IhsAdke.com

पाठ की पद गणना कैसे करें

"शब्द गणना" में दस्तावेज़ में कुल शब्दों की संख्या शामिल है आपको इस संख्या को एक निबंध या स्कूल या कॉलेज की नौकरी में बढ़ाना पड़ सकता है या बस एक छोटी कहानी या एक उपन्यास का विस्तार करना चाहिये जिसे आप समय सीमा को पूरा करने के लिए लिख रहे हैं, उदाहरण के लिए। जो कुछ भी स्थिति है, बस अधिक सामग्री जोड़ें या पहले से ही लिखी गई बातों का विस्तार करें। एक गुणवत्ता के अंत परिणाम के साथ आने के लिए नीचे तकनीक का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
पहले से लिखित सामग्री को समायोजित करना

पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 1
1
सब कुछ आप लिखते हैं। टेक्स्ट को पढ़ें और वाक्यांशों के लिए खोजें जिन्हें आप स्पष्ट कर सकते हैं उन दो बातों पर ध्यान दो, जो दो से अधिक पंक्तियों पर कब्जा कर लेते हैं और अधिक समय में उन्हें अलग करने की कोशिश करते हैं। फिर शब्द गणना बढ़ाने के लिए प्रत्येक में विचारों को स्पष्ट करें अधिक विवरण और विशिष्ट और बंद विवरण जोड़ें।
  • उदाहरण के लिए: "अन्य शब्दों में ..." या "जैसा पहले कहा था ..." जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 2
    2
    परिचय और निष्कर्ष को फिर से लिखना ये दो पैराग्राफ बदलना आसान है। परिचय की समीक्षा करें और देखें कि क्या आप इसे और अधिक विस्तृत और पूर्ण करने के लिए एक या दो वाक्य जोड़ सकते हैं। फिर निष्कर्ष की समीक्षा करें कि आप निबंध की आखिरी अवधि में, वाक्यों को कहां विस्तारित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, शुरूआत में एक लंबा वाक्य हो सकता है कि आप कम, अधिक विस्तृत अवधि में तोड़ सकते हैं। कहानी को एक विशिष्ट तरीके से पूरा करने के लिए पाठ में एक निश्चित छवि का वर्णन करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 3
    3
    उद्धरण और संदर्भ बढ़ाएं। यह रणनीति शब्द संख्या बढ़ाने के लिए भी काम करती है उन उद्धरणों को देखें जो आपने पहले ही पेपर में शामिल किए हैं और उनसे अधिक शब्द और विवरण जोड़ने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए: यदि टेक्स्ट के एक सेक्शन में एक लघु उद्धरण है, तो दूसरे को जोड़ दें, जिसमें आप विचारों को बेहतर ढंग से समझा सकते हैं।
    • आप अपने वर्तमान उद्धरणों को उन अन्य लोगों के साथ भी आदान-प्रदान कर सकते हैं जो आपके विचारों से अधिक लंबी और प्रासंगिक हैं। इसलिए, काम अधिक प्रभावकारी और लंबा होगा
  • विधि 2
    काम करने के लिए अधिक सामग्री जोड़ना

    पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 4
    1
    काम पर एक ही विषय के विभिन्न दृष्टिकोणों को शामिल करें शब्द दृश्य को बढ़ाने के लिए आप उन बिंदुओं को जोड़ सकते हैं जो आपके (भिन्न या थोड़े विकल्प) से भिन्न हैं। सब के बाद, वे अंतिम काम अधिक समझाने बना सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप ब्राजील में गर्भपात वैधीकरण के मुद्दे पर एक पेपर लिखते हैं, तो एक खंड में जिसमें आपके पास अनुकूल दृश्य है और एक दूसरे के विपरीत दृष्टिकोण के साथ - सभी विश्वसनीय स्रोतों के अनुसार
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 5
    2
    टेक्स्ट में अधिक उदाहरण शामिल करें यह शब्द गणना भी बढ़ाता है विकास के पैराग्राफ पढ़ें और उन बिंदुओं की तलाश करें जहां आप विचार का समर्थन करने के लिए अन्य उदाहरण जोड़ सकते हैं। अपने तर्कों को और अधिक वजन देने के लिए बेस टेक्स्ट के अधिक विस्तृत उदाहरणों का भी उपयोग करें।
    • उदाहरण के लिए, आप मूल पाठ का एक और उदाहरण जोड़ सकते हैं जो निबंध की थीम को दिखाता है, या किसी अन्य केस स्टडी का हवाला देते हैं जो आपके दृष्टिकोण को पुष्ट करता है।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 6
    3
    संदर्भ या खोज स्रोत शामिल करें प्रतिबिंबित करें यदि आप किसी और संदर्भ को जोड़ सकते हैं जो काम के लिए अधिक विश्वसनीयता प्रदान करता है। विषय के लिए प्रासंगिक अन्य ग्रंथों में उन्हें खोजें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप गर्भपात के वैधीकरण पर एक पत्र लिखते हैं, तो विषय पर अधिक जानकारी के लिए वेबसाइटों और सरकारी जानकारी के अन्य स्रोतों पर जाएं या विचारों की पुष्टि करने वाले लेखों का उद्धरण भी दें।



