IhsAdke.com

एक अच्छी आदत पढ़ना कैसे करें

क्या आप उन लोगों से ईर्ष्या करते हैं जो खुद को एक किताब में दफन कर सकते हैं और अंत तक घंटे के लिए दुनिया को छोड़ सकते हैं? क्या आप ऐसे कई लोगों में से हैं जो अधिक पढ़ना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करते समय केवल बेचैन, विचलित या ऊब महसूस करते हैं? लाइब्रेरी माउस को रिलीज़ करें जो आपके नीचे मौजूद सलाह के अनुसार मौजूद है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक एक सुखद आदत चरण 1 को पढ़ो
1
एक नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें आपकी पठन योजनाओं को समाप्त करने के लिए आँख थकान सिरदर्द की तरह कुछ भी नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक एक सुखद आदत चरण 2 पढ़ो
    2
    क्या आप पढ़ना चाहते हैं पर फैसला आप बहुत अधिक है, तो आप एक किताब या पत्रिका वास्तव में किसी भी दिलचस्पी है कि चयन को पढ़ने के लिए प्रेरित हो जाएगा। कुछ स्थानीय बुकस्टोर्स में कर्मचारियों के विकल्पों की जांच करें, एक पत्रिका में किताबों की समीक्षा करें, जो आपको रूचि रखते हैं, मित्रों और परिवार से पूछते हैं कि वे क्या सलाह देते हैं, और अपनी पसंद की टीवी शैली क्यों चुनें और लाइब्रेरियन से पुस्तक की अनुशंसा करने के लिए कहें समान शैली सुनिश्चित करें कि विषय आपके लिए दिलचस्प है
  • पिक्चर का शीर्षक, एक सुखद आदत पढ़ना
    3
    सार्वजनिक या मित्रों को अपनी पठन सामग्री चुनने का दबाव न दें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि "हर कोई यह पढ़ रहा है" अगर आपको पिशाच प्रेम कहानी में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो एक को पढ़ना नहीं चुनना है। यदि आप फुटबॉल में रूचि नहीं रखते हैं, तो किसी फुटबॉल खिलाड़ी की जीवनी का चयन न करें। चुनें कि आप वास्तव में क्या रुचि रखते हैं। यदि आप कोशिश करते हैं लेकिन आपको लगता है कि आपको उपन्यास पसंद नहीं है ("ट्वाइलाइट" या हैरी पॉटर की किताबें जैसे उपन्यास), जीवनी या सूचनात्मक पुस्तकें पढ़ने का प्रयास करें आप राजनीतिक व्यक्तित्व, हॉलीवुड की हस्तियों, रॉयल्टी के सदस्यों के बारे में पढ़ सकते हैं - आप द्वितीय विश्व युद्ध, चंगेज खान या गृह युद्ध के बारे में पढ़ सकते हैं। आप पढ़ सकते हैं कि कैसे पेड़ों को काटने के लिए, कैसे खाना बनाना, कुत्तों की विभिन्न नस्लों या फिर आप "ए क्रिसमस कैरोल" या की तरह क्लासिक्स पढ़ने के लिए चुन सकते हैं "मोबी डिक।" चुनने के लिए कई प्रकार की किताबें हैं। एक चुनें जो कि आप चाहता हूँ पढ़ो, एक ऐसा नहीं जो आपके सभी मित्र पढ़ रहे हैं (जब तक कि आप वाकई दिलचस्पी नहीं रखते)।
  • पिक्चर का शीर्षक एक सुखद आदत चरण 4 पढ़ना
    4
    पढ़ने के लिए समय और स्थान बनाएं यह शांत, आरामदायक और आपको आराम महसूस करने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक को एक सुखद आदत पढ़ना
    5
    आराम से महसूस करें कुछ लोग सोफे पर बैठना पसंद करते हैं जबकि अन्य कुर्सी पर बैठना पसंद करते हैं। कुछ लोग अपने पैरों का समर्थन करने के लिए एक पाउफ का उपयोग करना चाहते हैं - दूसरों को एक मेज पर बैठना पसंद है और किताब पढ़ते समय उन्हें पढ़ते हैं। क्या आपके पढ़ने को आसान और आरामदायक बनाते हैं शीर्ष पर घूमने वाले नोटबुक के लिए छोटी टेबलें हैं जो आप पढ़ने की सतह बनाने के लिए झुकाव कर सकते हैं। एक कुर्सी पर बैठकर आराम से कोण और दूरी पर एक टेबल पर बैठकर आप अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उस पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकते हैं जो एक उपयुक्त कोण पर हाथ पकड़े हुए हो रहे हैं या हाथ सुन्न हो रहे हैं।
  • पिक्चर एक सुखद आदत पढ़ना बनाओ चित्र 6
    6
    पढ़ने के लिए बैठने से पहले अन्य प्राथमिकताओं का ख्याल रखना यदि आप आसानी से पढ़ने के लिए बैठने में सक्षम नहीं हुए हैं, तो यह आपके लिए बहुत कठिन होगा यदि आपका मन आज के बारे में अधिक सोच रहा है जो आपको अभी भी करना है। अपना होमवर्क पहले और केवल करें तो पढ़ें। एक शांत मन में कल्पना के लिए समर्पित अधिक संसाधन होंगे।
  • पिक्चर एक सुखद आदत पढ़ना बनाओ शीर्षक 7



