IhsAdke.com

कैसे एक लाइट उपन्यास लिखो

आप जो व्यक्ति समय और anime में एक गहरी रुचि है, लेकिन आकर्षित नहीं कर सकते हैं की तरह कर रहे हैं, पता छोटे उपन्यास देखते हैं कि (Raito noberu, ラ イ ト ノ ベ ル) है, जो एक एशियाई शैली साहित्य है। लाइट उपन्यास मुख्य रूप से जापानी हैं, लेकिन चीनी और ताइवान के प्रकाशन हैं। उनका आकार 20,000 से 50,000 शब्दों तक हो सकता है। ब्राजील में कई प्रसिद्ध एनीमे जैसे "सामुराई एक्स" और "शूरवीरों का शूरवीर", लोकप्रिय "दौबेरी" कार्यों पर आधारित हैं। प्रकाश उपन्यास बाजार हमेशा वृद्धि पर है तो, यदि आप ऐसा काम लिखना चाहते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं!

चरणों

विधि 1
समझना कि कैसे हल्के उपन्यास लिखे जाते हैं

पिक्चर टाइप लिस्ट ए लाइट नावल चरण 1
1
एक हल्का उपन्यास पढ़ें इससे पहले कि आप एक को शुरू करने से पहले अपनी रचनात्मकता का प्रयोग करें, तो पढ़ें और विश्लेषण करें।
  • कुछ हल्के उपन्यास खरीदें और लेखन शैली का अध्ययन करें।
  • पिक्चर शीर्षक लिस्ट ए लाइट नावल चरण 2
    2
    कई संवाद खोजने की अपेक्षा करें प्रकाश उपन्यास संवादों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए वर्णों के उद्धरणों और जिस तरह से वे खुद को व्यक्त करते हैं, उस पर ध्यान दें। हालांकि, उस पुस्तक के लक्ष्य दर्शकों को ध्यान में रखें जो आप लिखेंगे।
    • यदि लक्षित दर्शक पश्चिमी लोग हैं, तो अकेले संवाद में अकेले मत बिताना - वर्णन करें! यह औसत पाठक को आसानी से भ्रमित कर सकता है, जो इस तरह के साहित्य से आदी नहीं है। इसके अलावा, वार्तालाप किसी संवाद के बीच में खो सकता है जिसमें कोई विवरण नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लाइट नोवल चरण 3 लिखें
    3
    लोगों के एक से अधिक समूह की सेवा करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप केवल जो anime प्रशंसक रहे हैं के लिए लिख रहे हैं, एक आम पाठक (जो एनिमी नहीं देख सकते हैं) शायद चुटकुले या साजिश संदर्भ समझ में नहीं होगा, जब तक कि वे जापानी संस्कृति के बारे में जानकारी है। यह एक सामान्य त्रुटि और जो लोग एक प्रकाश उपन्यास, या जो कर देगा पुस्तक की बिक्री नहीं है अन्य की तुलना में जापानी-अधिकांश पाठकों कुछ चीजें साथ भ्रमित हो जाएगा एक भाषा, में ranobe लिखना चाहते हैं के लिए भी घातक है।
  • विधि 2
    अपने प्रकाश उपन्यास की योजना

    पिक्चर टाइप लिस्ट ए लाइट नावल चरण 4
    1
    अपने हल्के उपन्यास की योजना बनाएं बेशक, हर अच्छी कहानी अच्छी विचारों से आती है, और प्रकाश उपन्यास कोई अपवाद नहीं है। अपने आप से पूछें कि आप किस बारे में लिखना चाहते हैं उदाहरण के तौर पर "हरुही सुजुमिया" का प्रयोग करना, बिना किसी भी व्यक्ति के द्वारा दुनिया को कैसे बदला जा सकता है? सुनिश्चित करें कि आप कुछ भावनाओं के साथ एक सम्मोहक कहानी बनाते हैं। पात्रों को मत भूलना! प्रत्येक कहानी, उपन्यास या उपन्यास में पात्रों (प्रत्येक के अपने दृष्टिकोण के साथ) हैं, जैसे कि एक भूखंड और थीम।
  • पिक्चर टाइप लिस्ट ए लाइट नावल चरण 5
    2
    कुछ योजना बनाओ लिखने के लिए समय ले लो, लेकिन अपने विचारों को खत्म होने पर अपने आप को लिखने के लिए मजबूर न करें- अगर आपके पास लेखक का ब्लॉक है, तो अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए समय निकालें पेपर को हर दिन मुफ्त समय पर रखो, इसलिए अपने दिल से पृष्ठों को लिखें।
  • विधि 3
    एक हल्के उपन्यास लेखन




