IhsAdke.com

वेटपाड पर फेम कैसे प्राप्त करें

वेटपाड एक मंच है जो लोगों को अपनी कहानियों को पढ़ने और प्रकाशित करने की क्षमता देता है। यद्यपि कई लेखकों ने लिखा और प्रकाशित किया है कि वे मस्ती के लिए क्या लिखते हैं, उनमें से कुछ ने प्रसिद्धि अर्जित की है और यहां तक ​​कि अपनी पुस्तकों को प्रकाशित भी किया है! Wattpad पर अपने काम को प्रचारित करने और भीड़ से बाहर खड़े होने के लिए, महान कहानियां लिखना शुरू करें लगातार पोस्ट करें, कीवर्ड और श्रेणियों का सही उपयोग करें, और अपने काम पर ध्यान देने के लिए पृष्ठ उपयोगकर्ताओं के साथ सक्रिय संपर्क रखें।

चरणों

विधि 1
एक महान कहानी लेखन

वेटपाड चरण 1 पर एचीव फेम शीर्षक वाला चित्र
1
अपने लेखन के लिए एक शैली चुनें। चुनी हुई शैली आपके वर्णों के लक्ष्यीकरण को प्रभावित करेगी और बनाई गई साजिश होगी। आप के लिए आराम से और मोहक कुछ चुनें उदाहरण के लिए, यदि आप अजीब और असामान्य बातों में रुचि रखते हैं, तो हॉरर कहानियों और विज्ञान कथाओं पर ध्यान केंद्रित करें
  • वेटपाड पर उपन्यास और प्रशंसक कथाएं दो बहुत लोकप्रिय शैलियों हैं इनमें से किसी एक पर फोकस के लिए व्यापक ऑडियंस संभव है
  • 2
    अपने वर्णों के लिए प्रोफाइल लिखें यह आपको मजबूत और ज्वलंत वर्ण बनाने में मदद कर सकता है। नायक की रूपरेखा द्वारा शुरू करें आपकी उपस्थिति क्या है? आपका व्यक्तित्व? आपके सपने, लक्ष्य और भय? आपके अतीत में क्या महत्वपूर्ण घटनाएं हुईं?
    • नायक का वर्णन करने के लिए coadjuvantes होता है
    • कहानी में प्रोफाइल में सभी विवरण शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। फिर भी, जितना अधिक आप वर्णों के बारे में जानते हैं, उनके बारे में लिखना आसान होगा।
  • 3
    बुनियादी कहानी सेट करें कुछ लेखकों को पूरी तरह से लिखना शुरू करने से पहले भूखंड को सेट करना पसंद है। अन्य मूलभूतताओं से शुरू करते हैं और अंतराल को भरते हैं क्योंकि वे प्रगति करते हैं। कई दो चरम सीमाओं के बीच मध्य जमीन में हैं ये सब पूरी तरह वैध तरीके हैं! एक सरल स्केच से प्रारंभ करें और वहां से अग्रिम करें
    • साजिश के बारे में सोचना शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है कि उनको सवाल पूछना चाहिए जो इसका जवाब देना चाहिए। उदाहरण के लिए, की त्रयी रिंगों के भगवान जवाब सवाल जैसे "क्या होता है जब दुनिया का भाग्य एक hobbit के कंधे पर डाल दिया है?"और"क्या होता है जब मित्र रोमांचक और खतरनाक साहसिक पर एक साथ मिलते हैं?"।
  • वेटपाड चरण 2 पर एचीव फेम शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहला मसौदा बनाएं उसका लक्ष्य अखबार (भौतिक या डिजिटल) पर इतिहास का आधार रखना होगा। आप इस बिंदु पर एक पूर्ण कहानी लिखने की कोशिश नहीं कर रहे हैं पात्रों को कागज पर डालने और उन घटनाओं को लिखने पर ध्यान दें, जो होने चाहिए।
    • इस बिंदु पर व्याकरण और वर्तनी पर इतना अधिक ध्यान न दें मूल बिंदुओं को ठीक करें, जैसा कि आप जाते हैं, लेकिन बाद के लिए अधिक गहन संपादन छोड़ दें
    • वेटपैड में कहानियां अलग-अलग आकार, पूरे उपन्यास (लगभग 40,000 शब्द) के लिए सोने की डली (लगभग 7,500 शब्द) से हो सकती हैं। जितना आपको अपनी कहानी को स्पष्ट रूप से और निष्पक्ष रूप से बताने की जरूरत है उतनी लिखो
  • वेटपाड चरण 3 पर एचीव फेम शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी कहानी की समीक्षा करें और संपादित करें एक बार जब आपने पहला स्केच लिखा है, तो अपनी कहानी की समीक्षा करें और इसे फिर से पढ़ें। सही व्याकरण और वर्तनी गलतियाँ स्निपेट्स के लिए खोज करें जो समझ नहीं सकते हैं और उन्हें संशोधित कर सकते हैं। वर्णों को अधिक विवरण दें और आवश्यकतानुसार संदर्भ या सबप्लॉट बनाएं।
    • मित्रों और परिवार को अपनी कहानी पढ़ने के लिए भी पूछें। वे एक महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया दे सकते हैं जो उनकी समीक्षाओं में सहायता करेगा।
  • 6
    अंतिम मसौदे को पूरा करें मुद्दों को सुधारें और कहानी को पोलिश करना जारी रखें जब तक कि यह आपकी आंखों में पूर्ण न हो जाए। इसमें शुरुआत, एक बीच और अंत स्पष्ट रूप से होना चाहिए। सभी अध्याय महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन मनोरथ अध्यायों के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है, जो आपके पाठकों का ध्यान आकर्षित करते हैं। व्याकरण और वर्तनी में किसी भी उत्कृष्ट त्रुटियों पर काम करें। अंतिम उत्पाद को यथासंभव पेशेवर बनाने पर ध्यान दें।
  • विधि 2
    वेटपाड में हाइलाइटिंग

