IhsAdke.com

थॉमस पिंचोन द्वारा रोमांस कैसे पढ़ें

उपन्यास है कि कुछ आलोचकों फोन "कचरा", और पागल साजिश सिद्धांतकारों उनकी तकनीक, एक एकांतप्रिय प्रकृति और सार्वजनिक इंटरफ़ेस की कमी की प्रशंसा के साथ, थॉमस पिंचन एक पौराणिक स्थिति है, लेकिन डरावनी पंथ है। कुछ लोग पढ़ते हैं ग्रेविटी का इंद्रधनुष

पठनीयता और प्रतिरोध के एक परीक्षण के रूप में - दूसरों को इसकी सराहना करते हैं यहां कैसे शुरू किया जाए

चरणों

एक थॉमस पिंचो का उपन्यास चरण 1 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
1
चुनें कि आप किस उपन्यास को पढ़ना चाहते हैं थॉमस पिंचो ने लिखा वी, बहुत नीलामी 49, `ग्रेविटी की इंद्रधनुष, Vineland, राज डिक्सन और दिन के खिलाफ, कहानियों की एक संग्रह के साथ कहा जाता है धीरे अपरेंटिस और अगस्त 2009 में एक पुस्तक लॉन्च की गई, जिसे कहा जाता है निहित लत.
  • के साथ शुरू करें वी, बहुत नीलामी 49 या दिन के खिलाफ.
  • फिर जाने के लिए ग्रेविटी का इंद्रधनुष.
  • दिन के खिलाफ उनकी नवीनतम पुस्तक है, और कई दशकों से लंबे समय तक कैरियर में विकसित होने वाले कई विषयों को दर्शाता है, साथ ही यह बहुत ही सुलभ है।
  • बहुत नीलामी 49 कई लोगों द्वारा उनका सर्वश्रेष्ठ काम माना जाता है, लेकिन Pynchon खुद बहुत आलोचनात्मक है- फिर भी, उनका पठन आसान है और उनकी पुस्तक कम है, इसलिए शुरुआती लोगों के लिए यह एक अच्छा स्प्रिंगबोर्ड है।
  • `` वी। उनके द्वारा प्रकाशित पहला उपन्यास है, इसलिए यदि आप शुरुआत से शुरू करना चाहते हैं, तो इसे पढ़ने में समझदारी होती है
  • राज डिक्सन और धीरे अपरेंटिस केवल प्रशंसनीय प्रशंसकों द्वारा पढ़ा जाना चाहिए
  • निहित लत, उनकी नवीनतम पुस्तक, एक अपेक्षाकृत नया और ताजा दृष्टिकोण है, लेकिन अंत में, यह आपको उसी तरह ले जाएगा। शायद यह अब एक व्यापक विकल्प है जिसे अब व्यापक रूप से सुलभ बनाया जा सकता है, क्योंकि अभी इसे जारी किया गया है, और पढ़ने के लिए बहुत कम और आसान है, जबकि अभी भी इसकी बहुत सारी बुद्धि और विषयों के साथ जुड़ा हुआ है।
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिलैक्स। यदि आप थॉमस पाइनचॉन के उपन्यास पढ़ रहे हैं, तो आप शायद पढ़ना पसंद करेंगे। Pynchon की प्रसिद्धि अपने उपन्यास तनावपूर्ण को पढ़ने के विचार कर सकते हैं अगर आप यह सोचते हैं कि ये तनावपूर्ण होगा, तो कुछ भी सुखद नहीं होगा। पढ़ना शुरू करें क्योंकि किसी भी अन्य पुस्तक को पढ़ना होगा, और उसके आकार को समायोजित करें
  • एक थॉमस पिंचो का उपन्यास चरण 3 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    पढ़ने के लिए बैठ जाओ आराम से रहें, अन्यथा आप इसका आनंद नहीं लेंगे। जल्दी में मत पढ़ो, तो आप इसे का पालन करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन obsessively पढ़ा नहीं है, क्योंकि आप इसे का आनंद नहीं कर सकेंगे।
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
    4
    उत्तेजक गति पर पढ़ें, लेकिन मैनिक नहीं। बहुत से लोग पेंचोन को पढ़ने के लिए बहुत अच्छा समय उपलब्ध कराते हैं, और बहुत से इसे धीरे-धीरे पढ़ने की कोशिश करते हैं ताकि वे सब कुछ समझ सकें। पहले मामले के अधिकांश पाठकों ने कभी ऐसा निर्धारित समय (उपलब्धि) नहीं किया है, और दूसरे मामले के कई समय के बाद क्या हो रहा है की धारणा को खो देते हैं। थॉमस पिंचोन की एक किताब अभी भी एक पुस्तक है और इस तरह की सराहना की जानी चाहिए। कहानी को तुरंत पालन करने के लिए इसे पर्याप्त रूप से पढ़ें और आप जो कुछ हो रहा है उसे याद कर सकते हैं और याद कर सकते हैं, लेकिन उतना जल्दी नहीं हो सकता जब तक कि अंश न छोड़ें।
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 5 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
    5
    धीरज रखो पढ़ते रहो, भले ही आपको लगता है कि आपको समझ नहीं आता है। थॉमस पाइनचॉन एक उत्तर-लेखक है, जिसका अर्थ है कि उनकी कहानियों को स्वयं-चिंतनशील, विखंडित और असंगत रूपों और पहचानों को बदल दिया जा सकता है। यदि आप समझ नहीं आता कि अब क्या हो रहा है, तो कुछ बाद में कुछ अलग होगा और उसके पटरियों में सबकुछ डाल देगा। यह कुछ है कि एक लंबे स्पर्श लगता है पीछा कर रहा है, तो यह कथा ग्रहण किया। हालांकि, किसी सेक्स दृश्य, एक संगीत नंबर, वैज्ञानिक विचारों या कुछ और का एक सेट, नहीं लंबे समय से कुछ बड़ा होता है और आपकी दिलचस्पी फिर से जगाने के लिए (यदि आप पहले याद किया) करने के लिए किया जाएगा।
  • एक थॉमस पाइनचॉन का उपन्यास चरण 6 पढ़ें
    6



