IhsAdke.com

कैसे पढ़ें प्यार करने के लिए सीखना

मानव जाति के प्रारंभिक समय से, मनुष्य पढ़ने का उपयोग करते हैं। कुछ साल में दर्जनों किताबें खाती हैं, दूसरों को एक शांत और अधिक पढ़ें लेकिन अगर आप उन में से एक हैं जो सोते बिना पचास पृष्ठ नहीं पा सकते हैं, चिंता न करें, थोड़ा धैर्य और अभ्यास के साथ, जल्द ही आपको खुशी होगी जब आप केवल अपनी कल्पना से निर्मित किसी दूसरी दुनिया में ले जाएंगे।

चरणों

विधि 1
अपना मन खोलो

चित्र शीर्षक एक पुस्तक सारांश चरण 18 लिखें
1
पूर्वाग्रहों को छोड़ दें सबसे पहले, आप पढ़ने का आनंद लेने के लिए इस तरह के रूप पढ़ने के साथ पूर्वाग्रहों, के एक नंबर का परित्याग करने के लिए आवश्यक है: "। जब मैं यह कर रहा हूँ के साथ पागल एक छोटे में" "अगर मैं पढ़ एक बहुत एक बेवकूफ, हो जाएगा" या ध्यान रखें कि पढ़ना ज्ञान का एक विशाल स्रोत है, जहां आप समय तक नहीं जा सकते। जैसा कि आप इसे अभ्यास करते हैं, यह हल्का और अधिक मज़ा आता है।
  • चित्र शीर्षक एक पुस्तक सारांश चरण 13 लिखें
    2
    डरो मत यह सही है, पढ़ना या न कि पहले अध्याय का अवलोकन करने में सक्षम होने के कुछ असफल प्रयासों से डरो मत। याद रखें कि कई प्रतिभाशाली और यहां तक ​​कि महान लेखकों, समय पढ़ने के लिए में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा मचाडो डे असीस, जो मुश्किल से अध्ययन किया और खुद के लिए बचाव के लिए किया था के रूप में।
  • एक पुस्तक सारांश लिखें चरण 12 का शीर्षक चित्र
    3
    विभिन्न संस्करणों और रायओं को स्वीकार करें कुछ समय बाद आप देखेंगे कि आपको अलग-अलग लोगों के विभिन्न विचारों से निपटना होगा और सीखना होगा। बहस की पुस्तकें, एक ही विषय या धर्म की किताबों के आसपास कई पुस्तकें बहुत आम हैं। यही कारण है कि आपको अपना मन खोलना चाहिए ताकि आपको उन घंटों में कठिनाई न पड़े।
  • विधि 2
    अभ्यास

    एक पुस्तक सारांश लिखें चरण 1 का शीर्षक चित्र
    1
    पढ़ने की आदत का अभ्यास करें एक अच्छा पाठक लंबे समय तक बिना पढ़ता रहता है, क्योंकि वह जानता है कि वह पढ़ने की आदत खो रहा है। इसलिए, यह अच्छा है कि आप एक दिन और एक दिन पढ़ना शुरू करते हैं, और फिर हर दिन पढ़ना शुरू करते हैं। हर कोई अपने पूरे जीवन की सुनता है जो सिर्फ अभ्यास कर रहा है और खुद को समर्पित करता है। लेकिन ऐसा करने के बारे में कैसे? यद्यपि यह पहले थका हुआ लग सकता है, इसे एक कोशिश दें ताकि आपको लगातार पढ़ने में परेशानी न पड़े।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक पुस्तक सारांश चरण 6
    2
    किताब अच्छी है जब शुरू और अंत। किसी पुस्तक को आधा में छोड़ने की गलती मत करो, रोको और सोचें कि क्या आप इसे से कुछ अच्छा सीखने का मौका नहीं गंवा रहे हैं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि यह अच्छा नहीं लाता, तो इसे भूल जाओ। पुस्तक प्रेमियों को पता है कि जब वे अच्छे हैं और जब वे बुरे होते हैं



  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक पुस्तक सारांश चरण 15
    3
    एक समय निर्धारित करें जब आप शुरू कर देते हैं, तो प्रत्येक पुस्तक के लिए बराबर पढ़ने का समय दें। यह आपको एक नियमित बनाने में मदद करेगा, जिसे आप जल्द ही भूल जाएंगे, क्योंकि पढ़ने इतनी अच्छी हो जाएगी कि आप खुशी के साथ ऐसा करेंगे
  • विधि 3
    पढ़ना

    चित्र शीर्षक एक पुस्तक सारांश लिखें चरण 17
    1
    "परिचित" विषय पुस्तकों से प्रारंभ करें आपके द्वारा सुनाए गए कार्यों को पढ़ना शुरू करना हमेशा अच्छा होता है कई लोग प्यारी हैरी पॉटर श्रृंखला के साथ शुरू करते हैं - दूसरों की शुरुआत मचाडो डी असिस से होती है।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक पुस्तक सारांश चरण 11
    2
    गंभीर रूप से पढ़ें पढ़ते समय, न केवल कहानी को समझने के लिए देखें कि क्या वह अच्छी तरह से लिखा गया था, अगर यह तथ्यों, आदि में संगत है की कोशिश, लेकिन अपने अच्छे और बुरे अंक का विश्लेषण करने, याद रखें कि समीक्षा गंभीर रूप से केवल त्रुटियों के लिए नहीं पढ़ रही है, बल्कि अच्छे अंक भी देख रहा है। यदि आप केवल बुरा के लिए देखते हैं, तो पुस्तक व्यर्थ और नरम होगी।
  • चित्र शीर्षक एक पुस्तक सारांश चरण 16 लिखें
    3
    त्रुटियों की रिपोर्ट करें आजकल, लगभग सभी गंभीर प्रकाशकों के पास एक आसान प्रणाली है, जहां आप उन्हें सुझाव भेज सकते हैं। इसलिए यदि पुस्तक में प्रासंगिक नकारात्मक बिंदु हैं, तो आप पुस्तक के प्रकाशक को किए जाने वाले सुधारों के लिए सुझाव दे सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक से पटकथा 14 से फुलमु गंध निकालें
    4
    क्लासिक्स की उपेक्षा मत करो कई संभावित वर्तमान पुस्तकों को पसंद करते हैं जबकि अन्य को पहले से ही डॉन क्विक्सोट, रॉबिन्सन क्रूसो, इलियड की तरह अधिक क्लासिक कहानियों का आनंद लें। इसलिए, इन पुस्तकों का लाभ उठाने के लिए मत भूलना, जहां आप ज्ञान का एक विशाल स्रोत पा सकते हैं क्योंकि वे क्लासिक कहानियां हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छी पढ़ाई दिनचर्या बनाए रखने के लिए, आपको हर दिन पढ़ना नहीं पड़ता है, लेकिन जब आपके पास समय होता है और विचलित होना चाहता है।
    • ऐसी किताबें देखें जिनकी अच्छी कहानी है, और मूर्खतापूर्ण कहानियों को मत बताना
    • शांति से इसे पढ़ें और जितनी जल्दी हो सके पुस्तक को खत्म करने की जल्दी मत करो। एक अच्छी पढ़ाई धीरे-धीरे की जानी चाहिए ताकि आप कहानी को बेहतर समझ सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com