IhsAdke.com

कैसे एक त्वरित रोमांस पृष्ठ पढ़ना

आज की तेजी से बढ़ती दुनिया में, आपको सब कुछ तेज़ी से समझने की आवश्यकता है, जिसमें उपन्यास भी शामिल हैं यदि आप एक उपन्यास लिख रहे हैं, तो आप प्रत्येक पृष्ठ पर अपना पाठक नहीं छोड़ना चाहेंगे - आप अपने पाठक को आपकी कहानी के अंत तक पहुंचने के लिए जितना संभव हो उतना आसान बनाना चाहते हैं। इसी तरह, यदि आप पाठक हैं, तो आप तकनीक की तलाश कर रहे हैं जो आपको तेज़ी से पढ़ने में मदद करेंगे और फिर भी जानकारी को अवशोषित करेंगे।

चरणों

विधि 1
पढ़ना समय कम करना एक रोमांस के लेखक के रूप में

एक उपन्यास पेज पर चरण छोटा
1
अधिक संवादों का उपयोग करें संवाद तेजी से पढ़े जाते हैं, क्योंकि ये आम तौर पर छोटे होते हैं। वे नेत्रहीन रूप से पढ़ने में भी आसान होते हैं क्योंकि वे पृष्ठ पर अधिक स्थान प्राप्त करते हैं।
  • इसके अलावा, पाठकों को अनावश्यक शब्दों को छोड़ना आसान है जैसे "उसने कहा।"
  • एक उपन्यास पेज पर चरण छोटा
    2
    अपनी भाषा बोलने वाले को बहुत बड़े शब्दों से मत बनो आप कभी-कभार एक बड़ा शब्द का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रत्येक शब्द के लिए एक लंबा फ़ॉर्म का उपयोग न करें। आप अपने पाठक को हर समय भ्रमित करने नहीं चाहते हैं या आपको कई शब्दों का अर्थ देखना बंद करना है।
  • एक उपन्यास पेज पर चरण छोटा
    3
    अपने वाक्यों को कम रखें लंबे वाक्य को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है और यह भी पाठक को पूरे पृष्ठ को फिर से पढ़ना करने के लिए मजबूर कर सकता है। अगर एक छोटी सी अवधि होती है तो एक बार पूरे वाक्य को आत्मसात करना आसान होता है।
    • उदाहरण के लिए, "कैथरीन, जो आम तौर पर नाश्ते के लिए केले खाते हैं, ने फैसला किया कि वह अपने दोस्तों के साथ साझा करने से पहले अपने कामों को छोड़ने के लिए एक बड़ा भोजन चाहते थे", छोटे वाक्य में टूट सकता था, जैसे कि "कैथरीन ने आम तौर पर खाया नाश्ते के लिए केले, लेकिन आज उसने अपने दोस्तों के साथ साझा करने का एक बड़ा भोजन करने का फैसला किया, और वह अपने काम के दौरान उसे खाना खिलाएगी। " मूलतः, प्रत्येक प्रति वाक्य में एक मुख्य विचार रखना
  • एक उपन्यास पेज पर छोटे से छोटे पाठक टाइम स्पेस शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक्शन उपन्यास भरें क्रिया मार्गों को पाठक को वर्णनात्मक पैराग्राफों से अधिक व्यस्त रखना पड़ता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको विवरण पूरी तरह से काट देना चाहिए, लेकिन आपको अपने उपन्यास के वर्णनात्मक भागों को सीमित करने और अपनी कहानी की कार्रवाई बढ़ाने पर विचार करना चाहिए।
  • विधि 2
    रीडर के रूप में पढ़ना समय कम करना

    एक उपन्यास पृष्ठ पर छोटा आकार पाठक शीर्षक नाम से चित्र चरण 5
    1
    एक बार में कम वाक्यों को आत्मसात करने का प्रयास करें यही है, आपको ये समझने के लिए हर शब्द को पढ़ने की आवश्यकता नहीं है कि क्या हो रहा है।
    • उदाहरण के लिए, "कुत्ते बाहर भाग गया।" आपके लिए एक बार में लेने के लिए यह काफी आसान होना चाहिए।
  • एक उपन्यास पृष्ठ पर छपाई के समय छोटे चित्र रीडर का चित्र चरण 6
    2



