IhsAdke.com

कैसे एक कार्यकारी प्रशासनिक सहायक बनने के लिए

एक कार्यकारी प्रशासनिक सहायक की भूमिका कार्यकारी के "दाहिने हाथ" के रूप में काम करना है जो झुकाव कर रहा है। कार्य के कर्तव्यों में जटिल परियोजनाओं के प्रबंधन और कार्यकारी की ओर से बैठकों के लिए पत्राचार और कार्यक्रम के प्रबंधन से कुछ भी शामिल हो सकता है। कार्यकारी प्रशासनिक सहायकों को व्यवस्थित, पूर्ण और उत्कृष्ट संचारकों की आवश्यकता है। इस काम की मांग अधिक है एक कार्यकारी प्रशासनिक सहायक बनें, प्रशासनिक अनुभव प्राप्त करना और एक व्यक्ति के रूप में खड़े होकर जो लक्ष्य को हासिल करना जानता है।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र कार्यकारी कार्यकारी सहायक चरण 1 बनें
1
एक कॉलेज की शिक्षा प्राप्त करें यद्यपि एक कॉलेज की डिग्री हमेशा एक कार्यकारी प्रशासनिक सहायक के रूप में नौकरी के लिए आवश्यक नहीं है, इसके मालिक होने से आप नौकरी के बाजार में अधिक प्रतिस्पर्धी बना सकते हैं।
  • विभिन्न विषयों का अध्ययन करें पुर्तगाली विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको अच्छे लेखन और संचार कौशल की आवश्यकता होगी। गणित कक्षाएं आपको व्यय रिपोर्ट और कंप्यूटर कक्षाओं में आपकी मदद करेंगे ताकि आपको नवीनतम कार्यक्रमों और तकनीकों पर अद्यतित रह सकें।
  • चित्र का शीर्षक एक कार्यकारी प्रशासनिक सहायक चरण 2 बनें
    2
    प्रशासनिक अनुभव प्राप्त करें नौकरियों की तलाश करें जो आपको कार्यकारी प्रशासनिक सहायकों के कर्तव्यों के बारे में बताएंगे। रिसेप्शनिस्ट, कार्यालय क्लर्क या प्रशासनिक सहायक के रूप में कार्य करें। अधिकांश कार्यकारी सहायकों में इन भूमिकाओं में कम से कम 3 साल का अनुभव है।
    • अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए पूछें आपके सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों की सहायता करने के अवसर तलाशें। यह आपको अधिक अनुभव प्राप्त करने और उन लोगों के साथ अनुकूल प्रतिष्ठा का निर्माण करने में आपकी सहायता करेगा, जो भविष्य में आपको बता सकते हैं।
    • व्यावसायिक विकास के अवसरों का लाभ उठाएं स्थानों को जानने के लिए देखें अतिरिक्त कक्षाएं देखें, नेतृत्व और प्रबंधन की किताबें पढ़ें, जिस उद्योग में आप काम करना चाहते हैं उसका अध्ययन करें।
    • व्यावसायिकता और संतुलन प्रदर्शित करें कार्यकारी प्रशासनिक सहायकों को हर समय गोपनीयता, कूटनीति और व्यावसायिक आचरण बनाए रखना चाहिए। परंपरागत रूप से तैयार रहें, कार्यस्थल पर गपशप करना और स्पष्ट रूप से बोलने से बचें।
  • एक रचनात्मक प्रशासनिक सहाय्यक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3



    एक महान फिर से शुरू बनाएँ अपने कौशल और अनुभव को प्रदर्शित करने के अलावा, आपके पुनरारंभ के लिए पहल करने, समस्याओं को हल करने और विश्वसनीय होने की आपकी क्षमता दिखानी चाहिए।
  • एक पेशेवर प्रशासनिक सहायक चरण 4 बनें
    4
    कार्यकारी प्रशासनिक सहायक नौकरियों के लिए देखो। उस कंपनी पर पदोन्नत करने के अवसर खोजें, जो आप पहले से काम कर रहे हैं या एक नई नौकरी खोज रहे हैं।
    • कैथो, लिंक्डइन और इन्फोोज़्स जैसी ऑनलाइन जॉब साइट्स की जांच करें खोज बॉक्स में "कार्यकारी प्रशासनिक सहायक" दर्ज करें, साथ ही शहर और राज्य जिसे आप खोजना चाहते हैं।
    • मानव संसाधन एजेंसी के साथ कार्य करें ये एजेंसियां ​​एक अस्थायी या स्थायी आधार पर कार्यकारी सहायक के रूप में नौकरी मिल सकती हैं।
  • एक कार्यकारी प्रशासक सहायक चरण 5 बनें छवि
    5
    अन्य प्रशासनिक पेशेवरों के साथ नेटवर्क उन लोगों से मिलें जो आपके साथ काम करते हैं और क्षेत्र में पेशेवर विकास और अवसरों के बारे में बात करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक प्रमाणित प्रशासनिक व्यावसायिक (सीएपी) बनने पर विचार करें। आपको इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एडमिनिस्ट्रेशनल प्रोफेशनल (आईएएपी) द्वारा प्रशासित एक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। प्रमाणन आपके पुनरारंभ के लिए अतिरिक्त विश्वसनीयता प्रदान करेगा
    • अपने रिश्तों के विकास का अभ्यास करें आपकी सहायता करने वाले कार्यकारी के साथ मिलकर काम करने की आपकी क्षमता आवश्यक है आपको विभिन्न प्रकार के व्यक्तित्वों और कार्यकारी शैलियों के साथ और साथ काम करने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • एक कार्यकारी सहायता का अक्सर मतलब है कि वह उसी समय के दौरान उपलब्ध होता है जो वह काम करता है। आवश्यकता होने पर ओवरटाइम काम करने की अपेक्षा करें और लैपटॉप या स्मार्टफ़ोन के माध्यम से किसी भी समय एक्सेस करने के लिए तैयार हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com