IhsAdke.com

बुकस्टोर्स में आपका स्वतंत्र पुस्तक कैसे वितरित करें

आप स्वतंत्र लेखकों की लहर का हिस्सा हैं एक प्रकाशक के बिना उनकी पुस्तकों को प्रकाशित हैं, तो आप एक योजना की जरूरत है और इतने दृढ़ रहना है कि यह बुकस्टोर्स की अलमारियों तक पहुँच जाता होगा। यह संभावना नहीं है कि यह एक होगा बेस्टसेलर

, लेकिन आपको एक स्थानीय दर्शक होने की संतुष्टि होगी।

चरणों

किताबों की सूची में एक स्व प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
1
बुकस्टोर्स से संपर्क करने से पहले अपनी पुस्तक का प्रचार शुरू करें - ताकि वे जान सकें कि आप प्रतिबद्ध हैं। किताब को बढ़ावा देना जारी रखें और, जब संभावित पाठक दिखाई देते हैं, तो उन किताबों की दुकानों से संपर्क करने का निर्देश देते हैं जिन्होंने इसे बेचने की इच्छा प्रदर्शित की है।
  • पुस्तक के लिए एक ब्लॉग या वेबसाइट बनाएं
  • एक प्रेस पैक बनाएँ पुस्तक का विवरण दें और अपने संपर्क छोड़ दें सर्वश्रेष्ठ समीक्षाओं को प्राप्त करें जिनमें आप प्राप्त कर सकते हैं अप्रासंगिक जानकारी छोड़ दें, जैसे कि आपके फिर से शुरू या आपके जीवन की कहानी, बाहर से आपके पास उन पेशेवरों के हित को कैप्चर करने के लिए लगभग 60 सेकंड हैं, जो उनके पास प्राप्त करते हैं प्रेस विज्ञप्ति, इसलिए अपनी शक्तियों को शीघ्र ही दिखाएं
  • भेजना प्रेस विज्ञप्ति स्थानीय बुकस्टोर्स और समाचार पत्रों के लिए इन के लिए प्रेस विज्ञप्ति अधिक प्रभावी रहें, सीधे उन पेशेवरों को निर्देश दें, जो कंपनियों के भीतर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के बजाय उन्हें अपने मेलबॉक्स पर भेजते हैं, जिन्हें इस तरह से सामग्री से भरना चाहिए। तो संपर्क बनाएं, सुराग बनाएं, और पता करें कि जो पेशेवर हैं, जो प्रत्येक कंपनी में बेची जाने वाली पुस्तकों के निर्णय लेते हैं।
  • स्थानीय प्रकाशनों में विज्ञापन दें किताबों की दुकान में अपने संपर्कों को बताएं कि आप पुस्तक को फैलाने में लगे हैं। यदि वे इसे प्राप्त करने के लिए सहमत हैं, तो पुस्तक के विक्रय बिंदुओं ("[किताबों की दुकान के नाम] में उपलब्ध" विज्ञापन को जोड़ने का प्रस्ताव।
  • स्थानीय रेडियो और टीवी स्टेशनों के संपर्क में जाओ और एक साक्षात्कार दें। फिर, उन लोगों को सीधे उन लोगों से बात करने में अधिक वांछनीय है जो इन कंपनियों में "हमारे साथ बात करें" चैनलों की तुलना में उपलब्ध हैं, जो कि वे उपलब्ध कराते हैं। यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो मीडिया में काम करते हैं, तो उन पेशेवरों के लिए सिफारिशें करने के लिए कहें जिन्हें वे जानते हैं।
  • बुकस्टोर्स में रीडिंग करने और साहित्य सम्मेलनों में उपस्थित होने की पेशकश - यह आपके प्रक्षेपण को बढ़ा देगा
  • पुस्तक के बारे में जानकारी युक्त पुस्तिकाएं बनाएं आईएसबीएन कोड और सारांश शामिल करें स्थानीय जनता के हितों को लुभाने के लिए सार्वजनिक बिलबोर्ड पर पुस्तिकाएं रखो।
  • संपर्कों के अपने नेटवर्क की भर्ती करें मित्रों, पड़ोसियों, परिवार और सहकर्मियों से स्थानीय बुकस्टोर्स में पूछने पर पूछें कि क्या वे आपकी पुस्तक बेचते हैं इसलिए अपने दोस्तों को किताबों की दुकानों में पेश करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसके बजाय, उन्हें उम्मीद है कि आपसे संपर्क करें।
  • तस्वीर स्टार्स शीर्षक से एक किताब प्रकाशित करें
    2
    दुकान को वितरक की पुस्तक के आदेश देने के लिए मार्गदर्शन करें पुस्तकों को सीधे लेखक के साथ भेजना श्रमसाध्य और लाभहीन है, इसलिए किताबों की दुकान सीधे वितरक से संपर्क करना पसंद कर सकती है, जिससे रिटर्न प्रक्रिया, भुगतान, खरीदारी आदि में तेजी आएगी।