    सभी वर्णों, संदर्भों और विषयों पर चिपक न दें थॉमस पाइनचोन परिदृश्यों, ऐतिहासिक घटनाओं, विचारों और लोगों को समान और अनौपचारिक संवेदनाओं में जगाने के लिए प्रसिद्ध है। कुछ लोग नोट और आरेख बनाने और प्रत्येक खंड को रूपरेखा करने का प्रयास करते हैं, जो मुख्य वर्ण की ओर Pynchon का उपयोग करता है ऐसा प्रयास केवल उन लोगों के लिए उपयोगी होता है जो वास्तव में जुनूनी हैं। खोज की खातिर, हालांकि, Pynchon को पढ़ने और उन चीजों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना जो आप पहले से ही समझ चुके हैं, और बाकी के बारे में उसके बारे में क्या कहना है, उससे सुनो। एक औरत जो सभी पात्रों और उनके संबंधों को चित्रित करने की कोशिश की थी ग्रेविटी का इंद्रधनुष, क्या हो रहा है यह समझने के लिए अभी तक पुस्तक समाप्त नहीं हुई है
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 7 पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    7
    इसे बहुत गंभीरता से न लें Pynchon संभावनाओं के एक लेखक है, और संभावनाएं हमेशा वास्तविकता नहीं हैं एक Pynchon उपन्यास में चीजें प्रभावशाली, तार्किक, और वास्तविक अर्थ में पहचानते रहस्य के लिए भी सार्थक हो सकता है, फिर भी अभी भी वास्तविक दुनिया में मौजूद किसी भी चीज का संदर्भ नहीं है। पिंचो के लेखन में बहुत खुशी आनुवंशिक रूप से अपने बयान में अभिव्यक्त किया जा सकता है दिन के खिलाफ: "शायद यह दुनिया नहीं है, लेकिन थोड़ा समायोजन या दो के साथ, यह दुनिया हो सकता है।" इसके अलावा, आदमी कुछ समय सिम्पसंस में प्रकट हुआ है। जाहिर है, थॉमस पाइनचॉन थॉमस पाइनचॉन को बहुत गंभीरता से नहीं लेता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक थॉमस पाइनचॉन का उपन्यास चरण 8 पढ़ें
    8
    इसे पूरी तरह गंभीरता से लें यह कल्पना है, लेकिन यह एक कल्पित कहानी है जो जुनून, हास्य और रचनात्मकता की एक प्रभावशाली विविधता के माध्यम से संबंधित और असंबंधित संकल्पनाओं के लिए समानताएं और स्पर्शरेखा बनाने में प्रसन्न है। यदि आपको कुछ ऐसी चीज मिलती है जो आपको याद दिलाती है, बधाई: आप बस मान्यता की चिंगारी का अनुभव करते हैं, और थॉमस पाइनचॉन इसे प्रफुल्लित करने में उत्कृष्ट है। यदि वह एक विषय को हल करता है जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, तो कृपया इसे तलाशें। यही कारण है कि प्रस्तुत सभी विषयों को समझना संभव नहीं है, क्योंकि वे थॉमस पाइनचोन के विशिष्ट हितों के सभी संदर्भ हैं, जो निश्चित रूप से, अपने पाठकों को सब कुछ समझाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। Pynchon पढ़ना एक तीव्रतापूर्ण व्यक्तिगत अनुभव हो सकता है, जो वास्तव में यही है कि उसके दो प्रशंसकों को एक ही चीज़ों के बारे में बात करने के लिए इतना मुश्किल क्यों है
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 9 को पढ़ें
    9
    मिस क्या आप सीखा है कुछ टिप्पणियां हैं जो "ग्रेविटी के इंद्रधनुष" को "अस्पष्ट" के रूप में लेबल करती हैं। वे एक विशेष सिद्धांत के तहत काम कर रहे लोगों द्वारा लिखे गए थे जिनमें से साहित्य को स्वाभाविक रूप से होना चाहिए। पुस्तक का पालन करें, जहां वह निम्नलिखित हो रहा है, क्योंकि इसका वैसे भी पालन होगा। विरोध बेकार है
  • एक थॉमस पाइनचॉन का उपन्यास चरण 10 पढ़िए
    10
    का आनंद लें। अगर एक बात पर जोर देने की ज़रूरत होती है तो यह है कि पिंचो, वास्तव में, कुछ और जितना मज़ेदार है किसी कारण के लिए, लगभग सभी महत्वपूर्ण विश्लेषण, प्रशंसक टिप्पणियां, विकिपीडिया आलेख, और Pynchon पर अन्य पहुंच योग्य पाठ इस तथ्य का उल्लेख करते हैं। जिन लोगों को सबसे ज्यादा "समझ" Pynchon लगता है वे भी इसे पसंद करते हैं, जबकि "समझने" की तलाश करने वाले लोग कहीं नहीं मिलते हैं। यदि आप यह याद कर सकते हैं कि यह आपका खाली समय है, तो ध्यान रखें कि निशुल्क समय का आनंद लेना सबसे अच्छा है। यदि आप एक Pynchon उपन्यास पढ़ रहे हैं क्योंकि वास्तविकता में यह नामित या अनुशंसित था, विशेष रूप से विध्वंसक हो और मज़ेदार हो। किसी विशेष काम की पूरी तरह से सराहना करने के लिए आपके पास विशिष्ट प्रतिक्रिया नहीं है यहां तक ​​कि अगर यह बयान स्पष्ट है, कुछ कारणों से लोग इसके बारे में बहुत कुछ भूल जाते हैं
  • एक थॉमस पाइनचॉन उपन्यास चरण 11 पढ़िए
    11
    पढ़ना। आप शायद इसे फिर से पढ़ना चाहते हैं, वैसे भी। लेकिन अब जब आपको उपन्यास की एक सामान्य समझ है, तो आप वापस जा सकते हैं और उन विवरणों का आनंद उठा सकते हैं जिनके बारे में हर कोई चमत्कार कह रहा है।
  • युक्तियाँ