    1. 1
      एक रोचक प्रोफ़ाइल छवि अपलोड करें अपनी लेखन शैली को प्राप्त करने वाली छवि का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप डरावनी कथा लिखते हैं, तो कुछ भयावह और शंकराचार्य का चयन करें यदि आप एक उपन्यासकार हैं, तो एक काल्पनिक या असाधारण पथ का पालन करें। तेज संकल्प के साथ एक उच्च गुणवत्ता की छवि का उपयोग करें जो तेज और पेशेवर दिखता है।
      • छवि को स्व-चित्र बनाने की आवश्यकता नहीं है आप किसी भी शांत फोटो का उपयोग कर सकते हैं!
    2. 2
      एक दिलचस्प प्रोफ़ाइल विवरण लिखें। लगभग एक आवरण पेज के रूप में इस प्रोफाइल के विवरण के बारे में सोचो। कुछ संक्षिप्त लेकिन मनोरम कि पाठकों को आकर्षित लिखें अपने बारे में कुछ दिलचस्प तथ्यों को भी शामिल करना न भूलें!
      • आप कुछ लिख सकते हैं "खुले और पूर्णकालिक सपने देखने वाले लेखक जो सपने, मतिभ्रम, दुःस्वप्न और दर्शन का पता लगाने के लिए प्यार करता है। दिन के दौरान, मैं यूएसपी में एक मनोविज्ञान छात्र के रूप में स्कूल जाता हूं"।
    3. वेटपाड चरण 5 पर एचीव फेम नामक चित्र का शीर्षक
      3
      आकर्षक, उच्च संकल्प भेजें अपनी कहानियों के लिए कवर ऐसे कई लोग हैं जो पुस्तक को चुनते हैं, क्योंकि वे आर्ट कला को दिलचस्प मानते हैं, और वो वेटपैड पर नहीं बदलते हैं! एक उत्कृष्ट आवरण तीव्र रंग और मोहक छवियों के साथ बाहर खड़ा होना चाहिए। अपनी कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा (किसी भी प्रकार के खराब करने वाले) का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ चुनें
      • यदि आपके पास दोस्त हैं जो अच्छे कलाकार हैं, तो आप उन्हें अपनी कहानी के लिए कवर करने के लिए कह सकते हैं। उन्हें प्रोफाइल में क्रेडिट देने के लिए मत भूलना।
      • आपको उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो पाइक्सल्स और शटरस्टॉक जैसे पृष्ठों पर मिल सकते हैं। उनमें से अधिकांश नि: शुल्क नहीं हैं, लेकिन आप कुछ ऐसे दर पर पा सकते हैं जो इसके लायक हैं।