    पहली और अंतिम अवधि को पढ़ने पर विचार करें। कुछ त्वरित पाठक केवल पैराग्राफ की पहली और अंतिम अवधि पढ़ते हैं। आप अभी भी सामान्य विचार समझेंगे, लेकिन पाठ को बहुत तेज़ी से पूरा करने में सक्षम होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक कम से कम रीडर टाइम उपन्यास पर एक उपन्यास पेज चरण 7
    3
    पाठ को देखने की कोशिश करें अपनी आंखों को पास करने का मतलब केवल एक महत्वपूर्ण भाग के लिए पाठ के माध्यम से स्क्रॉल करना है अनिवार्य रूप से, आप एक पृष्ठ पर अपनी आँखें रोल करते हैं जब तक कि आप अर्थपूर्ण शब्द या विचार पर नहीं उठाते आपका मस्तिष्क केवल जो महत्वपूर्ण है उसे चुनना शुरू कर देगा और आप उन भागों को पढ़ने के लिए रोक सकते हैं।
    • जब आपकी तलाश है तो यह आपकी सहायता करता है अगर आप किसी कक्षा के लिए कोई पुस्तक पढ़ रहे हैं, तो उस पुस्तक के बारे में कुछ निर्देशित प्रश्न हो सकते हैं, जिसका उपयोग आप निर्धारित कर सकते हैं कि महत्वपूर्ण क्या है।
  • पिक्चर का शीर्षक कम से कम रीडर टाइम उपन्यास पर एक उपन्यास पेज चरण 8
    4
    अपने मन में जोर से न पढ़िए यही है, अपने सिर में शब्द गूंज मत करो इसके बजाय, इस अतिरिक्त बाधा के बिना शब्दों को प्रवाह दें। यदि आपको एक शब्द मिल गया है जिसे आप नहीं जानते हैं कि ज़ोर से कहें, चिंता न करें
  • एक उपन्यास पृष्ठ पर छोटा आकार पाठक शीर्षक चित्र शीर्षक 9
    5
    इसे ज़रूरत के बिना एक मार्ग फिर से पढ़ना न करें। आप सोच सकते हैं कि आपको पहले के मार्ग का अर्थ समझ में नहीं आया, लेकिन आप शायद इसे ऊपर उठाया। पढ़ना जारी रखें, जब तक कि आप पूरी तरह से भ्रमित न हों।
  • एक उपन्यास पेज पर 10 मिनट के छोटे-छोटे पाठक का शीर्षक चित्र शीर्षक चरण 10
    6
    पृष्ठ शीर्षकों का उपयोग करके अपने आप को उन्मुख बनाएं वे बताएंगे कि आने वाले क्या हैं, जिससे आप एक पृष्ठ को और अधिक तेज़ी से नीचे स्लाइड कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक कम से कम रिएडर टाइम उपन्यास पर एक उपन्यास पेज चरण 11
    7
    पर्याप्त नींद जाओ यद्यपि यह टिप तेजी से पढ़ने के लिए योगदान नहीं करता है, यह वास्तव में मदद करता है। जितना अधिक आप आराम कर रहे हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपका मन एक अर्थ को तेजी से समझा सके।
    • आपको मिलना चाहिए की नींद की मात्रा आपकी उम्र पर निर्भर करता है, आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों का स्तर और आपके शारीरिक स्वास्थ्य
  • एक उपन्यास पृष्ठ पर लघुचित्र रीडर्स टाइम स्पेम नामित चित्र चरण 12
    8
    टेक्स्ट को छोटे टुकड़ों में तोड़ने का प्रयास करें प्रत्येक भाग को जल्दी से पढ़ें हालांकि, प्रत्येक भाग पर प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें ताकि आप जानकारी को अवशोषित कर सकें।
    • यह विचार करें कि आपने जो भाग पढ़ा है और क्या आपने जानकारी को समझ लिया है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • एक उपन्यास लेखक के रूप में, आपको अपनी शैली को छोटा और पढ़ने में आसान होना चाहिए ताकि पढ़ने में तेजी हो सके
    • एक पाठक के रूप में, आप तेजी से पढ़ना सीख सकते हैं, महत्त्वपूर्ण भागों को पार कर सकते हैं, रीराईड नहीं कर सकते हैं और प्रत्येक पैराग्राफ की पहली और अंतिम अवधि भी पढ़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com