    • सभी Pynchon किताबें मुद्रित कर रहे हैं, और विशेष रूप से बहुत नीलामी 49, ग्रेविटी का इंद्रधनुष, दिन के खिलाफ `और निहित लत, आसानी से पुस्तकालयों और पुस्तकालयों में पाए जाते हैं आप एक खोज बना दिया है और वास्तव में यह जानने कि यह क्या है में रुचि लग रहा है, यह अनुशंसित है कि आप किताब: पढ़ने के लिए खरीदते हैं। आप क्या हर किसी के बारे में बात कर रहा है के बारे में बस उत्सुक हैं, तो, यह पुस्तकालय से उधार लिया क्योंकि अपनी पुस्तकों भारी होते हैं लेने के लिए और आप फिर भी पीठ के शेल्फ की जगह चाहते हो सकता है यह सुनिश्चित करें कि लाइब्रेरी जहाँ से आप उठा रहे हैं बनाने के उधार की गई किताब आपको पट्टे को नवीनीकृत करने की अनुमति देती है। आप शायद इस सामग्री को पढ़ने के लिए काफी समय लेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • थॉमस पिंचोन का उपन्यास जिन सुझावों पर उपन्यास चुनना है और आप इसे कहां प्राप्त कर सकते हैं, उन सुझावों के लिए पहला कदम देखें।
    • समय, जो जरूरी एक बड़ी निरंतर अवधि की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कम से कम एक दिन पर्याप्त बैठने और पढ़ने के लिए, अधिकांश भाग के लिए लगातार दिनों से अधिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com