IhsAdke.com

क्रिएटिव राइटर कैसे बनें

रचनात्मक लेखन उपयोगी है, और यह आपकी कृति बनाने के लिए आवश्यक टूल हो सकता है! पढ़ते रहो!

चरणों

एक क्रिएटिव राइटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
एक क्रिएटिव राइटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा शीर्षक चुनें शीर्षक को उस स्थान के साथ फिट होना चाहिए जिसमें आप बहुत लंबा नहीं होने के अर्थ में लिखेंगे और मूर्ख नहीं हैं। यदि आप किसी उपयुक्त शीर्षक के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो एक मूल शीर्षक बना सकते हैं और एक के रूप में लिख सकते हैं। यदि आपके पास अभी भी कोई खिताब नहीं है, तो जब तक आप अपनी गद्य पूरी नहीं करते हैं और सामग्री को बेहतर ढंग से समझते हैं, तब तक किसी के बारे में सोचना अच्छा नहीं है। # व्याकरण और लेखन का सही उपयोग करें वाक्यों को सही ढंग से लिखिए और व्याकरण और वर्तनी का पालन करें, क्योंकि कुछ पाठक वर्तनी और सही बोलने के प्रति संवेदनशील होते हैं। गलत वर्तनी का इस्तेमाल किसी बिंदु को अतिरंजित करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन यदि आपके पास ऐसा करने का स्पष्ट कारण है
  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पाठकों को ध्यान में रखें अपने दर्शकों को समझें यदि वे छोटे बच्चे हैं, तो आपको एक लंबी और जटिल कहानी नहीं लिखनी चाहिए क्योंकि वे समझ नहीं पाएंगे। यदि आप अपने प्रियजन के लिए कविता लिख ​​रहे हैं, तो अपने पूर्व के बारे में बात करने से बचें यदि आप नाबालिगों के लिए लिखना चाहते हैं तो आक्रामक भाषा से बचें।



  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लिखने के समय अपने व्यक्तित्व को रखने की कोशिश करें। अपने लेखन में अश्लील सामग्री से बचें - यह नकारात्मक रूप से प्रदर्शित हो सकता है
  • एक क्रिएटिव राइटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लेखन को दिलचस्प रखें कार्रवाई, विवरण और एक तेजी से पुस्तक वाले साजिश के साथ कहानी बहुत लंबी कहानियों की तुलना में अधिक पाठकों को प्राप्त करती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऐसी चीज़ों के बारे में लिखना चाहते हैं जो आपने कभी नहीं देखा है, तो अपनी कल्पना और विषय के बारे में अपने विचार का उपयोग करें। उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें जो पहले से ही इस घटना के माध्यम से चले गए हैं।
    • हमेशा इसके बारे में लिखने से पहले देश / स्थान की खोज करें। यदि संभव हो तो इस जगह पर जाने की कोशिश करें क्योंकि आप वायुमंडल को समझ नहीं पाएंगे अगर आप इसे पहले ही नहीं देखते हैं।

    चेतावनी

    • गलत वर्तनी और व्याकरण से बचें
    • साजिशों और मुहावरे से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com