IhsAdke.com

कैसे मुख्य संपादक बनें

मुख्य संपादकों पत्रिकाओं और समाचार पत्रों से प्रकाशकों और हाई स्कूल पत्रकारिता टीमों को पुस्तक के विभिन्न संगठनों में काम करते हैं। एक मुख्य संपादक बनना स्वतः ही नहीं होता है - इसके विपरीत, उस कार्यकारी पद तक पहुंचने से लेकर वर्षों तक लिखने, संपादन और प्रबंध करने का अनुभव होता है। कभी-कभी कार्यकारी संपादक को बुलाया जाता है, संपादक-इन-मुख्य प्रकाशन, बजट, वित्त पोषण, दृष्टि और रणनीति की प्रक्रिया सहित, आम तौर पर प्रकाशित करने के लिए जिम्मेदार है। संपादक-इन-मुख्य भी प्रकाशन की सार्वजनिक छवि हो सकती है

चरणों

भाग 1
अपना रास्ता चुनना

चित्र का शीर्षक मुख्य चरण 1 में एक संपादक बनें
1
मुख्य रूप से एक प्रकार के प्रकाशन के लिए अपनी कोशिशों को सीधे डायरेक्ट करें पत्रिकाओं और पुस्तकों से ब्लॉग और पुस्तक प्रकाशकों से सभी प्रकार के प्रकाशनों के लिए मुख्य संपादक हैं निर्धारित करें कि इनमें से कौन से विकल्प आपके लिए सबसे आकर्षक हैं मुख्य संपादकों द्वारा आवश्यक कौशल का सेट आमतौर पर लेखन के विभिन्न उद्योगों के माध्यम से, प्रिंट और डिजिटल पत्रिकाओं से पत्रिकाओं और शैक्षणिक प्रकाशनों के बीच हस्तांतरणीय होता है। जब आप कार्यकारी स्तर तक पहुंच जाते हैं, तो आप एक विशेष प्रकार के उद्योग में विशेषज्ञ होंगे, और आपको शायद मुख्य संपादक बनने के लिए इसमें रहने की ज़रूरत होगी
  • छवि का शीर्षक मुख्य चरण 2 में एक संपादक बनें
    2
    आप उद्योग के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं उद्योग की खोज करें और कुछ महत्वपूर्ण संगठनों की पहचान करें जो आपके लिए संभावित नियोक्ताओं के रूप में सबसे दिलचस्प हैं। उद्योग प्रवृत्तियों, साथ ही साथ सफल और असफल मॉडलों पर ध्यान दें।
  • इमेज का शीर्षक, मुख्य चरण 3 में एक संपादक बनें
    3
    एक उपयुक्त कॉलेज कोर्स लें अधिकांश प्रकाशनों को पत्रकारिता, सामूहिक संचार, व्यापार, या कार्यकारी-स्तर की स्थितियों में स्नातक की डिग्री (या अधिक) की आवश्यकता होगी कुछ प्रकाशनों के लिए, हालांकि, पत्रकारिता की डिग्री सबसे उपयुक्त नहीं हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक फैशन पत्रिका के संपादक-इन-चीफ बनना चाहते हैं, तो पत्रकारिता के बजाय एक फ़ैशन कॉलेज करें। यह निर्धारित करने के दौरान आपको स्थान पर भी विचार करना चाहिए कि कौन सा कोर्स सबसे अच्छा है शहरी क्षेत्रों में इंटर्नशिप तक पहुंच अधिक है, और कुछ प्रकार के प्रकाशनों को कुछ शहरों में केंद्रित किया जा सकता है, न कि दूसरों में। उदाहरण के लिए, न्यूयॉर्क में फैशन पत्रिका संभवतः अधिक प्रचलित हैं, जबकि मनोरंजन पत्रिका लॉस एंजिल्स में अधिक प्रचलित हो सकती हैं।
    • एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम आपको व्यक्तियों या अधिक प्रासंगिकता के संगठनों के साथ अधिक अवसरों या कनेक्शनों के संपर्क में ला सकता है। हालांकि, छोटे विद्यालय उच्च पदों के होने की संभावनाओं को समाप्त नहीं करते हैं वास्तव में, छोटे पाठ्यक्रम आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए और अवसर दे सकते हैं क्योंकि प्रतिस्पर्धा कम हो सकती है
    • यदि आपके पास पहले से किसी दूसरे क्षेत्र में कोई डिग्री है, तो वह मुख्य संपादक बनने की संभावनाओं को समाप्त नहीं करता है। आप अपनी स्नातक की डिग्री को मास्टर की डिग्री के साथ पूरक कर सकते हैं, या आपके पास कई वर्षों के उद्योग का अनुभव हो सकता है जो एक निश्चित पृष्ठभूमि को बदल सकता है।