  • तस्वीर स्टार्स शीर्षक से बुकस्टोर्स में एक आत्म प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
    3
    किताबों की दुकानों को अपनी पुस्तक के डिजिटल संस्करण को विज्ञापित करने और पुन: पेश करने के लिए कहें, अगर वे मुद्रित प्रतियां बेचने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं - और भले ही वे मुद्रित प्रतियां बेचते हैं, तो दोनों संस्करणों को उपलब्ध कराने के लिए कहें स्थानीय किताबों की दुकानों (गैर फ्रेंचाइज्ड वाले) कोबो (एक डिजिटल पुस्तक प्लेटफॉर्म) के साथ भागीदारी कर सकते हैं और डिजिटल पुस्तक की बिक्री का प्रतिशत प्राप्त कर सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 4 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    किताबों की दुकान के भीतर अच्छे संपर्कों को पहचानें यदि आप इस पुस्तक को अपने आप से बांट रहे हैं, तो स्टोर से पूछें जो माल के लिए बिक्री के लिए जिम्मेदार हैं या स्थानीय लेखकों द्वारा पुस्तकों की खरीद के लिए। इस प्रक्रिया में अनुभव हासिल करने के लिए बुकस्टोर फ्रेंचाइजी के साथ आरंभ करें फिर स्वतंत्र बुकस्टोर्स से संपर्क करें जहां स्थानीय लेखकों को समर्पित स्थान होने की अधिक संभावना है। यदि आप इस क्षेत्र के लेखक हैं, तो स्टोर आपकी पुस्तक को बेचने के लिए अधिक इच्छुक होगा, क्योंकि एक दूर लेखक स्थानीय बाजार पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता। एक समय सेट करने का प्रयास करें जब आप पुस्तक को दिखा सकते हैं और इसके बारे में थोड़ी चर्चा कर सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 5 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक पेशेवर और सम्मानजनक आसन है अन्य स्वतंत्र लेखकों से अपने आप को अलग करने के लिए किताबों की दुकान में अपने संपर्क के साथ बैठक का प्रयोग करें - यह दिखाएं कि आप उस व्यक्ति हैं जिनके साथ काम करना आसान है
    • जब आप किताबों की दुकान से बात करते हैं, तो यह मत कहो कि आपकी किताब इंटरनेट के माध्यम से केवल ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है, या कहें कि आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट बिक्री बिंदु नहीं है यह केवल यह धारणा देगा कि आप एक व्यर्थ लेखक हैं, जिन्होंने किसी प्रकाशक द्वारा प्रकाशित किए जाने के लिए पर्याप्त काम नहीं किया है।
    • आप एक पुराने बुकस्टोर ग्राहक भी हो सकते हैं, लेकिन अब आप एक बेच रहे हैं वे यह है कि वे ग्राहक हैं यह ठीक है अगर आप यह कहना चाहते हैं कि आप स्टोर पसंद करते हैं (केवल तभी आप वास्तव में इसे पसंद कर सकते हैं), लेकिन कहें कि आपने अतीत में अपनी पुस्तकों को बहुत खरीदा है।
    • प्रबंधक या खरीदार के साथ पुस्तक की एक प्रति छोड़ने के लिए तैयार रहें ताकि वे इसे अधिक समय के साथ मूल्यांकन कर सकें। इसे स्पष्ट कर दें कि आप कुछ अध्याय को जनता के लिए और समर्पण शाम को पढ़ने के लिए उपलब्ध हैं यदि आवश्यक हो (और यदि पुस्तक बेचता है)।
    • पेशेवर से पूछें कि क्या वह एक प्रति की चाहत है, लेकिन उस व्यक्ति को किताब पढ़ने के लिए नहीं पूछेगा - यह वैसे भी करेगा, अगर आप इसमें रुचि रखते हैं
    • यह सुझाव देने के लिए भोली है कि आपकी किताब को दुकान की खिड़की में या स्टोर के किसी विशिष्ट भाग में रखा जाना चाहिए। इस प्रकार का निर्णय बुकस्टोर बिक्री टीम द्वारा किया जाता है केवल एक शौकिया लेखक ही सुझाव देगा कि अभी तक अचिह्नित प्रासंगिक किताब को उच्च परिसंचरण संस्करणों के साथ रखा जाना चाहिए।
    • यह मत मानो कि पुस्तक बहुत ज्यादा बेच जाएगी क्योंकि एक किताबों की दुकान इसे उपलब्ध कराने के लिए सहमत हो गई है। यह आपके हाथों से बाहर है पुस्तक की गुणवत्ता और परिणाम स्वयं के लिए बोलेंगे



