IhsAdke.com

कार्रवाई का एक अच्छा रोमांस लेखन कैसे प्रारंभ करें

वे कहते हैं कि सभी लोगों के अंदर, रोमांस का काम बनाने की क्षमता है। समस्या यह है कि आप लिखना शुरू करना चाहिए, यदि आप इसे एक दिन पढ़ना चाहते हैं। उच्च जोखिम वाले कार्यों और उन्मादी टकरावों के साथ कार्य करने का कार्य भी अधिक चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि यह काम करने का समय है और अपना हाथ आटा में डाल दें

चरणों

भाग 1
रोमांस की योजना बना रहा है

एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 1 लिखना शुरु करें
1
इससे पहले कि आप वास्तव में उपन्यास लिखना शुरू करने से पहले अपने विचार को पेपर पर रखें, आप क्या कहना चाहते हैं, इसका एक सामान्य विचार है। अभी तक पूरी तरह से विशिष्ट होने की जरूरत नहीं है, एक वाक्य में यह विचार लिखने की कोशिश करें - एक पंक्ति में अपनी भव्य आकांक्षाओं को सीमित करने से आपको भूखंड को परिष्कृत करने और मुख्य संघर्ष पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है।
  • एक अच्छी कार्रवाई उपन्यास चरण 2 लिखना आरंभ शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    खोजें। एक्शन उपन्यासों में, विभिन्न प्रकार के हथियारों, वाहनों और तकनीक के बारे में जानकारी रखने का एक अच्छा विचार है, जो कथा में नियुक्त किया जाएगा। अपने आप को विभिन्न हथियारों, सैन्य सेवाओं, उत्तरजीविता तकनीकों, कंप्यूटर कार्यक्रमों और लड़ाकू शैलियों के उपयोग और व्यावहारिकता से परिचित कराएं। आपका लेखन अधिक सटीक होगा और आप आगे बढ़ने वाले जटिल एक्शन दृश्यों को बनाने में सक्षम होंगे।
    • अनुसंधान करने के लिए संग्रहालयों, पुस्तकालयों और अभिलेखागारों का उपयोग करें यदि आपको तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है, तो प्रश्न में क्षेत्र में विशेषज्ञ से संपर्क करें। विश्वविद्यालयों, समाचार पत्रों और सरकारी एजेंसियों की वेबसाइटों पर, आप अधिकारिक राय कौन प्रदान कर सकते हैं, इसके बारे में जानकारी के अच्छे स्रोत मिल सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर जितना संभव हो उतना खोजना अच्छा है, किताब में सभी को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। अधिक जानकारी के कारण पाठक को खोया जाता है। तय करें कि आपको उपन्यास लिखने की आवश्यकता क्या है
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 3 लिखना शुरु करें
    3
    रोमांस जैसी जगहों की यात्रा करें, भले ही यह दुनिया भर में या आपके गृहनगर में कई शहरों में सामने आ जाए। यात्रा के दौरान, सेटिंग के बारे में महत्वपूर्ण विवरण लिखें - मौसम क्या है? मुख्य सड़कों और जगहें क्या हैं? सभी इंद्रियों का उपयोग करें, यदि जगह शोर है, तो देखिए, सबसे आम आवाज़ क्या हैं, प्रचलित गंध और क्या देखा जा सकता है।
    • यदि आप मियामी की यात्रा नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, लेकिन आप अपने शहर में समुद्र तट तक पहुंच सकते हैं, यह काफी है आप दुनिया की यात्रा के बिना जगह खोज सकते हैं।
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 4 लिखना शुरु करें
    4