  • भाग 2
    अपनी कौशल सेट का विकास करना

    मुख्य शीर्षक 4 में एक संपादक बनें चित्र
    1
    बहुत कुछ लिखें कोई भी प्रकार की लेखन नहीं, लेखन आपको अपने कौशल को सुधारने, अपनी आवाज ढूंढने और कई शैलियों में जल्दी से सहज लेखन का अनुभव करने में मदद करेगी। रचनात्मकता, कार्य और प्रभावी संचार के बीच आपके लेखन में संतुलन का पता लगाएं। वर्बोज़ या दुर्गम लेखन से बचने की कोशिश करें अपने पाठकों के बारे में सोचो और नाटकीय और आकर्षक लेख लिखो, जो रुचि को चिंगारी करता है, इस विषय पर कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • अपने लेखन के लिए प्रतिक्रिया के लिए देखो जो आपके लिए स्पष्ट और गतिशील हो सकता है वह दूसरों के लिए भ्रमित या शर्मनाक लग सकता है
  • चीफ चरण 5 में एक संपादक बनें छवि का शीर्षक
    2
    बहुत कुछ पढ़ें एक अच्छे लेखक होने के नाते और इसलिए एक अच्छे संपादक-प्रमुख का मतलब है कि अच्छी पठन लोड होने का मतलब है। एक महत्वपूर्ण आंख के साथ अन्य लोगों के लेखन को पढ़ें, यह पहचानने के लिए कि क्या काम करता है और क्या नहीं। सभी प्रकार की सामग्री पढ़ें, घने उपन्यासों से पत्रिका लेखों और ब्लॉग पोस्टों में बहुत सारे रीडिंग्स बनाना आपके क्षेत्र में विशेष रूप से महत्त्वपूर्ण है - यदि आप एक वैज्ञानिक पत्रिका के संपादक-इन-चीफ बनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, उस क्षेत्र के विकास के बारे में लगातार पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 6 में एक संपादक बनें
    3
    एक अच्छा संपादक बनें इसमें लेखों की समीक्षा करना शामिल है, उन्हें अधिक सुसंगतता, गुणवत्ता, स्वर और शैली प्रदान करना शामिल है। इसके अलावा, आपको ये फैसला करने में सक्षम होना चाहिए कि लेखक ने वैध और विश्वसनीय सूत्रों का इस्तेमाल किया है या नहीं। प्रकाशन की आवाज़ और लेखक की आवाज को प्रतिबिंबित करने के लिए टेक्स्ट को संपादित करने के बीच संतुलन बनाए रखें। आपको रचनात्मक आलोचना करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। अपने लेखक के साथ बहुत ईमानदार रहें- सबसे पहले, अपने लेखक के काम के सकारात्मक पहलुओं को पहचानें, फिर समस्याग्रस्त या भ्रामक भागों को बदलने के बारे में ठोस सुझाव दें। अपने लेखकों के साथ अच्छे रिश्ते का विकास करें, जो उन पर मार्गदर्शन करने और संरक्षक के रूप में सेवा करने के लिए आप पर भरोसा करते हैं।
    • ध्यान रखें कि लेखक का डिजाइन अब भी लेखक की अपनी परियोजना है। अपने मुद्दों पर अपने अहंकार को प्रबल न होने दें।
  • पटकथा शीर्षक मुख्य चरण 7 में एक संपादक बनें
    4
    अपने पसंदीदा प्रकाशन या उद्योग के शैली दिशानिर्देशों के बारे में जानें आप एपी स्टाइलबुक से शुरू कर सकते हैं, जो उत्तर अमेरिकी लेखकों और प्रकाशकों के लिए उद्योग मानक है। आपको शायद अन्य उद्धरण शैलियों, जैसे कि एपीए, शिकागो, विधायक, और अन्य के साथ परिचित होना चाहिए। जैसा कि आप व्यावसायिक संपादन व्यवसाय पर चढ़ने का प्रयास करते हैं, आप शायद इनमें से कुछ रंग और सॉस शैलियों को जानते होंगे।
  • मुख्य शीर्षक 8 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    मुद्रित और डिजिटल स्वरूपों के बीच पुल करें ऐसे कुछ प्रकाशन हैं जिनमें उनके मुद्रित संस्करणों का पालन करने के लिए कोई डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म नहीं है। कई विशिष्ट डिजिटल प्रकाशन हैं, लेकिन छपाई की अच्छी समझ रखने से आपको अपने आप को एक बहुमुखी कार्यकर्ता के रूप में पेश करने में मदद मिल सकती है।
