IhsAdke.com

कैसे रहस्य रहस्योद्घाटन लिखने के लिए

सैकड़ों वर्षों तक रहस्य कहानियों ने बच्चों और वयस्कों को डरा दिया है! प्रेतवाधित घरों, अपराधों, भूत ... ये सब डरावना माहौल! यदि आप बहुत रहस्य में रुचि रखते हैं, तो अपने आप को एक रहस्य उपन्यास लिखने पर विचार करें हालांकि, यह बहुत समय प्रयास कर सकता है। लिखना शुरू करने से पहले अपने शेड्यूल के बारे में सोचें

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 1
1
रहस्य की तरह तय करें यहां यह विकल्प है कि यह एक भूत कहानी या एक जासूसी का उपन्यास होगा, जिसमें डरावना, भयावह घर या अपराध स्थल होगा। यह आपके उपन्यास के संबंध में शायद सबसे बड़ा निर्णय है
  • पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 2
    2
    अपने पात्रों को रेखांकित करें ये पात्र आपके उपन्यास के क्रीमयुक्त भरे होंगे आपको एक नायक, एक विरोधी, माध्यमिक वर्ण और उनमें से प्रत्येक के लिए एक पृष्ठभूमि की आवश्यकता है। दिखाए गए विस्तार की मात्रा इस बात पर निर्भर करती है कि कहानी में चरित्र कितना दिखाई देगा। यदि किराने की काउंटर के पीछे क्लर्क केवल एक बार देखा जाता है, तो इसके बारे में महान विवरण प्रदान करना आवश्यक नहीं है। सबसे संक्षिप्त विवरण और एक नाम पर लेकिन दूसरी तरफ, अगर वह आपका मुख्य चरित्र है, तो यह खुलासा करने के मुद्दे पर गहराई से जाएं कि वह कॉफी कब लेता है और कब। एक टेम्पलेट है:
    • इतिहास, नाम, आयु, ऊंचाई, वजन, पेपर के इतिहास, आंखों का रंग, बालों का रंग, त्वचा की टोन, आदतें, विशेष विशेषता, अतीत, वर्तमान, भविष्य और थीम गीत।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 3
    3
    एक भूखंड का पता लगाएं - यदि आप चाहें तो उसे वर्णों के अनुसार बनाएं। विकल्प काल्पनिक भूखंड के लिए वर्णों को अनुकूलित करना है एक अच्छी साजिश है शुरुआत, मध्य और अंत। शुरुआत में भविष्य की घटनाओं और चरित्र के जीवन का परिचय पेश करना चाहिए। बीच में समस्या यह है कि इसे सुधारने की आवश्यकता होगी और जब एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाना चाहिए (या चरमोत्कर्ष) होना चाहिए, और अंत में "गाँठों का बांधना" होना चाहिए, इसके पाठकों को अपने अगले काम के लिए भूखे छोड़ देना चाहिए!
    • यदि आपको एक कहानी खोजने में परेशानी हो रही है, तो अपने कुछ पसंदीदा रहस्य उपन्यासों को नए आदर्शों के लिए पढ़ें। इसके अलावा, अपनी आँखों और कानों को ध्यान में रखते हुए - विषय और विषयों अचानक सभी को पॉप कर सकते हैं
    • अपनी भूखंड को मैप करने के लिए दस-सीन सिस्टम का उपयोग करें उन्हें अलग से लिखें और उन्हें कुछ पृष्ठों से कनेक्ट करें। पहला दृश्य उद्घाटन होना चाहिए। सोमवार से बुधवार तक जटिलताएं आती हैं, और पांचवीं सबसे बड़ी जटिलता होगी, जिसमें से कोई वापसी नहीं हो सकती। छठे से दसवें दृश्य तक समाधान और निकासी हो जाएगी।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 4
    4



    कुछ सुराग संयंत्र! क्या यह एक जासूसी का उपन्यास या भूत कहानी है, यह वास्तव में क्या हो रहा है, यह देखने के लिए सुराग की ज़रूरत है जासूसी उपन्यासों में, वे बल्कि सूक्ष्म होना चाहिए, जैसे अपराध के दृश्य में एक सिगरेट गीम्बा या जगह का एक भारी ऑब्जेक्ट। हॉरर कहानियों में सुराग चौंकाने वाला होना चाहिए, जैसे कि किसी व्यक्ति का अचानक स्वरूप या एक चरित्र के कंधे पर भुला हुआ हाथ। पाठकों के लिए अच्छे सुझाव क्या हो सकते हैं यह जानने के लिए वास्तविक अपराध रिपोर्ट पढ़ें।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 5
    5
    एक पहला मसौदा लिखें यह सही नहीं है, लेकिन इतिहास के कंकाल के लिए वहाँ वापस जाने के लिए और मांस पर डाल करने के लिए समय होगा। लेकिन अब, कंकाल पर ध्यान केंद्रित करें! लिखने के प्रवाह को, फ़िल्टर न करें कलम लें और अपने विचारों को लिखें।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित रहस्य उपन्यास चरण 6
    6
    वापस जाओ और संपादित करें। अपने काम का मूल्यांकन करें और फिर से लिखना, फिर से लिखना और फिर से लिखना, जब तक आप अपनी कलाई में सिरदर्द न हो जाए। सबसे अच्छा कर सकते हैं, और अगले चरण के लिए तैयार हो जाएं: प्रकाशन
  • पिक्चर शीर्षक लिखित मिस्ट्री नाटक चरण 7
    7
    इसे प्रकाशित करने के लिए भेजें। एक "नहीं" के लिए तैयार रहें! हर कोई अपना पहला रहस्य उपन्यास प्रकाशित नहीं कर सकता है इसमें समय और प्रयास लगते हैं। पकड़े जाओ नकारात्मक प्रतिक्रियाओं की समीक्षा करने के बाद, कुछ बदलाव करें और फिर से प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • लिखने के लिए एक दैनिक समय को एक तरफ सेट करें, इंटरनेट ब्राउज़ करने या ईमेल की जांच न करें, लेकिन सिर्फ लिखना
    • अपनी लय करो और हताश मत बनो! कुछ बेहतरीन उपन्यास ओवन से बाहर निकलने के लिए एक वर्ष से अधिक समय लेते हैं, कम से कम!

    आवश्यक सामग्री

    • समय
    • कल्पना
    • कागज और पेन / कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com