    अपने विचारों का एक नक्शा बनाएं यह लेखकों के लिए एक उत्कृष्ट तकनीक है जो दृश्यों पर भारी आकर्षित होते हैं। एक पृष्ठ के मध्य में उपन्यास का मुख्य संघर्ष लिखें और इसके चारों ओर एक वृत्त खींचें। केंद्र सर्कल से प्रत्येक प्रमुख घटना या उत्प्रेरक के लिए रेखाएं बनाएं, उन्हें संक्षेप में लिखकर। जैसा कि पुस्तक में विचार आपके पास आते हैं, सबूत के लिए अधिक रेखाएं आकर्षित करें कि इस तरह के विचारों को मुख्य कथा से कैसे जुड़ना है - वे दूसरे चक्रों में भी आपस में जुड़ सकते हैं यह नक्शा एक वेब, पेड़, या एक स्प्रेडशीट जैसी भी हो सकती है।
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 5 लिखना शुरु करें
    5
    एक स्केच लिखें उन्होंने न केवल उपन्यास लिखने से पहले मुख्य क्रिया को स्केच किया, लेकिन इससे पहले ही भूगोल समस्याओं की पहचान करने में मदद की उपन्यास की घटनाओं की एक सूची बनाओ, जैसा कि वे होते हैं, प्रत्येक दृश्य को संक्षिप्त रूप से वर्णन करते हुए संक्षिप्त रूप से। सुनना और उप-भाग प्रत्येक दृश्य का विवरण रखेगा, जैसे कि वर्ण मौजूद हैं, जहां कार्रवाई होती है, और इसका परिणाम क्या होता है।
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 6 लिखना शुरु करें
    6
    कहानी "पोस्ट-इसके" में लिखें में एक "के बाद यह" घटना के हर खाते को लिख लें - मेज पर, एक तरह से है कि पूरे भूखंड देख सकते हैं में उन्हें व्यवस्था उन्हें उलटफेर "मंथन" बनाने के लिए और नए विचारों है, घटनाओं और दृश्यों के आदेश को बदलने के लिए। जब आप उन्हें बचाने के लिए तैयार हों, तो अगली बार उन्हें चेक आउट करने के लिए उन्हें सही क्रम में नहीं लेना चाहिए।
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 7 लिखना शुरु करें
    7
    "हिमपात" विधि का प्रयोग करें एक वाक्य में विचार लिखें, और उसके बाद एक पैराग्राफ में विस्तार करें जो मुख्य संघर्ष, महत्वपूर्ण घटनाओं और अवरोधों का वर्णन करता है, और अंत। धीरे-धीरे सारांश विकसित करें, एक पैराग्राफ से एक पेज तक शुरू करें, और फिर चार पेज पर। जब तक आप उपन्यास लिखना शुरू करने के लिए तैयार नहीं होते तब तक सारांश समृद्ध करना जारी रखें
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 8 लिखना शुरु करें
    8
    प्रत्येक चरित्र की प्रोफ़ाइल का संक्षिप्त वर्णन करें। सम्मोहक वर्ण लिखने के लिए, आप उन्हें एक सारांश या सूची शारीरिक, ऐतिहासिक, मंशा, रिश्ते, व्यक्तित्व लक्षण, आदतों और दोषों का ब्यौरा का मसौदा तैयार जीवन के हर विस्तार पता होना चाहिए। कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न हैं:
    • इस चरित्र के पास क्या कौशल है, जिससे पुस्तक में यह उपयोगी है? क्या वह एक निश्चित मार्शल आर्ट का मालिक है? क्या आप जानते हैं कि कंप्यूटर कैसे हैंक कर सकते हैं या आप हेलीकाप्टर उड़ सकते हैं? आपने इस क्षमता को कैसे विकसित किया? क्या आपके पास सैन्य अनुभव या दुखद अतीत है?
    • वह पुस्तक की साजिश में क्यों शामिल है? क्या आप घटनाओं में भाग लेने के लिए प्रेरित? उसके लिए क्या दांव है?
    • यह चरित्र क्रोध से कैसे निपटता है? और डर, घृणा, खतरे, उत्साह और त्रासदियों?
    • वह किस तरह के लोगों को प्यार करता है? और तुम लोग नफरत करते हो?
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 9 लिखना शुरु करें
    9
    एक "विचारों का दैनिक" हमेशा प्रेरणा के लिए आने के लिए नोटबुक के आसपास रहें, जब वे आपके सिर में आते हैं, तो दिलचस्प जानकारी बताने के लिए। जैसे-जैसे आप शोध करते हैं, आप जो कुछ भी ढूंढते हैं वह लिखिए- फिर, जब आप अपने डेस्क पर वापस आ जाते हैं, तो इस डायरी को संदर्भ के रूप में उपयोग करें
  • भाग 2
    लेखन प्रक्रिया शुरू करें