    7
    पढ़ने का एक अच्छा मौका दो। यदि आप जो पढ़ रहे हैं उसे समझने में कठिनाई हो रही है, अपनी आंखों को बंद करने की कोशिश करें और एक सपने का वर्णन करें जैसे आप इसे कल्पनापूर्वक विस्तृत करते हैं। अगर आपको इस पुस्तक में केवल समस्याएं हैं, तो इसे पढ़िए नहीं। अपने आप को यातना का कोई कारण नहीं है हर किताब सभी पाठकों के लिए नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक, एक सुखद आदत पढ़ना चरण 8
    8
    मैराथन की बजाय तेज़ी से पढ़ें अगर आपकी शैली अधिक है तो तेज़ी से पढ़ें एक सप्ताह के अंत में खत्म करने के लिए पुस्तक को पढ़ने की कोशिश करने के बजाय, समय-समय पर खिंचाव, नाश्ता, संगीत सुनें, सो जाओ और सोचें या आप क्या पढ़ रहे हैं, इसके बारे में बात करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक सुखद आदत पढ़ना 9
    9
    अकेले नहीं पढ़ा किसी रीडिंग मैनेजर को अजीब कहानियों को ज़ोर से पढ़ने के लिए ढूंढें
  • पिक्चर शीर्षक को एक सुखद आदत पढ़ना 10
    10
    एक पुस्तक क्लब में शामिल हों अन्य लोगों को एक ही किताब पढ़ रहे हैं जब आप, समूह हमेशा सभी कार्यक्रम और सभी को पढ़े गति को समायोजित करने के धीमा करना होगा। इस तरह से समूह एक हफ्ते में एक या दो अध्याय पढ़ सकता है - या फिर आप एक महीने में मिलने के लिए सहमत हो जाएंगे, हर किसी ने किताब पढ़ी है जिसके बाद वे पढ़ने के लिए सहमत हुए हैं। तो फिर तुम बातें वे पसंद आया, नापसंद किया था, जो उन्हें उलझन में छोड़ दिया पर चर्चा कर सकते हैं और यह भी सब कुछ वे पढ़ने के अर्थ के बारे में बात करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एक सुखद आदत पढ़ना बनाओ
    11
    जब आप पढ़ रहे हों, तो अपने आप को (संयम में) लाड़ करना एक चॉकलेट खाओ, एक लक्ष्य को पूरा करने के लिए खुद की प्रशंसा करें, कुछ कामुक पढ़ें, जो कुछ आप पहले से ही एक सुखद आदत पर विचार करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक सुखद आदत पढ़ो 12
    12
    अन्य पाठकों को अपनी पसंदीदा पुस्तकों की अनुशंसा करें और उनके बारे में बात करने के लिए मिलें। अपने भाई को बुलाओ और उस पुस्तक को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें जो आप आनंद ले रहे हैं। उसे पढ़ने के लिए कहो ताकि आप इसके बारे में उससे बात कर सकें! प्यार को साझा करना यह एक सुखद आदत बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • एक लंबे समय के लिए बैठे अपनी मांसपेशियों को चोट कर सकते हैं पढ़ने के दौरान ले जाने के लिए समय निकालें
    • यदि आप एक लंबी किताब नहीं पढ़ सकते हैं, तो एक श्रृंखला, लघु कहानी, साहित्यिक पत्रिका (एक कुछ ऐसे विज्ञापनों के साथ देखें, जिससे आपका मस्तिष्क भ्रमित न हो), कॉमिक किताबें, या बच्चों के लिए, तस्वीर की किताबें
    • 15 से अधिक मिनटों तक कभी भी एक स्थान पर न रहें। प्रत्येक अध्याय में जगह से चलते रहें जब आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं, लेकिन अपने आप से वादा करें कि आप पढ़ना जारी रखने के लिए वापस आएंगे, तो ब्रेक शामिल करें।
    • उन पुस्तकों के साथ धीरे-धीरे शुरू करें, जिनसे आप प्यार करते हैं।
    • उनके साथ पढ़ने से अपने बच्चों को पढ़ने का महत्व और मजा दिखाएं। बोलनेवाली किताबें, टीवी और इंटरनेट आपके प्यार सहयोगी के लिए कोई विकल्प नहीं हैं। उन चीजों को पढ़ें जैसे वे पसंद करते हैं यह हर दिन करो, जितनी जल्दी हो सके, कम से कम आधे घंटे के लिए।
    • साक्षरता कक्षाएं लेना यदि आप पढ़ने में बाधाओं का सामना कर रहे हैं, जिसमें शिक्षा की कम पहुंच या विशेष सीखने की क्षमता शामिल है।

    चेतावनी

    • जो भी आप पढ़ते हैं वह सब सच नहीं है यहां तक ​​कि अगर यह कहते हैं कि यह है
    • सभी पुस्तकों की कीमत पूरी नहीं होती है अपने नुकसान को काटें दुनिया है पूर्ण महान पुस्तकों का - आप जिसे पसंद नहीं कर रहे हैं, उसके घंटे बिताते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • आरामदायक कुर्सी
    • तालिका पढ़ना (वैकल्पिक)
    • अच्छा प्रकाश व्यवस्था
    • पेज मार्कर (एक किस्म के लिए अच्छा)
    • पेंसिल, कलम या मार्कर अपनी पुस्तकों को बुकमार्क करने के लिए शर्म न करें, जब तक कि वे मूल्यवान पहले के मुद्दे न हों।
    • आपकी कॉफी टेबल पर नाश्ते (कुकीज़, पनीर, फल, पेय)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com