IhsAdke.com

एक HTML संपादक कैसे चुनें

आपने पहले ही HTML कोड लिखने का प्रयास किया है और यह सफल नहीं था हो सकता है कि आप कोड लिखने के थक गए हो या सिर्फ अपने पृष्ठ पर एक निश्चित प्रभाव बनाना चाहते हैं और आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है। खैर, एचटीएमएल एडिटर आपको इसके साथ मदद कर सकते हैं यह आलेख आपको आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने में मदद करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक एक HTML संपादक चुनें चरण 1
1
अपने आप से पूछें: "मुझे एक HTML संपादक में क्या आवश्यकता है? मैं किस प्रकार की वेबसाइट बना रहा हूँ?"। आवश्यक कार्यों के साथ एक सूची बनाओ उदाहरण के लिए, यदि आपकी साइट पर बहुत अधिक फ़्लैश है, तो एक संपादक का उपयोग करें जो आपको फ्लैश करने की अनुमति देता है। यदि आप एक साधारण वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो साधारण संपादक का उपयोग करें। आप कह सकते हैं, "लेकिन ... कि दूसरे के पास और अधिक संसाधन हैं!" ठीक है, शायद वह करता है लेकिन अगर कार्यक्रम में हजारों विशेषताओं की आवश्यकता नहीं है, तो वास्तव में आवश्यक फ़ंक्शंस तक पहुंचने में अधिक कठिन या धीमा हो सकता है एक और चीज: एक संपादक के लिए देखो जिसमें एचटीएमएल मोड है। ऐसा है कि आप स्रोत कोड को कैसे देख सकते हैं, उसे संपादित कर सकते हैं, आदि। अधिकांश एचटीएमएल संपादकों के पास यह फ़ंक्शन होता है, लेकिन आप एक या दो के खिलाफ आ सकते हैं, जो नहीं।
  • चित्र शीर्षक एक HTML संपादक का चयन करें चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं कुछ लोग मुफ़्त HTML संपादकों को पसंद करते हैं कुछ अच्छा मुक्त प्रकाशक माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल वेब डेवलपर, कॉम्पोज़र और सीमोनकी हैं ड्रीमइवेर कई लोगों का पसंदीदा विकल्प है और आम तौर पर उन बड़ी कंपनियों में उपयोग किया जाता है जो प्रति लाइसेंस कुछ सौ डॉलर खर्च करने पर ध्यान नहीं देते। हालांकि, इस धारणा को मत लो कि जो अधिक महंगा है वह हमेशा बेहतर होता है
  • चित्र शीर्षक एक HTML संपादक का चयन करें चरण 3
    3
    डाउनलोड साइटों पर जाएं, जैसे कि Download.com, और `HTML संपादक` दर्ज करें आपको सैकड़ों संपादकों मिलेगा पृष्ठों पर नज़र डालें इसमें थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा जैसे आप ऐसा करते हैं, नोट्स बनाते हैं कि आप किस प्रकाशक को सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं (और वह खर्च कर सकते हैं)। याद रखें: यदि आप एक एडिटर पाते हैं जो आपकी कीमत सीमा से ऊपर है, तो इसे खरीदना न करें। संभावना है कि वहाँ एक और संपादक है जो आपके बजट को बेहतर फिट बैठता है और आपकी सभी जरूरतों को पूरा करता है।



  • चित्र शीर्षक एक HTML संपादक का चयन करें चरण 4
    4
    मापदंड के रूप में कीमतों, संसाधनों आदि को निर्धारित करके सूची को कम करें। यह वह जगह है जहां पहला चरण सूची उपयोगी हो जाती है उन प्रकाशकों का चयन करें जिनके पास संसाधन हैं जिनकी आपको सबसे अधिक आवश्यकता है और जो सबसे कम कीमत पर हैं (यदि वे निशुल्क नहीं हैं)। अपनी सूची को 4 या 5 प्रकाशकों तक सीमित करें यदि आप 4 या 5 के साथ शुरू करते हैं, तो इसे 1-3 तक कम करें
  • चित्र शीर्षक एक HTML संपादक का चयन करें चरण 5
    5
    बचा हुआ से एक संपादक का चयन करें
  • युक्तियाँ

    • थोड़ा एचटीएमएल जानें कई बार, आपको पता चल जाएगा कि संपादक कुछ काम करने में सक्षम नहीं है, क्योंकि उनमें से बहुत ही कोड के माध्यम से ही किया जा सकता है। एक जगह है जहां कई लोग एचटीएमएल सीखते हैं W3Schools.

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली डाउनलोड साइट विश्वसनीय है

    आवश्यक सामग्री

    • एक कंप्यूटर
    • एचटीएमएल ज्ञान (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com