    4. वेटपाड चरण 4 पर एचीव फेम शीर्षक वाला चित्र
      4
      अपनी कहानियों के लिए आकर्षक खिताब बनाएं वे कम और आकर्षक होना चाहिए कुछ ऐसा सोचें जो खेल के मुख्य विचार को व्यक्त करता है और याद रखना आसान है। निर्णय लेने से पहले कुछ विचारों को प्रदर्शित करने के लिए समय निकालें
      • कड़ी कार्रवाई के शब्दों और क्रियाओं का उपयोग ध्यान-हथियाने वाले शीर्षक जैसे "यह सब गिर गया"या फिर"तोड़कर बैरियर"।
      • पाठकों को ब्याज करने के लिए कुछ रहस्यमय प्रयास करें, जैसे "क्रिस्टल और ब्लड गुफाएं"या फिर"अवशेष में प्रकाश"।
      • एक मजबूत एक शब्द शीर्षक के बारे में सोचें, जैसे "मूसलधार"या फिर"सुखद जीवन"।
    5. 5
      अपनी पुस्तक का वर्णन करते हुए एक संक्षिप्त और दिलचस्प पैराग्राफ लिखें। एक चीज़ के बारे में सोचें जो आपको विशेष बनाती है और इसके बारे में एक संक्षिप्त पैराग्राफ लिखती है नायक के संघर्ष और उन सभी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करें जो पूरे इतिहास में सामने आते हैं। आप पाठकों को एक अच्छे विवरण के साथ जाल में पा सकते हैं!

