IhsAdke.com

अच्छे पुस्तकें कैसे पढ़ें

"क्लासिक ऐसा कुछ है जो हर कोई पढ़ना चाहता है, लेकिन कोई भी पढ़ना नहीं चाहता है

" मार्क ट्वेन (1835-19 10), 20 नवंबर, 1 9 00 को न्यूयॉर्क में एक भाषण में।

क्या आप इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय करते हैं? यह संभव है कि वह कई "अच्छे रीडिंग" दे कर दे रहे हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना कठिन या पुराना एक पुस्तक कवर दिखता है, वास्तव में क्या मायने रखता है वह इसमें क्या है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके जीवन के लिए महान रीडिंग खोलेगा।

चरणों

चित्र पढ़ा अच्छा पुस्तकें चरण 1 पढ़ें
1
तय करें कि आपकी राय में एक अच्छी किताब क्या बनाती है। क्या आपको उपन्यास, गैर-कथा, जीवनी, रोमांस, रहस्य, हॉरर, साहस पसंद है या क्या आप मैनुअल और चरण-दर-चरण मार्गदर्शकों के साथ समय व्यतीत करते हैं?
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 2
    2
    लाइब्रेरी या एक टोलो पर जाएं जिन क्षेत्रों में आप रुचि रखते हैं और जिन किताबों को आप सामान्य रूप से नहीं उठाते हैं, वे उन हिस्सों के माध्यम से चले जाते हैं, जिनकी वजह से पुरानी या बदसूरत हो रही है।
  • 3
    एक बड़ी किताबों की दुकान पर बंद करो यदि आप अकल्पनीय या गैर-फिक्शन अनुभागों में किताबों की खोज करते हैं, तो अन्य आस-पास के आसपास घूमने का प्रयास करें आप एक छिपी हुई किताब को खोजते हुए अंत में पढ़ सकते हैं जो पढ़ने में दिलचस्प लगता है।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 4
    4
    इंटरनेट पर समीक्षा, समाचार पत्रों या पत्रिकाओं में देखें। प्रायः, विशिष्ट समय पर अक्सर सूचियां होती हैं, जैसे छुट्टी के मौसम के दौरान, या जो नई पुस्तकों पर तय की जाती हैं पुराने शीर्षक के संबंध में, कई बुकस्टोर्स अन्य पाठकों से ग्राहकों को टिप्पणियां प्रदान करते हैं।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 5
    5
    दोस्तों और परिवार से पूछें कि आपकी पसंदीदा किताबें क्या हैं यह कुछ दिलचस्प खिताब पर अपने ज्ञान का निर्माण करने का एक शानदार तरीका है। आम तौर पर, ऐसे लोगों द्वारा दिए गए कारणों को समझाते हैं कि एक किताब महत्वपूर्ण क्यों है, जो आपको पढ़ने के लिए प्रेरणा देगा।



  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 6
    6
    सोचो। किताब लेने से पहले, बैक कवर सारांश या कुछ पेज पढ़ें। मत ले जाओ, क्योंकि किताबें पहले से बहुत अच्छी लगती हैं और समय और पढ़ने के साथ, बहुत दिलचस्प नहीं होती है
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 7
    7
    जब आपको वह किताब मिल जाती है जिसे आप चाहते हैं, तो पढ़ने शुरू करें। एक नई किताब शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इस पर गहराई से ध्यान दें। दूसरे शब्दों में, बिना किसी रुकावट और दिमाग़पन के साथ, किसी को व्यत्यय के बिना होना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक किताब की शुरुआत अक्सर सबसे अच्छा हिस्सा होती है। यह वह जगह है जहां अक्षर और साजिश रेखा प्रस्तुत की जाती है। यह सभी इतिहास में आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है इसे पढ़ें! लंबे समय तक पढ़ने से बचें, लघु और अक्सर सत्रों को पसंद करते हुए शायद हर रात पढ़ने का विचार आपको हतोत्साहित करता है या हर रात पढ़ना चाहता हूं। अपनी वरीयता के बावजूद, पढ़ने के दौरान, कहानी की घटनाओं पर ध्यान देने के लिए अकेले होना सबसे अच्छा होगा। एक शांत वातावरण में पढ़ें संगीत, टेलीविजन और अन्य लोगों जैसे अन्य शोर अपने मन को विचलित कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक पढ़ें अच्छी किताबें चरण 8
    8
    हर कोई अलग है कभी-कभी कुछ लोग एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं जो कि कम समय में एक निश्चित पुस्तक पढ़ सकते हैं। यह एक बुरा विचार है क्योंकि कुछ व्यक्ति बहुत प्रतिस्पर्धी हैं। ऐसे लोग भी हैं जो लंबे समय तक थोड़ा सा पढ़ते हैं।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 9
    9
    पूरा। किताब समाप्त होने के बाद, इसे पुस्तकालय में वापस करें यदि डिलीवरी देर हो गई है, तो आपको ठीक से, आमतौर पर छोटे भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • यदि पुस्तक को थकाऊ होना शुरू हो जाता है, तो यह एक सुराग है कि आप शायद पढ़ने का आनंद नहीं लेते हैं। एक नई पुस्तक चुनें.

    चेतावनी

    • सावधान रहें: पढ़ना नशे की लत हो सकती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com