IhsAdke.com

अपनी पुस्तक के लिए सही शीर्षक कैसे बनाएं

आपकी किताब आप का एक हिस्सा है हर शब्द, हर वाक्यांश, आपके विचार, आपके विचारों और आत्मा की थोड़ी सी रेखा है इस तरह काम करने के लिए आसान नहीं है। यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो आपको सही शीर्षक चुनने में मदद करेंगे।

चरणों

अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
शीर्षक को इतिहास के बारे में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सूचित करना चाहिए, यह जीवनी या छोटी कहानी है। वह अपने काम को पढ़ने के लिए पाठक को छोड़ देना चाहिए
  • अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    कठिन सोचो अपनी पुस्तक के लिए कई संभावित शीर्षक सूचीबद्ध करें



  • अपनी पुस्तक के लिए सही शीर्षक बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    इस बारे में सोचें कि आपकी पसंदीदा फिल्म का एक निश्चित शीर्षक क्यों है उदाहरण के लिए, "निर्दोषों की चुप्पी" में, एक दिलचस्प शीर्षक है, जो काम के कुछ तत्वों को संदर्भित करता है, और लोगों की जिज्ञासा जागृत करता है।
  • अपनी पुस्तक के लिए बिल्कुल सही शीर्षक बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    कुछ शोध करो एक बेस्टसेलर सूची देखें और खिताब से कुछ प्रेरणा प्राप्त करें एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु उन पुस्तक खिताबों का पालन करना है जो समान शैली को आपके जैसा साझा करते हैं
  • आपकी किताब के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    ध्यान रखें कि प्रकाशकों द्वारा खिताब बदल सकते हैं टॉलिकिन के नवीनतम उपन्यास, द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स को मूल रूप से "रिंग वॉर" कहा जाता था। बाद में, शीर्षक को "द रिटर्न ऑफ़ द किंग" में बदल दिया गया था। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अच्छी कहानी हो, और दुनिया को इसका आनंद उठाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com