  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 7
    4
    कुछ भी नहीं के लिए पाठ निस्तब्धता से बचें शब्द संख्या बढ़ाने के लिए कार्य करने के लिए अनावश्यक मार्ग जोड़कर इसका उपयोग नहीं किया गया है स्पष्ट, दोहराया या बेमानी विवरण न दें - या शिक्षक को पता चलेगा कि आपने विचारों को और अधिक गहराई में खोज करने के बजाय कर्ल की कोशिश की है।
    • वाक्यों में भी जटिल शब्दों का उपयोग करने से बचें, साथ ही ऐसे शब्द भी जो पीटा और बहुत सामान्य हैं, जैसे "पर्याप्त", "लेकिन", "परे", और इसी तरह। यह केवल पाठ संरचना कमजोर बना देगा।
  • विधि 3
    एक कहानी या उपन्यास में शब्द गणना बढ़ाना

    पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 8
    1
    आगे के दृश्यों का विस्तार करें शब्द परिमाण बढ़ाने के लिए आप पहले से ही कहानी या उपन्यास में दिए गए पर्चे का विवरण कर सकते हैं आपके पास पहले से मौजूद सभी चीज़ों को फिर से पढ़ें और निर्धारित करें कि क्या आप किसी भी भाग को बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, आप अक्षरों और दृश्यों के लिए आंदोलनों या भौतिक विवरण के अधिक विवरण जोड़ सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, ऐसे दृश्य में जहां दो अक्षर एक जंगल में बहस कर रहे हैं, आप परिदृश्य के बारे में अधिक विवरण शामिल कर सकते हैं या वर्णन कर सकते हैं कि वे क्या पहना रहे हैं या वे शारीरिक रूप से कैसे व्यवहार कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 9
    2
    वर्णों की कहानी शामिल करें प्रत्येक चरित्र की पृष्ठभूमि है आप इसे कहानी या उपन्यास में वर्णन कर सकते हैं ताकि कथा को और समृद्ध कर सकें और इसके बारे में बेहतर जानकारी दीजिए कि एजेंट इसमें शामिल हैं।
    • उदाहरण के लिए: आप नायक के बचपन या दो वर्णों के बीच के पिछले संबंध की कहानी के बारे में बात करने के लिए एक अध्याय जोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक पदनाम बढ़ाएं चरण 10
    3
    वर्णनात्मक भूखंडों से कनेक्ट करें कहानी या उपन्यास की रूपरेखा पढ़ें और देखें कि क्या कोई ढीली अंत है: कुछ वर्णों के बीच का संबंध खुली है, एक संघर्ष जो हल नहीं है, आदि। यह भी हो सकता है कि पाठ में एक विषय है जो धीरे-धीरे महत्व खो देता है शब्द भूखंड बढ़ाने के लिए इन भूखंडों को बढ़ावा देने की कोशिश करें और कथा को अधिक बल दें।
    • उदाहरण के लिए: कहानी के मध्य में एक ढीली संघर्ष का पता लगाएं और पुस्तक के अंतिम भाग में अतिरिक्त विवरण के साथ इसे हल करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 11
    4
    अधिक माध्यमिक वर्ण जोड़ें। शब्द गणना को बढ़ाने का यह एक और प्रभावी तरीका है द्वितीयक और तृतीयक पात्रों को छिटपुट रूप से महत्वपूर्ण क्षणों पर दिखाया जाता है और प्लॉट को स्थानांतरित करने और नायकों को अधिक विस्तार से विकसित करने में मदद करता है।
    • उदाहरण के लिए: आप किरदार के एक रिश्तेदार या सबसे अच्छे दोस्त बना सकते हैं जो कहानी में एक माध्यमिक भूमिका निभाता है।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाएं शब्द गणना चरण 12
    5
    एक माध्यमिक फ्रेम जोड़ें ये भूखंड अपरिहार्य नहीं हैं, लेकिन वे पाठक के लिए प्लॉट अधिक जटिल और दिलचस्प बना सकते हैं। अक्सर, वे छोटे पात्रों को शामिल करते हैं और संघर्ष या समस्याएं नहीं करते हैं जैसे महत्वपूर्ण।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक शादी के अंत के बारे में एक उपन्यास लिख रहे हैं, तो पत्नियों के दृष्टिकोण से इस मुख्य साजिश का वर्णन करें और प्रभाव के बारे में एक माध्यमिक साजिश जोड़ दें जो इस प्रक्रिया के जोड़े के बच्चों पर उत्पन्न होती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com