IhsAdke.com

एक खोज नौकरी पोस्टिंग

एक अखबार या सम्मेलन में एक सर्वेक्षण प्रकाशित करना शैक्षिक समुदाय के भीतर एक महत्वपूर्ण गतिविधि है। इससे आप अन्य विद्वानों के साथ संपर्क में रह सकते हैं और अपने विचारों और शोध को परिष्कृत कर सकते हैं। विद्वानों को अनुसंधान प्रकाशित करने के लिए शैक्षणिक पत्रिका शायद सबसे आम जगह हैं। अपने विषय और लिखने की शैली के लिए सबसे उपयुक्त क्या है, ताकि आप अपने अनुसंधान कार्य को आकार दे सकें और प्रकाशित होने की संभावना बढ़ा सकें।

चरणों

एक शोध पत्र चरण 1 प्रकाशित करने वाला चित्र
1
संभव प्रकाशनों से परिचित हो जाओ क्षेत्र में पहले से ही प्रकाशित और मौजूदा मुद्दों और अध्ययन के बारे में पता होना महत्वपूर्ण है। अन्य कार्यों के बारे में विशेष ध्यान दें: प्रारूप, लेख का प्रकार (मात्रात्मक बनाम गुणात्मक अध्ययन, प्राथमिक अनुसंधान, मौजूदा कार्यों का विश्लेषण), लेखन शैली, विषय और शब्दावली के प्रकार
  • अपने अध्ययन के क्षेत्र से संबंधित शैक्षिक पत्रिकाओं को पढ़ें।
  • प्रकाशित अनुसंधान, सम्मेलनों और विशेषज्ञ लेखों के लिए इंटरनेट खोजें
  • पढ़ने के लिए सुझावों की एक सूची के लिए एक सहपाठी या शिक्षक से पूछें
  • एक शोध पत्र चरण 2 प्रकाशित शीर्षक वाली छवि
    2
    उस प्रकाशन को चुनें, जो आपके अनुसंधान कार्य को सबसे अच्छा फिट बैठता है प्रत्येक प्रकाशन के पास स्वयं के दर्शक होते हैं और स्वयं का लेखन स्वर है तय करें कि आपके शोध को एक उच्च तकनीकी पत्रिका के लिए और अधिक उपयुक्त होगा और केवल अन्य विद्वानों के लिए या एक अधिक व्यापक पत्रिका के लिए बनाया जाएगा जो एक बड़े दर्शकों के लिए अपील करेगा।
  • एक शोध पत्र चरण 3 प्रकाशित करें
    3
    अपनी पांडुलिपि तैयार करें खोज को प्रारूपित करें ताकि वह इस प्रकार के प्रकाशन के लिए दिशानिर्देशों का पालन करे। अधिकांश अख़बार "दस्तावेज़ों के लिए निर्देश" या "लेखक की मार्गदर्शिका" नामक दस्तावेज़ प्रदान करते हैं जो लेआउट, फ़ॉन्ट प्रकार और आकार पर विशिष्ट निर्देश प्रदान करता है। यह गाइड आपको यह भी बताएगा कि कैसे कागज जमा करें और समीक्षा प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करें।
  • एक शोध पत्र चरण 4 को प्रकाशित शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शोध पत्र की समीक्षा करने के लिए किसी सहकर्मी या शिक्षक से पूछें। उन्हें व्याकरण, वर्तनी और टंकण संबंधी त्रुटियों, स्पष्टता और संक्षिप्तता के बारे में उनके कार्य की समीक्षा करनी चाहिए। इस स्तर पर, उन्हें सामग्री की जांच भी करनी चाहिए अनुसंधान को ऐसी समस्या पेश करने की जरूरत है जो महत्वपूर्ण और प्रासंगिक है। उन्हें स्पष्ट रूप से लिखा जाना चाहिए, अनुसरण करना आसान होना चाहिए और इच्छित दर्शकों के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यदि संभव हो तो अपने काम की समीक्षा करने के लिए दो या तीन लोगों से पूछें



  • एक शोध पत्र चरण 5 प्रकाशित करने वाला चित्र
    5
    काम की समीक्षा करें आप अंतिम प्रस्तुति से पहले तीन या चार ड्राफ्ट के माध्यम से जाने की संभावना है। अपने काम को स्पष्ट, आकर्षक और पढ़ने में आसान बनाने के लिए एक विशेष प्रयास करें। इससे आपके प्रकाशित होने की संभावनाओं में बहुत अधिक वृद्धि होगी।
  • एक शोध पत्र चरण 6 प्रकाशित करें
    6
    लेख सबमिट करें प्रस्तुत आवश्यकताओं की समीक्षा करने के लिए लेखक की मार्गदर्शिका पर लौटें जब आपको लगता है कि आपका काम सभी दिशानिर्देशों को पूरा करता है, तो उसे उपयुक्त चैनलों के माध्यम से भेजें। कुछ समाचार पत्रों को इंटरनेट भेजा जा सकता है, जबकि अन्य एक भौतिक प्रतिलिपि पसंद करते हैं - यहां IJESC जर्नल के लिए एक ऑनलाइन प्रस्तुत करने का एक उदाहरण है।
  • एक शोध पत्र चरण 7 प्रकाशित करने वाला चित्र
    7
    प्रयास करना जारी रखें कभी-कभी समाचार पत्र आपको काम की समीक्षा करने और पुन: जमा करने के लिए कहेंगे। अपनी आलोचनाओं का अध्ययन करें और देखभाल के साथ आवश्यक परिवर्तन करें। मूल संस्करण से बहुत जुड़ाव न करें। इसके बजाय, लचीला हो और निर्देश के अनुसार काम की समीक्षा करें। शोधकर्ता और लेखक के रूप में अपनी पूर्ण क्षमता का उपयोग करें और बेहतर काम बनाएं। यहां तक ​​कि अगर आपको अंत में "लक्ष्य" पत्रिका द्वारा खारिज कर दिया गया है, तो भी अपनी खोज को दोबारा लिखना जारी रखें और इसे अन्य साइटों पर भेजें।
  • युक्तियाँ

    • विश्वविद्यालय में अपने ईमेल के माध्यम से शोध पत्र सबमिट करें। यह आपको एक सुसंस्कृत संस्थान से जोड़ता है, जिससे आपके काम की विश्वसनीयता बढ़ जाती है।
    • अपने काम को एक मुक्त पहुंच प्रकाशन बनाकर नाटकीय रूप से अपनी पढ़ाई दर बढ़ाएं इस तरह, यह विद्वानों के कार्यों के एक ऑनलाइन भंडार के भाग के रूप में मुफ्त में उपलब्ध होगा।
    • आप अपने अनुसंधान पत्र को टेम्पलेट पर समाचार पत्रों से पांडुलिपियों को भेजने के लिए इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं और स्वीकृति की संभावना बढ़ा सकते हैं। आप कागजात जमा करने के लिए नीचे दिए गए टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं। https://ijtemt.org/IJTEMT_SUBMISSION_TEMPLATE.doc

    चेतावनी

    • अपने काम की तुरंत समीक्षा न करें यदि आप परिवर्तन अनुरोध से परेशान या निराश हैं। कुछ दिनों के लिए इसे छोड़ दें और फिर "नई आँखें" के साथ वापस जाएं प्राप्त वापसी को फ़िल्टर और अवशोषित किया जाएगा और अब आपके लेख के भीतर एक आरामदायक जगह मिल जाएगी। याद रखें कि यह एक महान परियोजना है और अंतिम सुधार के लिए समय लगेगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com