IhsAdke.com

एक प्रयुक्त पुस्तक की दुकान कैसे शुरू करें

ईपुस्तक, आईपैड और जलाने वाले सभी उपयोगकर्ता कहते हैं कि मुद्रित किताबें मर चुके हैं। इसे एक इलेक्ट्रॉनिक रीडर के साथ अंकित करें, आप एक संपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर अपनी संपूर्ण लाइब्रेरी रख सकते हैं और इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। एक मुद्रित किताब कौन पढ़ी है? फिर भी, हाथों में एक किताब, किताब की गंध, और शेल्फ की तरफ देखने के लिए कुछ है। इनमें से कोई भी आपकी पसंदीदा पुस्तक की एक इलेक्ट्रॉनिक प्रति के द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है। इस वजह से, शायद, आपने एक प्रयोग की गई किताब की दुकान शुरू करने का फैसला किया है। लेकिन इससे पहले कि आप करते हैं, आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन स्टोर?

पिक्चर शीर्षक का विश्लेषण एक निबंध में चरण 11
1
तय करें कि आप किस प्रकार का स्टोर खोलना चाहते हैं
  • एक भौतिक दुकान है जहां ग्राहक जा सकते हैं और पुस्तकों के ढेर में देख सकते हैं। यह अच्छा है यदि आप अपने मन के समान लोगों के साथ संपर्क करना चाहते हैं। हालांकि, आपको पुस्तकों से अधिक लागत पर विचार करना चाहिए।
  • एक पारंपरिक किताबों की दुकान के खर्च के मुनाफे आप अपने द्वारा प्रदान की पुस्तकों के साथ होगा विभाजित। सबसे बड़ी समस्या जिसे आप पर विचार करना चाहिए प्रारंभिक लागत है साथ ही, किताबों की तलाश में निवेश करने के बारे में सोचें
  • ऑनलाइन स्टोर बुक करने के लिए आपकी शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता नहीं है इस पद्धति के साथ बहुत कम लागतें हैं हालांकि, वे आपके विशिष्ट स्टोर की साइट का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑनलाइन कैटलॉग के माध्यम से पुस्तकों की पेशकश करते हैं।
  • एक वॉशर और ड्रायर चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी इच्छा के बारे में सोचो जो आपको अपने बिबिलियॉफ़ाइल दोस्तों के साथ संबद्ध करना होगा। आप इसे पुस्तक मेलों में भागकर देख सकते हैं पुस्तक मेले से ई-मेल सूची दर्ज करें ताकि वे कहां रखेंगे कि वे कहाँ होंगे। अपने इलाके में होने वाले मेले में एक मेज दें यह आपके ऑनलाइन स्टोर को संभावित ग्राहकों को विज्ञापित करने में मदद करता है आप eBay और अमेज़ॅन पर भी बेच सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त किताबों की दुकान शुरू करें शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    पता है कि आपने सही फैसला किया है इंटरनेट शुरू करने के लिए दो प्रकार की किताबों की दुकानों में से सबसे आसान इंटरनेट है इससे आपको परंपरागत किताबों की दुकान भी मिल सकती है जिसे आपने हमेशा सपना देखा है जब आप एक मजबूत ग्राहक आधार स्थापित कर चुके हैं।
  • विधि 2
    यह किताबों के बारे में सब कुछ है

    एक प्रयुक्त किताबों की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    1



    किताबों की एक सूची बनाओ एक इस्तेमाल की गई पुस्तक की दुकान सिर्फ नाम के साथ एक इमारत है, अगर आपके पास किताबें बेचने की सूची नहीं है।
    • सही पुस्तकों की खरीद विभिन्न स्रोतों के साथ आता है आपके ग्राहकों को आपके द्वारा मिले वस्तु के लिए आकर्षित किया जाएगा, हालांकि कुछ लोग आपको किताबें खरीदने और बेचने के बारे में सुनकर आपको ढूंढेंगे।
  • एक प्रयुक्त किताबों की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    एक किताबों की दुकान रहो सफल पुस्तक की बिक्री आपके पास उन तक पहुंचने की क्षमता पर निर्भर करती है। एक किताब शिकारी एक ऐसा व्यक्ति है जो पुस्तकों को बेचने के लिए दिखता है। यह खोज आपको बाज़ार, उपहार की दुकानों, पुस्तकालय मित्रों की घटनाओं, या कहीं भी आप बिक्री के लिए किताबें प्रदान करती है।
  • एक प्रयुक्त किताबों की दुकान चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान रखें कि गुणवत्ता वाली पुस्तकों को प्राप्त करने से आपको रीसाइक्लिंग के लिए तैयार काग़ज़ का एक ढेर मिलेगा। आपको पुस्तक विक्रेता के कौशल सीखना होगा
    • बिक्री के लोगों के कौशल पुस्तकों के व्यापक ज्ञान से शुरू होते हैं। क्या लोकप्रिय है यह जानने के अलावा, आपको इस स्थिति, मुद्रण, किताबों की शब्दावली और क्या उन्हें दुर्लभ या असामान्य रूप से पता होना चाहिए। इन कौशलों के बिना, आप शायद एक दुर्लभ वस्तु की वजह से एक सस्ता पुस्तक बेच सकें जो अधिक महंगा हो सकता है आप एक पुस्तक को दुर्लभ और एकदम सही स्थिति में पेश कर सकते हैं, जो सस्ती कीमत मिल सकती है।
    • दुर्लभ पुस्तक मेले में दिए गए व्याख्यान में भाग लें। अनिवार्य खोजों में पुस्तक पत्रिकाएं (दुर्लभ पुस्तकों पर एक विशेष खंड के साथ) और वेबसाइटें जो संग्रह, खरीद, और पुस्तक संग्रह पहलुओं पर चर्चा करते हैं। व्यक्तिगत संदर्भों के लिए किताबों की दुकान आपके सबसे मूल्यवान संपत्तियों में से एक होगी।
  • एक प्रयुक्त किताबों की दुकान का शीर्षक टाइप करें चित्र 7
    4
    जानें कि आपकी सामग्री क्या है इस्तेमाल की गई पुस्तक की दुकान शुरू करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है अपने आप को शिक्षित करना, सही सूची प्राप्त करना और यथार्थवादी व्यवसाय योजना तैयार करना आपको एक सफल अनुभव प्रदान कर सकती है।
  • एक वॉशर और ड्रायर कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने व्यवसाय को विज्ञापित करने के लिए कार्ड और यात्री बनाएं। इसे किसी के लिए दे सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • "हंट फॉर परफेक्ट अक्तूबर" का पहला संस्करण बहुत सारा पैसा है हालांकि, अगर आपको पता नहीं कि नौसेना प्रेस और नौसेना बुक क्लब के पहले अंक के बीच अंतर कैसे करना है, जो कि कम कीमत है, तो आप बहुत अधिक भुगतान करेंगे और आप उसे पुनः प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com