  • मुख्य शीर्षक 9 में एक संपादक बनें
    6
    अपने पारस्परिक कौशल विकसित करें आपकी कौशल सेट में न केवल तकनीकी कौशल शामिल होना चाहिए आपको उस व्यक्ति की भी आवश्यकता है जो एक टीम में अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से। यात्रा के हर चरण में एक सकारात्मक और आशावादी दृष्टिकोण बनाए रखना लाभ होगा। व्यावहारिकता का एक खुराक भी है: आप एक विशिष्ट समय सीमा में क्या हासिल कर सकते हैं, और आप अन्य लोगों से क्या अपेक्षा कर सकते हैं, इसके बारे में यथार्थवादी बनें।
  • मुख्य शीर्षक 10 में एक संपादक बनें चित्र
    7
    अपने दर्शकों को प्रभावित करने वाले प्रवृत्तियों के बारे में अच्छी जानकारी दें। आपके प्रकाशन की संपादकीय शैली में फिट होने वाले रुझानों को पहचानना, कहानी के विचार प्रदान कर सकते हैं, जिन्हें बाद में लेखकों को दिया जा सकता है। यह आपके प्रकाशन को उद्योग के नेता के रूप में बनाने में मदद करता है, साथ ही साथ एक बड़ी ऑडियंस को अपील करने के लिए एक महत्वपूर्ण आवाज देने में मदद करता है।
  • भाग 3
    आपका पुनरारंभ बिल्डिंग

    इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 11 में एक संपादक बनें
    1
    एक इंटर्नशिप लें एक पत्रिका, समाचार पत्र, वेबसाइट या पुस्तक प्रकाशक में नियुक्ति प्राप्त करना, संपर्क बनाने, अनुभव हासिल करने और व्यवसाय के बारे में जानने के लिए एक बढ़िया तरीका है। छोटी कंपनियां अधिक काम करने के लिए अधिक अवसर प्रदान कर सकती हैं, जबकि बड़ी कंपनियों को अपने पाठ्यक्रम में अधिक महत्व दिया जा सकता है। विशिष्ट कंपनियों की तलाश करें जिनकी आप रुचि रखते हैं और इंटर्नशिप के बारे में पूछताछ के लिए अपने संबंधित एचआर विभागों से संपर्क करें। वैकल्पिक रूप से, सुझाव प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय में एक पेशेवर सलाहकार से बात करें, जो आपके हितों और क्षमताओं का सबसे अच्छा सूट करें। इंटरनेट की खोज या वर्गीकृत भी मदद कर सकता है
    • इंटर्नशिप कभी-कभी अवैतनिक नौकरियों के रूप में दी जाती है वे बदले में अकादमिक क्रेडिट की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन वे उद्योग में शुरू करना चाहता है, जो किसी के लिए भी आर्थिक रूप से भारी हो सकता है। अवैतनिक इंटर्नशिप से जुड़े नियमों के बारे में अवगत रहें इस बारे में बहुत से विचार विमर्श किया जा रहा है या नहीं, क्योंकि कई इंटर्नशिप कंपनी के श्रम लागत को कम करने के लिए केवल तरीके हैं। सामान्य तौर पर, इंटर्नशिप को प्रशिक्षुओं का लाभ उठाना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप एक गुणवत्ता शैक्षणिक अनुभव हो (यानी, सिर्फ अपने बॉस को कॉफी न लाएं)। फिर भी, प्रशिक्षुओं को नियमित कर्मचारियों की जगह नहीं लेनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 12 में एक संपादक बनें
    2



    छोटे प्रकाशन में नौकरी प्राप्त करें छोटे प्रकाशनों में छोटे दर्शकों, छोटे बजट और एक छोटी सी पहुंच हो सकती है, और इन्हें अक्सर विशिष्ट निक्के (उदाहरण के लिए शौक प्रकाशनों) पर लक्षित किया जाता है। ये आम तौर पर एक छोटी सी टीम है, जिसका अर्थ हो सकता है कि सभी पदों के लिए ज़्यादा ज़िम्मेदारी। यह आपको संपादकीय क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए, नेतृत्व की भूमिकाओं में मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा। यदि आप बड़े प्रकाशन में थे तो आप संपादक-इन-चीफ बन सकते हैं। तो आप एक बड़े प्रकाशन में स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकते हैं