    एक अच्छा एक्शन नोवल स्टेप 10 लिखना शुरु करें
    1
    स्वतंत्र रूप से लिखें इस पद्धति में, आपको कभी भी दूसरी लिखने के बिना पेन के बिना, व्याकरण, विराम चिह्न और तर्क के अनदेखे 15 मिनट के लिए दिमाग में बैठकर लिखना चाहिए। शुरुआत में प्रकट होने वाले मानसिक ब्लॉक पर काबू पाने से यह लेखन शुरू करने में आपकी सहायता करता है
    • जब स्वतंत्र रूप से लिखना, किताब में कुछ भी पता करने की कोई जरूरत नहीं है। वास्तव में, यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो अपने सिर को स्पष्ट करने और रोमांस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विचलन के बारे में आसानी से लिखना उपयोगी होता है।
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 11 लिखना शुरु करें
    2
    एक लेखन प्रस्ताव का उपयोग करने की कोशिश करें या लेखन संकेत. कई साइटें, पुस्तकों और मंचों को लेखन प्रस्तावों के साथ, रचनात्मकता को स्वतंत्र रूप से बहने शुरू करने के कारण होता है यह कहानी लिखना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • एक अच्छा एक्शन नॉवेल चरण 12 लिखना शुरु करें
    3



    परिचय बहुत दिलचस्प होना चाहिए पहले लाइनों (या "हुक") पुस्तक का बहुत महत्वपूर्ण कार्रवाई काम करता है, के रूप में पाठक या ज्यादा विवरण, संवाद के बिना घटनाओं के साथ शामिल किया जाएगा "हुक" कि अच्छी तरह से काम के कुछ प्रकार के exposição.Existem हैं:
    • कृपया एक वर्ण दर्ज करें उसे कुछ महत्वपूर्ण करना चाहिए, लेकिन अभी तक उसके व्यक्तित्व या भौतिक स्वरूप का वर्णन करना आवश्यक नहीं है।
    • संवाद के साथ खुला वार्तालाप की एक पंक्ति जो पाठक को आकर्षित करती है वह अपनी स्थिति का प्रदर्शन करते हुए एक चरित्र को शुरू करने से उपन्यास शुरू करने का एक आदर्श तरीका है।
    • बहुत सी कार्रवाई के साथ शुरू करें कहानी एक विपत्तिपूर्ण घटना या आपदा के साथ खुल सकती है और नायक को बचाया जाना चाहिए।
    • परिचय में बहुत लंबे समय तक "अटक" न रखें शुरू करने के लिए कुछ पंक्तियां लिखना एक अच्छा विचार है, लेकिन अगर अभी भी कठिनाई हो रही है, तो आगे बढ़ें - कभी-कभी सही ख़त्म होने के बाद अच्छी तरह से दिखाई देगा
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 13 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    बहुत सी कार्रवाई के साथ शुरू करें क्योंकि रोमांस इस शैली में वापस आ रही है, कहानी लिखना शुरू करने का सबसे प्रभावी तरीका है - पहली कुछ पंक्तियों में, कुछ ऐसा होना चाहिए, जैसे विस्फोट, हत्या, या चोरी चरित्र फोन पर बात कर रहा है, ड्राइविंग कर सकता है या किसी का पीछा कर सकता है - जब तक यह संघर्ष या मुख्य चरित्र के बारे में कुछ पता चलता है, तब तक मुख्य घटना के बारे में कार्रवाई नहीं करना पड़ता है
    • एक अन्य विकल्प कार्रवाई के बीच में शुरू करना है उदाहरण के लिए: हत्याओं की एक श्रृंखला के बाद, पुलिस ने सिर्फ आखिरी शिकार को पाया है, या अपराध के बाद सीधे उच्च गति के पीछा में चला जाता है। जो भी घटना है, इसका इस्तेमाल कार्य शुरू करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन मुख्य संघर्ष शुरू होने से पहले।
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 14 लिखना शुरु करते हुए चित्र
    5
    दस दृश्य लिखें उपन्यास के दस सबसे महत्वपूर्ण दृश्यों को चुनें, जो साजिश की रीढ़ की हड्डी का निर्माण करेगा। जबकि दूसरे और तीसरे एक बिंदु है जहां नायक नहीं "पलायन" अगले conflito.As दृश्यों चरमोत्कर्ष (दृश्य सात या आठ) के लिए एक इमारत के रूप में काम करना चाहिए कर सकते हैं निशान चाहिए पहले, उद्घाटन होना चाहिए, और दो या कम तीनों के साथ पहले से ही तीन आखिरी हैं और कथा के संकल्प में अधिक केंद्रित हैं।
  • एक अच्छा एक्शन नोवल चरण 15 लिखना शुरु करना शीर्षक वाला चित्र
    6
    साजिश का विकास करना। कुछ मुख्य दृश्यों को लिखने के बाद, अध्यायों के बीच अंतराल को भरें- कैसे चरित्र एक बिंदु से बी को मिलता है? जहां नायक ने हथियार या उपकरण ढूंढ लिया था, जिसने उसे विरोधी को दूर करने की इजाजत दी थी? पात्रों ने मुख्य दृश्यों के मूल में रहस्य को कैसे उजागर किया?
  • भाग 3
    लिखने के लिए एक शेड्यूल बनाएं