  • बुकस्टोर्स चरण 6 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
    6
    ऊपर का पालन करें हमेशा उन पुस्तक विक्रेताओं से पूछें जो आपकी किताब बेचते हैं यदि उन्हें अधिक प्रतियों की आवश्यकता होती है (6 से 8 सप्ताह के बीच कुछ अच्छा ब्रेक है)।
  • पिक्चर का शीर्षक बुकस्टोर्स में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें चरण 7
    7
    अंत में पेशेवर होने के रूप में यह शुरुआत में था संकोच न करें, अगर अनुबंध समाप्त हो जाता है और स्टोर आपको बिना बिकने वाली प्रतियां वापस लेने के लिए कहता है। वे आप पर शर्त लगाते हैं- अगर किताब बेचने की नहीं, तो संभवतया लेखक के हिस्से में कम प्रकटीकरण के कारण हो सकता था। अगर आप कृतज्ञता और सम्मान दिखाते हैं, तो बुकस्टोर आपके भविष्य के कार्यों में आपके साथ व्यापार करने की अधिक संभावना रखता है।
  • बुकस्टोर्स चरण 8 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    आपको उपस्थित होने के लिए टीम के समय का सम्मान करना अगर आप पेशेवरों से बड़ी किताबों की दुकान से मिलने जा रहे हैं, तो कम से कम संभव समय में आकर बाहर निकल जाएं। एक बार जब वे आपकी पुस्तक बेचने पर सहमत हों, तो अपने काम की गुणवत्ता में से किसी को भी समझने की कोशिश करना जारी रखने की आवश्यकता नहीं रह गई है। जो पेशेवर प्राप्त करने वाले समय के समय को बर्बाद करना वास्तव में आपके खिलाफ गवाही देते हैं, और यह आपके लिए अपनी पुस्तक बेचने के लिए अधिक प्रतिबद्ध होने के लिए भी काम नहीं करेगा। ये पेशेवर किसी भी अन्य रीडर की तरह हैं: वे एक त्वरित नज़र डालेंगे और खुद को तय करेंगे कि वे पुस्तक को पढ़ना चाहते हैं या नहीं।
  • बुकस्टोर्स चरण 9 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
    9
    फैलते रहें एक बार आपकी पुस्तक स्टोर शेल्फ़ पर होती है, काम करना बंद न करें आपके पास पहले के समान समर्पण के साथ नए पाठकों को आकर्षित करने का प्रयास करते रहें। यदि आपके काम की बिक्री में अच्छी संख्या है तो आप केवल नए आदेश प्राप्त करना जारी रखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • छोटे वितरकों द्वारा विशेष रूप से उन लोगों द्वारा की गई शर्तों की खोज करें, जो प्रकाशित करते हुए समान शैली की पुस्तकों के साथ काम करते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि बुकस्टोर्स एक वितरक के साथ काम करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं जिनके साथ वे अभी भी व्यवसाय नहीं करते हैं। इसलिए किसी मध्यस्थ के बिना किताबों की दुकान के साथ एक माल संविदा बंद करना आवश्यक हो सकता है, भले ही आपके पास वितरक के साथ व्यवहार हो।