    • छोटे प्रकाशनों का कोई मतलब नहीं है "सबसे आसान तरीका" वे भी कठिन हो सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर प्रशिक्षित दर्शकों के साथ नहीं आते-इसके विपरीत, इन प्रकाशनों को अपने दर्शकों को खरोंच से जीतने की जरूरत पड़ सकती है। वहाँ अधिक वित्तीय कठिनाई भी हो सकती है, रणनीति बनाने के लिए एक संसाधन और संसाधन संपादक-चीफ की जरूरत का सुझाव दे जो कि प्रकाशन को जीवित रखने में सहायता करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक मुख्य चरण 13 में एक संपादक बनें
    3
    कदम उठाने की कोशिश करो आप लेखक, समीक्षक / संपादक या संपादकीय सहायक के रूप में शुरू कर सकते हैं। जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं और अपने कौशल में सुधार करते हैं, आपको सहायक संपादक, सहायक संपादक, वरिष्ठ संपादक, या प्रशासनिक संपादक में पदोन्नत किया जा सकता है। ध्यान रखें कि ये खिताब उद्योग के हिसाब से भिन्न होते हैं, और जरूरी नहीं कि हर तरह से वही कर्तव्यों और नौकरियां हों।
  • मुख्य शीर्षक 14 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    अपना खुद का प्रकाशन शुरू करें एक ऑनलाइन प्रकाशन शुरू करना पहले से कहीं ज्यादा आसान है, और आपको खुद को एडिटर-इन-चीफ के रूप में नियुक्त करने की शक्ति होगी। यदि आपके पास दिलचस्प अंतर्दृष्टि और अच्छे लेखन कौशल हैं, तो आप खुद को एक प्रकाशन शुरू कर सकते हैं खुद को संपादक-इन-चीफ घोषित करें एक स्थापित संगठन की औपचारिक संरचना के बिना, आप महसूस कर सकते हैं कि आप शीर्ष स्थान के लिए योग्य नहीं हैं, या कि आप सिर्फ एक संपादक बनने का नाटक कर रहे हैं। अपने आत्मविश्वास पर काम करें, अपने प्रकाशन के दर्शन पर जाएं, अपनी सामग्री को बढ़ावा दें और संपादक-इन-चीफ बनें।
    • अपने आप को सब कुछ करने के लिए तैयार रहें आप अपने प्रकाशन में योगदान करने के लिए अन्य लेखकों या संपादकों को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप कोई पूंजी (या बहुत कम) के साथ शुरू कर रहे हैं, तो आपके पास टीम के लिए भुगतान करने के लिए अतिरिक्त वित्त नहीं हो सकता है इसी तरह, आपको खुद को मुक्त करने के लिए काम करना पड़ सकता है वेब डिज़ाइनर होने के अलावा, विज्ञापनदाताओं को सलाह देने के अलावा, आप सभी सामग्री लिख सकते हैं (यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करने का निर्णय लेते हैं) और अपने प्रकाशन को अपने लक्षित ऑडियंस तक प्रसारित कर सकते हैं
  • भाग 4
    अपने क्षेत्र में संपर्क प्राप्त करना

    मुख्य शीर्षक 15 में एक संपादक बनें चित्र
    1
    उन संगठनों से लोगों के साथ ब्रीफिंग का आयोजन करें जो आपको अधिकतर रुचि रखते हैं। एक जानकारीपूर्ण साक्षात्कार किसी के साथ अनौपचारिक बातचीत है जो आपको कंपनी या उद्योग के अंदर के ज्ञान प्रदान कर सकता है। यह नौकरी का साक्षात्कार नहीं है, और आपको खुले स्थान की खबरों की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, वे संपर्क करने और क्षेत्र की स्थिति और इस क्षेत्र में किसी विशेष कंपनी द्वारा कब्जा कर लिया गया स्थान पर संपर्कों को इकट्ठा करने के अवसर हैं। आप उन कैरियर योजनाओं को भी खोज सकते हैं, जिन्हें आपने पहले नहीं माना था।