    एक अच्छी कार्रवाई उपन्यास चरण 16 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रत्येक दिन लिखने के लिए समय ले लो। हर दिन थोड़ा आगे बढ़ने से यह आदत होती है - लिखने के लिए नीचे बैठे हुए शब्द, शब्द अधिक आसानी से आते हैं। उस अवधि को चुनें जहां आप लगातार लिख सकते हैं, और हर दिन - यदि आप चाहें, तो उस नंबर पर दिन या सप्ताह पर पहुंचकर एक शब्द लक्ष्य निर्धारित करें।
    • कुछ लेखकों को सुबह के शुरुआती घंटों या देर रात में लिखना आसान लगता है। अपने समय के साथ प्रयोग करने के लिए सही समय ढूँढ़ें।
  • एक अच्छी कार्रवाई उपन्यास चरण 17 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    लेखकों के एक समूह में शामिल हों कई लोग हैं जो समूह और क्लबों में लिखने पर चर्चा करने के लिए एक साथ आते हैं - वे आपको प्रदान करके लिखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं प्रतिक्रिया रचनात्मक और कठिनाई के समय उसे समर्थन कभी-कभी ऐसे समूह भी होते हैं जो विशेष रूप से क्रियाओं पर कार्य करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं - अगर आप एक के पास नहीं मिल पाए हैं, तो एक नया विलय कर सकते हैं!
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 18 लिखना शुरु करते हुए चित्र
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें हर हफ्ते, लक्ष्यों की एक सूची बनाएं, जो उचित होना चाहिए। शुक्रवार तक आप कितने शब्द लिखना चाहते हैं? आप किन दृश्यों को समाप्त करना चाहते हैं? एक विशिष्ट चरित्र या उपन्यास का हिस्सा विकसित करने में परेशानी हो रही है? जब आप इन लक्ष्यों को पूरा करते हैं, तो उन्हें सूची में खरोंच करें।
  • भाग 4
    रचनात्मक ब्लॉक पर काबू पाने

    एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 19 लिखना शुरु करें
    1
    ब्रेक लें नोटबुक या कंप्यूटर पर लिखना बंद करें और उठो, एक और गतिविधि के साथ 30 मिनट के लिए ध्यान भंग। रात का खाना बनाएं, आज़ादी से लिखें, कुछ लोगों को कॉल करें, या अपनी पसंदीदा श्रृंखला का एक एपिसोड देखें। यह एक और रचनात्मक गतिविधि करने के लिए बहुत उपयोगी है - ड्रा, ड्रा, स्क्रैपबुक. चाहे जो भी आप चुनते हैं, इस अर्ध-घंटे में उपन्यास के बारे में मत सोचो - जब आप पांडुलिपि पर वापस आ जाते हैं, तो आपको ताज़ा महसूस करना चाहिए।
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 20 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    समस्याओं के बारे में बात करें लेखन एक अभ्यास है कि यह अन्य जन से अलग कर देता है, तो आप इस उपन्यास का एक खास पहलू के साथ कठिनाई हो रही है हो सकता है, 30 मिनट के लिए आप के साथ बैठते हैं और परियोजना पर चर्चा करने के लिए एक दोस्त के लिए कहें। बस रोमांस के बारे में बात करने में मदद "का आयोजन" करने के लिए अपने मस्तिष्क की समस्याओं बेहतर है, और उसे से अच्छा सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक अच्छी कार्रवाई उपन्यास चरण 21 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    3
    सैर करें यह साबित होता है शारीरिक गतिविधि बढ़ जाती है कि उत्पादकता लोग हैं, जो नियमित रूप से व्यायाम भी criatividade.Como आप कार्रवाई का एक उपन्यास लिख रहे हैं का उच्च स्तर होता है, यह घर छोड़ने और सक्रिय होने के लिए उपयोगी है!
  • एक अच्छा कार्य उपन्यास चरण 22 लिखना शुरू करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सिर में, घटनाओं का नाटक करें कल्पना कीजिए कि आप किताब के नायक हैं - आप प्रश्न में स्थिति में कैसे काम करेंगे? जैसे दिन गुजरता है, कल्पना करें कि इसके बजाय वे क्या करेंगे यदि आप चलने का आनंद लें, तो कल्पना करें कि आप विरोधी से दूर भाग रहे हैं या उच्च गति का पीछा करने में शामिल हैं। यदि आप ट्रेल्स बनाने का आनंद लें, तो वन में खो गए नायक को देखें। विचार डायरी को बंद रखें और जितनी जल्दी हो सके इन अनुभवों को रिकॉर्ड करें।
  • युक्तियाँ

    • कार्रवाई के अन्य उपन्यास पढ़ना आपको शैली के सम्मेलनों से बेहतर परिचित करा सकता है। कभी भी अन्य कामों को प्रकाशित न करें, लेकिन अपनी पुस्तक लिखने के लिए उनसे प्रेरणा लीजिए, अपनी लेखन क्षमता और आपके समग्र संज्ञानात्मक क्षमता को सुधारें।
    • पहला मसौदा सही होने की जरूरत नहीं है। संपादन और पुनर्लेखन प्रक्रिया के अंत में पाए जाते हैं, नहीं começo- सही व्याकरण या सुंदर तरीके से शुरू करने के लिए लिखने के बारे में चिंता नहीं की कोशिश करो। आप हमेशा पहले मसौदे में लौटने और बाद में शैली में सुधार कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह कागज पर अपने विचारों को डालने के लिए है।
    • यदि आप चाहें, तो क्रम के बाहर दृश्य लिखें- कोई नियम नहीं बताता है कि आपको पहले दृश्य के लिए लेखन शुरू करना होगा। अपने सिर के साथ शुरू करो और फिर वापस आओ, अंतराल भरने।
    • कभी भी "सभी अचानक ...______" नहीं लिखें (किसी भी चीज़ के साथ अंतरिक्ष भरें जो कोई कार्रवाई करेगा)। ऐसा लगता है कि पाठकों को आश्चर्यचकित नहीं करता है - आपको इस घटना को बढ़ाने और किक करने के लिए कुछ रचनात्मक तरीके खोजने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • लेखन मुश्किल हो सकता है अगर निराश मत हो तो प्रतिक्रिया प्रारंभिक ऋणात्मक है - इसे अगले संशोधनों में कहानी को सुधारने के लिए उपयोग करें सभी महान लेखकों ने संपादन और काम के कुछ हिस्सों को फिर से लिखना शुरू किया।
    • एक लेखन अनुसूची नहीं रखकर, जब आप उपन्यास पर काम करने के लिए वापस लौटते हैं, तो इसे निरंतरता के लिए मुश्किल हो सकता है- इसे छोड़ना नहीं है विचार पत्र पढ़ें और स्वतंत्र रूप से लिखें ताकि अवधारणाओं और रचनात्मकता वापस आ सकें।
    • क्रिएटिव अवरोधन को दूर करना असंभव लग सकता है, लेकिन इस बाधा को तोड़ने का सबसे आसान तरीका वैसे भी लिखने के लिए मजबूर है। पूरे अध्यायों को फिर से लिखने से पहले कुछ स्वतंत्र रूप से लिखने, लिखने के प्रस्ताव और लघु दृश्य लिखने की कोशिश करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com