकता, खुले दिमाग और लचीलेपन को पसंद कर सकते हैं।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    अपने अनुभव, योग्यता, ताकत और कमजोरियों के विवरण तैयार करें। विशिष्ट कार्य को ध्यान में रखते हुए, इन प्रमुख साक्षात्कार बिंदुओं के लिए संक्षिप्त और संक्षिप्त व्याख्याएं विकसित करें।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र



    5
    अपने पुनरारंभ का अध्ययन करें आप प्रश्नों के उत्तर देने और आपके पुनरारंभ पर जानकारी का विस्तार करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपका फिर से शुरू होना चाहिए और एक प्रशासनिक सहायक की योग्यता को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    6
    अपने डेटा प्रविष्टि कौशल का अभ्यास करें जब साक्षात्कार में जाते हैं, तो प्रशासनिक सहायक उम्मीदवारों पर डेटा प्रविष्टि परीक्षणों को संचालित करने के लिए नियोक्ताओं के लिए यह आम बात है इसका मतलब यह है कि आपके साक्षात्कार की तैयारी के दौरान आपके टाइपिंग प्रवीणता और संख्यात्मक कीपैड को समय और सटीकता को ध्यान में रखना चाहिए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    7
    प्रशासनिक सहायक के लिए सामान्य साक्षात्कार के सवालों के जवाब तैयार करें निम्नलिखित क्षेत्रों में अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए तैयार रहें:
    • आप यह समझाने में सक्षम होंगे कि आप दैनिक शेड्यूल कैसे व्यवस्थित और संचालन करते हैं, जिसमें आप किस उपकरण का उपयोग करते हैं, आप रिमाइंडर्स कैसे सेट करते हैं, और समय टकराव कैसे करते हैं।
    • ग्राहक सेवा अक्सर एक प्रशासनिक सहायक की नौकरी का एक महत्वपूर्ण अंग है, क्योंकि हो सकता है कि आपको फ़ोन कॉल्स को संभालना, अपने बॉस और अन्य कार्य संपर्कों के बीच मध्यस्थ के रूप में सेवा करने और ग्राहकों को बधाई देने की आवश्यकता हो।
    • एक प्रशासनिक सहायक के रूप में, उन्हें संवेदनशील जानकारी को संभालने के लिए कहा जा सकता है एक साक्षात्कार के दौरान समझाने के लिए तैयार रहें कि आप संवेदनशील जानकारी कैसे संभालते हैं, और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए आप क्या कदम उठाते हैं।
    • एक ही समय में कई चीजें एक प्रशासनिक सहायक होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए आप उदाहरणों को तैयार करें कि आप एक बार में जिम्मेदारियों के असंख्य कैसे हैं। समय प्रबंधन, संगठन और कार्य प्रतिनिधिमंडल पर ध्यान दें (जब लागू हो)।
    • आपको एक प्रशासनिक सहायक के रूप में विभिन्न सॉफ़्टवेयर और कार्यालय उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता होगी अपनी साक्षात्कार की तैयारी के भाग के रूप में, इन क्षेत्रों में अपनी योग्यता की पूरी सूची बनाएं
  • एक प्रशासक सहायक इंटरव्यू चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    अपने जवाब रिहा आपको शब्द के लिए जवाब शब्द को याद रखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार में जाने से पहले आपको अपने जवाबों के प्रवाह के साथ सहज होना चाहिए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    9
    अपने आप को एक उपयुक्त संगठन प्राप्त करें लगभग हर तरह के व्यवसाय, हर तरह के वातावरण में, एक प्रशासनिक सहायक की सेवाओं की आवश्यकता होती है - इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उस तरीके से तैयार करें जो व्यवसाय के लिए उपयुक्त है, जिसके लिए आप साक्षात्कार लेंगे। रिसेप्शनिस्ट को बुलाओ और ड्रेस कोड मांगो, और उसके बाद एक से अधिक औपचारिक कपड़ों का चयन करें जो ने कहा है। उदाहरण के लिए, अगर ड्रेस कोड बिजनेस कैज़ुअल है, तो ठेठ खाकी और पैंट की तुलना में 1 डिग्री अधिक देखने के लिए एक रंगीन जाकेट जोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपनी तैयारी के साथ सुरक्षित महसूस करते हैं, साक्षात्कार का अनुकरण करने के लिए एक मित्र को साक्षात्कारकर्ता के रूप में कार्य करने के लिए कहें ताकि आप परीक्षा में अपनी तैयारी कर सकें। यदि आप किसी से सहायता प्राप्त नहीं कर सकते, तो दर्पण के सामने अभ्यास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप साक्षात्कार के लिए समय-सारिणी से पहले तैयार करने की शुरुआत करते हैं, इसलिए जब आप समय आते हैं, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए तैयार हैं।
    • साक्षात्कार के 48 घंटों के भीतर प्रत्येक साक्षात्कारकर्ता को धन्यवाद दें। इसे नौकरी में अपनी रुचि व्यक्त करने के अवसर के रूप में उपयोग करें, और आपकी कुछ बेहतरीन योग्यताओं के साक्षात्कारकर्ता को याद दिलाना आप ऐसा कुछ लिखकर "मुझे साक्षात्कार के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद कर सकते हैं मैं इस अवसर पर वास्तव में दिलचस्पी लेता हूं, और मुझे विश्वास है कि मेरी संगठनात्मक कौशल और मेरे कार्यालय प्रबंधन का अनुभव मुझे आपकी टीम के लिए एक महान जोड़ देगा। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com