    • एक ऐसे समय और स्थान पर बैठक का अनुसूची करें, जो आपसे बात करना चाह रहे पेशेवर के लिए सुविधाजनक है। किसी के समय पर विचार करें - वह आपको मिल जाने के लिए उसके दोपहर के भोजन के ब्रेक पर गायब हो सकती है
    • पहले खोज करें कंपनी, उसके अधिकारियों, इसकी कार्य संस्कृति और उस व्यक्ति के बारे में जो आप कर सकते हैं, उसके बारे में सब कुछ ढूंढें। अपने प्रश्नों को अग्रिम में तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप इस कंपनी में नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो भी आपको अभी भी पेशेवर और गंभीर दिखना चाहिए। अधिक गंभीर संगठन पहनें और साक्षात्कार में एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें।
    • जानकारी साक्षात्कार के बाद, एक धन्यवाद पत्र भेजें। एक सावधानी से तैयार की गई और संशोधित ईमेल शायद पर्याप्त है औपचारिक अभिवादन का उपयोग करना सुनिश्चित करें और अपने समय के लिए और उनकी सलाह के लिए व्यक्ति का धन्यवाद करें।
  • मुख्य शीर्षक 16 में एक संपादक बनें चित्र
    2
    सहयोगी हों उन लोगों को ढूंढें जो आपकी सफलता चाहते हैं उन लोगों से दूर होने की कोशिश करें, जो आपको देखना चाहते हैं कि वे विफल हो जाते हैं आपको अपने व्यावसायिक लक्ष्य के रास्ते में बाधाएं मिल जाएंगी, और जो लोग आपकी मदद करना चाहते हैं, वे आपको जा रहे हैं। सहयोगी दलों, जिनके फैसले पर आप भरोसा करते हैं, जो आपके साथ ईमानदार हैं और जो आपको अपने उद्योग में एक महत्वपूर्ण कर्मचारी के रूप में देखते हैं।
  • मुख्य शीर्षक 17 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    अपने समुदाय के साथ शामिल हो जाओ यह समुदाय आपके व्यावसायिक समुदाय (अन्य संपादकों और लेखकों) और आपके सामान्य समुदाय (दान, सामाजिक कार्यक्रम इत्यादि) दोनों होंगे। परिचितों के अपने मंडल का विस्तार करना और आपकी दृश्यता बढ़ाने से आपके नेता, विशेषज्ञ और संरक्षक के समग्र प्रोफ़ाइल में योगदान मिलेगा।
  • मुख्य शीर्षक 18 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    एक पेशेवर संघ का हिस्सा बनें कई व्यापार और उद्योग संगठन हैं जिनके सदस्यों में पेशेवरों से मिलते-जुलते काम होते हैं। विभिन्न स्तरों के प्रकाशकों के लिए, ऐसे संगठन हैं जैसे अमेरिकन सोसाइटी ऑफ़ मैगज़ीन, एडिटर्स, अमेरिकन कॉपी एडिटर्स सोसाइटी, काउंसिल ऑफ साइंस एडिटर्स और इतने पर। ये संगठन महान नेटवर्किंग अवसर, सम्मेलनों, व्यावसायिक विकास कार्यशालाएं, कैरियर संसाधन और अनुसंधान सामग्री प्रदान करते हैं।
  • भाग 5
    काम करना

    इमेज का शीर्षक चीफ स्टीफ 19 में एक संपादक बनें
    1
    एक मुख्य संपादक होने का क्या अर्थ है, इसके बारे में गंभीरता से सोचें यह नई स्थिति अधिक मांग, अधिक सार्वजनिक या सामुदायिक घटनाओं, अधिक कार्यकारी या कार्यकारी बैठकें, अधिक यात्रा, आदि की आवश्यकता हो सकती है। यह सोचें कि यह काम आपकी जीवन शैली में कैसे फिट होगा और यह आपके परिवार पर कैसे प्रभाव डाल सकता है।
  • चित्र का शीर्षक मुख्य चरण 20 में एक संपादक बनें
    2
    अपना आवेदन तैयार करें नौकरी विज्ञापन को ध्यानपूर्वक पढ़ें और सभी आवश्यकताओं को समझें। एक सुविख्यात अभी तक संक्षिप्त आवेदन पत्र बनाओ जो नौकरी के लिए अपनी योग्यता का विवरण देता है अपनी भूमिकाएं और कौशल पेश करने के लिए अपना पुनरारंभ शामिल करें वे आपको प्रकाशन सामग्री या कंपनी के लिए सामरिक दृष्टि से पूरक सामग्री भेजने के लिए भी कह सकते हैं। विज्ञापन के निर्देशों के अनुसार अपना आवेदन सबमिट करें।