    छवि शीर्षक 615239 6
    1
    पहला मसौदा लिखें। बेशक, पहला लेखन टाइपो या इतिहास की निरंतरता से भरा होगा, लेकिन कम से कम यह लिखा है, है ना? इसके अलावा, पहला मसौदा केवल एक ड्राफ्ट है फिर आप जो लिखा गया था, कोई भी टाइपो, व्याकरण या इतिहास को सुधारने में संपादित कर सकते हैं। लगातार संपादन के बाद, आपका पहला अध्याय तैयार होगा। उसके बाद, शेष अध्यायों के लिए भी ऐसा ही करते हैं जब तक आपको लगता है कि कहानी पढ़ना अच्छा है, अगर यह प्रकाशित होने के लिए तैयार नहीं है यदि आपका काम एक ऐसे राज्य में है जहां आप इसे किसी किताबों की दुकान में नहीं खरीदना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि उसे काम करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 615239 7
    2
    एक निरंतरता रखें निरंतरता एक स्थिरता है, बस आपके प्रकाश उपन्यास की कहानी के बारे में - जानकारी या घटनाओं के क्रम को व्यवस्थित करने के लिए। कहानी में महान घटनाओं को लिखना सुनिश्चित करें ताकि आपको किसी भी संदर्भ के लिए उन्हें वापस आना न पड़े।
  • पिक्चर टाइप लिस्ट ए लाइट नावल चरण 8
    3
    कंप्यूटर पर अपना लेखन सहेजें यदि आपने एक वर्ड प्रोसेसर का इस्तेमाल करते हुए कंप्यूटर पर अपनी कहानी शुरू की है, तो दस्तावेज़ को बचाएं। उन लोगों के लिए जो पुराने ढंग से लिखते हैं, आप जो पेपर पर लिखा था और कंप्यूटर पर स्विच करें (कहानी की समीक्षा देने के लिए वर्ड प्रोसेसर वर्तनी परीक्षक का उपयोग करें)।
  • पिक्चर्स लिखित ए लाइट नाइट नाटक चरण 9
    4
    एक बार दस्तावेज़ सहेज लिया गया है, अपने द्वारा या अनुबंधित कलाकार द्वारा खींची गई चित्र जोड़ें चित्रों में बातचीत की उपस्थिति की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि लिखित भाग इसके साथ काम करेगा। दृश्य को उचित रूप से वर्णन करने के लिए प्रत्येक कार्रवाई के शीर्ष पर चित्र जोड़ें। दस्तावेज़ को सहेजें
  • विधि 4
    प्रकाशन

    1. पिक्चर शीर्षक एक लाइट नोवल चरण 10 लिखें
      1
      कुछ प्रकाशकों को काम भेजें यदि आप कर सकते हैं, तो आप खुद को किताब प्रकाशित करने की कोशिश करें यदि आप पूरे नौकरशाही से गुजरना नहीं चाहते हैं। कुछ स्वयं-प्रकाशन साइट देखें, जैसे लुलु अपनी पहली कॉपी खरीदें और अपनी कहानी की समीक्षा करें। एक बार जब आप अपने हल्के उपन्यास की संरचना के बारे में जानते हैं, तो इंटरनेट पर अपनी पुस्तक की घोषणा करें और कुछ किताबों की दुकान पर इसे बेचने का प्रयास करें। विक्रेता केवल आपके काम को बेच देंगे, इसलिए दोस्तों और परिवार के साथ थोड़ा प्रचार करने के लिए इस बारे में बात करें।

    युक्तियाँ

    • कोई प्रकाश उपन्यास चित्रों के बिना लिखा जाना चाहिए - मंगा शैली में चित्र आवश्यक हैं, इसका कारण यह है कि कई प्रकाश उपन्यास मंगा रूपांतर हैं - अलग क्यों करते हैं?
      • एक उदाहरण श्रृंखला "मारिया-sama गा Miteru" जो लेखक का काम है और व्याख्याता ओयुकी कोन्नो Hibiki रीने है - क्या तुम सच में कोई है जो जानता है के साथ आकर्षित, काम को नहीं जानते हैं।
      • जब तक आप कुछ और अधिक यथार्थवादी नहीं चाहते, तब बात अलग होती है।
    • टीवी ट्रॉप्स विकी सभी प्रकार के ट्रोपों को सीखने के लिए एक अच्छी साइट है - इसके अलावा, साइट बताती है कि वास्तविकता में भी ट्रॉप कैसे विभिन्न प्रकार के साहित्य और मीडिया में एकीकृत हो जाते हैं हालांकि, टी वी ट्रॉप्स विकी का उपयोग करने की कोशिश न करें, अन्यथा आपकी कहानी कवच ​​की तरह दिखती है।

    चेतावनी

    • सिर्फ एक अध्याय के साथ ग्रस्त मत बनो याद रखें कि समीक्षा के दौरान आप हमेशा उस पर वापस आ सकते हैं।
    • चोरी मत करो
    • इस लेख में जो कहा गया है उसके बावजूद, अपने आप को दैनिक शब्द गणना में सीमित करने की कोशिश न करें - हालांकि, लिखने के लिए अपना खाली समय व्यवस्थित करें। लिखो कि आप क्या चाहते हैं - रचनात्मकता को प्रवाह की अनुमति दें!

    आवश्यक सामग्री

    • पेन या पेंसिल
    • एक या दो नोटबुक
    • एक कंप्यूटर, अधिमानतः एक लैपटॉप
    • एक हल्का उपन्यास (खेल "सुजुमिया हारुही नो यूतुत्सु" एक अच्छी शुरुआत है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com