    • अंतरराष्ट्रीय बुकस्टोर - आईएसबीएन (या "इंटरनेशनल स्टैंडर्ड बुक नंबर") में एक नंबर प्रदान करें - और एक बार कोड। यदि आपके पास एक नहीं है, तो बुकस्टोर्स को आंतरिक रसद के कारण आपकी पुस्तक में एक कोड असाइन करना पड़ सकता है
    • पोस्ट करने से पहले, प्रमुख वितरकों से संपर्क करें और देखें कि क्या वे आपकी पुस्तक को स्वीकार करते हैं। यदि वे करते हैं, तो बुकस्टोर्स अपने कामों को अपने अलमारियों पर रखेंगे। हालांकि वितरकों की बिक्री से पैसे का एक हिस्सा बनने के लिए, बुकस्टोर्स, उन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए पसंद करते हैं, क्योंकि यह न बेची गई मात्रा की वापसी सुनिश्चित करने के लिए आसान है।
    • पुस्तक प्रकाशित करने से पहले, एक स्थानीय किताबों की दुकान से पेशेवर के साथ एक बैठक की कोशिश करें ताकि वे माल की बिक्री के बारे में अधिक जानने के लिए पुस्तकों के प्रकार और उनके प्रकाशन को किस प्रकार मान लेना चाहिए - चाहे पुस्तक के रीढ़ पर शीर्षक मुद्रित करने के लिए अनिवार्य है या नहीं, उदाहरण के लिए
    • स्थानीय या राष्ट्रीय बुकस्टोर एसोसिएशनों द्वारा आयोजित सम्मेलनों और प्रदर्शनियों पर जाएं। एक बिजनेस कार्ड को हर किसी को जो हर किसी के साथ रुचि लेता है और संपर्क किया जाता है, को भेजें, एक प्रेस पैकेट भेजें। सम्मेलनों और प्रदर्शनियों को प्रकाशित करने और किताबें बेचने के क्षेत्र में विक्रेताओं, वितरकों और अन्य पेशेवरों से मिलने का अवसर मिलता है। वे एक स्वतंत्र लेखक को बहुमूल्य सलाह प्रदान कर सकते हैं।
    • यदि आप बिचौलियों के बिना पुस्तक वितरण करने के लिए निर्धारित हैं, तो बुक प्रिंटिंग के लिए भुगतान करने से पहले एक मार्केटिंग प्लान बनाएं, क्योंकि विभिन्न प्रकार के प्रिंटिंग कॉन्ट्रैक्ट्स हैं, जिनमें प्रत्येक फायदे और नुकसान शामिल हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए। आपकी मार्केटिंग प्लान

    चेतावनी

    • यदि एक किताबों की दुकान अपनी किताब बेचने के लिए सहमत नहीं है, तो इसे एक व्यक्तिगत अपराध के रूप में नहीं मानें कई कारण हैं कि क्यों बुकस्टोर्स कुछ खिताब उपलब्ध नहीं करा सकते या नहीं, और उनमें से ज्यादातर अपने नियंत्रण से बाहर हैं मैत्रीपूर्ण रहें, अपने समय के लिए धन्यवाद, और अन्य अवसरों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • अपने "संवेदनशील कलाकार" व्यक्तित्व को जाने और सतह पर "व्यावहारिक विक्रेता" लाने के लिए तैयार रहें। एक पुस्तक बेचने के लिए उन लोगों के अलावा अन्य कौशल की आवश्यकता होती है जो आपने इसे लिखना था।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com