    • यदि आप पहले से ही कंपनी में काम कर रहे हैं जिसमें संपादक-इन-चीफ के रूप में कोई स्थान है, तो आप स्थिति में अपनी रुचि के बारे में अपने श्रेष्ठ से बात कर सकते हैं। मान लीजिए कि आपको रिक्ति भरने के लिए स्वचालित रूप से चयन किया जाएगा। कार्यकारी स्थिति के इस स्तर पर, कंपनियां नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति चुनना चाहती हैं - वह व्यक्ति सबसे अधिक लागू कौशल वाले व्यक्ति होगा, लेकिन जो प्रकाशन आगे बढ़ने के लिए नवाचार और अच्छे नेतृत्व की पेशकश कर सकता था।
    • आप प्रतिस्पर्धी माहौल के भीतर काम कर सकते हैं जिसमें एक ही नौकरी के लिए प्रतिस्पर्धा वाले लोगों के बीच करीबी पेशेवर संबंध हैं। या फिर आप एक संगठन से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं, और आपके निर्देशक, श्रोता, ग्राहकों, या लेखकों के लिए आपके परिवर्तन योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं। नौकरी विज्ञापन पर चर्चा करते समय संवेदनशील और गोपनीय रहें
  • मुख्य शीर्षक 21 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    साक्षात्कार पर जाएं आपके और साक्षात्कारकर्ता के लिए पारस्परिक रूप से सुविधाजनक समय पर साक्षात्कार को चिह्नित करें आपको कुछ लचीला होना चाहिए और साक्षात्कार की प्रारंभिक श्रृंखला में पूरे दिन (या अधिक) समर्पित करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यकारी-स्तर की स्थिति में कई साक्षात्कार और / या साक्षात्कारकर्ता शामिल होने की संभावना है-इसमें प्रकाशक, बोर्ड और कर्मचारियों के साथ बैठक शामिल हो सकती है फिर भी, ऐसे साक्षात्कार कंपनी के मुख्यालय में हो सकते हैं, जिसके लिए यात्रा की आवश्यकता हो सकती है (और आपकी वर्तमान नौकरी से एक ब्रेक)
    • साक्षात्कार की कई श्रृंखलाओं की अपेक्षा करें यदि आप वास्तव में स्थिति के लिए विचार कर रहे हैं
  • चित्र का शीर्षक मुख्य चरण 22 में एक संपादक बनें
    4
    नौकरी प्राप्त करें यदि आप अपने आप को मुख्य संपादक के पद के लिए एक असाधारण पसंद के रूप में पेश करने में कामयाब रहे हैं, तो काम आपको दिया जाएगा बधाई! नौकरी प्रस्ताव वार्ता के दौरान, आपके पास अपने वेतन को बातचीत करने का मौका मिलेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, 2014 में एक मुख्य संपादक का प्रारंभिक वेतन औसतन $ 70,220 था यह कई उद्योगों और बाजारों में औसत है, इसलिए आपको सबसे उपयुक्त वेतन मान निर्धारित करने के लिए अपने स्वयं के उद्योग और बाजार से परिचित होना चाहिए।
  • मुख्य शीर्षक 23 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    अपने संगठन के लिए एक अच्छा नेता बनें आप प्रकाशन के आधार ले रहे हैं आपकी नेतृत्व, रचनात्मकता, और नवीनता यह निर्धारित करेगी कि आप काम पर कितनी अच्छी तरह प्रदर्शन करेंगे, साथ ही साथ आपके प्रकाशन की सफलता और सफलता का निर्धारण करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोग जो एक बार संपादक-इन-चीफ होने की इच्छा रखते थे, वे छोटे पदों पर बने रहने का निर्णय ले सकते हैं क्योंकि वे कम प्रशासनिक जिम्मेदारियां और अधिक लेखन या संपादन नौकरी करना पसंद करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com