    विधि 3
    अपने दर्शकों को ढूँढना और विस्तार करना

    1. 1
      अपने दर्शकों को खोजने के लिए सही कीवर्ड और श्रेणियां चुनें वे Wattpad पर अपनी कहानी को खोजने के लिए आसान बनाने के लिए सेवा ऐसे कीवर्ड का उपयोग करें जो सही तरीके से वर्णन करते हैं कि आपकी कहानियां कैसी हैं। शैली, विषय, मुख्य विषयों और अन्य प्रासंगिक कीवर्ड और श्रेणियां जैसे वांछित दर्शकों तक पहुंचने में आपकी मदद करते हैं जैसे विवरण लिखें।
      • उदाहरण के लिए, यदि आप युद्ध कथा लिखते हैं, तो "इतिहास""GM2""द्वितीय विश्व युद्ध के"और"युद्ध"।
    2. 2
      सामग्री के संबंध में उचित रूप से आपकी कहानी को रेट करें। यदि आप परिपक्व दर्शकों के लिए लिख रहे हैं, तो स्पष्ट करने के लिए कीवर्ड और श्रेणियों का उपयोग करें। इस सामग्री की प्रकृति के आधार पर, आप "मजबूत भाषा""परिपक्व पाठक""वयस्क उपन्यास"और"यौन सामग्री"यदि आप विशेष रूप से युवा लोगों के लिए लिख रहे हैं, तो आप"IJ""infantojuvenil""किशोर कथा"और"युवा कल्पना"आप चाहते हैं दर्शकों तक पहुंचने के लिए
    3. वेटपाड चरण 11 पर अचीव फेम शीर्षक वाला चित्र
      3
      अधिक लगातार प्रकाशन करने के लिए श्रृंखला में लिखें पाठकों के आधार का निर्माण करने के लिए, आपको एक नियमित और सुसंगत आधार पर प्रकाशन करना होगा। कहानी छोटे भागों में विभाजित करें, जैसे अध्याय या कर्म सबमिशन के लिए एक शेड्यूल स्थापित करें, जैसे महीने में एक बार या सप्ताह में एक बार।
      • किसी भी नौवहन दिन को याद मत करो, या यह आपके पाठकों को नुकसान पहुंचाएगा।
      • यदि आपने भेजने से पहले ही कहानी को लिखा है, तो आपको शेड्यूल को जारी रखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
    4. वेटपाड चरण 14 में अचीव फेम नामक चित्र का शीर्षक
      4
      पाठकों के साथ बातचीत करें वेटपाड सामाजिक नेटवर्किंग के समान है। लोग आपकी कहानियों पर टिप्पणी छोड़ सकते हैं और आप उन्हें उत्तर भी दे सकते हैं। कहानी पोस्ट करने के बाद, प्राप्त किसी भी टिप्पणी का जवाब देने के लिए कुछ समय ले लो। यह दर्शाता है कि आप सुलभ हैं, और पाठकों को आपकी कहानी दूसरों की सलाह देने की संभावना है
      • कुछ पाठकों की कहानी की आलोचना कर सकते हैं, रचनात्मक या नहीं एक दोस्ताना तरीके से किसी भी वापसी को स्वीकार करें, जब तक कि यह अपमान नहीं है।
      • आप अपनी कहानी में पोस्ट किए गए आक्रामक या घृणित टिप्पणियों को हटा सकते हैं।
    5. 5
      अपनी पुस्तक को स्पॉटलाइट में रखने के लिए वेटपैड टीम से पूछें वेटपाड में एक विशेष श्रेणी है जिसे "हाइलाइट"यदि आपकी कहानी इस स्थान पर दिखाई देती है, तो इससे अधिक जोखिम प्राप्त होगा। आपको लेखक के रूप में और अधिक ध्यान दिया जाएगा और अन्य कहानियां भी एक बड़े दर्शकों तक पहुंचेंगी।
      • आप सहायता केंद्र के माध्यम से वेटपैड टीम से संपर्क कर सकते हैं नम्र और सम्मानपूर्ण रहें - उन्हें कई अनुरोध प्राप्त होने की संभावना है
    6. 6
      सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफाइल में अपने Wattpad के लिंक शामिल करें आप अपने लेखन का खुलासा करने के लिए व्यक्तिगत प्रोफाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं या अलग-अलग लोगों को एक पेशेवर तरीके से बना सकते हैं। पाठकों को इन नेटवर्कों पर अपने पृष्ठों का आनंद लेने और पालन करने के लिए आमंत्रित करें और अपने बीच संपर्क को हमेशा सक्रिय रखें।
    7. 7
      अधिक ध्यान प्राप्त करने के लिए एक Wattpad प्रतियोगिता दर्ज करें वेटपाड के साथ कई प्रतियोगिताओं को एक साथ चलते रहे हैं कभी-कभी ये एक ऐसी फिल्म से संबंधित होती हैं जो आने वाली है या एक विशिष्ट ब्रांड उन्हें जीतना आपकी पुस्तकों को और भी अधिक दृश्यता ला सकता है और कुछ मामलों में आप इनाम भी जीत सकते हैं
      • आप जाकर वेटपाड की वर्तमान प्रतियोगिताओं की जांच कर सकते हैं https://wattpad.com/go/writing-contests/ (अंग्रेजी में)।
      • द वॉटैट्स यह सालाना होता है, साजिश विकास और अद्वितीय और असाधारण कहानियों के लिए कई पुरस्कार प्रदान करते हैं। यह वट्पाड का सबसे बड़ा पुरस्कार है

    चेतावनी

    • घृणा का जवाब न दें इससे आप को हतोत्साहित कर सकते हैं और आत्मविश्वास कम कर सकते हैं। इसके अलावा, नफरत और रचनात्मक आलोचना के बीच का अंतर पता है, क्योंकि कुछ लोग केवल गलतियों को इंगित करना चाहते हैं - और आप उन शब्दों को घृणास्पद होने के रूप में स्वीकार कर सकते हैं जब वे केवल सहायता करने के लिए होते हैं
    • अन्य लोगों की प्रोफाइल के साथ अपनी कहानियों को साझा न करें यह वेटपैड की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com