IhsAdke.com

आपकी कहानियों को कैसे प्रकाशित करें

यदि आप लेखन की कला के बारे में भावुक हैं, तो आपने शायद कुछ लघु कथाएं लिखी हैं और उन्हें प्रकाशित करना चाहते हैं। अपनी कहानियां प्रकाशित करने के कई तरीके हैं, चाहे पत्रिकाओं, पुस्तक प्रारूपों या यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी।

चरणों

विधि 1
आपकी कहानियों में सुधार

छवि शीर्षक शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 1 देखें
1
सुनिश्चित करें कि आपकी प्रत्येक कहानी का शीर्षक है इसके अलावा, वर्तनी की त्रुटियों को खत्म करने, व्याकरण संबंधी नियमों के अनुसार लिखें, और पाठ दर्ज करें ताकि यह किसी भी कंप्यूटर से पढ़ा जा सके। बेहतर आपके लेखन, आपकी कहानियों की अधिक संभावना पढ़ने और प्रकाशन के लिए माना जाएगा।
  • यदि आप किसी कंप्यूटर पर लिख रहे हैं, तो अपने वर्ड प्रोसेसर का "वर्तनी जांचें" का उपयोग करें (उदाहरण के लिए, माइक्रोसॉफ्ट वर्ड)। वैकल्पिक रूप से, एक परिवार के सदस्य से अपने पाठ की समीक्षा करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 2 प्रकाशित करें
    2
    अपने टेक्स्ट के बारे में अन्य लोगों की राय पूछो एक वैध विचार: अपने दोस्तों को ई-मेल द्वारा अपनी कहानी भेजें और उनसे अपनी राय देने के लिए दूसरों को भेजने के लिए कहें। सभी टिप्पणियों पर विचार करें और अपने काम में सुधार के लिए आवश्यक परिवर्तन करें।
  • विधि 2
    अपनी कहानियां प्रकाशित करने के लिए स्थान ढूँढना

    चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 3 प्रकाशित करें
    1
    इस अनुभाग में हाइलाइट किए गए एक या अधिक प्रकाशन विकल्प चुनें आपकी सभी उम्मीदों को सिर्फ एक प्रकाशन वाहन में डालने के बजाय कई विकल्प हैं, यह एक अच्छा विचार है
  • छवि शीर्षक शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 4 देखें
    2
    यदि आप किसी के पास या किसी प्रकाशक या अन्य मीडिया आउटलेट पर काम करते हैं, तो आप इन लोगों से सहायता मांग सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 5 देखें
    3
    पत्रिकाओं में देखो, क्योंकि, वर्तमान में, कई लघु कथाएँ प्रकाशित करें ध्यान रखें कि कुछ शैलियों दूसरों की तुलना में प्रकाशित करना कठिन हैं उदाहरण के लिए, यदि आप साइंस फिक्शन या हॉरर फिक्शन लिखते हैं, उदाहरण के लिए, प्रकाशन की इस शैली पर केंद्रित पत्रिकाओं को ढूंढना कठिन होगा।
  • चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 6 प्रकाशित करें
    4
    जब आपको कुछ पत्रिका मिलती है जो प्रकाशन के लिए लघु कथाएं प्रस्तुत करती है, तो अपना पाठ भेजें अपनी कहानी और प्रकाशित होने की आपकी इच्छा को समझाते हुए एक पत्र शामिल करें अपना ईमेल पता, पूरा नाम, उम्र आदि शामिल करना सुनिश्चित करें।
    • उदाहरण के लिए, एक से अधिक पत्रिका जैसे बी प्लान ढूंढने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए, अगर आपको पहले प्रयास (जो होने की संभावना है) पर इसे प्राप्त नहीं हुआ है।



  • चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 7 प्रकाशित करें
    5
    ऑनलाइन पत्रिकाओं पर विचार करें यदि आपने पहले ही अपनी कहानी लिखी है, तो एक ऐसी वेबसाइट पर जाएं जो छोटी कहानियों के लिए संपादकीय बाज़ार की सूची दिखाती है। एक अच्छा साइट विकल्प, प्रस्तुति ग्राइडर है, अंग्रेजी में, जो उपयोगकर्ता को विभिन्न विविध शैलियों और साहित्यिक शैलियों में प्रकाशित होने वाली लघु कथाओं की तलाश में आलेखों और पत्रिकाओं के लिए खोज करने की अनुमति देता है।
    • प्रकाशन के लिए कहानियां कैसे प्रस्तुत करें, यह जानने के लिए ग्राफ़ और पत्रिका साइटें देखें।
    • आपकी कहानी को एक कथानक पर भी सबमिट करने के विचार पर विचार करें, यदि आपका लेख संकलन के प्रकाशन प्रस्ताव में फिट बैठता है
  • चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 8 प्रकाशित करें
    6
    अपने क्षेत्र के लिए पुस्तकालय (आइए) का प्रयास करें आमतौर पर ये जगहें लेखन प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देती हैं, कुछ किशोरों और बच्चों के लिए भी तैयार होती हैं। पुस्तकालयों के लिए इन प्रकार की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें
  • चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 9 प्रकाशित करें
    7
    अपनी वेबसाइट पर अपने कार्यों को प्रकाशित करें (यह स्थान बनाने के लिए एक अच्छा विकल्प, ब्लॉगस्पॉट और वर्डप्रेस जैसे साइटों की सेवाओं के लिए हो सकता है) या ऐसी कुछ साइटें जिन्हें विशेष रूप से अन्य लेखकों के कार्यों को प्रकाशित करने के लिए बनाया गया था हालांकि, ध्यान रखें कि आपको इस सेवा के लिए एक छोटा सा शुल्क देना पड़ सकता है।
    • प्रकाशन सेवाओं की पेशकश करने वाली कुछ साइटों में, हम निम्नलिखित में अंग्रेजी में उद्धृत कर सकते हैं: authorhouse.com, Booksurge.com, और Dorrancepublishing.com।
  • विधि 3
    ज़बरदस्त

    चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 10 प्रकाशित करें
    1
    आपकी पहली कहानी के लिए, प्रकाशित होने में खुशी होगी। समय के उत्थान और आपके लेखन के विकास के साथ, आप इस क्षेत्र में एक पेशेवर कैरियर भी शुरू कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए, लेखन जुनून से प्रेरित एक शौक है, इसलिए जुनून से कुछ करने में और अंतर करने का प्रयास करें आपका दैनिक काम
  • चित्र शीर्षक लघु कथाएं प्रकाशित करें चरण 11 प्रकाशित करें
    2
    यदि प्रकाशित नहीं हुआ तो निराश मत हो! कई महान लेखकों ने भी अपनी किताबें प्रकाशित करने के लिए संघर्ष किया है। आप एक कहानी में क्या ढूंढ रहे हैं, और इस जानकारी को सबमिट करने के बाद भी लेखकों या संपादकों से पूछ सकते हैं, अपनी कहानियों को अन्य पत्रिकाओं या प्रकाशकों को भेजें!
  • युक्तियाँ

    • अपनी कहानी में वर्णनात्मक शब्दों का उपयोग पाठक के दिमाग में ज्वलंत छवियों के निर्माण में सक्षम बनाता है।
    • अन्य लोगों की सहायता स्वीकार करने से डरो मत।
    • महानतम लेखकों में से कई ने अपने कार्यों को प्रकाशित करने में कठिनाई की थी। इसलिए अपनी कहानी को लागू करने या आवश्यक सुधार करने के लिए मत भूलना।

    चेतावनी

    • यह आपके कार्य को पूरा करने और प्रकाशित करने में वर्षों लग सकता है। कुछ लोग कड़ी मेहनत करते हैं और फिर भी उनका काम प्रकाशित नहीं होता है, इसलिए सावधान रहें कि यह आपके लिए जितना आसान काम नहीं हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक इतिहास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com