IhsAdke.com

आपकी प्रशंसा कैसे नाम दें

"नाम दर्ज करें" जब यह कहानी के नाम की बात आती है, तो यह एक फनफ्युनिशन लेखक के लिए इतनी आसानी से भरी हुई नहीं है। प्रत्येक शीर्षक अद्वितीय होना चाहिए, प्रत्येक शीर्षक में अपील होना चाहिए - लोगों को दिलचस्पी और उन्हें आकर्षित करने के लिए। तो यह एक आम आदमी की मार्गदर्शिका है कि यह कैसे सही ढंग से करना है

चरणों

अपनी शीर्षक नाम की छवि चरण 1
1
थोड़ा खोजें खोज महत्वपूर्ण है देखें कि अन्य लोग इस खिताब में क्या डाल रहे हैं। पता करें कि वर्तमान प्रवृत्ति क्या है - क्या वे लघु या लंबे समय के खिताब हैं? किसी अन्य भाषा या एक प्रसिद्ध भाषण या कविता में खिताब? खोज को केवल कुछ ही मिनट लगते हैं और एक अच्छी तरह से पढ़ी गई और तंग कहानी और एक कहानी है जो साइट की सूची के अंत में हमेशा होती है।
  • नाम का नाम आपकी प्रशंसा चरण 2 नाम दें
    2
    एक अस्थायी शीर्षक चुनें जैसे ही आप कहानी बना रहे हैं और काम कर रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आप केवल पहले दो या तीन अध्यायों के लिए इसे रखेंगे, तो इसके लायक होगा। यह कहानी को शीर्षक के साथ लाइन में रखने में मदद करता है यह सभी का सर्वश्रेष्ठ खिताब नहीं है, बस कुछ चुनिए जब आप अपलोड करते हैं तो कम से कम आपके कंप्यूटर पर यह आसान होगा।
  • नाम का नाम आपकी प्रशंसा चरण 3
    3
    अब आप एक शीर्षक चुनने के लिए तैयार हैं। आपकी खोज यहां उपयोगी साबित होगी आप चाहें तो शीर्षक छोड़ दें यदि आप जर्मन में चाहते हैं, तो उसे जर्मन में डाल दें, भले ही आपका फ़िक पुर्तगाली में है यदि आप यह कहना चाहते हैं कि आपकी महान चाची मिरियम ने सभी के साथ कहा है, तो आसानी से महसूस करें। मज़ा लो पागल हो जाओ का आनंद लें।
  • नाम का शीर्षक आपकी प्रशंसा चरण 4
    4
    यह एक अजीब कदम है, लेकिन आप आनंद लेंगे। अपनी कहानी की शुरुआत में वापस जाएं और इसे फिर से पढ़ें। सुनिश्चित करें कि आप सबकुछ पढ़ा - यहां तक ​​कि प्रस्तावना या यहां तक ​​कि उस मूर्खतापूर्ण टुकड़ा जो आपने अंत में डाला। तैयार हैं? पूर्ण कर लिया? महान।



  • नाम का शीर्षक आपकी प्रशंसा चरण 5
    5
    अपने शीर्षक पर एक और नज़र रखना क्या यह कहानी के साथ फिट है? क्या यह काम करता है? या आपने वहां कुछ फेंक दिया जो काम नहीं करता? समझदार रहो एक जर्मन शीर्षक को केवल तभी सम्मिलित किया जाना चाहिए जब कहानी के लिए प्रासंगिक हो - उदाहरण के लिए, यदि कहानी नाजी जर्मनी में होती है या अगर जर्मन अक्षर हैं ये जर्मन में वाक्यांश या कहावत का शीर्षक रखने के अच्छे कारण होंगे। "क्योंकि यह अच्छा है" एक अच्छा पर्याप्त कारण नहीं है
  • 6
    अस्थायी शीर्षक से छुटकारा पाएं यदि आपने विकल्प के बीच उदारता से इसे फेंक दिया है जब यह अध्यायों के शीर्षक चुनने का समय था।
  • नाम का शीर्षक आपकी प्रशंसा चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि शीर्षक मूल है से पहले पोस्टिंग का यदि एक ही शीर्षक से एक से अधिक कहानी है, तो लोग भ्रमित होंगे। अगर किसी और ने मार्टिन लूथर किंग से उस वाक्यांश को चुना है, तो दूसरा एक चुनें एक से अधिक व्यक्ति के पास प्रेरणात्मक भाषण था बस ऑनलाइन चलें और पता करें।
  • नाम का शीर्षक आपका नाम चरण 8
    8
    अपने प्रशंसक पोस्ट करें! लोगों को देखने दें कि आपने क्या बनाया है।
  • युक्तियाँ

    • शीर्षक चुनते समय, ऐसे क्लिच का उपयोग न करें, जो लोग इसे से बचते हैं। ज्यादातर लोग क्लर्क के बारे में जानते हैं एक शीर्षक से बचें जैसे कि "कब अच्छा और बुरा मिलो" अपनी कहानी में कुछ ऐसी चीज़ चुनें, जो अद्वितीय है
    • कुछ कम, या कुछ देर के लिए चुनने के लिए डरो मत। लंबाई का एक भिन्नता अच्छा है "पावर" जैसे एक छोटे शब्द का एक प्रभावशाली प्रभाव है, लेकिन "ऑल फूल्स" की तरह कुछ भी कुछ गतिशील है, भले ही यह कम चिपचिपा हो।
    • वर्तनी और व्याकरण एक कहानी में महत्वपूर्ण हैं, यहां तक ​​कि कुछ शीर्षक के रूप में छोटे रूप में। सही तरीके से लिखें, सही विराम चिह्न और व्याकरण जोड़ें, और अगर आप उद्धरण का उपयोग करते हैं, तो सही व्यक्ति को क्रेडिट करना याद रखें।
    • अच्छे शीर्षक हमेशा वर्तनी होते हैं और सही ढंग से छानते हैं
    • गाने के शीर्षक हमेशा अधिकांश कहानियों के लिए सर्वश्रेष्ठ नाम नहीं होते हैं। खासकर यदि आप संगीत के अर्थ को समझते नहीं हैं लेकिन अगर यह आपके लिए व्यक्तिगत है, तो सुनिश्चित करें कि आप संगीत को पढ़ लें, और यदि यह प्रासंगिक है, तो इसका उपयोग करने में संकोच न करें। अगर यह एक अनुवाद है, तो गीत के अनुवादों के संदर्भ में क्रॉस रेफरेंस। कभी-कभी इसे कुछ और के रूप में अनुवाद किया जाता है
    • यदि आप उद्धरण का उपयोग करते हैं, तो आप चाहिए क्रेडिट देना यह करने के लिए एक अच्छी बात है, अन्यथा यह साहित्यिक चोरी है और ये अवैध है
    • सभी अच्छी कहानियां शीर्षक का अनुसरण करती हैं यदि साजिश शीर्षक का पालन नहीं करती है, तो शीर्षक बदलें। कभी-कभी शीर्षक कहानी के सामान्य विषय / पहलू पर आधारित हो सकता है - यह विशिष्ट या बहुत विस्तृत नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • एक कहानी का अनुवाद करने के लिए ऑनलाइन अनुवादक का उपयोग न करें यह कभी काम नहीं करता है इसके बजाय, एक मित्र या परिचित से भाषा जानने के लिए पूछें और देखें कि क्या यह सही है। जब कोई पाठक देखता है पहली बात यह है कि खराब शीर्षक है तो इससे कुछ भी बुरा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com